Saturday 11 February 2023

आजमगढ़ नार्मल डिलवरी से महिला ने जन्मे 4 बच्चे पंचायत सहायक की पत्नी है महिला, ग्लोबल हॉस्पिटल में हुई डिलवरी


 आजमगढ़ नार्मल डिलवरी से महिला ने जन्मे 4 बच्चे


पंचायत सहायक की पत्नी है महिला, ग्लोबल हॉस्पिटल में हुई डिलवरी


उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ शहर स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल में 26 वर्षीय एक महिला ने शुक्रवार की रात चार बच्चों को जन्म दिया है, जिसमें तीन पुत्रियां व एक पुत्र शामिल हैं। सबसे दिलचस्प बात यह है कि महिला ने सामान्य प्रसव के दौरान चारो बच्चों को जन्म दिया। नवजात शिशुओं का वजन लगभग 800 ग्राम है, बिना आपरेशन के चार बच्चों का जन्म होना जनपद में चर्चा का विषय बना हुआ है। चार बच्चों को जन्म देने वाली महिला लक्ष्मी सिधारी क्षेत्र के मितालीपुर गाँव की निवासिनी है, उसके पति विक्की पंचायत सहायक है।


 इस बावत डा0 डॉ. शिप्रा सिंह ने बताया कि सामान्य डिलीवरी के माध्यम से महिला से बच्चे पैदा कराना चिकित्सक की प्राथमिकता होती है, अल्ट्रासाउंड एवं रिपोर्ट के आधार पर इस केस में भी बिना आपरेशन के डिलीवरी कराने का निर्णय लिया गया था जो कि सफल रहा।

चित्रकूट जिला कारागार रगौली में अब्बास अंसारी के साथ 3-4 घंटे जेल में रोज समय बिताती थी पत्नी निकहत जेल अधीक्षक, उप जेल अधीक्षक समेत 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


 चित्रकूट जिला कारागार रगौली में अब्बास अंसारी के साथ 3-4 घंटे जेल में रोज समय बिताती थी पत्नी निकहत


जेल अधीक्षक, उप जेल अधीक्षक समेत 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज



उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिला कारागार रगौली में मनी लांड्रिंग केस में बंद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को चोरी-छिपे पति से मुलाकात करने में पुलिस ने शुक्रवार शाम जेल के अंदर से गिरफ्तार कर लिया।


 मिली जानकारी के अनुसार निकहत की डिप्टी जेलर के कमरे में विधायक से मुलाकात कराई जा रही थी। पुलिस ने तलाशी के दौरान मोबाइल समेत अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया है। चौकी प्रभारी श्यामदेव सिंह ने जेल अधीक्षक, उप जेल अधीक्षक समेत सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का विधायक बेटा अब्बास अंसारी 18 नवंबर से जिला कारागार रगौली में बंद है।


 अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी कई दिन से लगातार पति से जेल पहुंचकर चोरी-छिपे मुलाकात कर रही थी, उनकी मुलाकात जेल के जिम्मेदार अधिकारी करा रहे थे। चौकी इंचार्ज के अनुसार उनको इसकी सूचना मिली थी कि निकहत रोज तीन-चार घंटे जेल में रहती है। इसकी जानकारी उन्होंने उच्च अधिकारियों को दी। शुक्रवार दोपहर बाद डीएम और एसपी ने अचानक जेल पहुंच कर छापा मारा। वहां अब्बास अपने बैरक में नहीं मिला, जेल अधिकारियों ने भी उच्च आधिकारियों को गुमराह किया। अधिकारियों ने कड़ाई से पूछताछ की तो एक जेल कर्मी ने जेल अधीक्षक के कार्यालय के बगल का कमरा खोला जिसमें अब्बास की पत्नी निकहत बानो मिल गयी, पता चला कि इस बीच जेल कर्मियों ने अब्बास को निकालकर चुपचाप उसकी बैरक में पहुंचा दिया था। मौके पर पहुंचे डीएम अभिषेक आनंद व एसपी बृंदा शुक्ला ने जिले की फोर्स जेल में बुला ली। हिरासत में लेकर निखत से पूछताछ की गयी तो उसने चौकाने वाले राज उगले।


 बताया कि उसके मोबाइल से अब्बास मुकदमों से जुड़े गवाहों, अभियोजन से जुड़े अधिकारियों को धमकाता है। जो उसकी बात नहीं मान रहे उनकी हत्या की योजना बना रहा है, इसके लिए अपने गुर्गों से भी बात करता है। इसके अलावा निखत और ड्राइवर नियाज के साथ मिलकर अब्बास जेल से फरार होने की भी योजना बना रहा है। फोन करके लोगों को धमकाकर वसूली की बात भी पत्नी ने कबूली। पुलिस ने निकहत के पास से दो मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया है। 


ड्राइवर नियाज को भी पुलिस ने पकड़ लिया है। चौकी प्रभारी, जिला कारागार श्यामदेव सिंह ने विधायक अब्बास अंसारी, पत्नी निकहत अंसारी, चालक नियाज के अलावा जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर, उप कारागार अधीक्षक सुशील कुमार, जेल के सिपाही जगमोहन व ड्यूटी पर मौजूद जेल के अन्य कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

चित्रकूट विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत को पुलिस ने किया गिरफ्तार पुलिस ने इस बड़ी साजिश को रचने का लगाया आरोप


 चित्रकूट विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत को पुलिस ने किया गिरफ्तार


पुलिस ने इस बड़ी साजिश को रचने का लगाया आरोप



उत्तर प्रदेश चित्रकूट के रगौली जिला जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को जेल से बाहर ले जाने की साजिश रचने में पत्नी  निकहत अंसारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। निखत शुक्रवार को बंदी मुलाकाती रजिस्टर में नाम दर्ज कराए बिना अपने पति अब्बास से मिलने जेल पहुंची थीं।


जानकारी के मुताबिक  बताते चलें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब्बास अंसारी जिला जेल रगौली में लगभग दो माह से निरुद्ध हैं। शुक्रवार को जिला जेल में जिलाधिकारी अभिषेक आनंद व पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला द्वारा छापेमारी की गई थी।


 जिसमें अब्बास से मिलने आईं निकहत की तलाशी में मोबाइल समेत कुछ आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुईं। तलाशी के दौरान निखत ने पुलिस टीम को देख लेने और परिणाम भुगतने की धमकी भी दी। जिसके बाद महिला सिपाहियों द्वारा निखत को जेल के बाहर से हिरासत में ले लिया गया था।


इस मामले में रगौली चौकी प्रभारी श्याम देव सिंह द्वारा कर्वी कोतवाली में जेल अधीक्षक अशोक सागर, डिप्टी जेलर, एक सिपाही, अब्बास की पत्नी निकहत और उनके ड्राइवर समेत पांच लोगों के खिलाफ धारा 387, 222, 186, 506, 201, 120बी समेत अन्य कई गंभीर धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस को अब्बास अंसारी की पत्नी के पास से सऊदी अरब की कुछ मुद्राएं भी मिले हैं।

आजमगढ़ कप्तानगंज प्रेम प्रसंग में युवक को मारा चाकू, हालत गंभीर, पीजीआई किया गया रेफर बीती रात की घटना, 3 लोग लिए गए हिरासत में


 आजमगढ़ कप्तानगंज प्रेम प्रसंग में युवक को मारा चाकू, 


हालत गंभीर, पीजीआई किया गया रेफर


बीती रात की घटना, 3 लोग लिए गए हिरासत में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक राहुल रूसिया ने बताया कि थाना कप्तानगंज के परसौली गांव में सर्वेश यादव के साथ रात में 3 लोगों ने मारपीट की है। मारपीट में चाकू लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसको इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, प्राथमिक इलाज के बाद उसको पीजीआई चक्रपानपुर रेफर कर दिया गया है। इस मामले में पूछताछ के लिए 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है।


 अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक हफ्ता पूर्व एक महिला ने सर्वेश यादव के खिलाफ मारपीट किए जाने की तहरीर थाने में दी थी। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का नजर आ रहा है।

आजमगढ़ दीदारगंज आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष का आयरमानिस मैनेजमेंट टीम द्वारा किया गया सम्मान


 आजमगढ़  दीदारगंज आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन आजमगढ़ के  जिलाध्यक्ष का आयरमानिस मैनेजमेंट टीम द्वारा किया गया सम्मान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन पत्रकार संगठन ईकाई आजमगढ़ के जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय का शुक्रवार को एक कार्यक्रम से परिवार के साथ वापस लौटते समय जौनपुर जिले के सबरहद स्थित आयरमानिस होटल पर मैनेजमेंट टीम द्वारा बुके देकर सम्मानित किया गया।


 इस मौके पर प्रमुख रूप से राहिल, बेलाल जावेद मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष विवेकानन्द पांडेय ने कहा कि सभी पत्रकार भाईयों का सम्मान होना चाहिए, क्योंकि पत्रकार अपने जान की परवाह किए बिना कड़ाके की ठंड, बरसात, गर्मी, धूप में निकलकर समाचार संकलन कर बिना किसी मानदेय के आम जनमानस तक अपने अपने क्षेत्र की खबरों को पहुंचाते हैं। वहीं जिलाध्यक्ष ने समाजसेवी राहिल और बेलाल जावेद का धन्यवाद ज्ञापित किया।


आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट