Saturday 20 August 2022

डिप्टी सीएम केशव मौर्य की सुरक्षा में चूक, रोका गया काफिला


 डिप्टी सीएम केशव मौर्य की सुरक्षा में चूक, रोका गया काफिला



अयोध्या डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। यह चूक उस समय हुई जब उपमुख्यमंत्री शनिवार को अयोध्या दौरे पर थे। नयाघाट स्थित चौधरी चरण सिंह घाट के समीप बने हेलीपैड से उनका काफिला जैसे ही रामजन्मभूमि, हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के निकला। वैसे ही कुछ कदम की दूरी पर नयाघाट चौराहे के समीप ठेला, पटरी व रेहड़ी दुकानदारों के एक समूह ने उनके वाहन को रोक लिया।

उपमुख्यमंत्री का वाहन रोके जाने से वहां पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। फौरन पुलिस के जवान केशव प्रसाद मौर्य के वाहन की तरफ दौड़े और वाहन को अपने घेरे में लिया। 


ठेला-पटरी दुकानदारों ने डिप्टी सीएम से नगर निगम व पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। साथ ही उन्हें एक शिकायती पत्र भी सौंपा। जिस पर उप मुख्यमंत्री ने कार्यवाई का भरोसा दिलाया है। बीते दिनों नयाघाट चौराहे पर नगर निगम द्वारा ठेला, रेहड़ी और पटरी दुकानदारों की दुकानें हटवाई गई थी। 


इसके बाद नगर निगम के प्रवर्तन दल ने मौखिक रूप से चयनित स्थल तय किया था। नगर निगम द्वारा तय स्थल पर ही शनिवार को ठेला-पटरी दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगा रखी थी लेकिन अचानक दुकानदार कुछ समझ पाते उससे पहले ही पुलिस ने बर्बरता पूर्वक उनकी पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से नाराज दुकानदारों ने डिप्टी सीएम के काफिले को रोक लिया। उनसे अपनी आपबीती बताई और पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाया। इस पर उप मुख्यमंत्री ने ठेला, पटरी व रेहड़ी दुकानदारों को कार्यवाई का पूरा भरोसा दिलाया है। साथ ही हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

आजमगढ़ फूलपुर सड़क हादसे में समाचार पत्र विक्रेता की हुई मौत समाचार पत्र बेचकर सायकिल से घर लौटते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर सड़क हादसे में समाचार पत्र विक्रेता की हुई मौत


समाचार पत्र बेचकर सायकिल से घर लौटते समय हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पलिया ईंट भटृठे के पास शनिवार को साइकिल और बाइक सवार की आमने-सामने टक्कर हो गई जिसमें साइकिल सवार समाचार पत्र विक्रेता की मौत हो गई।


 जबकि बाइक सवार क्लीनिक संचालक घायल हो गए। घायल को फूलपुर सीएचसी में भर्ती कराया। फूलपुर कोतवाली के मकसुदिया पूराघन्नी गांव के बिहारी लाल यादव समाचार पत्र बेचकर परिवार की जीविका चलाते थे। प्रतिदिन की तरह सुबह लगभग 11 बजे समाचार पत्र बेचकर साइकिल से घर लौट रहे थे। उसी समय फूलपुर के खानजहांपुर गांव निवासी दिनेश विश्वकर्मा बाइक से माहुल रोड़ पर अपने क्लीनिक जा रहे थे।


सूत्रो के मुताबिक पलिया ईट-भट्ठे के समीप साइकिल व बाइक में टक्कर हो गई जिससे दोनों घायल हो गए। दोनों को फूलपुर सीएचसी ले जाया गया जहां डाक्टर ने बिहारी लाल को मृत घोषित कर दिया और क्लीनिक संचालक दिनेश विश्वकर्मा की हालत गंभीर देखते हुए जौनपुर के लिए रेफर कर दिया। 


मौत की खबर सुनते ही पत्नी पार्वती का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। इनके दो पुत्र और एक पुत्री हैं।

आजमगढ़ कुंटू सिंह के सहयोगी राजेंद्र यादव की संपत्ति कुर्क अपराधिक कृत्यों से पत्नी के नाम अर्जित की थी 10 लाख मूल्य की जमीन डीएम के आदेश के बाद सगड़ी तहसीलदार ने शैखमौली गांव में दो गाटा किया कुर्क


 आजमगढ़ कुंटू सिंह के सहयोगी राजेंद्र यादव की संपत्ति कुर्क


अपराधिक कृत्यों से पत्नी के नाम अर्जित की थी 10 लाख मूल्य की जमीन


डीएम के आदेश के बाद सगड़ी तहसीलदार ने शैखमौली गांव में दो गाटा किया कुर्क

आजमगढ़ उत्तर प्रदेश के टॉप 10 माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू के मुख्य सहयोगी व पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड के आरोपी की अपराधिक कृतियों से अर्जित संपत्ति को जिलाधिकारी के आदेश पर सगड़ी तहसीलदार शक्ति सिंह, सीओ सगड़ी अनिल कुमार वर्मा, जीयनपुर कोतवाल यादवेंद्र पान्डेय ने गाजे बाजे के साथ शैखमौली गांव में जा कर कुर्क किया और डीएम के आदेश का बोर्ड लगा दिया। पत्नी के नाम से लगभग 10 लाख 50 हजार रुपये की अर्जित संपत्ति भूभाग को किया गया कुर्क।


शनिवार की शाम 3.00 बजे शैखमौली गांव में यूपी के टॉप टेन माफिया कुंटू सिंह के प्रमुख सहयोगी राजेंद्र यादव जिसे पूर्व विधायक सीपू सिंह हत्याकांड में स्पेशल कोर्ट के द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत 31 मार्च 2022 को 10 वर्ष की सजा सुनाई गई वहीं पूर्व विधायक हत्याकांड में न्यायालय के द्वारा 17 मई 2022 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। उसने आपराधिक कृत्यों से वर्ष 2011 में अपनी पत्नी मीना देवी के नाम से शेखमौली गांव में सरकारी मूल्य के अनुरूप 5 लाख 22 हजार 6 सौ कीमत की जमीन खरीदी गई थी वहीं वर्ष 2012 में भी 5 लाख 22 हजार 6 सौ रुपए के कीमत की जमीन खरीदी गई थी। जिस पर गैंगस्टर एक्ट के तहत जिला अधिकारी विशाल भारद्वाज के आदेश पर अपराधिक कृतियों से अवैध रूप से अर्जित उसकी पत्नी मीना देवी के नाम से संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया गया था। गांव के उक्त दोनों गाटों पर पैमाइश के उपरांत गाजा बाजा के साथ नोटिस बोर्ड प्रशासन ने चस्पा कराया इस दौरान पुलिस बल के जवानों के साथ गांव के दर्जनों की संख्या में लोग मौजूद रहे। 


वर्ष 2010 से राजेंद्र यादव अपराधिक कृत्य में लिप्त हैं इनके विरुद्ध जीयनपुर थाने पर कुल 9 आपराधिक मामले वर्ष 2010 से वर्ष 2021 तक दर्ज हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत राजेंद्र यादव पुत्र रामसूरत यादव निवासी शैखमौली करतारपुर के ऊपर गिरोह बंद व समाज विरोधी क्रियाकलाप के तहत जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के आदेश पर प्रशासन ने उनकी पत्नी के नाम से गांव में खरीदी गई दो जमीन के गाटों को कुर्क किया।

आजमगढ़ सपा विधायक रमाकांत यादव की जमानत मंजूर दलित उत्पीड़न एक्ट के मामले में विशेष अदालत ने सशर्त दी जमानत


 आजमगढ़ सपा विधायक रमाकांत यादव की जमानत मंजूर


दलित उत्पीड़न एक्ट के मामले में विशेष अदालत ने सशर्त दी जमानत

आजमगढ़ फूलपुर पवई विधान सभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक रमाकांत यादव को शनिवार को जमानत मिल गई। हालांकि वह अभी जेल में ही रहेंगे। 


सरायमीर थाना क्षेत्र में वर्षों पहले दर्ज दलित उत्पीड़न एक्ट के मामले में रमाकांत यादव की कोर्ट में पेशी हुई थी। मिली जानकारी के अनुसार यह सुनवाई काफी दिनों से चल रही थी। रमाकांत के वकील की तरफ से इस मामले में अदालत में जमानत याचिका दाखिल किया था। जिस पर सुनवाई करते हुए विशेष न्यायाधीश एमपी एमएलए अपर सत्र न्यायाधीश ओमप्रकाश वर्मा तृतीय ने रमाकांत को सशर्त जमानत दिया है। 


बता दें कि अहरौला थाने के माहुल कस्बे में हुई जहरीली शराब कांड में रमाकांत यादव भी आरोपी है। जिसकी सुनवाई अदालत में चल रही है। जेल में बंद रमाकांत से मिलने के लिए 23 अगस्त को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उनसे मिलने के लिए आ रहे हैं।

आजमगढ़ दलित छात्र की हत्या के खिलाफ सड़क पर उतरा बौद्ध महासभा निकाला जुलूस, दोषियों को फांसी दिये जाने की किया मांग


 आजमगढ़ दलित छात्र की हत्या के खिलाफ सड़क पर उतरा बौद्ध महासभा


निकाला जुलूस, दोषियों को फांसी दिये जाने की किया मांग


आजमगढ़ । राजस्थान प्रांत के जालौर जिले में एक अनुसूचित जाति के प्यासे छात्र की बर्बरता पूर्वक पीट-पीटकर निर्मम हत्या किए जाने से आक्रोशित भारतीय बौद्ध महासभा ने जमकर विरोध जताया।


 शनिवार को महासभा के मंडल अध्यक्ष ई एच राम की अगुवाई में नगर के अग्रसेन चौराहे से जुलूस निकाली गई जो सिविल लाइन, कलेक्ट्रेट होते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर पहुंचकर दोषी के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग करने लगे। इस दौरान दोषी शिक्षक को फांसी दो, फांसी दो की आवाज से पूरा कलेक्ट्रेट परिसर गूंज उठा। एसडीएम सदर ने मौके पर पहुंचकर राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित पत्रक प्राप्त किया और पत्रक को संबंधित तक भेजे जाने का आश्वासन दिया।


भेजे गए पत्रक में मंडल अध्यक्ष ई एच राम ने बताया कि जहां एक तरफ हम भारतवासी पीएम के सानिध्य में 75वें आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे है वहीं राजस्थान प्रांत के जालौर जनपद में एक अनुसूचित के प्यासे कक्षा तीन के छात्र इन्द्र कुमार मेघवाल को विद्यालय के मटके से पानी पीने का दोषी मानते हुए एक सवर्ण जाति के शिक्षक द्वारा विद्यालय के अंदर बर्बरतापूर्वक पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया। जिसमे गंभीररूप से घायल छात्र इन्द्र कुमार मेघवाल की इलाज के दौरान मौत हो गई।


 मडल अध्यक्ष ई एचराम ने कहाकि हमारे समाज के लिए ऐसी घटनाएं जहां दुर्भाग्यपूर्ण है वहीं आज भी समाज के सभ्य चेहरे के वास्तविक कुरूप चेहरे को प्रदर्शित कर रही है। इस घटना की जितनी भी निन्दा की जाए कम है।


जिलाध्यक्ष विनोद महायान ने मांग किया कि हत्यारे शिक्षक के खिलाफ अति शीध्र कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जाए, जो समाज के लिए एक नजीर बन सकें ताकि ऐसी घटना की पृनरावृत्ति न हो सकें। इसके साथ ही संगठन ने पीड़ित परिवार की सहायता एवं सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग किया। जिलाध्यक्ष श्री महायान ने आगे कहाकि विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने अगर थोड़ी भी हिम्मत दिखाई होती तो आज एक मासूम छात्र की हत्या नहीं होती। विद्यालय के परिसर में छात्र की हत्या शिक्षक द्वारा किया जाना शिक्षा व्यवस्था के मुंह पर तमाचा है। जिसे भारतीय बौद्ध महासभा कभी बर्दाश्त नहीं करेगी दोषी को सजा दिलाने के लिए संगठन को कोई भी कदम उठाना होगा हम उसके लिए तैयार है। 


इस अवसर पर डा अजीत कुमार, जिलाध्यक्ष बिन्दु गौतम, डा एसके गौतम, कैलाश कुमार, सुरेन्द्र कुमार, डा कोमल राम, राजेन्द्र मणि, संजय प्रधान, लालता प्रसाद, सुनीता भारती समेत भारी संख्या में महासभा के पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

आजमगढ़ गंभीरपुर ब्लाक प्रमुख विजय विश्वकर्मा ने फीता काटकर खेल प्रतियोगिता का किया उद्घाटन

आजमगढ़ ब्लाक प्रमुख विजय विश्वकर्मा ने फीता काटकर खेल प्रतियोगिता का किया उद्घाटन



आजमगढ़ गंभीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर युवा कल्याण एवं प्रादेशिक विकास दल विभाग द्वारा खंड स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को रामदेव मेमोरियल महाविद्यालय रानीपुर रजमो में किया गया प्रतियोगिता का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख मोहम्मदपुर विजय कुमार विश्वकर्मा द्वारा फीता काटकर किया गया। प्रतियोगिता में पुरुष वर्ग 100 मीटर दौड़ में रोहित सोनकर प्रथम व अविष्कार यादव द्वितीय, 200 मीटर में रोहित सोनकर प्रथम फजल अहमद द्वितीय, 400 मीटर दौड़ में रोहित सोनकर प्रथम व प्रवीण प्रजापति द्वितीय, बालिका वर्ग 400 मीटर में प्रथम  काजल द्वितीय ,लंबी कूद में विवेक राज प्रथम व विशाल द्वितीय, ऊंची कूद में विशाल प्रथम व विवेक राज द्वितीय, 3000 मीटर दौड़ में आदर्श चौहान प्रथम  व रोहित सोनकर द्वितीय , कुश्ती 69 किलो भार में प्रमोद यादव प्रथम, 63 किलो भार में बॉबी पटेल प्रथम व अकबर द्वितीय, 50 किलो भार में ललित सिंह प्रथम 58 केजी भार में अविष्कार यादव प्रथम व विशाल द्वितीय, 63 केजी वर्ग में अंकित सोनकर प्रथम  अविनाश सोनकर ज्योति 60 वर्ग मीटर में आरती यादव प्रथम विक्की सिंह द्वितीय स्थान प्राप्त किया।


अपने संबोधन में ब्लॉक प्रमुख विजय कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के लिए खेलकूद अति आवश्यक है प्रतियोगिता में समापन करता समाजसेवी व पत्रकार रामअवतार स्नेही ने प्रतिभागी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र वितरित करते हुए कहा कि  खेल में भाग लेने से खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा, धैर्य और साहस के विकास के साथ सामूहिक सद्भभाव और भाईचारे की भावना  पैदा होती है।


इस अवसर पर मुख्य रूप से समाजसेवी राम अवतार स्नेही, उमेश विश्वकर्मा चौहान, सादिक, महेंद्र, रामलाल, चंद्रिका, डॉ अनिल भारती, राजेंद्र प्रसाद, बाबू लाल प्रजापति, अनंत लाल आदि लोग उपस्थित थे प्रतियोगिता का संचालन क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी सुरेंद्र सोनकर ने किया।

 

आजमगढ़ बिलरियागंज घर से लापता किशोरी का पोखरी में मिला शव आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन, कई थानों की फोर्स तैनात पुलिस ने एक लड़की सहित तीन लोगों को लिया हिरासत में, घटनास्थल से बाइक बरामद


 आजमगढ़ बिलरियागंज घर से लापता किशोरी का पोखरी में मिला शव


आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के बाहर किया प्रदर्शन, कई थानों की फोर्स तैनात


पुलिस ने एक लड़की सहित तीन लोगों को लिया हिरासत में, घटनास्थल से बाइक बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बिन्दवल (लोहसरवा) गांव में बीती रात करीब 9.30 बजे 14 वर्षीय लापता किशोरी का शव पोखरी में उतराया हुआ मिला। शव मिलने की सूचना के बाद कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों समेत पूरे पुलिस फोर्स का घेराव कर लिया। काफी समझाने बुझाने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 आज सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के बाहर हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस अधिकारियों सहित कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही।



बता दें कि यह छात्रा शुक्रवार को अपराह्न 3 बजे के करीब घर से गायब हुई थी। परिजनों ने बताया कि जब काफी देर तक वह घर वापस नहीं आई तो उसकी खोजबीन शुरू की गई। गांव के उतरी दिशा में झुरी की बौलिया पोखरी (मछली पालन वाली पोखरी) में लगभग 9.30 बजे पहुंचे तो वहां पोखरी में उक्त छात्रा का शव उतराया हुआ मिला। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। सूचना पर थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य सहित अन्य थानों की फोर्स पहुंच गयी। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक की मां ने पुलिस को तहरीर देकर अपनी पुत्री की हत्या की आशंका जताई है। 


ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि गांव की एक लड़की ने लड़की को फोन कर बुलाया और साथ ले गयी। घटनास्थल पर एक बाईक भी मिली। पुलिस ने उक्त लड़की सहित दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आज सुबह लगभग 9 बजे आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने के बाहर हत्यारों को गिरफ्तार करने के लिए प्रदर्शन किया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। एडिशनल एसपी देहात के नेतृत्व में घटना का अनावरण करने के लिए टीम गठित किया गया है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश करते हुए दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

आजमगढ़ अतरौलिया हत्यारे ने बताया क्यों की युवती की हत्या सुबह 9 बजे मुठभेड़ में अतरौलिया पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ अतरौलिया  हत्यारे ने बताया क्यों की युवती की हत्या

सुबह 9 बजे मुठभेड़ में अतरौलिया पुलिस ने किया गिरफ्तार


आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के मांगूरगढ़ गांव के सीवान में गन्ने के खेत में कल सुबह एक युवती की हत्या कर फेंका हुआ शव बरामद किया गया था। मामले में परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर हत्या का आरोप लगाया था। आज सुबह करीब 9 बजे अतरौलिया पुलिस द्वारा मामले में 24 घंटे के अंदर मुठभेड़ में उक्त आरोपी अजय निषाद पुत्र मन्टू निषाद निवासी ग्राम सेल्हरापट्टी थाना अतरौलिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। मुठभेड़ में उक्त आरोपी के दाहिने पैर में गोली लगी है।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने इस बावत बताया कि पूछताछ में अभियुक्त अजय निषाद ने बताया कि उसका उक्त युवती के साथ करीब 4 माह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह युवती उससे शादी के लिए दबाव बना रही थी। जानकारी के मुताबिक अभियुक्त पहले ही दो शादियां कर चुका था। उसके पास तीन बच्चे हैं। गांव समाज के लोक लाज को देखते हुए अभियुक्त ने युवती को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। 

वह उस युवती को मिलने के लिए गन्ने के खेत में बुलाया। पहले वह उस युवती को तमंचे से गोली मारना चाहा लेकिन दिन होने के नाते वह डर गया कि तमंचे की आवाज सुनकर गांव के लोग आ जायेंगे। इसके बाद उसने युवती के दुपट्टे से ही उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। फिर देर रात उसके शव को दूसरे ग्रामसभा मांगूरगढ़ में एक गन्ने के खेत में फेंक दिया। पुलिस ने उसके पास से असलहा व अन्य चीजें बरामद की है।

लखनऊ, सीतापुर समेत कई जिले भूकंप से कांपे, मापी गई 5.2 तीव्रता


 लखनऊ, सीतापुर समेत कई जिले भूकंप से कांपे, मापी गई 5.2 तीव्रता



लखनऊ शुक्रवार देर रात यूपी में भूकंप के झटके महसूस किए गए। प्रदेश की राजधानी लखनऊ के उत्तर-पूर्व में झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने भी इस बारे में जानकारी दी है। बताया गया है कि भूकंप शुक्रवार देर रात 1.12 बजे आया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.2 मापी गई। जानकारी के अनुसार भूकंप की गहराई जमीन से 82 किमी नीचे थी।


भूकंप विज्ञान के राष्ट्रीय केंद्र ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी जिसमें बताया कि 5.2 तीव्रता का भूकंप 20-08-2022, 01:12:47 बजे, लैटिट्यूड 28.07 और लॉन्गिट्यूड 81.25, गहराई: 82 किमी, स्थान: लखनऊ, उत्तर प्रदेश के 139 किमी एनएनई पर आया। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में शुक्रवार देर रात को मध्यम तीव्रता का भूकंप आया था।


पड़ोसी लखीमपुर खीरी और उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अन्य जिलों में भी झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल के सनोश्री तारताल में बताया जा रहा है। भूकंप का असर चीन के कुछ हिस्सों में भी महसूस किया गया। अब तक, भूकंप के कारण किसी के हताहत होने या नुकसान या क्षति की कोई रिपोर्ट नहीं है। हालांकि, झटके के बाद इलाके में दहशत फैल गई। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।



बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को ही दिन में उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में हल्के झटके महसूस किए गए, जो रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता का भूकंप मारा गया था। किसी के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले शुक्रवार को उत्तराखंड के पिथौरागढ़ इलाके में हल्के झटके महसूस किए गए, जो रिक्टर पैमाने पर 3.6 तीव्रता का भूकंप था। भूकंप दोपहर 12:55 बजे आया। एनसीएस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी। एनसीएस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के हेनले गांव के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में रिक्टर पैमाने पर 3.1 तीव्रता का एक और भूकंप आया था।

आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में पिता के हत्यारे को लगी गोली मौके से तमंचा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ बरदह पुलिस मुठभेड़ में पिता के हत्यारे को लगी गोली

मौके से तमंचा व कारतूस बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान निर्मम हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान अभियुक्त के दायें पैर में गोली लगी है। पुलिस द्वारा उसे उपचार हेतु सीएचसी बरदह भेजा गया, जहां से डाक्टरों द्वारा उसे सदर अस्पताल रेफर किया गया। मौके से तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है।



बताते चलें कि बालकिशन सरोज उम्र 52 वर्ष निवासी जिवली थाना बरदह राजगीर का काम करता था। घर से 500 मीटर की दूरी पर उसका दूसरा मकान है। 17 अगस्त की रात करीब 9 बजे बालकिशुन अपने बेटे के लिए खाना लेकर दूसरे मकान पर गया। किसी बात को लेकर दोनोें के बीच विवाद हो गया। इस दौरान नशे में धुत बेटे ने बालकिशुन के सिर पर पत्थर से प्रहार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।


 मृतका की पत्नी इसरावती ने इस बावत बरदह थाने में बबलू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

थाना प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि मामले में अभियुक्त बबलू पुत्र बालकिशुन जिवली तिराहे पर मौजूद है जो कहीं भागने की फिराक में है। सूचना पर संजय सिह प्रभारी निरीक्षक, शमशेर यादव निरीक्षक व सतीश यादव उप निरीक्ष मय हमराहियों के साथ जिवली तिराहे से अभियुक्त को समय करीब 3.30 बजे गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये अभियुक्त बबलू को हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद करने के लिए अभियुक्त द्वारा बताये गये स्थान पर ले जाया गया, जहां अभियुक्त द्वारा छिपाये गये लोडेड तमंचे से पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया गया। आत्मरक्षार्थ पुलिस द्वारा चलाई गोली में वह घायल हो गया। 



पुलिस ने उसे करीब 7.20 बजे अपने हिरासत में लेकर उपचार हेतु सीएचसी बरदह ले गई, जहां से डाक्टरों द्वारा सदर अस्पताल रेफर किया गया।