Monday 27 November 2023

लखनऊ ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने लॉन्च किया कंज्यूमर एप अब उपभोक्ता खुद निकाल सकेंगे अपना बिजली बिल, जानिए कैसे निकालें बिल


 लखनऊ ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने लॉन्च किया कंज्यूमर एप



अब उपभोक्ता खुद निकाल सकेंगे अपना बिजली बिल, जानिए कैसे निकालें बिल


उत्तर प्रदेश लखनऊ बिजली उपभोक्ताओं को अब बिल का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। वे खुद ही बिल निकाल सकेंगे और समय पर जमा कर सकेंगे। यह संभव होगा उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर दिए गए लिंक और विभाग के कंज्यूमर एप से। रविवार को ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने फील्ड हॉस्टल में इस एप और वेबसाइट को लॉन्च किया।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि बिलिंग संबंधी समस्याओं एवं शिकायतों से हमेशा के लिए निजात दिलाने तथा मीटर रीडर द्वारा की जा रही गलत रीडिंग और गलत बिलिंग संबंधी शिकायतों से बचाने के लिए उपभोक्ताओं को ट्रस्ट बिलिंग की सुविधा दी है। इससे उपभोक्ताओं को बिलिंग की एक आसान व्यवस्था मिलेगी, जिससे वह अपने घर बैठे ही स्वयं अपना बिल जनरेट कर सकेंगे और बिल भी प्राप्त कर सकेंगे। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया कि नए उपभोक्ताओं को इस व्यवस्था का लाभ लेने के लिए पहले नजदीकी विद्युत कार्यालय या बिलिंग काउंटर से बिल को जनरेट करवाना होगा। फिर दूसरा बिल वे इससे निकाल सकेंगे।


बकायेदार उपभोक्ता एकमुश्त समाधान योजना के तहत अपना अंतिम हिसाब करा लें। इसके बाद इस एप का लाभ ले पाएंगे। यदि बिल निकालने में किसी तरह की दिक्कत होती है तो अपने क्षेत्र के एसडीओ व अधिशासी अभियंता से संपर्क कर सकेगें या यूपीपीसीएल के हेल्पलाइन नंबर 1912 पर भी कॉल कर सकेंगे। इस वेबसाइट या कंज्यूमर एप पर माह में एक बार ही मीटर रीडिंग दर्ज की जा सकेगी। वर्तमान मीटर रीडिंग के साथ ही पिछले महीने की डिमांड रीडिंग को भी दर्ज करना होगा।


ट्रस्ट बिलिंग की वास्तविकता की जांच के लिये विभाग द्वारा कभी-कभी उपभोक्ता के परिसर में जाकर भी मीटर की सही रीडिंग की जांच की जाएगी। इसमें गड़बड़ी मिलने पर डेढ़ गुना अतिरिक्त एनर्जी चार्ज वसूल किया जाएगा। इस दौरान यूपीपीसीएल के अध्यक्ष डा अशीष कुमार गोयल ने बतायाकि नई तकनीक से युक्त ट्रस्ट बिलिंग की सुविधा से 3.28 करोड़ उपभोक्तों को सही समय पर आसानी से बिल मिल सकेगा। बिल कलेक्शन के अन्य विकल्पों के प्रयोग की भी योजना पर कार्य हो रहा है। इसके तहत विभिन्न बैंकों, जनसेवा केन्द्रों, निजी संस्थानों का भी सहयोग लिया जाएगा।


कैसे निकालें बिल-ऊर्जा मंत्री ने बताया कि ट्रस्ट बिलिंग के तहत सेल्फ बिल जनरेशन की सुविधा घरेलू और वाणिज्यिक श्रेणी के नौ किलोवाट भार तक के उपभोक्ता को दी जाएगी। ऐसे उपभोक्ता अब घर बैठे अपना स्वयं का बिल जनरेट कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें- यूपीपीसीएल की वेबसाइट www.uppcl.org अथवा www.upenergy.in पर लॉगिन करना होगा। इसके अंतर्गत उपभोक्ता को वेबसाइट की कंज्यूमर कॉर्नर में जाकर "सेल्फ बिल जनरेशन" को क्लिक व लॉगिन कर रजिस्टर्ड करना होगा और इसमें अपने विद्युत कनेक्शन के खाता संबंधी विवरण को दर्ज कर वर्तमान मीटर रीडिंग के साथ पिछले महीने की डिमांड रीडिंग को भी दर्ज करना होगा।


अन्य विकल्प के रूप में मोबाइल में प्ले स्टोर से यूपीपीसीएल कंज्यूमर ऐप को डाउनलोड कर लॉगिन करना होगा। यह मोबाइल एप्लिकेशन उपभोक्ताओं की सेवाओं के लिए नई बनाई गई है। इस पर लॉगिन के बाद सेल्फ बिल जनरेशन का विकल्प मिलेगा। इस तकनीक को अपनाने के बाद 24 से 48 घंटे में उपभोक्ता का बिल जनरेट हो जाएगा। उसके रजिस्टर्ड ई-मेल या उसके दर्ज मोबाइल नंबर पर ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से बिल की पूरी जानकारी मिल जाएगी। उपभोक्ता उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन की उपरोक्त वेबसाइट या एप पर लॉगिन कर अपना बिल डाउनलोड/प्रिंट कर सकेंगे।

आजमगढ़ जहानागंज फांसी लगाकर किशोरी ने दी जान जहानागंज थाना क्षेत्र के बरहतीर जगदीशपुर गांव की घटना


 आजमगढ़ जहानागंज फांसी लगाकर किशोरी ने दी जान


जहानागंज थाना क्षेत्र के बरहतीर जगदीशपुर गांव की घटना

 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के जहानागंज थाना क्षेत्र के बरहतीर जगदीशपुर गांव में सोमवार की सुबह करीब 8 बजे किशोरी ने अपने घर में अज्ञात कारणों से कमरे की छत के कुंडे से कपड़े के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।


 घटना की जब जानकारी उसकी मां को हुई तो उसने शोर मचाया। घटना के समय मृतका के पिता मनोज राय बगल में खेत में गए थे। वह भाग कर जब घर आए तो देखा कि उनकी लड़की की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने औपचारिक कार्रवाई कर शव को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया मनोज राय का कहना था कि सुबह करीब साढ़े सात बजे तक उनकी पुत्री रागिनी राय झाड़ू घर में लगाई थी। इसके बाद वह खेत में चले गए। लगभग 8 बजे लड़का दौड़कर आकर घटना की सूचना दिया।

आजमगढ़ महराजगंज चोरी की मोबाइल के साथ 2 गिरफ्तार 4 मोबाइल, अवैध असलहा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ महराजगंज चोरी की मोबाइल के साथ 2 गिरफ्तार


4 मोबाइल, अवैध असलहा व कारतूस बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाने में 10 नवम्बर को चन्द्रप्रकाश यादव पुत्र नन्हकू यादव ग्रा0 युसूफपुर पो0 नेवादा द्वारा लिखित तहरीर दिया गया कि अज्ञात चोरों द्वारा ईंट भट्ठा के झुग्गी से 06 मोबाइल व रुपया चोरी कर लिये गये हैं। पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी। विवेचना के दौरान अभियुक्त अनिल नोना उम्र 19 वर्ष पुत्र लालपति, सोनू नोना उम्र 21 वर्ष पुत्र बबलू नोना निवासी कोलमोदीपुर थाना महराजगंज प्रकाश में आया।


आज 27 नवम्बर को उपनिरीक्षक शैलेश कुमार यादव ने अपने हमराहियों संग मुकदमा में वांछित सोनू नोना पुत्र बबलू नोना, अनिल नोना पुत्र लालपति को सुबह 10.44 बजे हिरासत में ले लिया। अभियुक्त सोनू नोना के पास से एक मोबाइल, 01 तमंचा 315 बोर व 01 जिंदा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ तथा अभियुक्त अनिल नोना के पास से तीन मोबाईल बरामद हुआ है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि 9 नवम्बर की रात में ईट भट्टा ग्राम चौरासी पर झुग्गी मे घुसकर मोबाइल चोरी किया गया था। जिसको हम लोग आज बेचने जा रहे थें। पुलिस द्वारा असलहा के बावत पूछे जाने पर बताया कि हम लोग इससे लोगों को डराने के लिए अपने पास रखे हैं।

बस्ती पीसीएस अफसर से रेप की कोशिश का आरोपी नायब तहसीलदार गिरफ्तार बोला-सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं


 बस्ती पीसीएस अफसर से रेप की कोशिश का आरोपी नायब तहसीलदार गिरफ्तार


बोला-सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं



उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले की सदर तहसील में तैनात महिला पीसीएस अफसर के घर में घुसकर रेप की कोशिश करने के आरोपी नायब तहसीलदार घनश्याम शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है। बस्ती की कोतवाली पुलिस ने उसे रोडवेज बस स्टैंड से गिरफ्तार करने का दावा किया है। हालांकि आरोपी नायब तहसीलदार का दावा है कि उसने खुद सरेंडर किया है।


 आरोप है कि दीपावली से एक दिन पहले नायब तहसीदार ने महिला पीसीएस अफसर के तहसील परिसर स्थित आवास में आधी रात को घुसकर रेप की कोशिश की थी। पुलिस ने आरोपी मजिस्ट्रेट घनश्याम शुक्ला पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। इस आरोप के चलते निलंबित किए जा चुके नायब तहसीलदार ने गिरफ्तारी के बाद खुद को निर्दाेष बताते हुए कहा कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता। यह बात मैं बचपन से सुनता आया हूं और अब सत्य को परेशान होते देख रहा हूं। लेकिन इसको पराजित नहीं होने देना है।


 निलंबित नायब तहसीलदार ने कहा कि मेरे चरित्र पर बड़ा लांछन लगा है। मेरे माथे पर कलंक लगाने वालों को वक्त के साथ जवाब मिल जाएगा। साज़िश के तार चाहे जितने लंबे हों सच के आसमान को नहीं छू सकते। आरोपी नायब तहसीलदार ने कहा, मुझे भरोसा है सत्य पर, मुझे भरोसा है माननीय मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ जी के शासन पर। मुझे भरोसा है प्रशासन पर, पुलिस पर, न्यायपालिका पर और सबसे बड़ा भरोसा है ईश्वर पर। वो कभी भी सत्य को पराजित नहीं होने देंगे इसीलिए आज मैं कोतवाली बस्ती में अपने आपको क़ानून को सुपुर्द कर रहा हूं।

आजमगढ़ 4 डॉक्टरों का गैर जनपद स्थानांतरण शासन ने तत्काल प्रभाव से नवीन तैनाती के लिए किया निर्देशित


 आजमगढ़ 4 डॉक्टरों का गैर जनपद स्थानांतरण


शासन ने तत्काल प्रभाव से नवीन तैनाती के लिए किया निर्देशित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में लंबे समय से तैनात चार डॉक्टरों का शासन ने गैर जनपद स्थानांतरण कर दिया है। मंडलीय अस्पताल के सर्जन डॉ. संतोष गुप्ता का स्थानांतरण पंडित दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय वाराणसी में परामर्शदाता के पद पर किया गया है।


 इसके साथ ही उप जिला क्षयरोग अधिकारी डॉ. दयाशंकर लाल का एसएसपीपी जिला चिकित्सालय वाराणसी में परामर्शदाता पद पर, सीएचसी देवगांव के चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रेषक द्विवेदी का लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर वाराणसी में चिकित्सा अधिकारी के पद पर व पीएचसी चेवार में तैनात डॉ. समीर कुमार का लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय रामनगर वाराणसी में चिकित्सा अधिकारी के पद पर स्थानांतरण किया गया है। शासन ने तत्काल प्रभाव से नवीन तैनाती के लिए निर्देशित किया है।

आजमगढ़ फूलपुर कार्तिका पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकी महर्षि दुर्वाषा की तपोस्थली पर प्रतिवर्ष लगता है 3 दिवसीय मेला


 आजमगढ़ फूलपुर कार्तिका पूर्णिमा पर हजारों श्रद्धालुओं ने लगायी आस्था की डुबकी



महर्षि दुर्वाषा की तपोस्थली पर प्रतिवर्ष लगता है 3 दिवसीय मेला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर तहसील मुख्यालय से 7 किमी दूर स्थित महर्षि दुर्वाषा की तपोस्थली दुर्वाषा धाम पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सोमवार को हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। इस दौरान श्रद्धालुओं ने मंदिरों में पूजा अर्चना कर अपने और परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। मेले में लोगों ने अपनी जरूरतों के हिसाब से खरीदारी किया। मेला परिसर में जरूरत के सामानों के साथ ही मनोरंजन की भी व्यवस्था है। पुलिस प्रशासन मेला सकुशल संपन्न कराने के लिए लगा रहा।


इस पौराणिक स्थली पर महर्षि दुर्वाषा ने 88 हजार ऋषियों के साथ कठोर तपस्या की थी। लगभग 7 हजार साल तक चली कठोर तपस्या के बाद भगवान शिवजी प्रकट हुए थे। उनकी इसी तपोस्थली पर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हजारों श्रद्धालु डुबकी लगाने पहुँचे। महिलाओं और बच्चों ने अपनी जरूरत के सामानों की खरीदारी किया। बच्चों और युवाओं के लिए मेला में लगाये गए झूले आकर्षण का केंद्र बने रहे। वहीं घरेलू सामानों की जमकर खरीदारी भी हुई। गुब्बारे, चोटहिया जलेबी, पिपिहिरी, हाथा, फावड़ा, कुदार, श्रृंगार की वस्तुओं की भी खरीददारी हुई। तमसा मंजूषा के संगम पर महिलाओं के लिए समुचित व्यवस्था का अभाव दिखाई दिया। श्रद्धालुओं द्वारा महर्षि दुर्वाषा और शिवजी के दर्शन पूजन किए गए। मंदिरों में बज रहे घंटा घड़ियाल और भक्ति गीतों से पूरा परिसर भक्तिमय हो गया। सुरक्षा की दृष्टि से मेला परिसर से पहले ही पुलिस प्रशासन द्वारा वाहनों को रोका गया। फूलपुर कोतवाल पूरी टीम के साथ मेले की सुरक्षा में लगे रहे। कई जगहों पर लोगों को भीड़ और जाम का भी सामना करना पड़ा। मंगलवार को मेले का आयोजन किया जाएगा।


भागवत पुराण के अनुसार अत्रि मुनि ने पुत्र की प्राप्ति के लिए ब्रह्मा, विष्णु और शिवजी की कठोर तपस्या की थी। जिसके चलते शिवजी दुर्वाषा के रूप में, ब्रह्मा जी चन्द्रमा के रूप में और विष्णु जी दत्तात्रेय के रूप में अत्रि मुनि और अनुसुइया के पुत्र के रूप में अवतरित हुए थे। वहीं ब्रह्मानन्द पुराण के अनुसार ब्रह्मा और शिवजी के बीच की गरमा गरम बहस देख पार्वती ने शिवजी के साथ रहने से मना कर दिया था। इस दौरान शिवजी ने अपना क्रोध अनुसुइया में समाहित कर दिया था। जिसके चलते अनुसूइया को पुत्र के रूप में दुर्वाषा की प्राप्ति हुई थी।

प्रतापगढ़ लड़की ने सीएम को संबोधित वीडियो पोस्ट कर लगाई फांसी एसपी ने पूरी पुलिस चौकी को किया सस्पेंड


 प्रतापगढ़ लड़की ने सीएम को संबोधित वीडियो पोस्ट कर लगाई फांसी


एसपी ने पूरी पुलिस चौकी को किया सस्पेंड



उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ के चिलबिला में पारिवारिक बंटवारे के विवाद के बीच ब्यूटी पॉर्लर चलाने वाली दिव्यांग युवती ने मुख्यमंत्री को संबोधित सुसाइड वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फांसी लगा ली। गुस्साए लोगों ने छह घंटे तक हाईवे जाम कर दिया। लापरवाही पर इंचार्ज समेत पूरी पुलिस चौकी को निलंबित कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार चिलबिला निवासी स्व. मक्खन जायसवाल के 6 बेटों और 5 बेटियों में सबसे बड़ी कंचन (उम्र 38 वर्ष) अविवाहित और दिव्यांग थी। वह प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर स्थित घर के एक कमरे में ब्यूटी पॉर्लर चलाती थी। घर के बंटवारे के विवाद में उसके भाई तीन-तीन के गुट में बंट गए। वह एक गुट के भाइयों के साथ रहती थी। रविवार सुबह करीब 10 बजे उसने ब्यूटी पॉर्लर का शटर खोलने के बाद बगल की दुकान पर चाय पी। दुकान में जाने के बाद मुख्यमंत्री को संबोधित सुसाइड वीडियो बनाया और फेसबुक पर पोस्ट कर दुपट्टे से फांसी लगा ली। बाजार के लोगों ने शव लटकता छोड़ हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर फोर्स के साथ एसपी सतपाल अंतिल को लोगों ने अवैध कब्जे के लिए चिलबिला चौकी के पुलिसकर्मियों को जिम्मेदार बताया। शटर में की गई वेल्डिंग इलेक्ट्रिक कटर से कटवाकर कब्जा दिलाया तो छह घंटे बाद जाम समाप्त हुआ।

कंचन जायसवाल ने फांसी लगाने से पहले 37 सेकेंड का सुसाइड वीडियो बनाया था। वीडियो उसने फेसबुक पर पोस्ट किया तो हर किसी के मोबाइल में दिखने लगा। कंचन ने सुसाइड वीडियो में कहा कि ‘मुख्यमंत्री जी यह आत्महत्या मैं अपनी मर्जी से नहीं कर रही। तीन भाई सचिन, शशि और ऋषि उसे तंग कर दिए हैं। वह उनका हिस्सा देना चाहती है लेकिन वे दबंगई कर रहे हैं। कहतें हैं कि प्रशासन हमारा कुछ नहीं कर सकता।’


कंचन जायसवाल का घर कब्जा करने वालों को सदर विधायक का संरक्षण मिलने का आरोप लगाते हुए उनके आने पर लोग हमलावर हो गए। पहले से ही लोग आरोप लगा रहे थे कि कंचन के भाई से कमरे का एग्रीमेंट कराने वाला विधायक पुत्र आशीष उर्फ पिंटू का करीबी है। उनसे करीब 50 लाख के कमरे 20 हजार रुपये में एग्रीमेंट कराया है। दोपहर करीब दो बजे सदर विधायक मौके पर पहुंचे तो भीड़ उनपर गालियां देते हुए हमलावर हो गई। यह देख एसपी सतपाल अंतिल विधायक के आगे आ गए। पुलिस वालों ने भीड़ को पीछे कर दिया। इस बावत विधायक राजेंद्र मौर्य ने कहा कि सत्ता में होने के कारण उनका विरोध किया जा रहा है। उनके बेटे का नाम फर्जी लिया जा रहा है। ब्यूटी पॉर्लर संचालिका के फांसी लगाकर जान देने की सूचना पर चौकी इंचार्ज शेषनाथ सिंह यादव मौके पर पहुंचे तो लोग उन्हें घटना के लिए जिम्मेदार बताते हुए हमलावर हो गए। यह देख चौकी इंचार्ज वहां से भाग निकले। शाम तक हंगामे के बीच चिलबिला चौकी का कोई सिपाही मौके पर नहीं दिखा।


चिलबिला में दिव्यांग ब्यूटी पॉर्लर संचालिका कंचन जायसवाल के फांसी लगाकर जान देने के बाद कब्जे के लिए हुई दबंगई और पुलिस की निष्क्रियता से हर कोई आक्रोशित हो गया। एसपी के पहुंचने के बाद भी लोग चिलबिला चौकी इंचार्ज और सिपाहियों पर घूस लेने, धमकाने के आरोपों की बौछार करते रहे। ऐसे मे ब्यूटी पॉर्लर के कमरे में फंदे पर लटकता कंचन का शव छह घंटे बाद उतारा जा सका। एसपी सतपाल अंतिल ने कहा कि चिलबिला में एक परिवार में बंटवारे का विवाद था। सीओ सिटी की रिपोर्ट पर चिलबिला चौकी इंचार्ज सहित तैनात सभी पांच सिपाहियों को निलंबित कर विभागीय जांच की जा रही है।

गोरखपुर 2 चौकी प्रभारी समेत 13 दरोगा लाइन हाजिर काम में रुचि न लेने पर एसएसपी ने की कार्रवाई

गोरखपुर 2 चौकी प्रभारी समेत 13 दरोगा लाइन हाजिर



काम में रुचि न लेने पर एसएसपी ने की कार्रवाई



उत्तर प्रदेश गोरखपुर एसएसपी ने काम में रुचि न लेने पर नगर निगम चौकी इंचार्ज अवनीश पांडेय और मेडिकल कॉलेज चौकी इंचार्ज विवेक मिश्रा को लाइन हाजिर कर दिया है। इनके अलावा थानों पर तैनात 11 और दरोगा को लाइन भेजा गया। अभी शनिवार को ही एसएसपी ने काम में लापरवाही बरतने पर बांसगांव के एसओ और 70 सिपाहियों को लाइनहाजिर किया था। 


एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर की इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। रविवार को दोपहर बाद जारी आदेश में एसएसपी ने गुलरिहा में तैनात एसआई विजय शंकर यादव, राधेश्याम सेहरा और संजय सिंह, गीडा में तैनात शिव प्रकाश सिंह और कृष्णा नंद कुशवाहा, सहजनवां के दरोगा सत्यदेव और राहुल मिश्रा, चिलुआताल के अमरेश बहादुर, पीपीगंज के श्याम नारायण, गगहा में तैनात सरोज प्रसाद और हरपुर बुदहट थाना के उपनिरीक्षक मोहम्मद कादिर को लाइन भेज दिया।

 

आगरा बलवा की जांच करने पहुंचे दरोगा व सिपाही को घसीट ले गए घर के अंदर दबंगों ने की पिटाई, 11 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज


 आगरा बलवा की जांच करने पहुंचे दरोगा व सिपाही को घसीट ले गए घर के अंदर



दबंगों ने की पिटाई, 11 के विरुद्ध मुकदमा दर्ज



ताजनगरी आगरा के लोहामंडी में पुलिस टीम पर हमला करके वारंटी को छुड़ाने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि कागारौल के गांव गहर्रा खुर्द में दरोगा व सिपाही पर हमला किया गया। दोनों बलवा, मारपीट के प्रकरण की विवेचना करने गए थे। दरोगा पुनीत कुमार व सिपाही शाहरुख से आरोपियों ने अभद्रता की। उनकी पिटाई की गई। मामले में 11 लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। प्रकरण की जांच एसीपी सैंया को सौंपी गई है। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। 


कागारौल के गांव गहर्रा खुर्द निवासी राजवती पत्नी हजारीलाल ने आठ नवंबर, 2023 को कोर्ट के आदेश पर बलवा, मारपीट, घातक चोटें पहुंचाने व हत्या की कोशिश का मुकदमा गांव के ही योगेश, विजय, बिजेंद्र, देवी सिंह, बच्चू सिंह के विरुद्ध दर्ज कराया था। विवेचना एसआई पुनीत कुमार कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, रविवार सुबह करीब 7.00 बजे दारोगा पुनीत कुमार और आरक्षी शाहरुख मामले में पूछताछ करने गांव पहुंचे थे। आरोपी पक्ष के विजय सिंह, लोकेंद्र, घनश्याम, वीरेंद्र और सौरभ समेत 10-11 लोगों ने दारोगा को घेर लिया। हाथापाई करते हुए घर के अंदर घसीट ले गए। वहां पर उनकी पिटाई की गई। करीब 20 मिनट तक हंगामा चलता रहा। मौके पर मौजूद कुछ ग्रामीणों ने घटना का वीडियो बना लिया। सूचना पर थाने का फोर्स मौके पर पहुंच गया। पुलिस बल दरोगा व सिपाही को अपने साथ लेकर लौट गया। इधर आरोपी फरार हो गए।


डीसीपी पश्चिमी सोनम कुमार का कहना है कि दरोगा प्राइवेट गाड़ी से कोर्ट के आदेश से दर्ज मुकदमे की विवेचना करने पहुंचे थे। उनसे अभद्रता की गई है। मामले में पुलिस की ओर से 11 लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। दूसरे पक्ष ने भी प्राइवेट गाड़ी से विवेचना करने पहुंचने और दरोगा पर मारपीट का आरोप लगाया है। प्रकरण की जांच एसीपी सैंया पीयूषकांत को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।