Sunday 20 February 2022

आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी विधानसभा लालगंज के कार्यकर्ताओं ने तिलखरा,गनीपुर डगरहा, शाहपुर, गंगवल आदि शक्ति केंद्रों पर त्रिदेव की बैठक की।

आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी विधानसभा लालगंज के कार्यकर्ताओं ने तिलखरा,गनीपुर डगरहा, शाहपुर, गंगवल आदि शक्ति केंद्रों पर त्रिदेव की बैठक की।




 बैठकों के मुख्य वक्ता पूर्व क्षेत्रीय संयोजक ओम प्रकाश सिंह तथा मार्टीनगंज के प्रभारी अशोक कुमार सिंह थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व मंडल अध्यक्ष अशोक राय ने तथा संचालन मंडल महामंत्री राजेश सिंह ने किया। पूर्व क्षेत्रीय संयोजक ओम प्रकाश सिंह तथा अशोक कुमार सिंह ने कहा कि त्रिदेव की संरचना में लगे हुए सभी कार्यकर्ताओं से निवेदन है कि जिस कार्यकर्ता की जिम्मेदारी जिस स्तर की है, उसे अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाना है।




पन्ना प्रमुख  की जिम्मेदारी आठ से दस परिवार तक है। उसे उस परिवार में प्रतिदिन नियमित रूप से बैठना, उठना है ।और उसे भारतीय जनता पार्टी के लिए मतदान करने के लिए प्रेरित करना है।




 शक्ति केंद्र संयोजक की जिम्मेदारी पांच से छः बूथ तक है।हमें अपने लिये निर्धारित क्षेत्र चमचम में संपर्क करना है। प्रभावशाली लोगों से मिलना है। जिन्हें हम की वोटर कहते हैं।उन्हें भारतीय जनता पार्टी की रीति से परिचित कराते हुए भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए आग्रह करना है। 




सरकार मेड इन इंडिया और मेड इन इंडिया के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में छ: स्थानों पर डिफेंस कॉरिडोर का निर्माण करा रही है। इससे उत्तर प्रदेश में जॉब की संभावनाएं बढ़ेंगी।




 उत्तर प्रदेश में ब्रह्मोस मिसाइल बनने जा रही है, उसमें भी लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। नोएडा में स्मार्ट फिल्म सिटी बन रही है। उसमें भी लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। इस अवसर पर ओमप्रकाश सिंह, प्रभारी अशोक कुमार सिंह, पूर्व मंडल अध्यक्ष अशोक कुमार राय, राजेश सिंह, संजय सिंह, सूर्य नाथ मौर्य, आनंद सिंह, बृजेश सिंह, घनश्याम सिंह, दीना, प्रवीण पांडेय, शरद, राजकिशोर, सतीश सिंह, संतोष राजभर,दिनेश सिंह, प्रधान योगेंद्र सिंह, घुरभारी राम, प्रेम सागर, विनोद, सुल्तान अहमद आदि लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे।



लालगंज से प्रशांत शुक्ला की खास रिपोर्ट

 ggg

आजमगढ़ देवगांव पुलिस की चेकिंग में कार सवार 5 हथियार सप्लायर गिरफ्तार, एक पिस्टल, 40 कारतूस बरामद, खंडवा एमपी से नेटवर्क।


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस की चेकिंग में कार सवार 5 हथियार सप्लायर गिरफ्तार, एक पिस्टल, 40 कारतूस बरामद, खंडवा एमपी से नेटवर्क।




आजमगढ़ में देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मेंहनाजपुर रोड पर शेखपुर बछौली बैरियर पर आने जाने वाले वाहनों की पुलिस चेकिंग कर रही थी।



प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी दौरान एक आई 20 कार जो सिल्वर रंग की थी मेहनाजपुर की तरफ से आती दिखाई दी। पुलिस ने जब उनको रोक कर चेक कराने को कहा तो कार सवार निकलकर भागने लगे।




 पुलिस ने दौड़ाकर सभी पांच को पकड़ा। इनके कब्जे से एक पिस्टल व 40 कारतूस बरामद हुए। पूछताछ में बताया कि मध्य प्रदेश खंडवा से तथा अपने साथी बृजेश दुबे निवासी टंडवल थाना मेहनाजपुर आजमगढ़ से शस्त्र व कारतूस की खरीद फरोख्त कर तस्करी करते हैं।




 गिरफ्तार लोगों में बृजेश दुबे के अलावा विवेक सिंह निवासी परसीनिया मेंहनाजपुर, 


पंकज सिंह निवासी चिलबिला मेहनाजपुर,


 संदीप सिंह निवासी मेहनाजपुर मार्केट, 


गोपी मौर्य निवासी गौसपुर थाना अकबरपुर है। 


पुलिस जांच पड़ताल कर रही है कि आखिर मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से इन हथियार सप्लायरों का क्या संबंध था।



 पुलिस इनकी सूचना के आधार पर खंडवा में भी इनके बैठे संबंधियों को पिन प्वाइंट करने में लगी है। माना जा रहा है कि चुनाव में इस्तेमाल को लेकर असली व कारतूस इधर-उधर किए जा रहे हैं।

आजमगढ़ सिधारी चुनाव में नकली शराब बांटने की तैयारी का पर्दाफाश, 13 गिरफ्तार


 आजमगढ़ सिधारी चुनाव में नकली शराब बांटने की तैयारी का पर्दाफाश, 13 गिरफ्तार



भारी मात्रा में नकली शराब, 11 मोबाइल व एक मोटर साईकिल बरामद।



आजमगढ़ सिधारी थाना व आबकारी टीम की संयुक्त छापेमारी में नकली शराब बनाने व बेचने वाले 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है।




 अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में नकली शराब, शराब बनाने के उपकरण सहित 11 मोबाइल व एक मोटर साईकिल बरामद की गई है। 



यह नकली शराब चुनाव में बांटने के लिए बनाई जा रही थी।

जानकारी के अनुसार अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत सिधारी थाना पुलिस व आबकारी टीम द्वारा थाना क्षेत्र के एफसीआई गोदाम के पीछे सर्फुद्दीनपुर गांव में छापेमारी के दौरान 13 अभियुक्तों को दो अदद, दो सौ लीटर के नीले रंग के प्लास्टिक ड्रम व 10 अदद काले रंग के 60 लीटर के गैलेन व एक 20 लीटर के भूरे रंग के गैलेन में कुल 1020 लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट, एक 20 लीटर गैलेन में अवैध रंगीन शराब, 33 पेटी में 200 एमएल के प्रत्येक पेटी में 45 पौवे अवैध देशी अपमिश्रित शराब, आईजीएल मार्का तीन बोरियों में लगभग 90000 साबुत ढक्कन, एक बोरी में ब्लेन्डर प्राइड मार्का लगभग 10000 साबुत ढक्कन, एक बोरी में रायल चैलेन्ज मार्का लगभग 10000 नकली साबुत ढक्कन, एक बोरी में मैगडावल ब्राण्ड के लगभग 10000 नकली साबुत ढक्कन, एक बोरी नीले रंग के प्लास्टिक के लगभग 20000 साबुत ढक्कन, 90 खाली शीशी, एक हीरो एचएफ डिलक्स मोटर सायकिल, 11 मोबाइल, दो किलो यूरिया व 16560 रूपये नकद के साथ गिरफ्तार किया गया है।




गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि चन्दन यादव व रवि प्रकाश गुप्ता जो अपमिश्रित शराब तैयार कर पूर्व में बेचते आये है उनके द्वारा चुनाव में बढ़ती शराब की खपत को देखकर यह माल लाया गया तथा हमें बेचने हेतु यहां बुलाया गया।




 उन्होंने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों द्वारा बांटने हेतु सस्ते दाम में शराब की मांग करने पर हम लोगों ने यहां रखी स्प्रीट से शराब तैयार किया है जिसमें तीव्रता बढ़ाने के लिए यूरिया का प्रयोग किये है। 




मोटर सायकिल द्वारा प्रत्येक गांव में घूम-घूमकर शराब पहुंचाने का काम करते हैं।




गिरफ्तार अभियुक्तों में अटल बिहारी बाजपेई पुत्र दयाशंकर बाजपेई साकिन हासापुर थाना तहबरपुर,


 राजेन्द्र यादव पुत्र जगनरायन यादव साकिन कारीसाथ थाना जहानागंज, 


सर्वेश कुमार पुत्र कवलधारी निवासी पितम्बरपुर थाना गंभीरपुर,


 सचिन चौबे पुत्र धर्मेन्द्र चौबे साकिन जयरामपुर थाना अतरौलिया, 


हंसराज यादव पुत्र रामकिशुन यादव साकिन समेंदा थाना सिधारी, 


राजेश पुत्र रामबहाल राजभर साकिन सुरहन थाना दीदारगंज,


 मनोज यादव पुत्र लालचन्द्र यादव साकिन हेमजापुर थाना रानी की सराय,


 राकेश चौहान पुत्र रामदुलारे चौहान साकिन लक्षिरामपुर थाना कोतवाली, 


राजेश पुत्र गुबरी साकिन छत्तरपुर थाना बरदह जिला आजमगढ़,


 अरूण जायसवाल पुत्र जगदीश जायसवाल साकिन व थाना सिधोली जिला सीतापुर, 


चन्दन यादव पुत्र स्व0 हरेराम यादव साकिन जाफरपुर थाना सिधारी, 


रवि प्रकाश गुप्ता पुत्र शिवशरंकर गुप्ता साकिन मुंशीपुर थाना सरायलखन्सी जिला मऊ,



 रामध्यान पुत्र सहती ग्राम मझगावा थाना रानी की सराय जिला आजमगढ़ हैं।

आजमगढ़ सरायमीर तिलक के दिन युवक को पड़ोसी ने मारी गोली, हालत गंभीर, रेफर, एएसपी ने हल्का फुल्का विवाद बताया, तहरीर का इंतजार।


 आजमगढ़ सरायमीर तिलक के दिन युवक को पड़ोसी ने मारी गोली, हालत गंभीर, रेफर, एएसपी ने हल्का फुल्का विवाद बताया, तहरीर का इंतजार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के गांव कौरागहनी में आपसी विवाद में युवक को गोली मार दी गई। 26 वर्षीय विशाल यादव पुत्र राजबहादुर यादव को गोली लगी है। 



उसका आज ही तिलकोत्सव था। परिवार जन तैयारी में जुटे थे। तभी पड़ोस के ही युवक ने दरवाजे पर चढ़कर कहासुनी कर विशाल के पेट में सटाकर कट्टे से फायर कर दिया। 


जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गया। आनन-फानन में परिवारजन उसे हायर सेंटर जौनपुर के लिए लेकर रवाना हो गए। मौके पर असलहा गिरा पड़ा था। आरोपी फरार हो गया था।


 वही सूचना के कुछ देर बाद एसओ सरायमीर स्वतंत्र कुमार सिंह समेत पुलिस फोर्स पहुंच गई थी और जांच पड़ताल में लगी थी। 



तमंचे को कब्जे में ले लिया गया था बताया जा रहा है कि हमलावर युवक से पहले से ही किसी बात को लेकर रंजिश थी। हालांकि कोई बड़ा विवाद नहीं बताया जा रहा था। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सिद्धार्थ ने बताया कि पड़ोसी पिंटू और पंकज यादव से दो-तीन महीने पुराना हल्का-फुल्का विवाद हुआ था। घटना में अभी तक तहरीर नहीं मिली है। घायल का उपचार कराया जा रहा है।

जयपुर राजस्थान कार नदी में गिरी, दूल्हे समेत आठ लोगों की हुई मौत।


 जयपुर राजस्थान कार नदी में गिरी, दूल्हे समेत आठ लोगों की हुई मौत।



जयपुर राजस्थान में कोटा में बारात जा रही कार के नदी में गिर जाने से दूल्हे समेत आठ लोगों की मौत हो गई। 




जानकारी के अनुसार घटना उस वक्त हुई जब बीती रात बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी और नयापुरा पुलिया से चंबल नदी में गिर गई। 




सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू शुरू किया लेकिन किसी को बचाया नहीं जा सका।



पुलिस ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे पुलिस को एक कार के नदी में गिर जाने की सूचना मिली। इसके बाद प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। 



पुलिस ने बताया कि कार से सात शव बरामद किए गए। एक शव बाद में बचाव कार्य के दौरान बरामद किया गया।



बारात में जा रहे थे

यह बारात के लोग बताए जा रहे हैं। मृतकों में दूल्हा भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी। हादसा देर रात का बताया जा रहा है। हालांकि इसके बारे में जानकारी सुबह उस वक्त मिली जब किसी राहगीर ने इसे देखा।

गाजीपुर ग्रामीणों ने रोका भाजपा गठबंधन प्रत्याशी का काफिला, गाड़ियों पर पथराव


 गाजीपुर ग्रामीणों ने रोका भाजपा गठबंधन प्रत्याशी का काफिला, गाड़ियों पर पथराव

 



उत्तर प्रदेश गाजीपुर के सैदपुर से भाजपा गठबंधन प्रत्याशी सुभाष पासी के समर्थन में चुनाव प्रचार कर रहीं जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह एवं विधायक की पत्नी रीना पासी के काफिले को शनिवार दोपहर गांव में घुसने से ग्रामीणों ने रोक दिया। 




सादात थानाक्षेत्र के इकरा-कुड़वां गांव में लोगों ने भेदभाव का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। भाजपा नेताओं ने विरोध किया तो मनबढ़ युवकों ने जिला पंचायत  अध्यक्ष और विधायक की पत्नी से भी दुर्व्यवहार किया। 



कार्यकर्ता आक्रोश देखते हुए सादात की ओर लौटने लगे तो कुछ युवकों ने पथराव भी किया। प्रचार काफिले में चल रहे पूर्व जिला उपाध्यक्ष की गाड़ी पर लाठी मारकर पीछे का शीशा तोड़ दिया।



 सैदपुर से उम्मीदवार और विधायक सुभाष पासी की पत्नी रीना पासी और जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह समेत कई वाहनों में भाजपा कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में जुटे थे। 



सादात से निकलकर ग्रामसभा गौरा में प्रचार करते हुए काफिला गांव इकरा कुड़वां होकर मखदुमपुर की तरफ आगे बढ़ने लगा। इसी बीच इकरा कुड़वा गांव के पास जुटे चार दर्जन युवकों ने गाली गलौज शुरू कर दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह के साथ उनकी गाड़ी में रीना पासी बैठी थीं, ग्रामीणों ने उनसे दुर्व्यवहार किया। वाहनों पर पथराव की कोशिश की। 



सबसे पीछे चल रहे पूर्व जिला उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह पप्पू की टीयूवी कार का पिछला शीशा लाठी मारकर तोड़ दिया। सादात थाने पहुंचे पूर्व जिला उपाध्यक्ष रघुवंश सिंह पप्पू ने तहरीर देकर दो नामजद और पच्चीस अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।



 सादात थानाध्यक्ष शशिचन्द्र चौधरी ने बताया कि रघुवंश सिंह पप्पू की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर गई और ग्रामीणों से पूछताछ की है। रिपोर्ट दर्ज कर जांच के साथ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। 



पोस्टर फाड़ने के आरोप में अज्ञात पर केस

खानपुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सैदपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा-निषाद पार्टी के प्रत्याशी सुभाष पासी के पोस्टर फाड़ने के आरोपियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस की ओर से अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  बता दें कि शुक्रवार को सराय सुल्तान गांव में चुनाव प्रचार करने गईं विधायक सुभाष पासी की पत्नी रीना पासी का घेराव किया। गांव के मनबढ़ युवकों ने रास्ता रोककर विरोध में नारेबाजी की और गाड़ियों पर लगे पोस्टर बैनर फाड़ दिए थे।

शाहजहांपुर एसपी समेत 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा हुआ दर्ज


 शाहजहांपुर एसपी समेत 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा हुआ दर्ज





उत्तर प्रदेश  शाहजहांपुर जिले में दस्यु उन्मूलन के दौरान राम गंगा व गंगा की कटरी में दो लोगों को कथित रूप से पुलिस मुठभेड़ में मार गिराने के आरोप में 18 वर्ष बाद अदालत के आदेश पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (एसपी), अपर पुलिस अधीक्षक समेत 18 पुलिसकर्मियों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 




शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने शनिवार को यह जानकारी पत्रकारों को दी। उन्होंने बताया कि अदालत के आदेश पर थाना जलालाबाद में 18 पुलिसकर्मियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा इस मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी गई है।




पीड़ित पक्ष के अधिवक्ता एजाज हसन खां ने पीटीआई को बताया कि तीन अक्टूबर 2004 को थाना जलालाबाद के चचुआपुर गांव के ग्रामीण अपने पशुओं को लेकर कटरी में गए थे तथा वहीं पर प्रह्लाद अपने खेत की जुताई कर रहा था और इसी बीच लगभग 18 पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और खेत जोत रहे प्रह्लाद तथा धनपाल को पकड़ लिया।



 उन्होंने आरोप लगाया कि इसके बाद पुलिसकर्मियों ने दोनों के गले में कारतूस की पेटी बांधी तथा एक-एक बंदूक दोनों के कंधे पर लटकाकर एवं हाथ बांधकर कटरी के पतेल में ले जाकर उन्हें गोलियों से भून दिया और बाद में उनके शव को पुलिसकर्मी अपनी जीप में डालकर ले गए।



अधिवक्ता ने बताया कि मृतक प्रह्लाद का भाई राम कीर्ति घटना के बाद से विभिन्न आयोगों समेत अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाता रहा, परंतु उसकी जब सुनवाई नहीं हुई तो 24 नवंबर 2012 को उसने न्यायालय से पुलिसकर्मियों पर हत्या करने की रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगाई, हालांकि मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) द्वारा यह कहते हुए अर्जी खारिज कर दी गई कि मामले में काफी समय बीत गया है और पूरे मामले में अंतिम रिपोर्ट भी लगाई जा चुकी है।




एजाज खां ने बताया कि इसके बाद उन्होंने जिला जज की अदालत में रिवीजन अर्जी दाखिल की और तर्क दिया कि तत्कालीन जिलाधिकारी अमित घोष ने भी पूरे मामले की जांच अपर जिलाधिकारी से कराई थी, उसमें भी मामला संदिग्ध पाया गया था, ऐसे में अपर जिला जज सौरभ द्विवेदी ने रिवीजन अर्जी स्वीकार करते हुए सीजेएम आभा पाल की अदालत को पुनः सुनवाई का आदेश दिया। उन्होंने बताया कि सीजेएम आभा पाल ने पिछले 28 जनवरी को 18 पुलिसकर्मियों पर धारा 302 /34 (एक राय होकर हत्या करने) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है और इसकी प्रति उन्हें (अधिवक्ता) शुक्रवार को प्राप्त हुई।



 आदेश में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक माता प्रसाद, क्षेत्राधिकारी (तिलहर) मुन्नू लाल, क्षेत्राधिकारी (जलालाबाद) जयकरण सिंह भदौरिया, क्षेत्राधिकारी (सदर) आरके सिंह (सभी तत्कालीन अधिकारी) समेत 18 पुलिसकर्मियों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए गए थे।




 उल्लेखनीय है कि यह मामला उस दौर का है जब शाहजहांपुर जिले के तहसील जलालाबाद की कटरी में दस्यु कल्लू, नज्जू गिरोह, नरेश धीमर समेत कई गिरोह अपना आतंक मचाए हुए थे।