Friday 17 May 2024

आजमगढ़ जीयनपुर गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध कुंटू सिंह व साधू यादव की अचल संपत्ति कुर्क


 आजमगढ़ जीयनपुर गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध कुंटू सिंह व साधू यादव की अचल संपत्ति कुर्क



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रदेश स्तर पर चिन्हित डी-11गैंग के लीडर ध्रुव सिंह उर्फ कुन्टू सिंह तथा गैंग के सदस्य व हिस्ट्रीशीटर साधु यादव उर्फ बालकरन यादव द्वारा अपराध जगत से अवैध रूप से अर्जित की गई अचल सम्पत्ति शुक्रवार को पुलिस ने कुर्क कर लिया। जब्त की गई भूमि का बाजार मूल्य 25 लाख रुपए आंका गया है। यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है।


 जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने विगत वर्ष 2021 में हत्या, लूट, जानलेवा हमला, रंगदारी एवं अन्य आपराधिक मामलों के लिए कुख्यात गैंग लीडर ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह निवासी छपरा सुल्तानपुर एवं गिरोह के सदस्य साधू यादव उर्फ बालकरन यादव निवासी ग्राम हरई इस्माइलपुर थाना क्षेत्र जीयनपुर के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की थी। उक्त अपराधियों द्वारा अपराध के दम पर अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों की जांच की गई, जिसमें जानकारी मिली कि दोनों अपराधियों द्वारा हरई इस्माइलपुर गांव में 94 बिस्वा भूमि क्रय की गई है।


 इस मामले में जिला मजिस्ट्रेट विशाल भारद्वाज द्वारा उ०प्र० गिरोहबंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम -1986 की धारा 14(1) के अंतर्गत बीते 19 अप्रैल को अवैध रूप से अर्जित धन से खरीदी गई 94 बिस्वा भूमि को जब्त करने का आदेश दिया गया। इसके अनुपालन में शुक्रवार को नायब तहसीलदार सगड़ी रंजीत बाहदुर सिंह व थाना प्रभारी जीयनपुर विवेक पाण्डेय मय पुलिस बल के साथ हरई इस्माइलपुर गांव में पहुंच कर उक्त अचल संपत्ति को नियमानुसार जब्त कर लिया गया।

जौनपुर बदले सियाशी घटनाक्रम पर खुलकर बोले बाहुबली धनन्जय सिंह सपा, बसपा और भाजपा को लेकर कही बड़ी बात


 जौनपुर बदले सियाशी घटनाक्रम पर खुलकर बोले बाहुबली धनन्जय सिंह


सपा, बसपा और भाजपा को लेकर कही बड़ी बात



उत्तर प्रदेश जौनपुर लोकसभा चुनाव के बीच जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह इन दिनों सुर्खियों में हैं. एक नाटकीय घटनाक्रम में उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी का बहुजन समाज पार्टी से टिकट कट गया जिसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने का एलान कर दिया है. माना जा रहा है कि उनकी पत्नी जल्द ही भाजपा में शामिल भी हो सकती हैं. जौनपुर में अचानक बदले इस सियासी घटनाक्रम के बाद आरोप लग रहे हैं कि धनंजय सिंह डर गए हैं? इन तमाम बातों पर धनंजय सिंह खुलकर बात किए है. एक टीवी चैनल को साक्षात्कार में धनंजय सिंह ने सपा, बसपा और बीजेपी सरकारों को लेकर बात की और बताया कि किस तरह से वो हमेशा सत्ता विरोध में रहे. उन्होंने कहा कि मैं सबके खिलाफ लड़ा हूँ। 


धनंजय सिंह ने कहा कि लोकतंत्र में डरने जैसी कोई बात नहीं होती, विपक्ष के लोग जो इस तरह की बातें कर रहे हैं उन्हें हमारे आधार और जनाधार का पता होना चाहिए. हमारे सामने सपा और बसपा दोनों की जमानत जब्त हो जाती है. वहीं उन्होंने दावा किया कि अगर वो चुनाव लड़ते तो बीजेपी भी हार जाती. अपने ऊपर दर्ज मुकदमों को लेकर कहा- जनता के लिए लड़ेंगे तो मुकदमे में भी होंगे. इंटरव्यू के दौरान धनंजय सिंह ने बताया कि छात्र जीवन में उन पर 10-15 मुकदमे दर्ज किए गए थे। साल 2002 में यूपी में बीजेपी की सरकार का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि जब वो पहली बार निर्दल विधायक बने थे तो उन्होंने बीजेपी सरकार का विरोध किया था, जिसके बाद उन्हें एक साल जेल में भी रहना पड़ा. उस समय भी उन पर 12-13 मुकदमे लगाए गए थे।


 धनंजय सिंह ने बसपा सरकार का भी जिक्र किया और बताया कि जब वो सांसद बने तो उन्होंने बसपा का विरोध किया था, जिसके बाद उन्हें जौनपुर जाने से रोक दिया गया था. साथियों ने भी कहा जौनपुर मत जाओ नहीं तो गिरफ्तार हो जाओगे. लेकिन, मैं गया और सभा को भी संबोधित किया. धनजंय सिंह इस चुनाव में बीजेपी को सपोर्ट कर रहे हैं। उन्होंने दावा कि अगर हमने कहा हो तो बीजेपी जौनपुर और मछलीशहर दोनों में जीत हासिल करेगी।

मिर्जापुर सूटकेस में मिली महिला की सिर कटी लाश ट्रेन में मचा हड़कंप, पहुंची पुलिस


 मिर्जापुर सूटकेस में मिली महिला की सिर कटी लाश


ट्रेन में मचा हड़कंप, पहुंची पुलिस



उत्तर प्रदेश मिर्जापुर चुनार रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की सुबह बांबे जनता एक्सप्रेस में मिला लावारिस हालत में पड़े लाल रंग के सूटकेस को खोला गया तो उसमें एक महिला का सिर कटा शव मिला। अर्द्धनग्न अवस्था में महिला का शव सूटकेस में पड़ा था। जीआरपी और चुनार पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मामले की जांच में जुटी है। दिल्ली की ओर जाने वाली बांबे जनता एक्सप्रेस चुनार जंक्शन पर पहुंचने का निर्धारित समय सुबह पांच बजकर पांच मिनट है। ट्रेन दो घंटे विलंब से सात बजकर पांच मिनट पर प्लेटफार्म नंबर दो पर पहुंची।


 ट्रेन के पीछे जनरल बोगी में शौचालय के पास संदिग्ध अवस्था में पड़े लाल सूटकेस को देखकर किसी यात्री ने रेल हेल्प लाइन पर सूचना दिया। चुनार रेलवे स्टेशन पर जब ट्रेन रुकी तो जीआरपी और आरपीएफ ट्रेन में जाकर लावारिस बैग को बाहर लेकर आए। बैग को खोला गया तो उसके अंदर महिला का सिर कटा शव मिला। शव अर्द्धनग्न अवस्था में था। महिला के पैर में बिछिया और हाथों में गोल्डेन रंग की चूड़ी है। छानबीन में पुलिस ने महिला की उम्र 25 वर्ष के लगभग बताया है। मौके पर फोरेंसिक टीम मामले की जांच में जुटी है।

आजमगढ़ फूलपुर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आई महिला, हुई मौत


 आजमगढ़ फूलपुर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आई महिला, हुई मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत जगदीशपुर पांडेय का पूरा गांव से गुजरे रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार की सुबह पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आकर महिला की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना से परिजनों में कोहराम मचा गया है।


 शाहगंज से बलिया जाने वाली पैसेंजर ट्रेन शुक्रवार की सुबह अपने निर्धारित समय पर चल रही थी। छह बजे के आसपास ट्रेन फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के जगदीशपुर पांडेय का पूरा गांव स्थित रेलवे ट्रैक से गुजर रही थी। इसी दौरान गांव की रहने वाली प्रमिला यादव (40) रेलवे ट्रैक को पार कर रही थी और ट्रेन की चपेट में आ गई। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आयी और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।