Sunday 19 March 2023

अमेठी कलेक्ट्रेट में सिपाही ने की ताबड़तोड़ फायरिंग छुट्टी की वजह से टली बड़ी घटना, एसपी ने दिए जांच के आदेश


 अमेठी कलेक्ट्रेट में सिपाही ने की ताबड़तोड़ फायरिंग


छुट्टी की वजह से टली बड़ी घटना, एसपी ने दिए जांच के आदेश


उत्तर प्रदेश के अमेठी कलेक्ट्रेट में निर्वाचन ऑफिस में ड्यूटी पर तैनात एक सिपाही ने रविवार को अधिवक्ताओं के चैंबर की तरफ सरकारी राइफल से तीन राउंड फायरिंग की। इस घटना से पुलिस प्रशासन में हडकंप मच गया। वहीं जब इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक को हुई तो उन्होंने मामले की जांच का आदेश दिया।


पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि दो दिन पहले ही सिपाही मुकेश अवकाश से वापस आया था। रविवार दोपहर बाद उसने सरकारी राइफल से अधिवक्ताओं के चैम्बर की तरफ तीन राउंड फायरिंग की। उन्होंने बताया कि रविवार की छुट्टी की वजह से बड़ी घटना टल गई। सिपाही मुकेश कुमार की अमेठी कलेक्ट्रेट के निर्वाचन भवन में तैनाती थी ।


अमेठी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) इलामारन ने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद सिपाही मुकेश के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने आगे बताया कि इस फायरिंग में कोई घायल नहीं हुआ है।

आजमगढ़ मुबारकपुर घर के सामने ही हेरोइन बेच रही थी महिला 118 पुड़िया हेरोइन बरामद, 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ मुबारकपुर घर के सामने ही हेरोइन बेच रही थी महिला


118 पुड़िया हेरोइन बरामद, 2 गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना पुलिस ने एक महिला समेत दो को 118 पुड़िया हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया। पकड़ी गई महिला अपने घर के सामने ही नशीला पदार्थ बेच रही थी। बरामद हेरोइन की कीमत लगभग दो लाख रुपये आंकी गई है। 


मुबारकपुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इस्लामपुरा मुहल्ले की रहने वाली एक महिला अपने घर के सामने ही नशीला पदार्थ बेच रही है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो अनवारी खातून निवासिनी इस्लामपुर व मो. शादिक निवासी पुरारानी को पकड़ कर तलाशी लिया। अनवारी के पास से 63 पुड़िया व 1630 रुपये तो मो. शादिक के पास से 55 पुड़िया हेरोइन व 1170 रुपया बरामद हुआ। दोनों का पुलिस ने संबंधित धाराओं में चालान कर दिया है। बरामद हेरोइन की कीमत लगभग दो लाख रुपये आंकी जा रही है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर अवैध गांजा के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार


 आजमगढ़ गम्भीरपुर अवैध गांजा के साथ 4 तस्कर गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना पुलिस रविवार को रोहुआ मोड़ पर मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि रानीपुर रजमो हाई वे पुल पर दो बाइक सवार चार लोग गांजा बेचने व खरीदने के लिए पहुंचने वाले हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर घेराबंदी कर लिया। कुछ ही देर में दो बाइक सवार चार लोग मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें घेर कर पकड़ लिया। 


मिली जानकारी के अनुसार पूछताछ में चारों ने अपना नाम संतोष राय निवासी बिजौली थाना बरदह, उमाकांत चौहान निवासी मई खड़गपुर थाना गंभीरपुर, तारा सिंह व मोनू कुमार निवासी सुरजनपुर थाना गंभीरपुर बताया। इनके पास से कुल सात किग्रा गांजा व दो बाइक बरामद किया गया। चारों का पुलिस ने चालान कर दिया है।

उत्तर प्रदेश में 64 घंटे बाद बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक के बाद निर्णय संघर्ष समिति और कारपोरेशन सोमवार को हाई कोर्ट में रखेगा अपना पक्ष


 उत्तर प्रदेश में 64 घंटे बाद बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म


ऊर्जा मंत्री के साथ बैठक के बाद निर्णय


संघर्ष समिति और कारपोरेशन सोमवार को हाई कोर्ट में रखेगा अपना पक्ष


उत्तर प्रदेश लखनऊ ऊर्जा मंत्री एके शर्मा एवं चेयरमैन एम देवराज से वार्ता होने के बाद रविवार दोपहर संघर्ष समिति हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी है। संघर्ष समिति और कारपोरेशन सोमवार को हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखेगा।


 हड़ताल खत्म होने की घोषणा के बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा कि सरकार की ओर से कर्मचारियों की सभी मांगों पर सकारात्मक तरीके से विचार किया जा रहा है। सरकार पहले भी वार्ता के लिए तैयार थी और आज की वार्ता सकारात्मक रही है। सभी कर्मचारियों से अपील है कि तत्काल काम पर लौट जाएं। उन्होंने आश्वासन दिया कि कर्मचारियों पर हुई कार्यवाही को विधिक तरीके से वापस लिया जाएगा। संघर्ष समिति के संयोजक शैलेंद्र दुबे ने कहा कि हम किसी भी कीमत पर उपभोक्ताओं को नुकसान नहीं देना चाहते हैं। 


कर्मचारी हक की लड़ाई लड़ते रहेंगे अभी समझौते को लागू करने का आश्वासन दिया गया है। इस वजह से हड़ताल वापस ले रहे हैं। हड़ताल से बिजली आपूर्ति में बाधा पहुंचने के कारण प्रदेश में पावर कॉरपोरेशन ने 16 अधिशाषी अभियंता, अवर अभियंता और एसडीओ को निलंबित कर दिया था और तीन हजार से ज्यादा संविदा कर्मियों को बर्खास्त कर दिया था। 22 कर्मचारी नेता समेत कुल 29 के खिलाफ आवश्यक सेवा अनुरक्षण कानून (एस्मा) के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। वहीं, हड़ताल से पूर्वांचल सहित प्रदेश के विभिन्न इलाकों में प्रभाव पड़ रहा था। कई जगह बिजली कर्मी फीडर बंद करके गायब हो गए थे। ऐसे में बिजली उत्पादन होने के बाद भी आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त रही और आम जनता त्रस्त रही।

आजमगढ़ ऊर्जा मंत्री से सार्थक वार्ता के बाद बिजली कर्मियों ने 72 घण्टे की सांकेतिक हड़ताल समय से पूर्व ली वापस ऊर्जा मंत्री ने 03 दिसम्बर के समझौते व अन्य मांगों के क्रियान्वयन तथा आन्दोलन के फलस्वरूप की गयी सभी दमनात्मक कार्यवाहियों को वापस लेने हेतु ऊर्जा निगमों के चेयरमैन को निर्देश जारी किये


 आजमगढ़ ऊर्जा मंत्री से सार्थक वार्ता के बाद बिजली कर्मियों ने 72 घण्टे की सांकेतिक हड़ताल समय से पूर्व ली वापस


ऊर्जा मंत्री ने 03 दिसम्बर के समझौते व अन्य मांगों के क्रियान्वयन तथा आन्दोलन के फलस्वरूप की गयी सभी दमनात्मक कार्यवाहियों को वापस लेने हेतु ऊर्जा निगमों के चेयरमैन को निर्देश जारी किये 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उत्तर प्रदेश ने प्रदेश के ऊर्जा मंत्री  अरविन्द कुमार शर्मा से वार्ता के बाद आज 72 घण्टे की सांकेतिक हड़ताल समय के पूर्व वापस लेने की घोषणा की। 


ऊर्जा मंत्री ने विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उप्र के साथ विगत 03 दिसम्बर को हुए समझौते के क्रियान्वयन और अन्य मांगों के सार्थक समाधान हेतु शीघ्रातिशीघ्र कार्यवाही करने की घोषणा की है। साथ ही ऊर्जा मंत्री ने इस आन्दोलन के फलस्वरूप बिजली कर्मियों के विरूद्ध की गयी समस्त दमनात्मक कार्यवाहियों निलम्बन, निष्कासन, एफआईआर आदि वापस लेने हेतु ऊर्जा निगमों के चेयरमैन एम देवराज को निर्देश जारी कर दिये हैं।


ऊर्जा मंत्री के सकारात्मक घोषणा के दृष्टिगत विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उप्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा के प्रति आभार प्रकट करते हुए एवं उच्च न्यायालय के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए हड़ताल वापस लेने का ऐलान किया। संघर्ष समिति ने बिजली कर्मियों से अपील की है कि वे जनता की तकलीफों को देखते हुए काम पर वापस लौटे और शीघ्रातिशीघ्र बिजली व्यवस्था सुचारू करने हेतु सभी कार्य करें।


वार्ता में ऊर्जा मंत्री के साथ ऊर्जा निगमों के चेयरमैन एम देवराज, प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार प्रबन्ध निदेशक, पी गुरू प्रसाद उपस्थित थे।


संघर्ष समिति के मुख्य पदाधिकारियों राज नारायण सिंह, मुन्नवर अली,संदीप प्रजापति, आशुतोष यादव,निखिल सिंह, अखिल पाण्डेय ,नीरज त्रिपाठी, इंद्राशन सिंह ने सभा को सम्बोधित किया। संयोजक प्रभु नारायण पाण्डेय प्रेमी जी ने ADM प्रशासन को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

लखनऊ बीती रात चली हुई ऊर्जा मंत्री और बिजली कर्मचारी नेताओं के बीच बैठक जानिए एक घंटा चली बैठक में किन मामलों पर बनी बात


 लखनऊ बीती रात चली हुई ऊर्जा मंत्री और बिजली कर्मचारी नेताओं के बीच बैठक


जानिए एक घंटा चली बैठक में किन मामलों पर बनी बात



लखनऊ उत्तर प्रदेश ऊर्जा मंत्री एके शर्मा के साथ संषर्घ समिति के नेताओं की शनिवार रात करीब 10 बजे बैठक हुई। घंटेभर हुई बातचीत में कर्मचारी नेता सभी मांगों को माने जाने और दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग किए। ऊर्जा मंत्री ने तत्काल मांगें माने जाने पर असमर्थता जताई। इस पर कर्मचारी नेताओं ने सुबह फिर से बातचीत होने की बात कही और निकल आए।


इससे पहले यूपी सरकार ने हड़ताल पर गए बिजली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की। शनिवार दोपहर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हुई बैठक के बाद प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने हड़ताल पर गए कर्मचारियों को शाम छह बजे तक काम पर लौटने की चेतावनी दी थी। हालांकि, उसके पहले 22 कर्मचारी नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इन सबके खिलाफ एस्मा के तहत कार्रवाई होगी। वहीं, 1300 संविदा कर्मियों को भी बर्खास्त कर दिया गया है। हड़ताल के चलते राज्य के कई जिलों में बिजली संकट उत्पन्न हो गया। फैक्टरियों में उत्पादन ठप हो गया है और जलापूर्ति भी बाधित हो गई है।


ऊर्जा मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री को पूरे मामले से अवगत कराया गया है। विद्युत कर्मचारी संघर्ष समिति के 22 नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। इन लोगों के खिलाफ एस्मा के तहत कार्रवाई होगी। इनमें से छह को निलंबित किया जा रहा है।


ऊर्जा मंत्री ने बताया कि संविदाकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। अब तक 1332 की सेवा समाप्त की गई है। शाम तक अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। सभी से अपील है कि जनता और अपने परिवार के हित में काम पर लौटें। चार घंटे का समय दे रहे हैं। शाम छह बजे तक नहीं लौटने वालो को बर्खास्त कर दिया जाएगा। जहां बर्खास्त कर रहे हैं। वहां दूसरी एजेंसी, इंजीनियरिंग कॉलेज से छात्रों को ले रहे हैं। नए लोगों की सेवाएं लेंगे।