Thursday 8 June 2023

आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के रैदोपूर मे दबंग सूर्यनाथ सिंह द्वारा सरकारी हैण्डपम्प पर किया गया अवैध कब्जा निजी मोटर कनेक्शन तथा बाउंड्री वाल एवं गेट लगाकर जन समान्य को पानी लेने से रोका प्रशासन मौन!


 आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के रैदोपूर मे दबंग सूर्यनाथ सिंह द्वारा सरकारी हैण्डपम्प पर किया गया अवैध कब्जा 


निजी मोटर कनेक्शन तथा बाउंड्री वाल एवं गेट लगाकर जन समान्य को पानी लेने से रोका प्रशासन मौन!


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के रैदोपूर निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता भगवती प्रसाद उपाध्याय मकान संख्या 226ए ने बताया की मै अपने उक्त मकान संख्या 226ए मे अपना कार्यालय डाल रखा हूँ उक्त मकान मे मेरा पुत्र एवं सहयोगी अधिवक्ता निवास करते है साथ ही पीड़ित वरिष्ठ अधिवक्ता भगवती प्रसाद उपाध्याय ने बताया की मेरे पड़ोस मे एक इण्डिया मार्का सरकारी हैंडपम्प लगा हुआ है जिसे पड़ोस मे रहने वाले सूर्यनाथ सिंह पुत्र अगनू सिंह ने अपने दबंगई के बल पर कब्जा कर के बाउंड्री वाल बनाकर गेट लगाकर ताले से बन्द करके उसमे निजी मोटर कनेक्शन लगा रखा है जिससे पीड़ित व अन्य जनसामान्य उक्त सरकारी हैण्डपम्प से पानी नही प्राप्त कर पा रहे है।


आस पास मे कोई अन्य सरकारी हैण्डपम्प न होने के कारण पीड़ित तथा अन्य जनसामान्य को पेयजल प्राप्त हेतू अत्यंत कठिनाई हो रही है जब भी उक्त सरकारी हैण्डपम्प से पानी लेने का प्रयास पीड़ित व कोई अन्य कर्ता है तो सूर्यनाथ उपरोक्त के पुत्र प्रकाश सिंह तथा उसके परिवार के अन्य लोग मार पीट पर उतारू हो जाते है।


इस प्रकार सूर्यनाथ सिंह उपरोक्त के द्वारा पीड़ित तथा अन्य जनसामान्य को वर्तमान मे पड़ रही भीषण गर्मी मे सरकारी हैण्डपम्प से पानी के मौलिक अधिकार से वंचित किया जा रहा है। जिसके सम्बन्ध मे पीड़ित द्वारा सम्बन्धित अधिकारियो को शिकायती पत्र दिया गया परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नही हुई जिससे यह लग रहा है की प्रशासन कुंभ करण की नीद सो रहा है।

उत्तर प्रदेश, प्रयागराज प्राथमिक विद्यालयों में अब 26 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश सचिव ने जारी किया आदेश


 उत्तर प्रदेश, प्रयागराज प्राथमिक विद्यालयों में अब 26 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश


सचिव ने जारी किया आदेश


उत्तर प्रदेश, प्रयागराज बेसिक शिक्षा परिषद ने इस भीषण गर्मी में शिक्षकों को भारी राहत देने वाला निर्णय लिया है। 15 जून से खुलने वाले बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल अब 26 जून को खुलेंगे। सचिव प्रताप सिंह बघेल ने ग्रीष्मकालीन बढ़ाने के संबंध में आदेश जारी कर दिया है। उन्होंने प्रदेश के सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखा है। यह आदेश परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों के साथ ही परिषद के नियंत्रण में संचालिक विद्यालयों पर भी लागू होगा। 


सचिव ने जारी किए गए अवने आदेश में कहा है कि परिषदीय विद्यालयों में 20 मई से 15 जून तक कुल 27 दिनों का ग्रीष्मकालीन अवकाश अनुमन्य किया गया था। शिक्षा निदेशक बेसिक से प्राप्त अनुमोदन पर बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 20 मई से 15 जून तक की ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि को दिनांक 26 जून (42) दिनों तक बढ़ाया जाता है। नए आदेश के तहत ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि 20 मई से 26 जून तक हो गई है।

आजमगढ़ मुबारकपुर सपा विधायक ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर धनउगाही का लगाया आरोप मुख्य अभियंता को सौंपा 7 सूत्रीय ज्ञापन


 आजमगढ़ मुबारकपुर सपा विधायक ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर धनउगाही का लगाया आरोप


मुख्य अभियंता को सौंपा 7 सूत्रीय ज्ञापन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में विद्युत की लगातार चेकिंग के नाम पर उपभोक्ताओं को परेशान करने के खिलाफ सपा विधायक अखिलेश यादव के नेतृत्व में मुबारकपुर सपा इकाई ने सात सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य अभियंता को सौंपा ज्ञापन विधायक ने कहाकि अगर समय रहते लोगों की समस्याओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो विभाग के विरूद्ध होने वाले जनाक्रोश की जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी। 


विधायक अखिलेश यादव ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र मुबारकपुर बुनकर बाहुल्य कस्बा है। मुबारकपुर ,जहानागंज तथा ब्लाक सठियांव व जहानागंज के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति की स्थिति अत्यन्त दयनीय है। विधायक ने विभाग के अधिकारियों तथा क्रमचारियों पर धन उगाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहाकि आपूर्ति को सुगम बनाने के बजाय धन उगाही के चक्कर में बार-बार कोई न कोई कारण बताकर आपूर्ति बाधित करते रहते है।


 उन्होंने कहाकि विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भीषण गर्मी में छापा मारकर कनेक्शन काटने मुकदमा करने के बजाय बिल जमा करने के लिए नोटिस जारी कर निश्चित समय देने तथा बिल जमा करने के लिए उपभोक्ता से मिलकर प्रेरित करने का कार्य करें। अक्सर विभागीय अधिकारी तथा कर्मचारी बाहर बरामदे या दिवार में लगे मीटर को चेक करने के बजाए घर में घुसकर पंखा या कूलर की गिनती करने लगते है। जिससे उपभोक्ता और परिवारों में आक्रोश पैदा हो रहा है। अतः यह कार्यवाही बन्द कर मीटर चेक करें। विद्युत आपूर्ति की कोई निश्चित टाईम टेबुल न होने के कारण बुनकरों व किसानों तथा बिजली संचालित छोटे-छोटे कारोबारी लोगों का समय बर्बाद होता है। 


आपूर्ति के समय विद्युत सम्बन्धी फाल्ट ठीक करने या नया कनेक्शन जोड़ने के बजाय, अनापूर्ति के समय में यह काम किये जाये। बिजली आपूर्ति बार-बार टिप कर जाती है। जिससे कोई कार्य नहीं हो पाता है इस कमजोरी को दूर किया जाय। बाई पास मीटर से छेड़छाड़ या इसी तरह की अन्य गड़बड़िया बताकर उपभोक्ताओं को मुकदमें करने की धमकी देकर धन उगाही की जाती है। इसे तत्काल बन्द किया जाय। वही स्वीकृत विद्युत पोल, तार, तथा ट्रान्सफार्मरों की क्षमता वृद्धि के कार्यों को तत्काल सम्पन्न कराया जाय। 


उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी कि अगर समय रहते इन बिन्दुओं पर ध्यान नहीं दिया गया तो विभाग के विरूद्ध होने वाले जनाक्रोश की जिम्मेदारी बिजली विभाग की होगी। इस अवसर पर राम दुलारे राजभर, श्याम नारायण यादव, शिशुपाल सिंह, ओमप्रकाश यादव, ज़ियाउल्लाह अंसारी, गुफरान अहमद, हाजी असरारुल हक, शोभनाथ यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ भारत विरोधी ताकतों को मोदी सरकार ने दिया मुंह-तोड़ जवाब-रावत उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने 9 साल पूर्ण होने पर गिनाई केन्द्र सरकार की उपलब्धियां


 आजमगढ़ भारत विरोधी ताकतों को मोदी सरकार ने दिया मुंह-तोड़ जवाब-रावत


उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने 9 साल पूर्ण होने पर गिनाई केन्द्र सरकार की उपलब्धियां


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सेवा, सुशासन, और गरीब कल्याण के 9 साल पूर्ण होने के मौके पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपने आजमगढ़ प्रवास के दौरान गुरूवार की दोपहर आजमगढ़ के रोडवेज स्थित एक होटल के सभागार में प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा संस्थापक के बलिदान के साथ-साथ एक देश, एक संविधान एक निशान की बात करते हुए पीएम मोदी के नौ वर्षो की उपलब्धियों का बखान किया वहीं इस दौरान कांग्रेस द्वारा थोपे गए इमरजेंसी की भी चर्चा करने से नहीं चूकें।


उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडियाकर्मियों से मुखातिब होते हुए कहाकि 2014 के पूर्व की केंद्र की सरकार रिमोट से संचालित हो रही थी। जिसे तत्कालीन पीएम नहीं बल्कि कोई और संचालित करता था। वहीं आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 साल की उपलब्धियों को सेवा, सुशासन, और गरीब कल्याण के रूप में मनाते हुए गौरवान्वित महसूस कर रहा है। 


उन्होंने कहा कि एक समय  चीन भारत पर कब्जा कर रहा था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में चीन को पीछे हटना पड़ा। कश्मीर को लोग अलग देश मानते थे और उसे पाकिस्तान से जोड़ा जाता था लेकिन केंद्र सरकार ने धारा 35ए, 370 हटाकर भारत विरोधी ताकतों को मुंह तोड़ जबाव दिया। आज बार्डर पर सड़कें बनाई जा रही है, सेना सड़क मार्ग से अपने बार्डर तक पहुंच रही है। आज पूरे विश्व में भारत की एक खास छवि स्थापित हो चुकी है।


सपा पर हमला बोलते हुए श्री रावत ने कहाकि 2014 में उत्तर प्रदेश में जाति की राजनीति होती थी, अखिलेश यादव जैसे लोग गुड्डों को माननीय बनाने का कार्य कर रहे थे, अब उत्तर प्रदेश में परिवारवाद व जातिवाद की राजनीति नहीं चलेगी। आज प्रदेश में अपराधियों के लिए जगह तक नहीं है। उन्होंने कहा कि जाति राजनीति ने गुंडा राज की तरफ प्रदेश को ढकेलने का काम किया गया, ऐसे लोगों को उखाड़कर जनता ने प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का काम किया। उन्होंने जनता से अपील किया है कि आगे भी राष्ट्रवाद एवं देश के हित पर वोट करें।  उन्होंने कहाकि भाजपा के महाभियान के तहत 21 जून से 30 जून को भाजपा के विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और अधिक से अधिक लोगों को भाजपा से जोड़ने का काम किया जाएगा।


सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहाकि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के सबसे मजबूत नेता के रूप में जाने जाते है। आज देश की बागडोर सबसे मजबूत नेता के हाथों मे है। भाजपा परिवार, जातिवाद की राजनीति नहीं करती बल्कि विकास की राजनीति करती है। उन्होंने कहाकि 2024 में पुनः नरेन्द्र मोदी को पीएम बनाकर देश को राष्ट्रवाद के सूत्र में पिराने को काम करें।


इस मौके पर एमएलसी, प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता, जिला प्रभारी संत राज यादव, जिलाध्यक्ष ध्रुव कुमार सिंह अवनीश मिश्र, हरिकेश यादव, संतोष श्रीवास्तव, मंयक गुप्ता, विनीत सिंह रीशू सहित आदि भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

बलिया में भीषण अग्निकांड, 125 झोपड़ी, 55 साइकिल और चौकी सब कुछ जलकर राख बीती रात 2 बजे हुई घटना, 39 परिवार आए आसमान के नीचे


 बलिया में भीषण अग्निकांड, 125 झोपड़ी, 55 साइकिल और चौकी सब कुछ जलकर राख


बीती रात 2 बजे हुई घटना, 39 परिवार आए आसमान के नीचे


उत्तर प्रदेश बलिया के गोपालनगर साहनी बस्ती में बुधवार रात में दो बजे अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग में 39 लोगों की 125 रिहायशी झोपड़ी स्वाहा हो गईं। तीन मोटर साइकिल, 55 साइकिल, नगदी करीब 8 लाख से अधिक, आभूषण, खाद्यान्न, पशुचारा, चौकी सब कुछ जलकर राख हो गया है। सूचना पर फायर ब्रिगेड की चार गाड़ी व गोपालनगर चौकी के पुकिसकर्मी मौके पर पहुच गए।


फायर ब्रिगेड के दीवान रात में आग बुझाते समय फिसल कर गिर गया जिससे वह जख्मी हुआ है। काफी मशक्कत के बाद चार घंटे में आग पर काबू पाया गया। अग्निपीड़ित खुले आसमान के नीचे आ गए है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अभिमन्यु यादव द्वारा अग्निपीड़ितों के लिए पका पकाया भोजन की व्यवस्था की गई है।