Tuesday 22 August 2023

लखनऊ पत्नी को कार से कुचलने के प्रयास में पूर्व विधायक व सपा नेता गिरफ्तार


 लखनऊ पत्नी को कार से कुचलने के प्रयास में पूर्व विधायक व सपा नेता गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश लखनऊ पीजीआई थाना क्षेत्र के कुम्हारमण्डी में पत्नी को कार से कुचलने की कोशिश करने के आरोपी बांदा के तिंदवारी विधानसभा से पूर्व विधायक व सपा नेता बृजेश प्रजापति को सोमवार को फिर गिरफ्तार कर लिया गया। इस बार उनकी गिरफ्तारी जानलेवा हमला करने की धारा में हुई थी। यह धारा पत्नी शालिनी के बयान के बाद पुलिस ने बढ़ाई थी। शुक्रवार रात को इस घटना के बाद मौके पर पकड़े गये बृजेश के खिलाफ तब शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तारी की गई थी जिसमें वह जमानत पर छूट गये थे। दावा किया जा रहा है कि इस मामले में शासन ने पत्नी का बयान दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने को कहा था।


 कुम्हारमण्डी निवासी शालिनी प्रजापति की शादी वृंदावन सेक्टर-चार निवासी सपा नेता बृजेश कुमार प्रजापति से हुई है। शालिनी ने एफआईआर लिखाई थी कि बृजेश नशा करने का आदी है। वह कई बार मारपीट कर चुका है। उसकी हरकतों की वजह से वह चार साल से मायके में रह रही हैं। शुक्रवार रात 12 बजे बृजेश उनके घर पहुंचा और कार से कई बार गेट पर टक्कर मारी थी। वह अपने बच्चों के साथ बाहर निकली तो बृजेश ने उन्हें कार से कुचलने का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से भी बृजेश उलझ गया था। पुलिस उसे थाने लेकर चली गई थी। उस समय शांति भंग करने की मामूली कार्रवाई की गई थी जिसमें उसे जमानत मिल गई थी।


इंस्पेक्टर राणा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि शालिनी के बयान लिये गये थे। बयान में शालिनी ने बताया कि बृजेश ने जान से मारने के इरादे से उनको व बच्चों को कार से कुचलने का प्रयास किया था। इस बयान के बाद ही बृजेश के खिलाफ दर्ज एफआईआर में जानलेवा हमले की आईपीसी की धारा 307 बढ़ाई गई। इसके बाद ही बृजेश को गिरफ्तार कर लिया गया।

आजमगढ़ मुबारकपुर छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने लाखों का माल उड़ाया डॉग स्क्वॉयड के साथ मौके पर पहुंची पुलिस


 आजमगढ़ मुबारकपुर छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने लाखों का माल उड़ाया


डॉग स्क्वॉयड के साथ मौके पर पहुंची पुलिस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव में सोमवार की रात छत के रास्ते घर में घुसे चोरों ने लाखों का माल उड़ा दिया। परिवार के लोगों को मंगलवार की सुबह घटना की जानकारी हुई। घर में सामान बिखरे पड़े थे। नकदी और जेवर गायब थे। सूचना पर डॉग स्क्वॉयड के साथ पहुंची पुलिस ने जांच की। रानीपुर निवासी बाला यादव के परिवारीजन सोमवार की रात खाना खाने के बाद सो रहे थे। परिवार में बाला यादव की पत्नी, बहू व पौत्र रहते हैं। उनके तीन बेटे रोजी-रोटी के सिलसिले में बाहर रहते हैं। परिवार के लोग घर के बाहरी हिस्से में सो रहे थे।


 बहू निर्मला बच्चों के साथ बरामदे में सो रही थी। चोर घर के पीछे से छत पर चढ़े और सीढ़ी के रास्ते भीतर दाखिल हो गए। अंदर रखा बाक्स और आलमारी का ताला तोड़ दिया। सोने व चांदी के पांच लाख से अधिक के जेवर लेकर फरार हो गए। मंगलवार की सुबह निर्मला घर में पहुंची तो उसके होश उड़ गए। कमरे में रखी आलमारी व बाक्स टूटे हुए थे। सामान बिखरे पड़े थे। महिला ने घटना की जानकारी परिवार के लोगों को दी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जाँच पड़ताल मे जुट गई।

गोंडा हॉरर किलिंग, आपत्तिजनक हालत में मिले प्रेमी-प्रेमिका, परिजनों ने दोनों को उतारा मौत के घाट परिजनों ने शव को गांव के बाहर गन्ने के खेत में फेंका


 गोंडा हॉरर किलिंग, आपत्तिजनक हालत में मिले प्रेमी-प्रेमिका, परिजनों ने दोनों को उतारा मौत के घाट


परिजनों ने शव को गांव के बाहर गन्ने के खेत में फेंका


उत्तर प्रदेश गोंडा में ‘हॉरर किलिंग’ का बड़ा मामला सामने आया है। प्रेमिका से मिलने गए प्रेमी को युवती के परिजनों ने घर में ही पकड़ लिया और दोनों की हत्या कर दी। रविवार की देर रात धानेपुर के मेहनौन गांव में सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद युवती के घरवालों ने युवक के शव को गांव के बाहर गन्ने के खेत में फेंक दिया। आनन-फानन युवती के शव को अयोध्या सरयू घाट पर ले जाकर सोमवार की सुबह बालू के टीले में दबा दिया। युवक के घर वालों ने थाने में शिकायत की थी कि रविवार की शाम से युवक घर नहीं लौटा। गहनता से तफ्तीश में पूरे मामले का खुलासा हो सका। पुलिस ने दो हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


सोमवार की शाम को युवती के परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पुलिस ने युवती के पिता कृपाराम चौरसिया व भाई राघवराम चौरसिया से जानकारी हुई कि युवक सतीश कुमार चौरसिया (20) की रस्सी से गला कसकर युवती के परिजनों ने हत्या कर दी। शव गांव से डेढ़ किमी दूर पर गन्ने के खेत में फेंका है। वहां से पुलिस ने चारपाई व हत्या के लिए प्रयुक्त रस्सी सहित शव बरामद किया। इसके बाद युवती आरती चौरसिया (19) का शव अयोध्या में बालू के नीचे दबाए जाने की बात सामने आई। थानाध्यक्ष सत्येंद्र वर्मा पुलिस टीम के साथ अयोध्या के लिए रवाना हुए। जिससे युवती के शव को बरामद कर सकें।


पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि युवक के पिता बिंदेश्वरी प्रसाद चौरसिया ने पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। प्रारंभिक जांच में युवक की गुमशुदगी के साथ ही युवती की मृत्यु और अचानक अंतिम संस्कार किये जाने का सुराग लगा। गहनता से तफ्तीश करने पर दोहरे हत्याकांड का खुलासा हुआ है। युवती के पिता व भाई को हिरासत में लेकर पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने जुर्म का इकबाल कर लिया।


 उनकी निशानदेही पर आलाकत्ल, चारपाई और गन्ने के खेत से सतीश का शव बरामद कर लिया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं युवती के शव की बरामदगी के लिए धानेपुर पुलिस अयोध्या रवाना हो गयी है। धानेपुर के थानाध्यक्ष सत्येंद्र वर्मा ने बताया कि मृत युवक की मां प्रभावती चौरसिया की तहरीर के आधार पर पुलिस ने हत्या और साक्ष्य मिटाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवक की शव बरामदगी के बाद आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस टीम अयोध्या स्थित सरयू घाट से युवती के शव को निकालने का प्रयास कर रही है।

बरेली संविदाकर्मी ने महिला सिपाही के साथ की अभद्रता बीच-बचाव करने आए दरोगा की फाड़ दी वर्दी


 बरेली संविदाकर्मी ने महिला सिपाही के साथ की अभद्रता


बीच-बचाव करने आए दरोगा की फाड़ दी वर्दी


उत्तर प्रदेश के बरेली मेहंदी मेला में ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही के साथ नगर पंचायत संविदा कर्मी ने अभद्रता की। जब दरोगा ने समझाने का प्रयास किया तो दरोगा के साथ मारपीट की और वर्दी फाड़ दी। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सोमवार की शाम कस्बा शाही में सिद्ध बाबा मंदिर के पास लगा मेहंदी मेला में दरोगा राजीव प्रकाश, हेड कॉन्स्टेबल सत्य पाल सिंह, महिला कांस्टेबल दीपा सिंह की ड्यूटी थी। महिला कांस्टेबल झूले के पास ड्यूटी कर रही थी। तभी कस्बा शाही के मोहल्ला सुभाषनगर निवासी नगर पंचायत का संविदा कर्मी पुरुषोत्तम महिला सिपाही के साथ अभद्रता करने लगा।


 महिला कांस्टेबल ने ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक राजीव प्रकाश को इस बारे में बताया। दरोगा ने आरोपी को समझाने का प्रयास किया लेकिन उसने उन पर हमला कर दिया। दरोगा के साथ मारपीट करने लगा और उनकी वर्दी फाड़ दी। दरोगा राजीव प्रकाश की तहरीर पर शाही पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 


वहीं दूसरी ओर पुरुषोत्तम की पत्नी ने भी थाने में तहरीर दी है। उसने आरोप लगाया है कि वह मेला देखने गई थी। तभी ड्यूटी पर तैनात दरोगा राजीव अभद्रता करने लगे। पति ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की और पति को पकड़कर पीटते हुए थाना ले गए।

आजमगढ़ दीदारगंज पासपोर्ट के नाम पर हो रही है धन उगाही स्थानीय जिम्मेदार बे खबर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से लगाया न्याय कि गोहार क्षेत्र मे चर्चा का बाजार गर्म


 आजमगढ़ दीदारगंज पासपोर्ट के नाम पर हो रही है धन उगाही स्थानीय जिम्मेदार बे खबर 


पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से लगाया न्याय कि गोहार


क्षेत्र मे चर्चा का बाजार गर्म 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के हैदराबाद निवासी मुकेश यादव पुत्र जगदम्बा यादव ने बताया कि मैने पासपोर्ट बनवाने हेतू आवेदन किया था मेरा पासपोर्ट वेरिफिकेशन हेतू स्थानीय थाना दीदारगंज आया था।


 थाना दीदारगंज पर तैनात संजय मौर्य दीवान जो पासपोर्ट का कार्य देखते है मुझे थाने पर बुला कर कहे कि तुम्हारे विरुद्ध मुकदमा है तुम मुझे दस हजार रुपये (10,000) दो तो मै तुम्हारी रिपोर्ट लगा कर भेज दूंगा।


मै पैसा देने मे असमर्थ रहा उक्त संजय मौर्य दीवान ने कहा कि जब तक तुम मुझे दस हजार रुपये (10,000) नही दोगे तब तक तुम्हारा पासपोर्ट नही बनेगा।


पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य को शिकायती पत्र देकर न्याय की गोहार लगाया है अब देखना यह है की पीड़ित को न्याय कब मिलता है।


 भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने व अपराधियो के विरुद्ध शिकंजा कसने को लेकर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य की क्षेत्र मे लोग प्रशंसा भी करते रहते है।


नाम ना लिखने की शर्त पर एक पुलिस कर्मी ने बताया की उक्त संजय मौर्य दीवान आए दिन फरियादियों को हैरान परेशान कर्ता है और धन उगाही भी कर्ता है रिश्वत ना मिलने पर फरियादियों को गाली गलौज देकर थाने से भगा देता है जिससे फरियादियों को न्याय मिलना काफी मुस्किल हो जाता है उक्त संजय मौर्य दीवान के आतंक से थाने पर आने वाला लगभग हर फरियादी भयभीत रहता है।

उत्तर प्रदेश के 26 पीपीएस अफसर बनेंगे आईपीएस इन अफसरों के प्रमोशन पर लगी मोहर, देखें लिस्ट


 उत्तर प्रदेश के 26 पीपीएस अफसर बनेंगे आईपीएस



इन अफसरों के प्रमोशन पर लगी मोहर, देखें लिस्ट


उत्तर प्रदेश लखनऊ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में सोमवार को हुई विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक में प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) के वर्ष 1993 व 1994 बैच के 26 अफसरों को आईपीएस कैडर में प्रोन्नति देने की संस्तुति की गई। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद और डीजीपी विजय कुमार समेत अन्य अफसरों की मौजूदगी में हुई समिति की इस बैठक में 1993 बैच के 16 और वर्ष 1994 बैच के 10 पीपीएस अफसरों को आईपीएस कैडर में प्रोन्नति देने की संस्तुति की गई।


 आईपीएस कैडर में प्रोन्नत किए जाने वाले पीपीएस अफसरों में 1993 बैच के विपुल कुमार श्रीवास्तव, पंकज, विद्या सागर मिश्रा, घनश्याम, आनंद कुमार, राजेश कुमार, बसंत लाल, रविशंकर निम, महेंद्र पाल सिंह, निधि सोनकर, राम सुरेश, मोहम्मद तारिक, हरगोविंद मिश्रा, संजय यादव, प्रदीप कुमार व सुशील कुमार शामिल हैं।


इसी तरह आईपीएस कैडर में प्रोन्नत होने वाले वर्ष 1994 के पीपीएस अफसरों में आशुतोष मिश्रा, डॉ. राजीव दीक्षित, कुंवर ज्ञानंजय सिंह, आशुतोष द्विवेदी, अरुण कुमार सिंह, डॉ. दुर्गेश कुमार, विनोद कुमार पांडेय, नीरज कुमार पांडेय, राम नयन सिंह और सुरेंद्र नाथ तिवारी शामिल हैं। पीपीएस कैडर के कुछ ऐसे अफसर भी हैं, जिन्हें वरिष्ठता के बावजूद रिटायरमेंट अवधि दो वर्ष से कम होने के कारण आईपीएस कैडर में प्रोन्नत नहीं किया गया।