Tuesday 26 December 2023

मुम्बई ,आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 23 वां स्थापना दिवस समारोह महाराष्ट्र में धूमधाम से संपन्न


 मुम्बई ,आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 23 वां स्थापना दिवस समारोह महाराष्ट्र में धूमधाम से संपन्न




महाराष्ट्र में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन का 23 वां स्थापना दिवस समारोह अरविंद गुरुकुल विद्यालय शिरगांव बदलापुर में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रमोद वाचस्पति की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शिक्षक आमदार ज्ञानेश्वर म्हात्रे ने अपने संबोधन में कहा की पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है उसके पास छोटी बड़ी सभी खबरों तक की जानकारी रहती है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में वह तीनों स्तंभों पर अपनी लेखनी के माध्यम से नियंत्रण रखता है।


 आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की चर्चा करते हुए आमदार ज्ञानेश्वर म्हात्रे  ने कहा कि मुख्य अतिथि के रूप में मुझे यहां आने का जो अवसर प्राप्त हुआ है, और आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा केंद्रीय संयुक्त प्रभारी एवं प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव संजय पांडेय तथा वरिष्ठ राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर आरपी विश्वकर्मा एवं प्रदेश अध्यक्ष शिवाजी रतन कांबले, प्रदेश प्रवक्ता बाला साहेब पाटिल, 


प्रदेश संपर्क प्रमुख नितिन शिंदे, प्रमुख आयोजकों में प्रदेश प्रतिनिधि अभिजीत सुर्वे, जिला महासचिव विशाल सावंत, जिला सह सचिव लक्ष्मण कोली सहित सभी पदाधिकारीयों द्वारा जो सम्मान हमें प्राप्त हुआ है हम उसके लिए आप सभी पदाधिकारीयों का आभार प्रकट करते हैं। आप सभी पत्रकार साथियों का तथा आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन से संबंधित सभी पत्रकारों का जो भी हमारे सामने या हमसे जो भी सहयोग होगा उसके लिए हम सदैव तत्पर रहेंगे।


 कार्यक्रम को नगर प्रमुख प्रवीण भाऊ रावत ने भी संबोधित किया अपने संबोधन में उन्होंने आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के सभी पत्रकारों को पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इस कार्यक्रम में मंगेश गवली एडवोकेट तथा सूरदास पाटिल माझी नगर सेवक एवं अविनाश मोरे नगर सेवक नेवी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम के सभी आयोजकों का आभार भी व्यक्त किया।


कार्यक्रम में प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडेय ने पत्रकारों से कहा कि आपके हित के लिए संगठन हमेशा कार्य करता रहेगा। संगठन के प्रदेश अध्यक्ष महाराष्ट्र शिवाजी रतन कांबले ने अपने जोशीले भाषण में सभी पत्रकारों को उनका सम्मान दिलाने की बात करते हुए कहा जल्द ही हम पूरे महाराष्ट्र प्रदेश में पत्रकारों के लिए जो भी यथासंभव उनकी आवश्यकता होगी, हम शासन एवं प्रशासन के साथ मिलकर उसको पूरा करने का प्रयास करेंगे। 


उन्होंने कहा कि पत्रकारिता करते हुए सभी पत्रकारों से मैं अपील करूंगा की कोई भी पत्रकार किसी भी नेता विधायक अथवा मंत्री की किसी भी प्रकार की चापलूसी करना बंद करें। अंत में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रमोद वॉचेसपति ने आए हुए सभी प्रमुख एवं विशिष्ट अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, हमारा पत्रकार संगठन भारत के दो महान पुरुषों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन के अवसर पर बनाया गया। 


यह पत्रकारों के हित में कार्य करने वाला संगठन है जो आज 23 वर्षों बाद लगभग भारत के 14 प्रदेशों में कार्य कर रहा है तथा महाराष्ट्र के लगभग 30 जिलों में हम पूरी कार्यकारिणी के साथ कार्य कर रहे हैं तथा हमारे केंद्रीय संयुक्त प्रभारी अजय कुमार मिश्रा की मदद एवं सहयोग से महाराष्ट्र में हम पत्रकारों के लिए शासन एवं प्रशासन से मिलकर बहुत सारी सुविधाओं की मांग करेंगे, जिसके हमारे सभी पत्रकार साथी पात्र हैं।


 कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संपन्न करने के लिए केंद्रीय संयुक्त प्रभारी अजय कुमार मिश्रा ने जिला अध्यक्ष बाला साहेब पाटिल की प्रशंसा की तथा उनके मार्गदर्शन में हुए इस कार्यक्रम की सहना भी की। संपर्क प्रमुख नितिन शिंदे ने भी आए हुए सभी पदाधिकारीयों का आभार व्यक्त किया। 


केंद्रीय संयुक्त प्रभारी अजय कुमार मिश्रा ने अपने सभी प्रमुख आयोजकों विशेष कर बाला साहेब पाटिल अभिजीत सुर्वे, लक्ष्मण कोली, जीतू पटोले, अमित सुर्वे,  रेशमा, अभिजीत सुर्वे, 


शीतल बालू पाटिल, जमुना चव्हाण,  पूजा विशाल सावंत, दीक्षा लक्ष्मण कोली तथा नवनियुक्त न्यूज़ भारत 24 की एंकर आकांक्षा गायक वाड एवं दूर-दूर से आए हुए अपने सभी प्रमुख अतिथियों का आभार व्यक्त किया।


 कार्यक्रम में महाराष्ट्र के प्रदेश संरक्षक नरेंद्र सिंह, तथा  त्रिलोक सिंह , जिला संपर्क प्रमुख थाने दादा साहेब महाले, कौस्तुभ लोखंडे, मनोज सूर्यराव , सुधाकर श्याम भोईर, तथा जिलाध्यक्ष पालघर पवार एवं पत्रकार संदीप पांढरपट्टे नवी मुंबई उपाध्यक्ष से भारत कुमार भानुशाली उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में लगभग 200 पत्रकार एवं समाजसेवी उपस्थित रहे।

आजमगढ़ मुस्लिम महिलाओं ने शुक्रिया मोदी भाईजान के नाम से प्रधानमंत्री को भेजा पत्र


 

आजमगढ़ मुस्लिम महिलाओं ने शुक्रिया मोदी भाईजान के नाम से  प्रधानमंत्री को भेजा पत्र 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नीतियों से प्रभावित होकर मुस्लिम महिलाओं ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रधानमंत्री को संबोधित शुक्रिया मोदी भाईजान के नाम से पत्र जिलाधिकारी के माध्यम से पीएम को भेजा। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में मुस्लिम महिलाएं कलेक्ट्रेट पहुंची थीं।


भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष इस्माइल फारुकी ने बताया कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री ने बिना भेदभाव के योजनाओं को कार्यान्वित किया है। उससे सभी समाज को बराबरी से लाभ मिला है। किसी के साथ भेदभाव नहीं हुआ है।


 मुस्लिम समाज की आबादी करीब 22 फिसदी है लेकिन योजनाओं में उसकी हिस्सेदारी करीब 32 फीसदी है। इसके अलावा तीन तलाक जैसा कानून ले आकर उन्होंने मुस्लिम महिलाओं की काफी मदद की है। इन्हीं सब को लेकर पूरे प्रदेश में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा की तरफ से शुक्रिया मोदी भाई जान के नाम से पत्र प्रधानमंत्री को भेजा जा रहा है। 


इसी दौरान एक मदरसा की महिला शिक्षक अंशी अबरार ने भी प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की सराहना की है।


इस मौके पर सलमान खान आईटी प्रमुख अल्पसंख्यक मोर्चा मिराज मिस्बाही वाजिद खान सहित मदरसा की छात्राएं काफी संख्या में उपस्थिति रही।

कन्नौज मुठभेड़ में घायल सिपाही की हुई मौत 5 फरवरी को महिला कांस्टेबल से होने वाली थी शादी


 कन्नौज मुठभेड़ में घायल सिपाही की हुई मौत


5 फरवरी को महिला कांस्टेबल से होने वाली थी शादी



उत्तर प्रदेश कन्नौज में हिस्ट्रीशीटर अशोक कुमार उर्फ मुन्ना यादव की गोलियों से घायल सिपाही सचिन राठी की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक सचिन की नए साल में पांच फरवरी को शादी होने वाली थी। कन्नौज के ही एक थाने में तैनाम महिला कांस्टेबल से उसकी शादी तय थी। दोनों परिवारों में शादी की तैयारियां चल रही थीं लेकिन शादी के पहले ही हिस्ट्रीशीटर की गोलियों ने दोनों परिवारों के अरमान छलनी कर दिए। जहां खुशियां बरस रही थीं, वहां मातम पसर गया है। सचिन की शहादत की खबर से कन्नौज से लेकर मुजफ्फरनगर तक शोक फैल गया है। 


पुलिस में उसके साथी गमजदा हैं और मुजफ्फरनगर में परिवार में कोहराम मचा हुआ है। सिपाही के घर पड़ोसियों, रिश्तेदारों और जानने वालों का तांता लगा है। कन्नौज के विशुनगढ़ थानाक्षेत्र के धरनीधरपुर नगरिया गांव की पूर्व प्रधान श्यामादेवी के हिस्ट्रीशीटर पति अशोक कुमार उर्फ मुन्ना यादव के खिलाफ छिबरामऊ कोतवाली समेत कई थानों में 20 से अधिक मुकदमे हैं। सोमवार शाम करीब चार बजे छिबरामऊ कोतवाली और विशुनगढ़ थाने की पुलिस हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने पहुंची थी। पुलिस दरवाजा खुलवाने की कोशिश कर ही रही थी कि तभी घर के अंदर से अचानक फायरिंग शुरू हो गई। पुलिसकर्मी इधर-उधर भागे, लेकिन एक गोली विशुनगढ़ में तैनात सिपाही सचिन राठी के पैर में जा लगी। सिपाही को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने उन्हें कानपुर रेफर कर दिया। आधी रात के बाद लगभग 12.50 बजे सचिन राठी ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को कन्नौज लाया जाएगा जहां पुलिस उन्हें सलामी दी जाएगी। सिपाही के परिवार के लोग कानपुर पहुंच गए हैं।


 नौजवान सचिन 16 मई 2019 को यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे। तब परिवार में सचिन की नौकरी लग जाने का जश्न मना था लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि चार साल बाद ही वर्दी में उनकी शहादत सबकी आंखों को नम कर जाएगी। हमेशा खुश नजर आने वाले सचिन राठी की शादी पिछले दिनों कन्नौज के ही सौरिख थाने में तैनात एक महिला कांस्टेबल के साथ तय हो गई थी। वह नए साल (2024) के दूसरे महीने की पांच तारीख यानी पांच फरवरी 2024 को दूल्हा बनने वाले थे। परिवार शादी और बारात ले जाने की तैयारियों में जुटा था लेकिन 25 दिसम्बर 2023 की रात कन्नौज एनकाउंटर में हिस्ट्रीशीटर की गोलियों से सचिन के घायल होने की खबर मिली तो सब अवाक रह गए। फिर पता चला कि सचिन को कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिवार के लोग भागे-भागे सीधे कानपुर पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टर सचिन की जान बचाने की कोशिश में जुटे थे। परिवार को भी उम्मीद थी कि सचिन मौत को मात देकर जिंदगी की जंग जीत जाएगा। देर रात आपरेशन के बाद डाक्टर ने सचिन को आइसीयू में शिफ्ट किया था जहां रात लगभग 12.50 बजे उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। इस बारे में पता चलते ही परिवार के सदस्यों में मातम पसर गया।

आजमगढ़ जाति विशेष के लिए खत्म हो जा रहा बाबा के बुलडोजर का तेल-हवलदार सुरहन में हुई युवती की हत्या मामले को लेकर एसपी से मिला सपा का प्रतिनिधिमण्डल


 आजमगढ़ जाति विशेष के लिए खत्म हो जा रहा बाबा के बुलडोजर का तेल-हवलदार


सुरहन में हुई युवती की हत्या मामले को लेकर एसपी से मिला सपा का प्रतिनिधिमण्डल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल जिला अध्यक्ष हवलदार यादव के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ से दिनांक 23.12.2023 को दीदारगंज थाना के ग्राम सुरहन में दिन दहाड़े मनबढ़ व दबंग लोगों द्वारा राजभर परिवार की लड़की सबनम राजभर पुत्री जैतून राजभर की हत्या, तथा अतरौलिया में निषाद समाज के लोगों पर अत्याचार व अन्य पिछड़े, दलित, और अल्पसंख्यकों के ऊपर दबंग सामंतो द्वारा हो रहे दमन व उत्पीड़न को लेकर के मुलाकात की। जिसमें पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ द्वारा न्यायोचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया।


जिला अध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि योगी जी की सरकार में पुनः सामंती पवित्र के लोगों द्वारा पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यकों की हत्याएं जुल्म, दमन, उत्पीड़न हो रहा है। एक जाति विशेष के लोगों को सत्ता का संरक्षण मिल रहा है। जिससे वह निर्भीक होकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। थाने व तहसील भाजपा के नेता चला रहे हैं,और अपराधियों को बचाने में लगे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एक जाति विशेष के लोग अपराध कर रहे हैं। उनके घरों पर बाबा के बुलडोजर का तेल खत्म हो जा रहा है,वही दूसरे जाती के लोगों के विरुद्ध फर्जी मुकदमे दर्ज करा कर गैंगस्टर, गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर उनके घरों पर बुलडोजर चल रहा है। समाजवादी पार्टी की सरकार तानाशाही दमन अत्याचार का पुरजोर विरोध करेगी यदि सरकार नहीं मानेगी तो सन 2024 जनता खुद जवाब देगी।


 प्रतिनिधि मंडल में दुर्गा प्रसाद यादव विधायक व पूर्व मंत्री, अखिलेश यादव विधायक मुबारकपुर, कमलाकांत राजभर विधायक दीदारगंज, दारोगा प्रसाद सरोज पूर्व सांसद, डॉक्टर रामदुलार राजभर, राजेश यादव, विवेक सिंह आदि लोग थे।

पीलीभीत 20 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा रंगेहाथ गिरफ्तार एसपी ने किया निलंबित, बंद कमरे में हुई पूछताछ


 पीलीभीत 20 हजार रुपये रिश्वत लेते दरोगा रंगेहाथ गिरफ्तार



एसपी ने किया निलंबित, बंद कमरे में हुई पूछताछ



उत्तर प्रदेश पीलीभीत के अमरिया थाने में तैनात दरोगा महेंद्र यादव को सोमवार शाम को एंटी करप्शन की टीम ने 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया। टीम दरोगा को पकड़कर सीधे सुनगढ़ी थाने ले आई। उसके खिलाफ थाना सुनगढ़ी में मुकदमा दर्ज कराया गया। दरोगा के गिरफ्तार होने के बाद एसपी ने उसे निलंबित कर जांच के आदेश दिए हैं। एंटी करप्शन बरेली की टीम सोमवार शाम करीब चार बजे अमरिया पहुंची। टीम ने अमरिया थाने में तैनात उपनिरीक्षक महेंद्र यादव को उनके किराये के कमरे से पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि दुष्कर्म के एक मुकदमे में नाम निकालने के लिए दरोगा 20 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता एंटी करप्शन की टीम ने घर से निकलते ही दरोगा को गाड़ी में बैठाया और सीधे सुनगढ़ी थाने ले आई।


जानकारी के अनुसार दरोगा के गिरफ्तार होने की भनक लगते ही अमरिया थाने में खलबली मच गई। जब तक अमरिया थाने की पुलिस दरोगा के आवास पर पहुंची, तब तक टीम उन्हें लेकर जा चुकी थी। देर रात तक एंटी करप्शन की टीम सुनगढ़ी थाने में लिखापढ़ी करती रही। दरोगा के खिलाफ सुनगढ़ी थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत तहरीर दी गई है। दरोगा को इंस्पेक्टर के कक्ष में बंद रखा गया। वहां किसी को आने जाने नहीं दिया गया। सुनगढ़ी इंस्पेक्टर संजीव शुक्ला ने बताया कि एंटी करप्शन के दरोगा की तरफ से दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। इधर, एसपी अतुल शर्मा का कहना है कि दरोगा को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश कर दिए हैं। उधर, एंटी करप्शन की इस कार्रवाई से पुलिस कर्मियों में खलबली मची हुई है।

कन्नौज 4 घंटे, 40 राउंड फायरिंग, हिस्ट्रीशीटर और बेटे को गोली मारकर दबोचा, पत्नी भी गिरफ्तार मौके पर बुलडोजर के साथ मौजूद थे एसपी


 कन्नौज 4 घंटे, 40 राउंड फायरिंग, हिस्ट्रीशीटर और बेटे को गोली मारकर दबोचा, पत्नी भी गिरफ्तार


मौके पर बुलडोजर के साथ मौजूद थे एसपी



उत्तर प्रदेश कन्नौज में विशुनगढ़ थानाक्षेत्र के धरनीधरपुर नगरिया गांव में सोमवार को वारंट लेकर पहुंची पुलिस टीम पर पूर्व प्रधानपति और हिस्ट्रीशीटर ने ताबड़तोड़ 30 राउंड फायरिंग कर दी। गोली लगने से घायल एक पुलिसकर्मी को डॉक्टरों ने कानपुर रेफर कर दिया। मिली जानकारी जाए अनुसार चार घंटे चली मुठभेड़ में पुलिस ने भी दस गोलियां दागीं। आरोपित व उसके बेटे को गोली लगने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है। मामला इतना गंभीर हो गया था कि एसपी भी खुद मौके पर पहुंच गए थे। बुलडोजर भी बुला ली गई थी।


धरनीधरपुर नगरिया की पूर्व प्रधान श्यामादेवी के हिस्ट्रीशीटर पति अशोक कुमार उर्फ मुन्ना यादव के खिलाफ छिबरामऊ कोतवाली समेत कई थानों में 20 से अधिक मुकदमे हैं। सोमवार शाम करीब चार बजे छिबरामऊ कोतवाली और विशुनगढ़ थाने की पुलिस हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार करने पहुंची। पुलिस दरवाजा खुलवाने की कोशिश कर ही रही थी कि तभी घर के अंदर से अचानक फायरिंग शुरू हो गई। पुलिसकर्मी इधर-उधर भागे, लेकिन एक गोली विशुनगढ़ में तैनात सिपाही सचिन राठी के पैर में जा लगी। सिपाही को सौ शैय्या अस्पताल ले जाया गया, जहां से कानपुर रेफर कर दिया गया।


एसपी अमित कुमार आनंद, एएसपी डॉ. संसार सिंह, सीओ सदर डॉ. प्रियंका बाजपेई के साथ कई थानों की फोर्स पहुंची और बदमाश के घर को 300 मीटर की दूरी पर घेर लिया। तीन घंटे तक घर के अंदर से करीब 30 राउंड फायरिंग की गई जिसके जवाब में पुलिस ने फायरिंग की। अंधेरा होने पर हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव और उसके बेटे टिंकू ने फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की। जवाबी फायरिंग में दोनों के पैरों में गोली लगते ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया।