Saturday 2 September 2023

आजमगढ़ दीदारगंज विवाहिता को ससुराल वालों ने घर से निकाला, सास ससुर सहित 6 पर मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ दीदारगंज विवाहिता को ससुराल वालों ने घर से निकाला, सास ससुर सहित 6 पर मुकदमा दर्ज


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के औरंगाबाद गांव की एक विवाहिता को ससुराल के लोगों ने तीन बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया, पीड़िता विवाहिता की तहरीर पर दीदारगंज थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।


शनिवार को पीड़िता मंजू पत्नी गुड्डू निवासिनी औरंगाबाद थाना दीदारगंज ने बताया कि उसकी शादी हुए लगभग 10 साल हो गया है, शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले दहेज में मोटर साइकिल आदि की मांग करते हुए तरह-तरह से परेशान करते हुए गाली गलौज देते हुए मारते पीटते थे। मंजू के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं। 


पीड़िता ने बताया कि बीते 27 अगस्त 2023 को सुबह लगभग 10 बजे उसके ससुर नंदू यादव, सास कुमारी, जेठ संजय व देवर सुनील तथा ननद रेखा व नंदोई सर्वेश यादव ने उसे तीनों बच्चों के साथ घर से बाहर कर उसके कमरे में ताला बंद कर दिए, मंजू तब से घर से बाहर ही है। पीड़िता द्वारा दीदारगंज थाने पर लिखित तहरीर दी गई, जिसके आधार पर पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी हुई है।



आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ दीदारगंज आरक्षी कृष्ण कन्हैया गुप्ता के सहायक उपनिरीक्षक (विजिलेंस) पद पर चयन होने पर थाना दीदारगंज में विदाई समारोह का हुआ आयोजन


 आजमगढ़ दीदारगंज आरक्षी कृष्ण कन्हैया गुप्ता के सहायक उपनिरीक्षक (विजिलेंस) पद पर चयन होने पर थाना दीदारगंज में विदाई समारोह का हुआ आयोजन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना में आरक्षी पद पर नियुक्त कृष्ण कन्हैया गुप्ता का सहायक उपनिरीक्षक (विजिलेंस) पद पर चयन होने पर 

थाना परिसर में विदाई समारोह आयोजन किया गया। विदाई समारोह में थाना पर तैनात  पुलिस स्टाफ एव क्षेत्रीय जन तथा  पत्रकार गण उपस्थित थे।


इस अवसर पर थानाध्यक्ष नदीम अहमद फरीदी, एस0आई0 नागेन्द्र पांडेय, परमहंस सिंह, कमला प्रसाद शर्मा, दशरथ प्रसाद उपाध्याय, हेडमुहर्रिर सुधांशु राय , दीवान संजय मौर्य , विनोद यादव, चंद्र शेखर मौर्य, संदीप यादव, दीपू शर्मा, सुमित यादव, प्रधान रईस अहमद आदि लोगों ने  कृष्ण कन्हैया गुप्ता को माल्यार्पण किया। इस अवसर पर थानाध्यक्ष नदीम अहमद फरीदी एवम अन्य लोगों ने कृष्ण कन्हैया गुप्ता के उज्जवल भविष्य की कामना की।



आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट

हमीरपुर 2 साल का मासूम बना अपराधी पुलिस ने संगीन धाराओ मे दर्ज किया मुकदमा


 हमीरपुर 2 साल का मासूम बना अपराधी 


पुलिस ने संगीन धाराओ मे दर्ज किया मुकदमा 



उत्तर प्रदेश हमीरपुर जिले में कुरारा थाने की पुलिस अपने कारनामों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। इस बार पुलिस ने अपने बड़ी लापरवाही दिखाते हुए दो साल के मासूम बच्चे को भी अपराधी बना दिया है। बच्चा अभी ठीक से चल नहीं सकता, बोल नहीं सकता है। उसे भी मारपीट और गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी का आरोपी बना दिया है। पुलिस की इस लापरवाही से पुलिस महकमे की खासी किरकिरी हो रही है। फिलहाल एसपी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए जांच करने के आदेश दे दिए है। कुरारा थाना क्षेत्र के भौली गांव निवासी दयाशंकर का 11 अगस्त को गांव के नरेंद्र तिवारी और छोटेलाल तिवारी ने अपने आधा दर्जन परिजनों के साथ मिलकर उसके और परिवार के साथ मारपीट की थी। इसके बाद उसने पुलिस से मामले की शिकायत दर्ज कराई थी।


इस पर पुलिस पीड़ितों का मेडिकल करवाते हुए नरेंद्र और छोटेलाल पर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी सहित एससीएसटी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। नरेंद्र तिवारी पुलिस थाने में होमगार्ड हैं। इस लिए पुलिस ने मामले में जल्दबाजी और लापरवाही दिखाई। नरेंद्र की पत्नी की तहरीर पर उसके बेटे सुशील और उसके दो वर्षीय नाती पर भी गाली गलौज का मुकदमा दर्ज कर लिया। दयाशंकर ने एसपी हमीरपुर से शिकायत करते हुए बताया कि उसके और उसके परिवार के साथ नरेंद्र और उसके भाई छोटेलाल ने मारपीट करते हुए गाली गलौज की थी। पुलिस ने खुद मेडिकल परीक्षण करवाने के बाद मुकदमा दर्ज किया था।


 आरोपी होमगार्ड नरेंद्र का भाई छोटेलाल हिस्ट्रीशीटर है, जिसके चलते उसका खौफ पूरे गांव में है। वो अक्सर लोगों के साथ बदसलूकी करता रहता है और उसका होमगार्ड भाई नरेंद्र उसको बचा लेता है। अब उसके साथ भी मारपीट हुई है, तो पुलिस ने नरेंद्र की पत्नी की तहरीर पर उसके बेटे सुशील और उसके दो वर्षीय नाती छोटा के खिलाफ भी गाली गलौज करने का मुकदमा दर्ज कर लिया। एसपी हमीरपुर डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि जांच कर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं।

आजमगढ़ आपस में भिड़े 2 स्कूली वाहन, 6 छात्र घायल देवगांव के लखिया-कोटा मार्ग पर शनिवार की सुबह हुई घटना


 आजमगढ़ आपस में भिड़े 2 स्कूली वाहन, 6 छात्र घायल 


देवगांव के लखिया-कोटा मार्ग पर शनिवार की सुबह हुई घटना


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के लखिया-कोटा मार्ग पर शनिवार सुबह दो स्कूली वाहन आपस में ही भिड़ गए। हादसे में स्कूल वैन सवार छह बच्चे घायल हो गए। सभी का प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराया गया। देवगांव क्षेत्र के दो प्राइवेट स्कूलों की बस व वैन बच्चों को घरों से लेकर स्कूल जा रही थी। कोटाखुर्द गांव के तिराहे पर दोनों वाहनो में आमने-सामने की टक्कर हो गई।

हादसे में वैन सवार बच्चे घायल हो गए और वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना पर बच्चों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए।


 आनन-फानन बच्चों को दुर्घटनाग्रस्त वैन से बाहर निकाला गया और परिजन इलाज के लिए अलग-अलग प्राइवेट अस्पताल ले जाकर बच्चों का इलाज कराए। परिजनों ने स्कूल बस के चालक की गलती से हादसा होना बताया है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जिस स्कूल वैन से बच्चे ढोये जा रहे थे उसका फिटनेस दो सितंबर 2021 से ही फेल है। फिटनेस फेल वाहन में बच्चों को ढोया जाना नियम के खिलाफ है। इसके बाद भी जिम्मेदार विभाग व स्कूल प्रशासन अनदेखी कर रहा है और आए दिन कहीं न कहीं फिटनेस फेल वाहनों के चलते हादसे होते है। जिसमें नौनिहालों की जान आफत में पड़ जाती है।

आजमगढ़ एसपी ने 4 थानाध्यक्षों का बदला कार्यक्षेत्र.....देखे लिस्ट 7 निरीक्षक व 3 उप निरीक्षक को मिली नई तैनाती।


 आजमगढ़ एसपी ने 4 थानाध्यक्षों का बदला कार्यक्षेत्र.....देखे लिस्ट


7 निरीक्षक व 3 उप निरीक्षक को मिली नई तैनाती।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जिले की कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए चार थानाध्यक्षों का कार्यक्षेत्र बदल दिया है।


पुलिस अधीक्षक ने पीआरओ निरीक्षक विजय प्रताप सिंह को अतरौलिया थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया प्रमेन्द्र कुमार सिंह को क्राइम ब्रांच भेजा है। प्रभारी मीडिया सेल निरीक्षक दिलीप कुमार सिंह को प्रभारी निरीक्षक जहानागंज बनाया है। जबकि प्रभारी निरीक्षक जहानागंज को क्राइम ब्रांच भेजा है। प्रभारी निरीक्षक तरवां संजय कुमार पाल को रौनापार थाने का प्रभारी बनाया है वही। थानाध्यक्ष रौनापार राम प्रसाद बिन्द को तरवां थाने का प्रभारी बनाया गया है


निरीक्षक अप. मुबारकपुर निरीक्षक राकेश कुमार सिंह को पुलिस अधीक्षक का पीआरओ बनाया गया है। निरीक्षक अप. तरवा अशोक कुमार तिवारी को निरीक्षक अप. मुबारकपुर बनाया गया है। शहर कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक कौशल कुमार पाठक को पुलिस अधीक्षक का द्वितीय पीआरओ बनाया गया है। वहीं जीयनपुर थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक संजय कुमार सिंह को मुबारकपुर का वरिष्ठ उप निरीक्षक बनाया गया है।