Friday 2 June 2023

आजमगढ़ गंभीरपुर अराजक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा खंडित कर कुएं में फेंका


 आजमगढ़ गंभीरपुर अराजक तत्वों ने अंबेडकर प्रतिमा खंडित कर कुएं में फेंका



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना अंतर्गत शेखवलिया गांव में दलित बस्ती के समीप स्थापित की गई डा0 भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को गुरुवार की रात अराजक तत्वों ने खंडित कर उसे नजदीक स्थित कुएं में फेंक दिया। शुक्रवार की सुबह घटना की जानकारी पाकर क्षेत्र के लोग आक्रोशित हो गए। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया।


बताते हैं कि ग्राम सभा शेखवलिया के दक्षिणी छोर पर स्थित दलित बस्ती के समीप डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित की गई थी। गुरुवार की रात अराजक तत्वों द्वारा प्रतिमा को खंडित कर बगल में स्थित कुएं में फेंक दिया गया।


 शुक्रवार की सुबह जब गांव के लोग नित्यक्रिया हेतु गांव के बाहर गए तो अपने स्थान से प्रतिमा गायब देख हैरान रह गए। आसपास तलाश करने पर खंडित की गई प्रतिमा बगल में स्थित कुएं में पड़ी मिली। इसको लेकर ग्रामीणों में आक्रोश उत्पन्न हो गया। इसकी सूचना ग्राम वासियों द्वारा थानाध्यक्ष गंभीरपुर को दी गई। आनन-फानन थानाध्यक्ष गंभीरपुर दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। प्रतिमा स्थल पर दूसरी मूर्ति लगवाने का आश्वासन एवं दोषियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर थाना प्रभारी ने मामला शांत कराया। 


इस मौके पर वहां बसपा सेक्टर प्रभारी इंद्रमणि राम उर्फ मुन्ना, डा० अशोक कुमार, प्रदीप कुमार, जगधारी राम, रामअवध राम सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ ससुर के फोन से दी रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी पुलिस की गिरफ्त में आया दामाद तड़के मिली सूचना से फूले पुलिस के हाथ-पांव


 आजमगढ़ ससुर के फोन से दी रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी


पुलिस की गिरफ्त में आया दामाद

तड़के मिली सूचना से फूले पुलिस के हाथ-पांव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी ने शुक्रवार की भोर में पुलिस महकमे की नींद उड़ा दिया। आनन-फानन बम डिस्पोजल दस्ते के साथ भारी संख्या में पुलिस बल बताए गए स्थान पर पहुंच कर रेलवे स्टेशन परिसर के साथ ही अगल बगल के क्षेत्र को खंगाल डाला। सर्विलांस की मदद से अपने ससुर को फंसाने के उद्देश्य से उनके मोबाइल फोन से धमकी देने वाला दामाद पुलिस की गिरफ्त में आया। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।


जानकारी के अनुसार इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि शुक्रवार की भोर में पुलिस सेवा के 112 नंबर पर फोन कर आजमगढ़ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली तो लखनऊ हेड क्वार्टर से दी गई जानकारी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर बाद भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने पूरे रेलवे स्टेशन क्षेत्र को घेर लिया और वहां मौजूद लोगों की तलाशी ली जाने लगी। यह नजारा देख रेलवे स्टेशन पर मौजूद लोग अवाक रह गए। पूरे परिसर को बम डिस्पोजल दस्ते के साथ ही यात्रियों के बैग आदि खंगाले जाने लगे। वहां की हर स्थिति पर पुलिस नजर गड़ाए हुई थी।


 काफी छानबीन के बाद जब कुछ हाथ नहीं लगा तो पुलिस ने सर्विलांस की मदद से फोन करने वाले की तलाश में जुटी। सर्विलांस की मदद से मिले फोन नंबर की तस्दीक के बाद पुलिस ने अतरौलिया थाना क्षेत्र के रहने वाले अधेड़ फारुख पुत्र मोहम्मद इजरायल को उनके घर से उठा लिया। पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए व्यक्ति से मिली जानकारी के बाद स्पष्ट हुआ कि उनका अपने दामाद एजाज अहमद से पारिवारिक विवाद चल रहा है। गुरुवार को एजाज अपनी ससुराल पहुंचा और ससुर को फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश के तहत उसने मौका पाकर शुक्रवार की भोर में अपने श्वसुर के मोबाइल फोन से आजमगढ़ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दे दी। इसके कुछ ही देर बाद एजाज अपनी ससुराल से कहीं और निकल गया। एजाज की तलाश में जुटी पुलिस को कुछ समय बाद सफलता मिली और उसे भी पकड़ लिया गया। ससुर व दामाद के पकड़े जाने के बाद इस हाईटेंशन ड्रामे का पटाक्षेप होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली।