Tuesday 19 September 2023

बरेली महिला सिपाही से मिलने गर्ल्स हॉस्टल पहुंचा पीएसी जवान जबरिया घुसने की कोशिश, हंगामा मचाने पर गिरफ्तार


 बरेली महिला सिपाही से मिलने गर्ल्स हॉस्टल पहुंचा पीएसी जवान


जबरिया घुसने की कोशिश, हंगामा मचाने पर गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश बरेली में पीएसी के जवान ने महिला सिपाही से मिलने के लिए गर्ल्स हॉस्टल में जबरिया घुसने की कोशिश की। विरोध करने पर हंगामा करने लगा। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने पीएसी जवान को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। बताया जाता है कि जवान शराब के नशे में धुत था। पुलिस उसका मेडिकल कराने के साथ ही आगे की कार्रवाई में जुटी है। उसे कोर्ट में पेश किया गया है।


 सिविल लाइंस स्थित आरके गर्ल्स हॉस्टल की संचालक निधि खन्ना ने पुलिस को बताया कि सोमवार रात करीब दस बजे पीएसी नौवीं वाहिनी मुरादाबाद में तैनात सिपाही गुरप्रीत सिंह शराब के नशे में धुत होकर उनके हॉस्टल में पहुंचा। वह हॉस्टल में रहने वाली पुलिस लाइन में तैनात महिला सिपाही प्रियंका पाल से मिलने बरेली आया था। जब गुरप्रीत ने हॉस्टल में घुसने की कोशिश की तो वहां रहने वाली लड़कियों और संचालिका ने विरोध किया। उसे बताया गया कि गर्ल्स हॉस्टल में इस तरह से नहीं घुसने की इजाजत मिल सकती है। इस पर पीएसी जवान आक्रामक हो गया और गालीगलौज व अभद्रता करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद उन लोगों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी तो कुछ ही देर में फोर्स वहां पहुंच गई। पीएसी जवान को पकड़कर पुलिस कोतवाली ले आई।


 कोतवाली पहुंचकर भी पीएसी जवान गुरप्रीत ने हंगामा किया। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने पहले उसका मेडिकल कराकर और अधिकारियों को भी इस बाबत सूचना दी। उसकी हरकतें नहीं थमी तों हॉस्टल संचालिका निधि खन्ना की ओर से उसके खिलाफ तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। कोतवाली इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया गया है। आगे की कार्रवाई हो रही है। माना जा रहा है कि विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। हालांकि पूरे मामले पर अभी तक महिला सिपाही का पक्ष नहीं मिल सका है।

आजमगढ़ फूलपुर दुकानदार ने फांसी लगाकर दी जान 15 वर्ष पूर्व पत्नी ने भी लगाई थी फांसी


 आजमगढ़ फूलपुर दुकानदार ने फांसी लगाकर दी जान



15 वर्ष पूर्व पत्नी ने भी लगाई थी फांसी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बिलारमऊ कटार में बीती रात दुकानदार ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक हार्डवेयर की दुकान चलाता था। 15 वर्ष पूर्व फांसी लगाने से उसकी पत्नी की भी मौत हो चुकी है।


शैलेन्द्र सिंह पुत्र रामनाथ सिंह निवासी ग्राम बसही थाना पवई इस समय फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बिलारमऊ कटार बाजार में हार्डवेयर की दुकान और मकान बनाकर रहता था। सोमवार की बीती रात शैलेन्द्र ने मकान की छत में कुंडी के सहारे रस्सी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


बताते चलें कि मृतक की पत्नी ने भी इसी मकान में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। पत्नी की मौत के बाद वह विक्षिप्त सा रहने लगा था। मृतक के पिता रामनाथ सिंह हार्डवेयर की दुकान चलाकर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। मृतक की दो बेटियां और एक बेटा है। बड़ी बेटी की शादी हो गयी है। इस बावत कोतवाल फूलपुर ने बताया कि मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आजमगढ़ निजामाबाद सर्पदंश से विवाहिता की हुई मौत अलसुबह हुई घटना, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल


 आजमगढ़ निजामाबाद सर्पदंश से विवाहिता की हुई मौत


अलसुबह हुई घटना, परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के असीलपुर निवासी महिला को आज सुबह सांप ने डंस लिया। महिला ने इस बात की जानकारी परिजनों को दी। परिजन महिला को लेकर एक निजी अस्पताल में ले गये, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


मनीता उम्र 26 वर्ष पत्नी राजेश निवासी ग्राम असीलपुर थाना निजामाबाद की आज सुबह करीब पांच बजे महिला जब जगी और अपना पैर नीचे रखा तो उसे कुछ काटने का एहसास हुआ। जब महिला ने नीचे देखा तो वहां सांप था। वह भागते हुए परिजनों से जाकर पूरी बात बताई। परिजन उसे आजमगढ़ शहर के एक निजी अस्पताल लेकर गये, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 मृतका के पास एक दुध मुहा बच्चा और एक दो साल की बच्ची है। पति रोजी रोटी के लिए खाड़ी देश में रहकर काम करता है। वह एक महीना पहले ही विदेश गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। बता दें कि ससुराल पक्ष मृतका का पोस्टमार्टम के कराने के पक्ष में था तो मायके वालों ने पोस्टमार्टम न कराने की बात कही।

शाहजहांपुर घर में घुसकर प्रोफेसर की हत्या बदमाशों ने घर में घुसकर की वारदात, परिवार के 9 लोग घायल


 शाहजहांपुर घर में घुसकर प्रोफेसर की हत्या


बदमाशों ने घर में घुसकर की वारदात, परिवार के 9 लोग घायल


उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के कस्बा मीरानपुर कटरा में सनसनीखेज वारदात हुई है। कस्बे के मोहल्ला बाजार में सोमवार रात बदमाशों ने प्रोफेसर के घर पर धावा बोल दिया। लूटपाट में नाकाम होने पर बदमाशों ने प्रोफेसर आलोक गुप्ता (35) की बेरहमी से हत्या कर दी, जबकि उनके परिवार के नौ लोगों को घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार तड़के इस वारदात की जानकारी हुई तो पूरे कस्बे में सनसनी फैल गई।


 व्यापारियों व स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया। घटना के विरोध में बाजार बंद कर दिया गया है। आईजी ने मौका मुआयना किया है। बताया गया है कि चार बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। एक बदमाश को लोगों ने दबोच लिया है। तीन फरार हो गए है। पुलिस फरार बदमाशों की तलाश में जुटी है।


जानकारी के मुताबिक आलोक कुमार गुप्ता शाहजहांपुर के एक कॉलेज में प्रोफेसर थे। उनकी मुख्य बाजार में रेडीमेड की दुकान भी है। रात करीब तीन बजे चार बदमाश उनके घर में घुस गए। आहट होने पर आलोक जाग गए और वह बदमाशों से भिड़ गए। इस बीच शोर शराबा होने पर पड़ोस के मकान में रहने वाले उनके परिवार के अन्य सदस्य भी आ गए। खुद को घिरता देखकर बदमाशों ने आलोक गुप्ता पर चाकू से कई वार कर दिए, जिससे वह गंभीर घायल हो गए। इससे परिवार में चीख-पुकार मच गई। पड़ोसी लोग जाग गए। पड़ोसियों की मदद से परिजनों ने एक बदमाश को पकड़ लिया। तीन बदमाश फरार हो गए। घायल आलोक ने बरेली ले जाते समय दम तोड़ दिया। बदमाशों ने आलोक के पिता सुधीर कुमार गुप्ता, पत्नी खुशबू गुप्ता, पुत्र-पुत्री, भाई प्रशांत गुप्ता, उसकी पत्नी रूचि गुप्ता और पुत्री को भी चाकू मारकर घायल कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर रही है।

वाराणसी एंटी-करप्शन ने रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज को दबोचा चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र ने धाराएं घटाने और गिरफ्तारी नहीं करने को मांगी थी रकम


 वाराणसी एंटी-करप्शन ने रिश्वत लेते चौकी इंचार्ज को दबोचा


चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र ने धाराएं घटाने और गिरफ्तारी नहीं करने को मांगी थी रकम


उत्तर प्रदेश वाराणसी में सोमवार को एंटी करप्शन की टीम ने दरोगा को 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। राजातालाब चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने केस में धाराएं घटाने और गिरफ्तारी नहीं करने के लिए 20 हजार रुपये लिए थे। टीम ने दरोगा को रंगे हाथ रुपये लेते दबोच लिया। उसके कब्जे से नोट बरामद किए और उनका मिलान भी कराया। सभी नोटों के नंबर मिलने के बाद टीम दरोगा को अपने साथ ले गई।


एंटीकरप्शन की टीम दरोगा को लेकर वाराणसी कैंट थाने पहुंची। वाराणसी एंटी करप्शन टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर की तहरीर पर दरोगा के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई की गई। टीम ने बताया कि राजातालाब चौकी प्रभारी धर्मेंद्र कुमार शुक्ला एक मुकदमा अपराध संख्या 113/23 धारा 323, 504, 506, 386 की विवेचना कर रहे थे। इसमें आरोपी के बयान दर्ज कराए तो उससे केस में धारा कम करने और गिरफ्तारी ना करने का प्रस्ताव भी दे डाला। 20 हजार रुपये धन की मांग की जिसके बाद आरोपी ने बताया कि वह निर्दाेष है और पुलिस निष्पक्ष जांच करे।


उधर, रिश्वत देने से इनकार किया तो दरोगा ने चार्जशीट लगाने की धमकी भी दे डाली। इसके बाद युवक ने एंटी करप्शन टीम के कार्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी दी और उनके अनुसार सोमवार की दोपहर रुपये लेकर राजातालाब पहुंच गया।


 एंटीकरप्शन टीम बाहर रुक गई और जैसे ही पीड़ित ने दरोगा के हाथ में रुपये थमाएं,वैसे ही रंगे हाथ दबोच लिया। आरोपी दरोगा को गिरफ्तार कर आला अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। पुलिस मामले के अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।