Wednesday 26 October 2022

आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हुआ भव्य भंडारा का आयोजन, हजारो भक्तो ने किया प्रसाद ग्रहण


 आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हुआ भव्य भंडारा का आयोजन, हजारो भक्तो ने किया प्रसाद ग्रहण



बिंन्द्राबाज़ार आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य पूजन अर्चन के बाद भंडारा का आयोजन हुवा जिसमे क्षेत्र के हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। 


आपको बता दें कि प्रमुख समाजसेवी संजय मिश्रा पुत्र जगदंबा मिश्रा जो कि इस समय विदेश में सीए के पद पर कार्यरत है। उसके बाद भी अपनी संस्कृति से इतने जुड़े हुए हैं कि हर साल गांव में काली माता के मंदिर पर भव्य पूजन कराते हैं और उसके बाद भंडारा का आयोजन होता है इस वर्ष बाहर से आये झांकी के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति पेश कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। 


जिसमे रामेष्ट ग्राम विकास सेवा संस्थान के अध्यक्ष पवन कुमार शुक्ला, रामानंद चतुर्वेदी , दिनेश मौर्य समेत समस्त ग्रामवासी सहयोग में लगे रहें। संजय मिश्रा जो के विदेश में सी ए हैं फिर भी अपने गांव और अपने संस्कारों और अपने देश की मिट्टी से इतने जुड़े हुए हैं कि हर साल गांव में काली पूजा कर भंडारा और जागरण का आयोजन करते हैं ताकि रातभर भक्त जागरण का भी लुफ्त उठा सकें जगदंबा मिश्र के तीन लड़के हैं जिसमें से बड़े लड़के संजय मिश्रा विदेश में रहते  हैं और राजेंद्र और सतीश मिश्र जिन्होंने अपनी परंपराओं को अभी तक गांव में जीवित रखा है।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ मेहनगर अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड मशीन सीज प्रशासनिक कार्रवाई से क्षेत्र में संचालित पैथोलॉजी सेंटर संचालकों में मची हलचल


 आजमगढ़ मेहनगर अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड मशीन सीज


प्रशासनिक कार्रवाई से क्षेत्र में संचालित पैथोलॉजी सेंटर संचालकों में मची हलचल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर कस्बे के जवाहर नगर वार्ड में अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर को बुधवार की दोपहर हुई जांच के बाद सीज कर दिया गया। इस प्रशासनिक कार्रवाई से क्षेत्र में संचालित पैथोलॉजी सेंटर संचालकों में हलचल मची हुई है।


मेंहनगर नगर पंचायत के जवाहर नगर वार्ड संचालित की जा रही आदर्श पैथोलॉजी की आड़ में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए बुधवार की दोपहर करीब एक बजे उपजिलाधिकारी मेंहनगर संतरंजन, डिप्टी सीएमओ डा0 उमाशरण पांडेय, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा0 राजेंद्र प्रसाद उक्त पैथोलॉजी सेंटर पर जा धमके। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की गई स्थलीय जांच के दौरान पैथालॉजी की आड़ में अल्ट्रासाउंड मशीन संचालित होते पाई गई।


जानकारी के अनुसार प्रशासनिक टीम द्वारा अल्ट्रासाउंड सेंटर से सम्बंधित रजिस्ट्रेशन पत्र मांगे जाने पर संचालक द्वारा कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया जा सका। इस बाबत डिप्टी सीएमओ द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय द्वारा जारी रजिस्ट्रेशन न कराए जाने की बात सामने आई। पैथोलॉजी सेंटर संचालक द्वारा संतोषजनक उत्तर नहीं दिए जाने पर एसडीएम ने इसे संचालक द्वारा मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ मानते हुए अल्ट्रासाउंड मशीन को सीज कर दिया।

आजमगढ़ बरदह भीषण हादसा 3 की मौत , 4 घायल विंध्याचल से दर्शन कर आटो से लौट रहे श्रद्धालुओं को बेकाबू ट्रेलर ने डिवाइडर तोड़ मारी टक्कर


 आजमगढ़ बरदह भीषण हादसा 3 की मौत , 4 घायल


विंध्याचल से दर्शन कर आटो से लौट रहे श्रद्धालुओं को बेकाबू ट्रेलर ने डिवाइडर तोड़ मारी टक्कर



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 4 लोग घायल हो गए हैं। 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी विंध्याचल से मुंडन कराके वापस लौट रहे थे। दूसरी तरफ से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने ऑटो को टक्कर मारते हुए बिजली के पोल से टकरा गया।


आजमगढ़ के बरदह थाना के ठेकमा बाजार में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के पास मंगलवार देर रात आजमगढ़ से जौनपुर की तरफ से अनियंत्रित ट्रेलर डिवाइडर को क्रॉस करते हुए दूसरी साइड से आ रहे ऑटो को धक्का देते हुए बिजली के पोल से जा टकराया। घटना के बाद कोहराम मच गया। ऑटो में सवार लोग विंध्याचल से बालक का मुंडन कराकर वापस अपने घर निजामाबाद थाना के बनगांव जा रहे थे।


घटना में ऑटो सवार बुरी तरीके से जख्मी हो गए। आवाज सुनकर आनन-फानन में मौके पर स्थानीय लोग पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सूचना देने के साथ ऐंबुलेंस को सूचना दी गई। सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही तीन लोगों की मौत होना बताया गया है। घटना में नेहा पुत्री लालमन, कार्तिक पुत्र पंकज और गामा पुत्र विजय निवासी ग्राम बखरा थाना सरायमीर की मौत की सूचना है। वहीं, अन्य ऑटो सवार लोगों का इलाज जारी है। ट्रेलर चालक मौके से फरार हो गया।

गाजीपुर विधायक के गनर पर हमलाकर लूट ले गए कार्बाइन गनर को पीटने के साथ ही चाकुओं से हमला किया गया


 गाजीपुर विधायक के गनर पर हमलाकर लूट ले गए कार्बाइन


गनर को पीटने के साथ ही चाकुओं से हमला किया गया


गाजीपुर श्रमजीवी एक्सप्रेस में सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। माफिया मुख्तार अंसारी के भतीजे विधायक मन्नू अंसारी के गनर की पिटाई कर कार्बाइन लूट ली गई है। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई है। वारादात यूपी के सुल्तानपुर में हुई है। गनर को पीटने के साथ ही चाकुओं से हमला किया गया है। इससे वह बुरी तरह घायल है। उसे पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां से हालत गंभीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। कार्बाइन लुटेरों की तलाश में टीमों को लगाया गया है।


जानकारी के अनुसार विधायक मन्नू अंसारी का गनर राकेश राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस में पंडित दीनदयाल जंक्शन (मुगलसराय) से चढ़ा था। सुल्तानपुर स्टेशन पहुंचने से पहले कुछ बदमाश ट्रेन में चढ़े और विवाद के बाद गनर से कार्बाइन छीनने लगे। विरोध करने पर उसकी पिटाई की और चाकुओं से हमला कर दिया।

भीड़ भाड़ वाली ट्रेन में वारदात से अफरातफरी मच गई। पुलिस की वर्दी में पिट रहे गनर को देख खलबली मच गई। स्टेशन आने से पहले ही बदमाश चेन पुलिंग कर उतर गए। ट्रेन सुल्तानपुर स्टेशन पर पहुंची तो अधिकारी भी पहुंच गए। गनर को तत्काल अस्पताल भेजा गया। एएसपी विपुल श्रीवास्तव और सीओ सिटी डॉक्टर राघवेंद्र चतुर्वेदी स्टेशन पहुंचे औऱ जांच पड़ताल की।