Tuesday 21 November 2023

आजमगढ़ अहिरौला मार्ग दुर्घटना में एक युवक की हुई मौत, दूसरा गंभीर बीती रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हुआ हादसा


 आजमगढ़ अहिरौला मार्ग दुर्घटना में एक युवक की हुई मौत, दूसरा गंभीर



बीती रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहिरौला थाना क्षेत्र के फुलवरिया सिक्स लेन हाईवे के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। इस दुर्घटना में उसका फुफेरा भाई अभिषेक गंभीर रूप से घायल हो गया।

सनी उम्र 23 वर्ष पुत्र पब्बर निवासी ग्राम दयालपुर मोतीपुर थाना गंभीरपुर जनपद आजमगढ़ और उसका फुफेरा भाई अभिषेक पुत्र अवधेश निवासी (भँटहाँ) गौरा थाना मेहनगर जनपद आजमगढ़ अपाची मोटर साइकिल से दोनों सोमवार को अपने गांव दयालपुर आ रहे थे और परिवार के लोगों से रात्रि 11 बजे तक आने की बात बताएं।


 जब 12 बजे गये तो पिता पब्बर ने पुत्र के मोबाइल पर फोन किया तो फोन कोई और उठाया और बताया कि एक्सीडेंट हो गया है जिसमें से अभिषेक गंभीर रूप से घायल है और सदर अस्पताल में भर्ती है। जानकारी पाकर परिवार के लोग सदर अस्पताल पहुंचे जहाँ पर शनि की मौके पर ही मृत्यु होना बताया गया। इसके पश्चात परिवार के लोगों द्वारा सनी का शव सदर अस्पताल से दयालपुर अपने गांव लेकर आ गए। पुलिस ने दुर्घटना की जानकारी होते ही गांव जाकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक ही गाड़ी को चला रहा था। वह चार भाई बहनों में सबसे बड़ा था। वह दिल्ली में रहकर जेसीबी चलाता था उसके परिवार के लोग भी दिल्ली में रहते थे लगभग 5 दिन पूर्व घर पर आए थे।

चित्रकूट भीषण हादसा, जनरथ और बोलेरो की भिड़न्त, बच्चे समेत 5 की मौत, 10 गंभीर डीएम, एसपी और पुलिस अमला मौके पर पहुंचा


 चित्रकूट भीषण हादसा, जनरथ और बोलेरो की भिड़न्त, बच्चे समेत 5 की मौत, 10 गंभीर


डीएम, एसपी और पुलिस अमला मौके पर पहुंचा



उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग के बगरेही गांव के पास जनरथ और बोलेरो की आमने-सामने जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में बच्चे समेत पांच यात्रियों की मौत हो गई है, जबकि 10 घायल हुए हैं। मौके पर डीएम, एसपी और पुलिस अमला पहुंचा है। पुलिस ने तीन एम्बुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल और रामनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, तीन को प्रयागराज रेफर किया गया है। 


जानकारी के अनुसार, मृतक मध्यप्रदेश निवासी है, शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जनरथ बस चित्रकूट से प्रयागराज जा रही थी। वहीं, बोलरो चित्रकूट की ओर लौट रही थी। घटना का मुख्य कारण बताया जा रहा है कि बोलेरो अचानक गलत साइड आ गई, जिससे भिड़ंत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टक्कर इतनी जोरदार थी, कि बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। तीन की मौके पर ही मौत हो गई।

आजमगढ़ जिला मजिस्ट्रेट ने 7 अपराधियों को किया जिला बदर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही


 आजमगढ़ जिला मजिस्ट्रेट ने 7 अपराधियों को किया जिला बदर


गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत की गयी कार्यवाही


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा अपराध नियंत्रण में चलाये जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत गोवध, डकैती आपराधिक व नकबजनी में सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है, जिसमें जिला मजिस्ट्रेट आजमगढ़ द्वारा 07 अपराधियों को 17 नवम्बर से 06 माह के लिए जिलाबदर किया गया है। थाना निजामाबाद से 03, थाना मेंहनाजपुर से 02 तथा गम्भीरपुर व सरायमीर से 01-01 अपराधी जिलाबदर हुए है।


जिलाबदर हुए 07 अपराधियों का विवरण निम्नवत है-

1. अलीहार उर्फ पिल्लू पुत्र मन्जूर निवासी सुराई, थाना निजामाबाद, आजमगढ़ (गोवध)

 2. सलाहुद्दीन नट पुत्र सौदागर नट, निवासी फरिहॉ, थाना निजामाबाद, आजमगढ़ (गोवध)

 3. पेरम दरिकार पुत्र पुत्र लालचन्द धरिकार, निवासी फरिह़ॉ, थाना निजामाबाद, आजमगढ़ (गोवध)

 4. सुरेन्द्र यादव पुत्र लालचन्द्र यादव निवासी तियरा अकबालपुर, थाना मेंहनाजपुर, आजमगढ़ (आपराधिक) 

5. लालमनी यादव पुत्र रामपति यादव निवासी तियरा अकबालपुर, थाना मेंहनाजपुर, आजमगढ़ (आपराधिक)

 6. अजय यादव उर्फ पुल्लू पुत्र अरविन्द यादव, निवासी उबारपुर, थाना गम्भीरपुर आजमगढ़ (डकैती) 

7. शनि कुमार पुत्र विश्राम निवासी हाजीपुर थाना सरायमीर, आजमगढ़ (नकबजनी)।

मुरादाबाद महिला दरोगा 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार आरोपी का केस से नाम हटाने के एवज में मांगे थे 25 हजार


 मुरादाबाद महिला दरोगा 5 हजार घूस लेते गिरफ्तार


आरोपी का केस से नाम हटाने के एवज में मांगे थे 25 हजार



उत्तर प्रदेश मुरादाबाद एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने महिला दरोगा पिंकी शर्मा को पांच हजार रुपये रिश्वत लेेते समय गिरफ्तार कर लिया। थाने में महिला हेल्प डेस्क पर तैनात पिंकी ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक के एक आरोपी का केस से नाम हटाने के एवज में 25 हजार रुपये मांगे थे। सोमवार को पहली किस्त लेते समय पिंकी को रंगेहाथ पकड़ लिया गया। एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी मो. फाजिल सिद्दीकी ने बताया कि डिलारी थाना क्षेत्र के गांव बढेरा निवासी किसान हशमत अली ने इस मामले की शिकायत की थी। हशमत अली का कहना था कि केस से उनका नाम हटाने के लिए रिश्वत मांगी जा रही थी।


इस पर टीम ने हशमत अली को तय योजना के अनुसार पांच हजार रुपये के साथ थाने भेजा। हशमत अली ने पांच हजार रुपये देते हुए कहा कि 20 हजार रुपये काम होने के बाद देंगे। महिला दरोगा पिंकी के रकम पकड़ते ही टीम में शामिल हेड कांस्टेबल सीमा खान ने गिरफ्तार कर लिया। ट्रैप प्रभारी जगदीश यादव की तहरीर पर डिलारी थाने में पिंकी पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। मंगलवार को पिंकी को बरेली स्थित कोर्ट में पेश किए जाने की बात कही गई पिंकी मेरठ के परतापुर की मूल निवासी हैं।

गोरखपुर हैवानियत, छठ घाट से लौट रही छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर भाई की आरोपियों ने की पिटाई

गोरखपुर हैवानियत, छठ घाट से लौट रही छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर


भाई की आरोपियों ने की पिटाई


उत्तर प्रदेश गोरखपुर जिले में बांसगांव इलाके के एक गांव में रविवार की रात छठ घाट से लौट रही हाईस्कूल की छात्रा को दो चचेरे भाइयों ने अगवा कर लिया। एक खाली मकान में ले जाकर दुष्कर्म किया। आरोप है कि बहन की तलाश करते हुए जब छोटा भाई मौके पर पहुंचा तो आरोपियों ने उसकी पिटाई कर दी। पुलिस ने बेहोशी की हालत में छात्रा को सीएचसी भेजा, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। छात्रा की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बदरा गांव निवासी चचेरे भाई दीपक और उपेंद्र पर सामूहिक दुष्कर्म, मारपीट और पॉक्सो एक्ट की धारा में केस दर्ज करके गिरफ्तार किया है।


जानकारी के मुताबिक, करीब 17 साल की छात्रा रविवार की शाम छठ पर्व में शामिल होने के लिए घाट पर गई थी। लौटते समय आरोपी चचेरे भाइयों ने उसे पकड़ लिया। अगवा करके एक खाली मकान में ले गए और सामूहिक दुष्कर्म किया। बेहोशी की हालत में छात्रा को छोड़कर आरोपी भागने ही वाले थे कि बहन को खोजता पीड़िता का भाई मौके पर पहुंच गया। आरोपियों ने 12 वर्षीय छात्रा के भाई की पिटाई शुरू कर दी। शोर सुनकर लोग एकत्र होने लगे तो आरोपी भाग गए। कुछ देर में छात्रा के परिजन पहुंच गए। छात्रा की हालत देखकर पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने एंबुलेंस से छात्रा को सीएचसी बांसगांव भेजा। रक्तस्राव अधिक होने से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों पर केस दर्ज किया है। पुलिस घटना के बाद से ही आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। भोर में दोनों आरोपियों को दबोच लिया।


जिला अस्पताल में भर्ती छात्रा घटना को याद करके कांप जा रही है। पूछने पर रोने लगती है। हर सवाल का एक ही जवाब देती है, दीपक और उपेंद्र ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। दोनों ने मेरे साथ गलत किया है। मैं चीख रही थी, रो रही थी, गुहार लगा रही थी कि छोड़ दो, लेकिन मेरी एक न सुनी। जब छोटा भाई आया तो उन्होंने उसे भी पीटा। यह कहने के बाद वह फिर फफक कर रोने लगी। मां उसे संभाल रही है, तो मासूम भाई को कुछ समझ नहीं आ रहा है कि उसके परिवार के साथ क्या हो रहा है। एसपी साउथ अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पीड़िता का बयान दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों पर सामूहिक दुष्कर्म व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी हो गई है।

 

बदायूं बहू है आईपीएस अफसर, गांव वालों ने सिर आंखों पर बिठाया पोल खुली तो सब हैरान, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट


 बदायूं बहू है आईपीएस अफसर, गांव वालों ने सिर आंखों पर बिठाया



पोल खुली तो सब हैरान, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट



उत्तर प्रदेश बदायूं में फर्जी आईपीएस अफसर बनकर अलापुर इलाके में रौब झाड़ने वाली युवती के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है। हालांकि पहले पुलिस ने युवती को थाने बुलाकर बिना कार्रवाई किए ही छोड़ दिया था। इससे पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे थे। अलापुर इलाके में 15 दिन पहले एक युवती के पुलिस की वर्दी में फोटो वायरल हुए थे। युवती आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहने थी। वर्दी पर अशोक की लाट लगी थी। साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस के स्थान पर आईपीएस लिखा था। गांव में छानबीन के दौरान पता चला था कि युवती काजल यादव मूलरूप से लखनऊ की रहने वाली है। उसने करीब आठ माह पहले दारानगर के एक युवक से शादी की थी। युवक गाजियाबाद की एक कंपनी में काम करता है। एक एप के माध्यम से दोनों संपर्क में आए थे।


युवक ने खुद को एक कंपनी में मैनेजर बताया था, जबकि युवती ने कहा था कि वह आईपीएस की ट्रेनिंग कर रही है। युवती कई बार गांव आकर रही। एक दिन वह आईपीएस अधिकारी की वर्दी पहनकर आई। तब उसका गांववालों ने फूल माला पहनाकर उसका स्वागत किया था। इसके फोटो भी वायरल हुए थे। बताया जा रहा है कि युवती खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर रौब झाड़ती थी। महिला आईपीएस के गांव दारा नगर आने और उसका स्वागत होने का मामला चर्चा में आया तो पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। पूछताछ करने के बाद उसे बिना कोई कार्रवाई किए ही छोड़ दिया। अब अलापुर थाने के एसआई रामवीर सिंह ने युवती काजल यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।