Monday 6 May 2024

आजमगढ़ सरायमीर गैस सिलिंडर में लीकेज से लगी भीषण आग नींद से उठकर भागे लोग, सामान के साथ मवेशी भी जलकर मरे


 आजमगढ़ सरायमीर गैस सिलिंडर में लीकेज से लगी भीषण आग


नींद से उठकर भागे लोग, सामान के साथ मवेशी भी जलकर मरे


उत्तर प्रदेश जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के दारिखा शेख अहमद गांव में सोमवार की भोर में लगभग तीन बजे गैस सिलेंडर में लीकेज के चलते आग लग गई। आग लगने की घटना में जहां पूरी गृहस्थी जलकर राख हो गई, वहीं आग के आगोश में आने से मवेशियों की भी जलकर मौत हो गई। घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने के चक्कर मे एक व्यक्ति भी झुलस गया। दरीखा शेख अहमदपुर गांव निवासी राजेंद्र चौरसिया की पत्नी गुड्डी देवी सोमवार की भोर में उठीं तो पानी गर्म करने के लिए जैसे ही गैस जलाया अचानक आग लग गई। गैस रिसाव के चलते आग ने भयावह रूप धारण कर लिया। गुड्डी देवी के शोर मचाने पर परिवार के लोग उठ गए और आनन-फानन घर के बाहर भाग निकले। इस दौरान आग बुझाने का प्रयास कर रहा पवन चौरसिया झुलस गया। चीख पुकार पर ग्रामीणों की भी नींद खुल गई। सभी मिलकर आग पर काबू पाने की कवायद में जुट गए।


 सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की घटना में पीड़ित परिवार की दो भैंस भी जलकर मर गईं। जिस घर में घटना हुई उसमे तीन भाइयों राजेंद्र चौरसिया, राजन चौरसिया, सिविल सार्जन चौरसिया का परिवार रहता था। ईंट की दीवार पर मड़ई डाल कर सभी रहते थे। पीड़ितों के अनुसार पूरी गृहस्थी आग की भेंट चढ़ गई है। घर में रखा कपड़ा, जेवर, अनाज सहित लाखों का नुकसान हुआ है। ग्राम प्रधान पति परमात्मा चौरसिया ने आग की सूचना निजामाबाद तहसील प्रशासन व हल्का लेखपाल संतोष श्रीवास्तव को दी। सूचना पर सुबह लेखपाल ने पहुंचकर आग से हुए नुकसान का आकलन किया

बिजनौर शराब के लिए पत्नी ने दिखाया रौद्र रूप पति के साथ पार कर दीं दरिंदगी की हदें बेहोश करके बांधा, फिर शरीर को सिगरेट से दागा


 बिजनौर शराब के लिए पत्नी ने दिखाया रौद्र रूप


पति के साथ पार कर दीं दरिंदगी की हदें


बेहोश करके बांधा, फिर शरीर को सिगरेट से दागा



उत्तर प्रदेश बिजनौर आपने शराब के लिए पति द्वारा पत्नी को प्रताड़ित करने के मामले सुने और देखे भी होंगे। शराब के चक्कर में युवक कई बार जघन्य अपराध भी कर बैठते हैं। इसी तरह का एक मामला यूपी के बिजनौर जिले से आया है, लेकिन मामला थोड़ा उलटा है। यहां युवक नहीं बल्कि महिला ने शराब के लिए पति को प्रताड़ित किया है। पत्नी ने पति के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दीं। पत्नी ने अपने पति को ब्लैकमेल करते हुए मानसिक और शारीरिक शोषण किया। पति को नशीला पदार्थ देकर उसको सिगरेट से दाग दिया। सारा मामला कैमरे में रिकॉर्ड हो गया तो पति ने हिम्मत दिखाकर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने पति के तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 205/2024 अंतर्गत धारा 328,307,323,506, पंजीकृत कर आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। 


स्योहारा थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक ने शनिवार को पुलिस को तहरीर दी। युवक ने अपनी पत्नी पर नशीला पदार्थ देकर बेहोश कर उसे बांधने के साथ ही टार्चर करने का आरोप लगाया कि उसकी पत्नी ने अर्द्धबेहोशी की हालत में उसके शरीर को सिगरेट से दाग दिया। यह सारी घटना एक गुप्त कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। पुलिस ने पति की तहरीर पर आरोपी पत्नी के खिलाफ जानलेवा हमले समेत कई संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने आरोपी मेहर जहां पुत्री खुर्शीद अहमद निवासी शफियाबाद थाना स्योहारा को गिरफ्तार कर चालान कर दिया है।


 पीड़ित पति ने रिपोर्ट में आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी आए दिन सिगरेट और शराब आदि की मांग करती थी। जब वह शराब और सिगरेट लाने से मना करता था तो उसको मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जाता था। पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी जबरदस्ती उसको किराए के मकान में ले आई थी। पत्नी अकेले होने का फायदा उठाती थी। आरोप लगाया कि सभी हरकतों के पीछे आरोपी पत्नी की संभल में रहने वाली खाला का हाथ है। पीड़ित पति ने पत्नी के खिलाफ जो साक्ष्य पुलिस को उपलब्ध कराए है, उनकी एक वीडियो में पुलिस अफसर के लिए भी अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिख रही है। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर चालान कर दिया है।

जौनपुर बसपा ने धनंजय सिंह को दिया बड़ा झटका पत्नी श्रीकला का कटा टिकट; अब ये लड़ेंगे चुनाव


 जौनपुर बसपा ने धनंजय सिंह को दिया बड़ा झटका



पत्नी श्रीकला का कटा टिकट; अब ये लड़ेंगे चुनाव



जौनपुर उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव के बीच बड़ी खबर सामने आई है। बहुजन समाजवादी पार्टी ने जौनपुर सीट से उम्मीदवार बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। अब यहां से श्याम सिंह यादव को बसपा ने उम्मीदवार बनाया है। जानकारी के अनुसार, बसपा ने आखिरी वक्त में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटा है। अब उनकी जगह निवर्तमान बसपा सांसद श्याम सिंह यादव पार्टी के उम्मीदवार होंगे, वो आज यानि नामांकन के आखिरी दिन पर्चा दाखिल करेंगे।


 कुछ दिनों पहले श्रीकला का टिकट कटने की चर्चा चल रही थी लेकिन रविवार की शाम नगर स्थित केंद्रीय कार्यालय पर उद्घाटन करते समय बसपा कोऑर्डिनेटर घनश्याम चंद्र खरवार ने इसे अफवाह बताया था। वहीं सोमवार की सुबह उनके टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की। उन्होंने बताया कि श्रीकला सिंह का टिकट कट गया है अब उनकी जगह बसपा के निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव नामांकन करेंगे। इनके टिकट कटने का कारण क्या है यह तो नहीं पता। जानकारी मिली है कि टिकट कटने के बाद श्रीकला ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। बैठक में तय किया जाएगा कि श्रीकला सिंह निर्दल चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगी या नहीं। श्रीकला ने चार दिन पहले ही पर्चा दाखिल किया था। गौरतलब है कि जौनपुर में छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी। इस चरण में पूर्वांचल की लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में मतदान होगा।