Monday 30 January 2023

आजमगढ़ निजामाबाद लक्जरी वाहन में लदी भारी संख्या मे शराब बरामद, 2 गिरफ्तार प्रयागराज से बिहार भेजी जा रही थी मदिरा


 आजमगढ़ निजामाबाद लक्जरी वाहन में लदी भारी संख्या मे शराब बरामद, 2 गिरफ्तार


प्रयागराज से बिहार भेजी जा रही थी मदिरा


आजमगढ़ निजामाबाद थाने की पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के फरिहां बाजार में चेकिंग के दौरान स्कार्पियो वाहन में छिपाकर रखी गई भारी संख्या मे देशी शराब की खेप बरामद करते हुए दो अंतर्जनपदीय शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। बरामद शराब प्रयागराज जिले से वाहन में लादकर बिहार प्रांत ले जायी जा रही थी।


निजामाबाद थाना प्रभारी अशोक दत्त त्रिपाठी एवं स्वात टीम में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर दिनेश यादव सोमवार की सुबह शिक्षक एमएलसी चुनाव के मद्देनजर फरिहां बाजार में संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए वाहन चेकिंग कर रहे थे। सुबह करीब साढ़े नौ बजे सरायमीर की ओर से आ रहे स्कार्पियो वाहन को रोका गया। वाहन की तलाशी के दौरान उसमें बनाए गए गुप्त स्थान में छिपाकर रखी गई भारी संख्या मे देशी शराब की बरामदगी करते हुए पुलिस ने वाहन में सवार दो शराब तस्करों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। 


पकड़े गए लोगों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि बरामद की गई शराब की खेप प्रयागराज जिले से वाहन में लादकर उसे बिहार प्रांत के सिवान जनपद ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार शराब तस्करों में अंकित कुमार पुत्र प्यारेलाल ग्राम बांके खुर्द थाना बड़ेसर जनपद गाजीपुर व भानु प्रताप राय उर्फ मुन्ना पुत्र स्व0 रामविनय राय ग्राम रौदा भगवानपुर ठाकुर गांव थाना दोहरीघाट जनपद मऊ के निवासी बताए गए हैं। पकड़े गए लोगों के खिलाफ निजामाबाद थाने में सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ जहानागंज मोबाइल टावरों से उपकरण चुराने वाले गिरोह का खुलासा, 15 गिरफ्तार 15 लाख कीमत के सामान व 3 वाहन बरामद


 आजमगढ़ जहानागंज मोबाइल टावरों से उपकरण चुराने वाले गिरोह का खुलासा, 15 गिरफ्तार



15 लाख कीमत के सामान व 3 वाहन बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की जहानागंज पुलिस ने रविवार की रात जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगे मोबाइल टावरों से बैट्री व अन्य उपकरणों की चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए गैंग से जुड़े 15 लोगों को गिरफ्तार कर 15 लाख कीमत के चुराए गए उपकरणों के साथ ही घटनाओं में प्रयुक्त तीन चारपहिया वाहन तथा लगभग 32 हजार रुपए बरामद किया है।


सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने बताया कि बीते 17 जनवरी को जहानागंज क्षेत्र के बुंदा (गंभीरवन) ग्राम में लगे मोबाइल टावर से बैट्री व अन्य उपकरणों की चोरी का आरोप लगाते हुए टावर संचालन से संबंधित ललित यादव ने जहानागंज थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस तरह की घटनाएं जिले के अतरौलिया व सिधारी थाने में भी दर्ज कराई गई थी।


जहानागंज थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह को रविवार की देर शाम सूचना मिली कि जनपद में टावरों से बैटरी व अन्य सामानो की चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य बोलेरो व पिकअप वाहन पर सवार होकर सठियांव से जहानागंज की तरफ आ रहे हैं। सटीक सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस टीम क्षेत्र के बजहां पुलिया के समीप घेरेबंदी कर ली। कुछ देर बाद सठियांव के तरफ से आ रहे बोलेरो व पिकअप को रोका गया। पुलिस वालों को देखकर बोलेरो व पिकअप मे सवार व्यक्ति पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। खुद को बचाते हुए पुलिस टीम ने भाग रहे छह लोगों को दबोच लिया। पकड़े गए लोगों को थाने लाकर की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े अन्य लोग तथा चोरी का माल खरीदने वाले नौ और लोगों को गिरफ्तार किया है।


पकड़े गये लोगों में बोलेरो चालक निहाल अहमद पुत्र दिलसेर अहमद ग्राम मन्दे थाना जहानागंज,

 सन्तोष पाण्डेय पुत्र राजबहादुर पाण्डेय ग्राम भदुली थाना सिधारी, 

सुरेन्द्र मद्धेशिया उर्फ छोटा खलील पुत्र स्व0 रामअवतार ग्राम नदवा सराय थाना घोसी जनपद मऊ,

 विनोद वर्मा पुत्र स्व0 ज्वाला प्रसाद ग्राम व थाना रामगढ़ जनपद भभुआ, बिहार (हाल पता गोल्डेन यादव का मकान ग्राम बबुरा थाना जहानागंज), 

पिकअप चालक उधम चौहान पुत्र महेन्द्र चौहान ग्राम भवानीपुर थाना निजामाबाद, 

जशवन्त कुमार उर्फ झिनक पुत्र चन्द्रपत ग्राम सिरसाल थाना रानी की सराय के निवासी बताए गए हैं। 


गिरफ्तार अभियुक्तों के बताने पर पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले मे मनोज यादव पुत्र रामलखन यादव ग्राम पिलखुवा थाना मेंहनगर,

 मोहम्मद सालेह उर्फ राजू पुत्र मुमताज अहमद व खलीलउल्लाह पुत्र स्व0 फौजदार ग्राम जमुड़ी थाना मुबारकपुर,

 संजय जायसवाल पुत्र दुर्गा प्रसाद जायवाल ग्राम सेमा थाना जहानागंज, 

प्रदीप पाल उर्फ पप्पू पुत्र जगधारी पाल निवासी रायपुर थाना मेंहनगर, 

संजय ठठेरा पुत्र श्यामा प्रसाद ठठेरा ग्राम हाफिजपुर थाना शहर कोतवाली, 

जयप्रकाश पुत्र स्व0 राजनरायन ग्राम सुदनीपुर थाना रौनापार,

 किशन गुप्ता पुत्र अयोध्या प्रसाद गुप्ता ग्राम चकसहदरिया रामपुर थाना जहानागंज, 

विनोद ठठेरा पुत्र शिवमूरत ठठेरा हालपता एटलस पोखरा थाना शहर कोतवाली एवं मूल निवासी जलालाबाद थाना भुड़कुड़ा जनपद गाजीपुर के रहने वाले बताए गए हैं।

जौनपुर दबंग बदमाशों ने बालू व्यापारी पर बरसाई गोलियां रिश्तेदार युवक हुआ गोली का शिकार


 जौनपुर दबंग बदमाशों ने बालू व्यापारी पर बरसाई गोलियां



रिश्तेदार युवक हुआ गोली का शिकार


उत्तर प्रदेश जौनपुर लाइन बाजार थाना अंतर्गत चाँदपुर स्थित बालू बाजार में दिन दहाड़े पल्सर बाइक पर सवार तीन की संख्या में दबंग बदमाशों ने ताबड़तोड़ पांच गोलियां बरसाते हुए एक युवक को अपनी गोली का बनाया निशाना। बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली युवक के हाथ, कमर और सीने में लगी। गोली लगते ही युवक गिर कर तड़पने लगा। गोली की आवाज़ सुनकर पहुचे लोगों ने आनन फानन में घायल युवक को जिला अस्पताल पहुँचाया गंभीर अवस्था देख चिकित्सको द्वारा बेहतर उपचार हेतु वाराणसी भेजा गया।


 गोली घटना से क्षेत्र में बना दहशत का माहौल। गोली चलने की घटना में किसी रंजिश होने की बात बताई जा रही हैं। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं।

बताते चले कि नगर के बालू मंडी में दिन दहाड़े बेख़ौफ बाइक सवार बदमाशों ने सरेआम गोली जैसी घटना को अंजाम देते हुए 28 वर्षीय शैलेश यादव उर्फ लालू पुत्र कमलेश यादव निवासी जीयनपुर थाना मड़ियाहूं पर ताबड़तोड़ पांच गोलियां बरसाते हुए बड़े आराम से फरार हो गए। सूचना मिलते ही भारी संख्या में लाइन बाजार थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंच घटना से सम्बन्धित जानकारी में जुटी हुई हैं। 


बताया जा रहा हैं कि चाँदपुर स्थित बालू बाजार में बालू के ठेकेदार मनीष यादव अपने रिश्तेदार युवक शैलेश यादव उर्फ लालू के साथ बैठे थे कि तभी एक पल्सर बाइक पर 3 लोग सवार होकर आए अंधाधुन 5 राउंड गोली चला दिए। दरअसल बाइक सवार बदमाशों की गोली का निशाना मनीष यादव बताया जा रहा हैं लेकिन अपने रिश्तेदार पर चली गोलियां लालू यादव ने ले लिया जिसमें तीन गोली लालू यादव को लगी है जिसमें एक गोली बाएं हाथ में एक गोली कमर के बाएं तरफ और एक गोली बाएं तरफ सीने में लगी है जिसे आनन-फानन में लोगों द्वारा जिला अस्पताल पहुँचाया गया जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए बीएचयू वाराणसी रेफर किया।

आजमगढ़ तरवां अब सोनू सूद कराएंगे ब्लड कैंसर पीड़ित पवन का उपचार समाजसेवी रामकुंवर से लिया पारिवारिक ब्यौरा


 आजमगढ़ तरवां अब सोनू सूद कराएंगे ब्लड कैंसर पीड़ित पवन का उपचार



समाजसेवी रामकुंवर से लिया पारिवारिक ब्यौरा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के रहने वाले तथा ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से ग्रसित 12 वर्षीय पवन राजभर का उपचार कराने के लिए अपनी दरियादिली से देशवासियों का दिल जीत चुके बालीवुड अभिनेता सोनू सूद आगे आए हैं। इस बात की जानकारी होने पर सोनू सूद की चर्चा एक बार फिर जिले में सुर्खियां बटोर रही है। बीमार पवन का उपचार कराने का मन बना चुके अभिनेता सोनू सूद ने पीड़ित परिवार के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए 27 जनवरी को समाजसेवा के क्षेत्र में अलग मुकाम हासिल करने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामकुंवर यादव से फोन पर पीड़ित परिवार के बारे में जाना।


बताते चलें कि तरवां थाना क्षेत्र के जमीरपुर गांव निवासी राजेंद्र राजभर मजदूरी करके परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और 12 वर्षीय इकलौते पुत्र पवन के भरण पोषण की जिम्मेदारी संभालते हैं। समय ने करवट बदला और राजेंद्र के परिवार पर विपत्ति ने दस्तक देते हुए इकलौते पुत्र पवन को बीमार बना दिया। मेडिकल परीक्षण में पवन के ब्लड कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी के बाद तो पूरा परिवार गहरे अवसाद में चला गया। इस बात की जानकारी मीडिया के माध्यम से जनपद वासियों को पता चली और पवन की मदद के लिए कई हाथ उठ गए। यह खबर क्षेत्र के भगवानपुर खिलवां निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामकुंवर यादव को पता चली और इस समाजसेवी के दिल में पवन का ईलाज कराने की सोच मन में हिलोरें लेने लगीं। फिर क्या समाजसेवा का भाव मन में रख रामकुंवर ने मासूम के ईलाज के लिए क्षेत्र में लोगों के दर पर जाकर झोली फैलाई और देखते ही देखते क्षेत्र के टोडरपुर गांव में स्थित एक विद्यालय के छात्र और शिक्षक सभी ने मिलकर 19 हजार 228 रुपए जुटाए जिसे विद्यालय के प्रधानाचार्य पंकज सिंह के माध्यम से पीड़ित परिवार को सौंप दिया गया। 


इसके बाद तो मानो मददगारों की लंबी कतार लग गई। खुद पवन के गांव जमीरपुर के लोगों ने अपने गांव के होनहार लाल की मदद का बीड़ा उठाया और गांव वालों ने 28 हजार 130 रुपए जुटाकर पवन के परिवार वालों को सौंप दिया। ब्लड कैंसर पीड़ित पवन का ईलाज इस समय कानपुर जिले में जेके कैंसर संस्थान में चल रहा है। पवन का उपचार करा रहे परिवार के लोग इस गंभीर बिमारी का उपचार करा पाने में खुद को असमर्थ पा रहे थे। बेटे के ईलाज में अपनी तीन बिस्वा भूमि गिरवी रख कर उपचार कराते समय आर्थिक तंगी के चलते टूट चुकी पवन की मां सुशीला देवी के आंखों के सामने केवल अंधकार नजर आने लगा था। बेटे की सलामती के लिए सुशीला ने कोई जगह नहीं छोड़ा जहां वह बीमार बेटे के लिए मन्नत न मांगी हो। इस प्रकरण का सुखद पहलू यह रहा कि पवन के ईलाज हेतु भिक्षाटन करने के लिए आगे आए समाजसेवी रामकुंवर यादव की पहल पर इस बात को बालीवुड अभिनेता सोनू सूद ने संज्ञान में लिया और बीते 25 जनवरी को उनके कार्यालय से रामकुंवर यादव के मोबाइल पर आई काल ने आक्सीजन का काम किया। सोनू सूद के सहयोगियों द्वारा पवन के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। अभी इस बात की चर्चा चल रही थी कि 27 जनवरी की देर रात रामकुंवर से फोन पर बात करने वाले ने चौंका दिया।


 काल करने वाले ने खुद का परिचय सोनू सूद बोल रहा हूं कहकर मानो यह एहसास कराया कि बीमार पवन के लिए सामने कोई देवदूत खड़ा हो गया हो। अभिनेता सोनू ने रामकुंवर से पीड़ित परिवार के बारे में जानकारी ली और पवन के उपचार में आड़े आने वाली दिक्कतों को दूर करने की बात कही है। सोनू सूद पीड़ित परिवार को तत्काल मदद पहुंचाने के उद्देश्य से उनके डिजिटल बैंकिंग सुविधा के बारे में जाना। परिवार के पास इस सुविधा के न होने से फिल्म अभिनेता सोनू सूद तत्काल कोई मदद तो नहीं कर सके लेकिन उन्होंने पवन की मदद का आश्वासन देकर बीमार पवन के पस्त हो चुके हौसले को पंख देने के लिए उन्मुक्त आकाश में उड़ान भरने का हौसला बढ़ाया जिसकी चर्चा में पूरा जनपद मशगूल नजर आने लगा है।


बताते चलें कि इस मामले के मुख्य सूत्रधार कहे जाने वाले समाजसेवी रामकुंवर यादव लगभग विगत वर्ष 2006 में इसी जमीरपुर गांव के गोलू यादव को ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से निजात दिलाकर मानवता की मिसाल कायम कर चुके हैं। बताया गया की सोमवार को पवन के ईलाज के सिलसिले में कानपुर पहुंचे राजकुंवर यादव ने फोन पर बताया कि यहां आने के बाद चिकित्सक ने परामर्श दिया है कि इतनी दूरी तय करने के बजाय यदि आप वाराणसी या लखनऊ में बालक का उपचार करा सकते हैं तो वहां भी बेहतर उपचार के माध्यम से बच्चे को नई जिंदगी मिल सकती है।

आजमगढ़ रानी की सराय खड़े पिकअप से टकराई बाइक, युवक की मौत सोमवार की सुबह एनएच पर हुआ हादसा, परिजनों में मचा कोहराम


 आजमगढ़ रानी की सराय खड़े पिकअप से टकराई बाइक, युवक की मौत


सोमवार की सुबह एनएच पर हुआ हादसा, परिजनों में मचा कोहराम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना अंतर्गत एनएच पर कोठिया गांव के पास सोमवार की सुबह सड़क किनारे खड़ी पिकअप और बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया।


मेंहनगर थाना क्षेत्र के बासुपुर गांव निवासी राम प्रवेश यादव (29) डंफर चालक था। वर्तमान में वह मंदुरी में चल रहे हाई वे निर्माण में डंफर चला रहा था। सोमवार की सुबह वह बाइक से काम पर मंदुरी जाने के लिए घर से निकला। अभी वह रानी की सराय थाना अंतर्गत कोठिया गांव के पास एनएच पर निर्माणाधीन पेट्रोप पंप के पास ही पहुंचा था कि पहले से खड़े पिकअप से टकरा गया। इस हादसे में रामप्रवेश गंभीर रुप से घायल हो गया। जब तक उसे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था होती तब तक मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची रानी की सराय थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 पास में मिले कागजात के आधार पर पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दिया। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पिकअप को अपनी कस्टडी में ले लिया जबकि पिकअप चालक मौके से फरार हो गया। मृतक एक पुत्र व दो पुत्रियों का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

चंदौली महज 800 रुपये के खातिर नवजात देने से किया इनकार मां ने मंगलसूत्र गिरवी रखकर चुकाए पैसे


 चंदौली महज 800 रुपये के खातिर नवजात देने से किया इनकार


मां ने मंगलसूत्र गिरवी रखकर चुकाए पैसे


 चंदौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्सों की मनमानी एक बार फिर हावी हो गई प्रसूता से पैसे लेने के लिए जच्चा-बच्चा दोनों को रोक लिया अस्पताल में जिसके लिए प्रसूता ने जब अपना मंगलसूत्र गिरवी रख पैसे दिए तब जाकर स्टाफ नर्स ने घर जाने की छुट्टी दी।

बताया जाता है कि विकास क्षेत्र के तेंदुआ गांव में बबीता पत्नी मंगल अपने मायके आई हुई थी महिला गर्भवती थी शनिवार की सुबह महिला को जब तेज दर्द होने लगा तो बबिता के पिता शिवपूजन डिलीवरी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस द्वारा ले आए जहां पर शनिवार को प्रस्तुत एक पुत्री को जन्म दिया जन्म देने के बाद स्टाफ नर्स ने पैसे की मांग करने लगी बबीता के पास स्टाफ नर्स को देने के लिए 800 रुपये नहीं थे।


बताया जा रहा है क‍ि घर जाने के लिए प्रसूता ने काफी मिन्‍न्‍तें की लेकिन नर्स नहीं मानी। नर्स पैसे लेने के लिए जिद पर अड़ी रह गई और अस्पताल से छुट्टी भी नहीं दे रही थी। बबिता ने थक हार कर अपने मंगलसूत्र को गिरवी रख कर पैसे लाने को कहा। उसके पति ने मंगलसूत्र गिरवी रख आठ सौ रुपए स्टाफ नर्स को दिया तब जाकर स्टाफ नर्स ने अस्पताल से छुट्टी दी।


आहत होकर परिवार जनों ने रविवार को इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराई और एक लिखित शिकायत चिकित्सा अधीक्षक को भी दिया और न्याय की गुहार लगाई। इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक अवधेश पटेल ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं थी। शिकायत प्राप्त हुई है जांच कर स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।