Saturday 1 June 2024

आजमगढ़ रौनापार जमीन विवाद में पिता ने पुत्री को मारा चाकू पुलिस ने आरोपी पिता को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ रौनापार जमीन विवाद में पिता ने पुत्री को मारा चाकू



पुलिस ने आरोपी पिता को किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के रसूलपुर नौका का पुरा गांव में शुक्रवार की शाम जमीन विवाद में पिता ने बेटी को चाकू से मार कर घायल कर दिया। पुलिस आरोपी पिता को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है।


 रौनापार थाना क्षेत्र के रसूलपुर नौका का पुरा गांव निवासी इंतलेश पुत्री रामहंस पटेल तीन बहन है। दो बहनों की शादी हो गई है। उसके पिता छोटी बहन ममता के साथ घर पर रहते हैं। अपनी पूरी जमीन छोटी बेटी को रजिस्ट्री कर दी। इसी बात को लेकर इंतलेश अपने पिता से पूछताछ कर ही थी। इस दौरान पिता ने अवेश में आकर बेटी पर चाकू से हमला कर दिया।


 बाएं हाथ में चोट लगने से वह घायल हो गई। बेटी इंतलेश ने पिता के विरुद्ध तहरीर दी है। थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि इंतलेश की तहरीर पर उसके पिता रामहंस के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आजमगढ़ देवगांव दिल्ली कमाने गए युवक का मिला शव मृतक के जेब से मिली जहरीले पदार्थ की डिब्बी


 आजमगढ़ देवगांव दिल्ली कमाने गए युवक का मिला शव


मृतक के जेब से मिली जहरीले पदार्थ की डिब्बी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली के नगर पंचायत लालगज स्थित दीनदयाल नगर (मसीरपुर) के एक बगीचे में शनिवार सुबह युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। वह छः माह पूर्व दूसरी पत्नी के साथ कमाने के लिए दिल्ली गया था। युवक के भाई ने शव की पहचान की। मृतक के जेब से जहरीले पदार्थ की डिब्बी मिली है। 


बरदह थाना के गंगापुर गोगही निवासी 45 वर्षीय बबलू गौड़ की पहली पत्नी से दो बेटियां हैं। पहली पत्नी की मौत के बाद उसने दूसरी शादी संध्या से की थी। छह माह पूर्व वह घर से पत्नी संध्या के साथ कमाने के लिए दिल्ली गया था। शनिवार की सुबह देवगांव कोतवाली के मसीरपुर की बाग में बबलू गौड़ का शव पड़ा था। इसकी जानकरी होने पर स्थनीय लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। युवक के जेब से कुछ कागजात मिले। जिसमें पता लिखा था। पुलिस ने उसके पते पर जानकरी दी। 


बबूल गौड़ के भाई राजकुमार गौड़ ने पहचान की। उसने बताया कि बबूल गौड़ दिल्ली में रहता था। छः माह पूर्व दूसरी पत्नी के साथ दिल्ली गया था। यहां कैसे पहुंचा, उसे जानकारी नहीं है। युवक के पास से जहरीला पदार्थ सल्फास की डिब्बी मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आजमगढ़ फूलपुर कब्र से निकाला गया महिला का शव पिता ने गला दबाकर हत्या करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ फूलपुर कब्र से निकाला गया महिला का शव



पिता ने गला दबाकर हत्या करने का लगाया आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कौड़िया में पिता की तहरीर पर पुलिस ने कब्र में दफन पुत्री का शव बाहर निकाल कर चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजवा दिया। पिता का आरोप है कि उनका दामाद पुत्री को अक्सर मारता-पीटता था और तलाक की धमकी देता था, विरोध करने पर गला दबाकर पुत्री की हत्या कर दिया। 


बताते चलें कि ग्राम कौड़िया निवासी परवेज आलम पुत्र रमजान के बड़े पुत्र जमाल 35 की शादी देवगाव कोतवाली के बैरीडीह निवासी हारून पुत्र अकबाल की पुत्री सिदराबानो से दस वर्ष पूर्व हुई थी। सिदरा और जमाल से तीन सन्तान पैदा हुईं। जमाल की दस वर्षीय बड़ी पुत्री इलमा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी जिसकी वजह से सिदरा चिंतित रहती थी।


बताया गया की 25 मई 2024 को एक साथ सभी लोग खाने के लिए बैठे थे, सिदरा सभी के लिए खाना ला रही थी खाने का प्लेट साफ न रहने और दाल में नमक न होने के कारण पत्नी को जमाल ने डांट फटकार लगा दी, जिससे नाराज होकर सिदरा अपने रूम में गयी और दरवाजा बंद कर लिया। पति को व परिजन को कुछ शंका हुई कि सिदरा आज दरवाजा क्यो बन्द कर ली, पति ही मनाने की गरज से रूम के पास पहुंच कर दरवाजा पर दस्तक दी, कई बार दस्तक देने पर दरवाजा नहीं खुला तो जमाल अन्य के साथ दरवाजा तोड़ दिया और सभी देखे सिदरा गले मे दुपट्टा लपेटे चारपाई पर बेहोश पड़ी है। 


परिजन तत्काल फूलपुर स्थित ताहिर मेमोरियल अस्पताल ले गए, वहां से जवाब मिलने पर जिला मुख्यालय स्थित रमा अस्पताल ले गये जहां इलाज के दौरान सिदरा बानो की मृत्यु हो गयी। इस हादसे की जानकारी सिदरा के पिता हारून को भी दिया गया। हारून परिजनों के साथ अस्पताल से ग्राम कौड़िया आये जहा आपसी सहमति बनी और प्रधान कौड़िया मानवती के लेटर पैड पर सहमति पत्र बना 26 मई 2024 को कौड़िया के कब्रिस्तान में सिदरा बानो का शव दफन कर दिया गया। 


चार दिन बाद 30 मई 2024 को सिदराबानो के पिता हारून ने थाना प्रभारी फूलपुर को लिखित तहरीर देकर दामाद जमाल, समधी परवेज, समधन शाहरुनिशा के खिलाफ फाँसी लगाकर मारपीट कर जान मारने की तहरीर दी। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक शशिचन्द्र चौधरी ने बताया कि उपजिलाधिकारी निजामाबाद को रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी गयी, जहां से अनुमति प्राप्त हुई। नायब तहसीलदार निजामाबाद वीरेंद्र कुमार, राजस्व निरीक्षक नन्दलाल, महिला दरोगा प्रियंका तिवारी, सब इंस्पेक्टर गंगा प्रसाद विन्द, अरविंद तिवारी, अरविंद यादव की एक टीम गठित की गई। पुलिस राजस्व विभाग की गठित टीम द्वारा कब्र की खुदाई कराया गया, शव निकालकर जिला अस्पताल भेज दिया गया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि कब्र के पास पुलिस बल तैनात है। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद पुनः शव कब्र में दफन किया जाएगा।

देवरिया मर चुकी महिला टीचर की लगा दी चुनाव में ड्यूटी गैरहाजिर रहने पर एफआईआर भी करा दी


 देवरिया मर चुकी महिला टीचर की लगा दी चुनाव में ड्यूटी



गैरहाजिर रहने पर एफआईआर भी करा दी



उत्तर प्रदेश देवरिया लोकसभा चुनाव में देवरिया में ड्यूटी लगाने को लेकर एक अजीब मामला सामने आया है। यहां तकरीबन 4 माह पहले मर चुकी एक महिला टीचर की भी मतदान सम्पन्न कराने के लिए चुनाव ड्यूटी लगा दी गई। प्रशिक्षण के दौरान उपस्थिति न देखकर जिम्मेदारों ने उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करा दी। अब मामले का पता चला तो हड़कंप मच गया है। रामपुर कारखाना ब्लॉक में स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय कुशहरी में तैनात रहीं सहायक अध्यापिका रंजना पांडेय का 10 फरवरी 2024 को ही निधन हो गया था।


 विभाग के अधिकारियों ने कार्मिक अपडेट में उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद भी लोकसभा चुनाव में मतदान कराने के लिए रंजना पांडेय की ड्यूटी लगा दी गई। उनके नाम का ड्यूटी पत्र भी जारी कर दिया गया। मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण के दौरान बड़ी संख्या में शिक्षक- कर्मचारी अनुपस्थित रहे। प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने की वजह से खंड शिक्षाधिकारी सदर देवमुनि वर्मा ने सदर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने उनकी तहरीर के आधार पर 21 शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया।


आश्चर्यजनक बात है कि पुलिस ने जिन 21 शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज किया उनमें शिक्षिका रंजना पांडेय का भी नाम शामिल है। इस सम्बंघ में रामपुर कारखाना बीईओ उपेंद्र कुमार भारती ने कहा कि परिषदीय विद्यालय पर तैनात शिक्षिका रंजना पांडेय का निधन फरवरी 2024 में हो गया था। शिक्षिका के निधन के बाद कार्मिक अपडेट कर दिया गया था। किसी त्रुटि की वजह से शिक्षिका की चुनाव ड्यूटी लगा दी गई। इस बारे में अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

रायबरेली EVM स्ट्रांग रूम में ड्यूटी कर रहे दरोगा की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में मौत।


 रायबरेली EVM स्ट्रांग रूम में ड्यूटी कर रहे दरोगा की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में मौत।



उत्तर प्रदेश रायबरेली जिले में बेतहाशा गर्मी अब जानलेवा हो रही है। भीषण गर्मी में शुक्रवार को मतगणना स्थल स्थित स्ट्रांग रूप में तैनात एक दरोगा की अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। एक मुख्य आरक्षी की हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरोगा की मौत की सूचना मिलते ही पुलिस अफसर जिला अस्पताल पहुंचे और प्रकरण की जानकारी ली।


भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के कठारी गांव निवासी एवं उपनिरीक्षक हरिशंकर (58) पुत्र पंचम की तैनाती शहर से सटे मिल एरिया थाने में थी। मौजूदा समय में हरिशंकर की ड्यूटी मतगणना स्थल राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गोरा बाजार में स्ट्रांग रूम में लगी थी। दोपहर बाद करीब तीन बजे अचानक हरिशंकर की हालत बिगड़ने लगी। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई। ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिस कर्मियों की मदद से हरिशंकर को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना की जानकारी पर अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह, सीओ सदर अमित सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर दरोगा की मौत के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली।


 सूचना पर उनका बड़ा बेटा योगेशचंद्र यहां पहुंचा। पिता की मौत से उसके आंसू नहीं थम रहे हैं। मृतक दरोगा अपने पीछे एक बेटा, दो बेटी, पत्नी को छोड़ गए है। सीओ सदर का कहना है कि लू के चलते दरोगा की मौत की बात सामने आई है। फिलहाल, दरोगा के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम के बाद दरोगा की मौत की सही वजह सामने आएगी। उधर, सदर कोतवाली में तैनात मुख्य आरक्षी जसकरन सिंह की भी डयूटी स्ट्रांग रूम में लगाई गई थी। डयूटी के दौरान उसे उल्टी दस्त होने लगी। इस पर जसकरन को भी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लू के चलते जसकरन की भी हालत बिगड़ने की बात कही जा रही है। अब उनकी हालत में सुधार है।