Monday 5 December 2022

आजमगढ़ सरायमीर थाने का एसपी अनुराग आर्य ने किया वार्षिक निरीक्षण


 आजमगढ़ सरायमीर थाने का एसपी अनुराग आर्य ने किया वार्षिक निरीक्षण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाने का वार्षिक निरीक्षण एसपी अनुराग आर्य के द्वारा सोमवार को एक बजे दिन में किया गया।थाने पहुचने पर एसपी को गार्ड आफ आनर पेश किया। निरीक्षण  के दौरां भवन निर्माण, मेस,सिपाहियो व दरोगाओं के आवास,थाने मे जप्त किये गए वाहनों सहित अन्य निरीक्षण किया।


निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बात करते हुए श्री आर्य ने कहा कि आज मेरे द्वारा सरायमीर थाने का वार्षिक निरीक्षण में थाने की साफ सफाई पहले से इस बार अच्छी रही। थाने की बन रही नई बैरकों के निर्माण का कार्य मानक के अनुरूप न मिलने की दशा में थाना प्रभारी को बता दिया गया। जन सुनवाई प्रणाली थाने  की बहुत अच्छी पायी गयी उन महिलाओं पुलिस कर्मचारियों के  प्रशास्त्री पत्र, और रिवार्ड मेरे द्वारा दिया जायेगा।


थाने के हर सिपाही की हर तरह की डियूटी लगाने और कार्य कराने का कर्य नही लिया गया इस कमी को देखते हुऐ थाना प्रभारी,व मुंशी  को हिदायत दी गयी वह हर सिपाही से हर तरह डियुटी मे लगाकर उन्हे दक्ष बनाऐं और किसी तरह का भेदभाल न महसूस करें।


 शास्त्रों जोड़ने और लोड करने का कार्य कराया गया। जिसमें 3 सिपाहियों ने इंसान राइफल को 30सिकन्ड में खोला और लोड किया इस पर एसपी बहुत खुश हुऐ और प्रशस्त्री पत्र देने की घोपणा की और शाबासी दी।


इस अवसर पर एडिशनल एसपी राहुल रुसिया क्षेत्राधिकारी फूलपुर अनिल वर्मा, मौजूद रहे एसपी के चले जाने के बाद सरायमीर थाने की पुलिस स्टाफ व थानाध्यक्ष सरायमीर विवेक पाण्डेय ने राहत की सांस ली।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ एंटी करप्शन कोर ऑफ इंडिया के तत्वावधान में वेस्ली अन्तर कॉलेज में सातवां स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया।


 आजमगढ़ एंटी करप्शन कोर ऑफ इंडिया के तत्वावधान में वेस्ली अन्तर कॉलेज में सातवां स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एंटी करप्शन कोर ऑफ इंडिया के तत्वावधान में वेस्ली इण्टर कॉलेज में सातवां स्थापना दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया।योगेंद्र प्रताप सिंह के संयोजकत्व में मनाया गया।अध्यक्षता अशेष सिंह द्वारा की गई। मुख्य अतिथि वेस्ली इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य श्री जान शुबोध शुक्ला रहे।


सर्वप्रथम मीडिया प्रभारी मंडल संजय कुमार ने कहा कि आज जरूरत है कि हम भ्रष्टाचार, जुल्म और अत्याचार को जड़ से समाप्त करने के लिये संकल्प लें।इस अवसर पर मण्डल प्रचारक योगेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार को समाप्त करने की आवश्यकता है।मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य ने खुशी व्यक्त की की  कोर ऑफ इंडिया भ्रष्टाचार को समाप्त कर सकती है।


संचालन कर रहे मंडल के संरक्षक एवं समीक्षा प्रभारी प्रभु नारायण पांडेय प्रेमी ने जोर देकर कहा कि करप्शन कोर ऑफ इंडिया के पदाधिकारी हर विभाग में भ्रष्टाचार को दूर करने का दृढ़ संकल्प लें।उक्त अवसर पर आशुतोष द्विवेदी जनपद प्रभारी, सुशील पांडेय मेहनगर तहसील प्रभारी, रामप्यारे यादव पल्हनी प्रभारी ,हरिप्रकाश उपाध्याय  निजामाबाद प्रभारी,मनोज,विपिन,शुभम उपाध्याय आदि भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय

आजमगढ़ पवई अप्राकृतिक दुष्कर्म के लिए मना करने पर कर दी दोस्त की हत्या पवई क्षेत्र में मिले किशोर के शव की बरामदगी में पुलिस का खुलासा


 आजमगढ़ पवई अप्राकृतिक दुष्कर्म के लिए मना करने पर कर दी दोस्त की हत्या


पवई क्षेत्र में मिले किशोर के शव की बरामदगी में पुलिस का खुलासा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई पुलिस ने बीते शनिवार को पवई थाना क्षेत्र के ओरिल गांव स्थित नहर के समीप बरामद किशोर के शव के मामले में घटना का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले मृतक के युवा दोस्त को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार कामांध आरोपी ने मृतक के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म की मंशा को लोगों के बीच उजागर करने के की बात कहने पर वारदात को अंजाम दिया था।


पवई थाना क्षेत्र में ओरिल गांव स्थित नहर के समीप बीते तीन दिसंबर को किशोरवय लड़के का शव बरामद किया गया। काफी प्रयास के बाद मृतक की शिनाख्त 13 वर्षीय दीपांशु विश्वकर्मा पुत्र दिलीप विश्वकर्मा निवासी ग्राम सैदपुर थाना क्षेत्र फूलपुर के रूप में की गई। मृतक दीपांशु को सैदपुर ग्राम निवासी 19 वर्षीय अतुल चौहान पुत्र अवधेश चौहान शव मिलने के एक दिन पहले शादी समारोह में शामिल होने की बात कहकर घर से ले गया था। मृतक के पिता ने इस मामले में अतुल चौहान पर पुत्र की हत्या का संदेह जताते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 


इस मामले में वारदात की जांच में जुटे पवई थाना प्रभारी रामप्रसाद बिंद ने रविवार की रात आरोपी अतुल को अंबारी -कोहड़ा नहर मार्ग से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा हत्या का जुर्म कबूल करने की बात कही है। वारदात की कहानी के अनुसार दो दिसंबर की शाम आरोपी अतुल मृतक दीपांशु को दोस्त के बहन की शादी में शामिल होने की बात कहकर अपने साथ ले गया था।


 शादी समारोह के दौरान अतुल दीपांशु को लेकर शराब की दुकान पर ले गया और उसे शराब पिलाई। इसके बाद दोनों शादी समारोह में पहुंचे। तत्पश्चात अतुल दीपांशु को शौच के बहाने एकांत में ले गया और उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म की कोशिश किया। दीपांशु ने जब यह कहा कि हम इस बात को लोगों से बताएंगे तो गुस्से में आकर अतुल ने दीपांशु का गला दबा कर उसकी हत्या कर दी और शव को नाले में फेंक कर भोर में शादी समारोह से वापस लौट गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ हिंदी उर्दू साहित्य परिषद द्वारा वीर रस के प्रसिद्ध कवि शिव प्रसाद शर्मा अंबु जी के सारस्वत किया गया सम्मान।


 आजमगढ़ हिंदी उर्दू साहित्य परिषद द्वारा वीर रस के प्रसिद्ध कवि शिव प्रसाद शर्मा अंबु जी के सारस्वत किया गया सम्मान।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हिंदी उर्दू साहित्य परिषद द्वारा वीर रस के प्रसिद्ध कवि शिव प्रसाद शर्मा अंबु जी के आवास कुरमी टोला जाकर सारस्वत सम्मान किया इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष शायर ताज आजमी ,संरक्षक साहित्यकार पत्रकार संजय कुमार पांडे ,महामंत्री कवि राजकुमार आशीर्वाद ने वीर रस के कवि अंबु जी को प्रशस्ति पत्र देकर एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया।


शायर ताज आजमी ने अंबू जी के सम्मान में रचना पढ़ी। आपको देखकर आंख नम हो गई। दर्द ज्यादा तो थी अब कम हो गई।


 कवि राजकुमार आशीर्वाद ने अपनी रचना पढी आकर देखो मेरे आशियाने में मां-बाप की पाकीजा मोहब्बत मेरे पास है।


 इसके उपरांत नामी चिरैयाकोटी ने अपनी रचना यहां धर्म की गंगा यहां मजहब का जमजम है। जो सच पूछो तो यहां दो तहजीब का एक संगम है सुनाया। 


अपने सम्मान से अभिभूत वीर रस के प्रसिद्ध कवि अंबु जी ने परिषद के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए देश प्रेम से ओतप्रोत मुक्तक सुनाया। इस देश की मिट्टी से जिसे प्यार नहीं है। देश में उसे रहने का अधिकार नहीं है।


 परिषद के संरक्षक साहित्यकार पत्रकार संजय कुमार पांडे ने वीर रस के कवि अंबु जी के सम्मान में अपने शेरो शायरी के माध्यम से माहौल को खुशनुमा बनाया और उन्होंने अपने वीर रस की कविता के माध्यम से देश प्रेम की भावना को जागृत करने का काम किया है।


 अंत में अंबू जी के सुपुत्र समाजसेवी आलोक शर्मा ने परिषद के पदाधिकारियों के प्रति आभार प्रकट किया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय

आजमगढ़ तरवां 2 पुलिसकमियों को मिला साहस का इनाम.... बाइक चोरी कर भाग रहे बदमाश को 4 किमी दौड़ा कर दबोचा


आजमगढ़ तरवां 2 पुलिसकमियों को मिला साहस का इनाम....


 बाइक चोरी कर भाग रहे बदमाश को 4 किमी दौड़ा कर दबोचा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने दो पुलिस कर्मियों को उनके सराहनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कार दिया है। पुलिस कर्मियों ने बाइक चोरी कर भाग रहे बदमाश को दौड़ा कर दबोच लिया था। 


दरअसल, 27 नवंबर को करीब ढ़ाई बजे पीआरवी 1035 पर इवेन्ट नं0 07487 प्राप्त हुआ कि तरवां थाना क्षेत्र के ग्राम तियारा से एक अज्ञात आदमी बाइक चोरी करके भाग रहा है, गाड़ी नं0- बीआर 55 बी 0878 है। इस सूचना पर पीआरवी कर्मी द्वारा कालर से वार्तालाप करते हुए घटना स्थल पर पहुचे तो कालर द्वारा बताया गया कि एक अज्ञात व्यक्ति उसकी बाइक चोरी कर के ग्राम तियारा की तरफ गया है।


पीआरवी कर्मी द्वारा कालर को साथ लेकर चोरी करके भाग रहे अज्ञात व्यक्ति का पीछा किया गया तो करीब 04 किमी पीछा करने पर कालर की बाइक नं0 बीआर 55 बी 0878 दिखी, जिसे कालर ने बताया कि यही मेरी बाइक है। तत्पश्चात् पीआरवी कर्मी द्वारा चोर व बाइक को पकड़ कर विधिक कार्यवाही हेतु थाना पर सुपुर्द किया गया,



पीआरवी कर्मियों द्वारा किये गये उत्कृष्ठ कार्य से प्रभावित होकर यू0पी0 112 मुख्यालय लखनऊ से पीआरवी 1035 के कर्मचारीगण को प्रशस्ति पत्र व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा कमाण्डर मु0आ0 एजाज अहमद व पायलट हो0गा0 जितेन्द्र कुमार मिश्रा के कार्य की सराहना करते हुए प्रशस्ति पत्र व नकद पुरस्कार 2000-2000 रूपये से पुरस्कृत किया गया।

अमेठी विधायक पुत्र के वाहन से कुचलकर पीआरडी जवान की हुई मौत


 अमेठी विधायक पुत्र के वाहन से कुचलकर पीआरडी जवान की हुई मौत



उत्तर प्रदेश अमेठी विधायक पुत्र की तेज रफ्तार एसयूवी ने रविवार देर शाम इन्हौना थाने के पास पीआरडी जवान को रौंद दिया। दुर्घटना में पीआरडी जवान की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने वाहन व चालक को पुलिस के हवाले कर दिया।


मोहनगंज थानाक्षेत्र के चिनगाही मजरे पूरे बिंदा दीवान निवासी श्यामलाल (45) पीआरडी जवान था। रविवार देर शाम वह घर से ड्यूटी करने बाइक से इन्हौना थाना आ रहा था। करीब साढ़े आठ बजे वह लखनऊ वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग से इन्हौना थाने की ओर मुड़ा ही था कि इसी बीच लखनऊ की ओर से आए तेज रफ्तार वाहन ने उसे रौंद दिया। दुर्घटना में पीआरडी जवान की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे के बाद पहुंचे लोगों ने एसयूवी यूपी 32 केएक्स 1100 व उसके चालक को पकड़ लिया। इसी बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस वाहन व चालक को थाने ले गई। एसओ देवेंद्र सिंह ने बताया कि वाहन अमेठी विधायक महराजी देवी के पुत्र अनुराग प्रजापति का है। उनका ड्राइवर अवनीश वाहन चला रहा था। वाहन व चालक के विरुद्ध विधिक कार्रवाई की जा रही है।