Monday 29 August 2022

कन्नौज गैंगरेप पीड़िता की मां के साथ चौकी इंचार्ज ने किया रेप बेटी के लिए इंसाफ मांगने गई थी मां, आरोपी गया जेल


 कन्नौज गैंगरेप पीड़िता की मां के साथ चौकी इंचार्ज ने किया रेप

बेटी के लिए इंसाफ मांगने गई थी मां, आरोपी गया जेल


कन्नौज जिले के सदर कोतवाली एरिया में अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांगने आई एक महिला के साथ एक चौकी इंचार्ज ने ही रेप कर दिया। आरोपी अनूप मौर्य ने हाजी शरीफ चौकी में पहले जांच के बहाने बुलाया और फिर महिला से रेप किया। मामला संज्ञान में आने के बाद आरोपी अनूप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पीड़ित महिला अपनी 17 साल की बेटी के लिए न्याय मांगने हाजी शरीफ चौकी आई थी। उसकी बेटी के साथ भी अज्ञात आरोपियों ने रेप किया था। अनूप कुछ दिन पहले ही इंस्पेक्टर पद पर प्रमोट हुआ था।


 एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि फरेंसिक और अन्य एंगलों से जांच जारी है। कन्नौज सदर कोतवाली में रहने वाली महिला की 17 साल की बेटी के साथ कुछ दिनों पहले गैंग रेप हुआ था। रिपोर्ट सदर कोतवाली में दर्ज किए जाने के बाद जांच हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज अनूप मौर्य को दी गई थी। महिला की तरफ से दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए 26 अगस्त को एसपी दफ्तर में प्रार्थनापत्र दिया था। इस बारे में बात करने के लिए महिला चौकी पहुंची। आरोप है कि इंस्पेक्टर अनूप मौर्य ने महिला को बात करने के लिए पुलिस लाइंस में अपने कमरे पर बुलाया। महिला ने रविवार सुबह फोन किया तो अनूप मौर्य ने उनको पुलिस लाइंस बुलाया। सादे कपड़ों में बाइक से अनूप वहां पहुंचे और महिला को बाइक में बैठाकर आगे तक ले गए। घर पहुंचने पर इंस्पेक्टर अनूप मौर्य ने महिला के साथ रेप किया। महिला रोते हुए घर न पहुंच कोतवाली पहुंची और हंगामा किया। 


मामले की गंभीरता देख एसपी ने सीओ सिटी को शिव प्रताप सिंह को मामले की जांच सौंपी। सीओ को जांच में रेप के सबूत मिले। इसके बाद सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कर इंस्पेक्टर अनूप मौर्य को जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ सराफा कारोबारियों को ले गई है दिल्ली एसटीएफ दिल्ली से सोना चांदी से जुड़ी बड़ी घटना को अंजाम देने का है आरोप-एसपी सिटी


 आजमगढ़ सराफा कारोबारियों को ले गई है दिल्ली एसटीएफ


दिल्ली से सोना चांदी से जुड़ी बड़ी घटना को अंजाम देने का है आरोप-एसपी सिटी



आजमगढ़ एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि सराफा कारोबारियों को दिल्ली एसटीएफ ले गई। सराफा कारोबारियों ने दिल्ली मे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद सोना चांदी लाए थे जो गला कर ठिकाने लगा रहे थे।


 दिल्ली से आई पुलिस टीम ने शनिवार को शहर के अठवरिया मैदान के पास से दोनों सराफा कारोबारियों को उठाया है। लोगों को घटना की जानकारी होने पर रविवार को व्यापार मंडल के लागों द्वारा अपहरण की आशंका जताई जा रही थी।


बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के अठवरिया मैदान के समीप सदावर्ती इलाके से सर्राफा कारीगर को अज्ञात मोटर साइकिल सवार लोग दिनदहाड़े दुकान से उठा ले गए थे। कारीगर को उठाकर ले जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। घटना को लेकर सर्राफा एसोसिएशन काफी दहशत में था। घटना के एक दिन बाद भी जब सर्राफा कारीगर रमेश मराठी का पता नहीं चला तो सर्राफा कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल ने शहर कोतवाली में जाकर पुलिस से इस बारे में जानकारी ली। पुलिस ने ऐसी किसी घटना के होने से साफ इंकार कर दिया। सर्राफा कारोबारियों के प्रतिनिधि मंडल ने घटना की सूचना डीआईजी और पुलिस अधीक्षक को देते हुए उक्त कारीगर को बरामद करने की मांग की थी।


 आज एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया दोनों सराफा कारोबारियों को दिल्ली की पुलिस ले गई है। दिल्ली में किसी बड़ी वारदात कर दोनों माल ले आए थे।

आजमगढ़ मुबारकपुर मां-बेटी सहित 4 अर्न्तजनपदीय तस्कर गिरफ्तार 10 किलो गांजा, बिक्री के 74900 रूपये व दो मोटर सायकिल बरामद


 आजमगढ़ मुबारकपुर मां-बेटी सहित 4 अर्न्तजनपदीय तस्कर गिरफ्तार


10 किलो गांजा, बिक्री के 74900 रूपये व दो मोटर सायकिल बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस द्वारा आज चेकिंग के दौरान मां-बेटी सहित चार अर्न्तजनपदीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में गांजा, व गांजा के बिक्री किये हुए पैसे और दो मोटर सायकिल बरामद हुई है।


प्रभारी निरीक्षक मुबारकपुर राजकुमार सिंह द्वारा हमराहियों के साथ थाना क्षेत्र के दरियाबाद पुल के पास चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान मुहम्मदाबाद की तरफ से पीट्ठू बैग लेकर दो मोटर साईकिल से चार लोग आते हुए दिखाई दिये। पुलिस ने संदिग्ध होने की आशंका पर उक्त दोनों मोटर साईकिल सवारों को रोक कर उनकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उनके पिट्ठू बैग से 10 किलो गांजा व गांजा बिक्री के 74900 रूपये बरामद हुए।


 गिरफ्तार अभियुक्तों में बृजेश चौहान 20 वर्ष पुत्र बालदेव चौहान साकिन बिजहरी थाना भुड़कुड़ा जनपद गाजीपुर, रमेश चौहान उम्र 48 वर्ष पुत्र स्व0 कन्हैया चौहान साकिन अमाव थाना सहाबगंज जनपद चन्दौली, दिया उर्फ दीपू चौहान उम्र 20 वर्ष पुत्री स्व0 खरपत्तू चौहान साकिन देवराज थाना बहरियाबाद जनपद गाजीपुर, मंशा देवी उम्र 45 वर्ष पत्नी स्व0 खरपत्तू चौहान साकिन देवराज थाना बहरियाबाद जिला गाजीपुर हैं। पुलिस द्वारा अभियुक्तों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ 13 इंस्पेक्टर 2 सब इंस्पेक्टर का हुआ तबादला, देखें सूची


 आजमगढ़ 13 इंस्पेक्टर 2 सब इंस्पेक्टर का हुआ तबादला, देखें सूची


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए 13 निरीक्षक और 2 उप निरीक्षक का तबादला किया है।


आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली लूट की सोने की चैन और अवैध तमंचा बरामद


 आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली


लूट की सोने की चैन और अवैध तमंचा बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना प्रभारी शहर कोतवाली, सर्विलान्स-सेल व SOG की संयुक्त कार्रवाई में शहर में लूट की घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले 25000 के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी कोतवाली, सर्विलान्स-सेल व SOG को जिम्मेदारी सौंपी। आज 29 अगस्त 2022 को प्रभारी निरीक्षक शशी चन्द चौधरी व गठित टीम द्वारा सूत्रों की सूचना पर बैठौली पुलिया के पास पहुचकर चेकिंग की जी रही थी। प्रात: करीब 04:20 बजे चेकिग के दौरान सामने से एक मोटर साइकिल सवार आता हुआ दिखायी दिया, जिसे रोकने पर मोटर साइकिल सवार द्वारा पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिये जान से मारने की नीयत से पुलिस बल पर फायरिंग किया गया।


 पर्याप्त चेतावनी के बावजूद न रुकने पर आत्मरक्षार्थ कंट्रोल्ड फायरिंग में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी जिससे वह घायल होकर गिर गया। बदमाश को  इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्त की पहचान सुमित उपाध्याय पुत्र त्रिभुवन उपाध्याय, मोहल्ला पूरा जोधी के रूप में हुई है।


बता दें कि शहर मे पूर्व में कई चैन छिनैती की घटनाएं हुई हैं जिसमें यह अभियुक्त शामिल था। विगत 23 अगस्त को अंशु गुप्ता पुत्र रामप्यारे गुप्ता मोहल्ला हीरापट्टी थाना कोतवाली आजमगढ़ की माता श्रीमती बिन्धवासनी गुप्ता W/O रामप्यारे गुप्ता प्रातः लगभग 6 बजे अपने निवास से टहलने जा रही थी कि पुर्व दिशा की तरफ फातिम स्कूल से सुपर स्पेलन्डर गाड़ी से आकर बदमाश ने अंशु गुप्ता की माता की सोने का चैन छिनकर फरार हो गया। मौके पर लगे सीसी कैमरा मे जांच करने पर अभियुक्त की पहचान सुमित उपाध्याय पुत्र त्रिभुवन उपाध्याय, मोहल्ला पूरा जोधी के रूप में हुयी थी।

सीएम योगी ने 26 अफसरों पर कार्रवाई के दिए निर्देश, पढ़ें अफसरों की सूची भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई


 सीएम योगी ने 26 अफसरों पर कार्रवाई के दिए निर्देश, पढ़ें अफसरों की सूची


भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई


लखनऊ नोएडा में भ्रष्टाचार के ट्विन टावर रविवार को गिरा दिए गए। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 सरकारी अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। CM ऑफिस से इन अफसरों की लिस्ट भी जारी हो गई है। टावर बनते समय ये अफसर किसी न किसी पद पर नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी में तैनात थे। इनके संरक्षण में ही इमारत को 15 से 32 मंजिल बनाने की मंजूरी दी गई थी।


खास बात यह है कि CM ऑफिस से जो लिस्ट जारी हुई है, उसमें से अधिकतर अफसर रिटायर हो चुके हैं। तत्कालीन अफसरों के अलावा सुपरटेक लिमिटेड के चार निदेशक और आर्किटेक्ट भी आरोपियों की लिस्ट में शामिल हैं।


मोहिंदर सिंह /CEO, नोएडा (रिटायर्ड)

एस.के.द्विवेदी /CEO, नोएडा (रिटायर्ड)

आर.पी.अरोड़ा/अपर CEO, नोएडा (रिटायर्ड)

यशपाल सिंह/विशेष कार्याधिकारी (रिटायर्ड)

स्व. मैराजुद्दीन/प्लानिंग असिस्टेंट (रिटायर्ड)

ऋतुराज व्यास/ सहयुक्त नगर नियोजक(वर्तमान में यमुना प्राधिकरण में प्रभारी महाप्रबंधक)

एस.के.मिश्रा /नगर नियोजक (रिटायर्ड)

राजपाल कौशिक/वरिष्ठ नगर नियोजक (रिटायर्ड)

त्रिभुवन सिंह/मुख्य वास्तुविद नियोजक (रिटायर्ड)

शैलेंद्र कैरे/उपमहाप्रबन्धक, ग्रुप हाउसिंग (रिटायर्ड)

बाबूराम/परियोजना अभियंता (रिटायर्ड)

टी.एन.पटेल/प्लानिंग असिस्टेंट (सेवानिवृत्त)

वी.ए.देवपुजारी/मुख्य वास्तुविद नियोजक (सेवानिवृत्त)

श्रीमती अनीता/प्लानिंग असिस्टेंट (वर्तमान में उ.प्र.राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण)

एन.के. कपूर /एसोसिएट आर्किटेक्ट (सेवानिवृत्त)

मुकेश गोयल/नियोजन सहायक (वर्तमान में प्रबंधक नियोजक के पद पर गीडा में कार्यरत)

प्रवीण श्रीवास्तव/सहायक वास्तुविद (सेवानिवृत्त)

ज्ञानचंद/विधि अधिकारी (सेवानिवृत्त)

राजेश कुमार /विधि सलाहकार (सेवानिवृत्त)

स्व. डी.पी. भारद्वाज/प्लानिंग असिस्टेंट

श्रीमती विमला सिंह/ सहयुक्त नगर नियोजक

विपिन गौड़/महाप्रबंधक (सेवानिवृत्त)

एम.सी.त्यागी/परियोजना अभियंता (सेवानिवृत्त)

के.के.पांडेय/ मुख्य परियोजना अभियंता

पी.एन.बाथम/ अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी

ए.सी सिंह/वित्त नियंत्रक (सेवानिवृत्त)


सुपरटेक लिमिटेड के निदेशक और आर्किटेक्ट की सूची


आर.के.अरोड़ा-निदेशक

संगीता अरोड़ा-निदेशक

अनिल शर्मा-निदेशक

विकास कंसल-निदेशक

दीपक मेहता (एसोसिएट्स आर्किटेक्ट)

नवदीप ( इंटीरियर डिजाइनर)

टावर बनने के दौरान मोहिंदर सिंह अथॉरिटी के CEO थे

नोएडा के सेक्टर 93A में ट्विन टावर को बनाने की शुरुआत 2006 में हुई थी। उस समय मोहिंदर सिंह नोएडा अथॉरिटी में बतौर CEO तैनात थे। लिस्ट में सिंह और उनके बाद नियुक्त हुए पांच CEO के नाम शामिल हैं। इन सभी के कार्यकाल में टावर को बनाने या उसकी ऊंचाई बढ़ाए जाने को मंजूरी दी गई थी।