Monday 29 January 2024

आजमगढ़ जहानागंज गला रेतकर युवती की हत्या सरसों के खेत में खून से लथपथ मिला शव; जांच में जुटी पुलिस


 


आजमगढ़ जहानागंज गला रेतकर युवती की हत्या

सरसों के खेत में खून से लथपथ मिला शव; जांच में जुटी पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के बड़हलगंज ग्राम के बरही मौजा स्थित सरसों के खेत में सोमवार को एक युवती का शव खून से लथपथ मिला। उसकी गला रेतकर हत्या की गई थी। सूचना पर जहानागंज थाना पुलिस के साथ ही पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल भी मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

बड़हलगंज गांव के ग्रामीण सोमवार को दिन में अपने खेत में काम करने पहुंचे तो सरसों के एक खेत में युवती की लाश पड़ी मिली। युवती की गला रेतकर हत्या की गई थी। आनन-फानन घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर जहानागंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कवायद में जुट गई। कुछ ही देर में मृतका की पहचान मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना अंतर्गत रसूलपुर गांव निवासी अर्चना (19) पुत्री बिरजू के रूप में की गई। मृतका कक्षा आठ के बाद पढ़ाई छोड़ चुकी थी। उसकी लाश बड़हलगंज गांव स्थित सरसों के खेत में कैसे पहुंची यह ज्ञात नहीं हो सका है। 

मौके पर जहानागंज व चिरैयाकोट पुलिस के साथ ही पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य, एएसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे और जांच की कवायद में जुट गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया गया है।

आजमगढ़ एनडीपीएस एक्ट के आरोपी अभियुक्त को 01 वर्ष 03 माह की कठोर कारावास की सजा एवं 05 हजार रूपये का जुर्माना


 आजमगढ़ एनडीपीएस एक्ट के आरोपी अभियुक्त को 01 वर्ष 03 माह की कठोर कारावास की सजा एवं 05 हजार रूपये का जुर्माना


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आज दिनांक- 29.01.2024 को मा0 न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नं0- 03 आजमगढ़ द्वारा थाना गम्भीरपुर पर पंजीकृत मु0अ0सं0-136/2009 धारा 8/22 एनडीपीएस एक्ट से सम्बन्धित अभियुक्त मंगल राम पुत्र रामजीत निवासी सिघड़ा थाना गम्भीरपुर आजमगढ़ को दोषसिद्ध पाते हुए अभियुक्त को 01 वर्ष 03 माह के कठोर कारावास एवं 05 हजार रूपये के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया।

आजमगढ़ हत्या के 02 आरोपी अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा


 आजमगढ़ हत्या के 02 आरोपी अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना तरवां दिनांक 17/06/2002 को वादी मुकदमा सूर्यभान चौकीदार पुत्र राम दयाल निवासी महौली थाना तरवां आजमगढ़ ने थाना स्थानीय पर लिखित तहरीर दिया था कि विपक्षी 1.करिया सिंह उर्फ रामसमूझ सिंह उर्फ राजा सिंह पुत्र राम नरेश सिंह, 2. फेकनी उर्फ कुसमी पत्नी मूलचन्द उर्फ गदर निवासी गण महोली थाना तरवां आजगमढ़ द्वारा मूलचन्द को गोली मारकर शव को कुएं में फेंक दिया गया था।


मिली जानकारी के मुताबिक नामजद अभियुक्तों के विरूद्ध थाना तरवां पर मु0अ0सं0- 86/2002 धारा 302/201/34 भादवि0 व 3(2)5 एससी/एसटी एक्ट पंजीकृत किया गया था। मुकदमा उपरोक्त में अभियुक्तों के विरूद्ध आरोप पत्र मा0 न्यायालय दाखिल किया गया।


उपरोक्त मुकदमे में 12 गवाह परीक्षित हुए है। आज दिनांक- 29/01/2024 को विशेष न्यायाधीश (एससी/एसटी कोर्ट) आजमगढ़ द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्त 1.करिया सिंह उर्फ रामसमूझ सिंह उर्फ राजा सिंह पुत्र राम नरेश सिंह, 2. फेफनी उर्फ कुशमी पत्नी मूलचन्द उर्फ गदर निवासी गण महोली थाना तरवां आजगमढ़ को दोषसिद्ध पाते हुए प्रत्येक को आजीवन कारावास एवं अभियुक्त करिया को 35 हजार रूं व अभियुक्ता फेंकनी उर्फ कुसमी को 25 हजार रूपये के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया।

बरेली मां के साथ आपत्तिजनक हालत में युवक को देख बेटे का खौला खून...ईंट से सिर कुचल कर उतारा मौत के घाट


 बरेली मां के साथ आपत्तिजनक हालत में युवक को देख बेटे का खौला खून...ईंट से सिर कुचल कर उतारा मौत के घाट 



उत्तर प्रदेश बरेली जिले के बिथरी चौनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव के प्राथमिक स्कूल के रसोइया महिपाल सिंह (45) की ईंट से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। उसका शव रविवार सुबह गांव में एक मकान के सामने गली में पड़ा मिला। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर कुछ घंटे में ही मामले का राजफाश भी कर दिया। आरोपी युवक ने स्वीकार किया कि उसकी मां से महिपाल के प्रेम संबंध थे। उसने दोनों को साथ देख लिया था। इसी गुस्से में उसने महिपाल की हत्या कर दी।


मिली जानकारी के अनुसार महिपाल शाहजहांपुर के जैतीपुर थाने के मगनपुर का निवासी था। वह यहां गांव में 20 साल से रिश्तेदार के यहां रह रहा था। 10 साल से वह यहां प्राथमिक विद्यालय में रसोइया की नौकरी कर रहा था। उसकी शादी नहीं हुई थी। शनिवार रात महिपाल की सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। उसका शव रिश्तेदार के घर के सामने पड़ा मिला। 


सूचना पर एसएसपी, एसपी सिटी व सीओ हाईवे समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। महिपाल के कपड़ों की तलाशी ली गई तो जेब से आपत्तिजनक चीजें मिलीं। घंटेभर में ही पुलिस को पता चल गया कि गांव की ही एक महिला से महिपाल के प्रेम संबंध थे। शक के आधार पर पुलिस ने महिला के बेटे को हिरासत में ले लिया। युवक ने थोड़ी ही देर में सच उगल दिया। आरोपी ने बताया कि महिपाल के उसकी मां से प्रेम संबंध थे। वह कई बार महिपाल को चेतावनी दे चुका था। शनिवार को जब उसने महिपाल को मां के साथ देखा तो उसका खून खौल उठा। उसने पास में पड़ी ईंट से महिपाल के सिर पर प्रहार कर दिया। लगातार वार करने से महिपाल की मौत हो गई। तब वह खून से सनी ईंट लेकर भाग गया। पुलिस ने वह ईंट भी बरामद कर ली। एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने बताया कि आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

कौशांबी बकरा चोरी कर भाग रहे बदमाशों ने पीछा कर रहे सिपाही को बोलेरो से रौंदा...! अस्पताल ले जाते समय हुई मौत


 कौशांबी बकरा चोरी कर भाग रहे बदमाशों ने पीछा कर रहे सिपाही को बोलेरो से रौंदा...! अस्पताल ले जाते समय हुई मौत 



उत्तर प्रदेश कौशांबी सरायअकिल के पटेल चौराहा पर सोमवार भोर बोलेरो से बकरा चोरी कर भाग रहे बदमाशों ने पीछा कर रहे सिपाही को कुचल दिया। हादसे में सिपाही की मौत हो गई। सिपाही के मौत की सूचना उसके परिजनों को देने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बलिया जिले के उभांव थाना क्षेत्र के बेल्थरा रोड निवासी अवनीश कुमार दुबे (26) 2018 बैच का सिपाही था। इन दिनों उसकी तैनाती सरायअकिल के तिल्हापुर चौकी में थी।


निरीक्षक विनीत कुमार सिंह ने बताया कि रविवार और सोमवार की मध्य रात्रि के बीच पुरखास गांव के मजरा बजहा के धीरेंद्र सिंह के घर से तीन बकरा चोरी हो गए थे। चोर बोलेरो से बकरा चोरी करने आये थे। चोरी की जानकारी होने पर धीरेंद्र ने डायल 112 पर मामले की जानकारी दी। 112 के सिपाहियों ने मामले से तिल्हापुर चौकी को अवगत कराया। सिपाही अवनीश कुमार दुबे और अभिषेक गुप्ता पुरखास चौराहे पर गश्त पर थे। सूचना मिलने के बाद दोनों सिपाहियों ने बोलेरो में बकरा लेकर भाग रहे बदमाशों का बाइक से पीछा किया। सरायअकिल पहुंचने पर बदमाश बोलेरो को करन चौराहे की ओर लेकर भागे, लेकिन करन चौराहे पर पुलिस की बैरिकेडिंग देखकर बदमाश अपना वाहन मोड़कर दोबारा बेनीराम कटरा की ओर भागने लगे। तब तक पीछा कर रहे सिपाही अवनीश और अभिषेक पटेल चौराहे पर पहुंच कर चौराहे पर रखी बैरीकेड को सड़क पर लगाने लगे।

इसी बीच बदमाशों ने बीच सड़क पर सिपाही अवनीश को कुचलते हुए बोलेरो को लेकर बेनीराम कटरा की ओर तेजी से भाग निकले। साथ में मौजूद सिपाही अभिषेक से घटना की सूचना मिलने पर थाने से अन्य सिपाहियों ने गंभीर रूप से घायल अवनीश को संजीवनी अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने हालत गंभीर देख उसे प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल ले जाने की सलाह दी। एआरएन पहुंचने पर डॉक्टरों ने अवनीश को मृत घोषित कर दिया। परिजनों को सूचना देने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।