Thursday 17 November 2022

आजमगढ़ तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो मौलाना को रौंदा, दर्दनाक मौत निजामाबाद क्षेत्र के खुदादादपुर गांव के समीप हुई दुर्घटना


 आजमगढ़ तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दो मौलाना को रौंदा, दर्दनाक मौत


निजामाबाद क्षेत्र के खुदादादपुर गांव के समीप हुई दुर्घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र में खुदादादपुर गांव स्थित कब्रिस्तान के समीप गुरुवार की शाम तेज रफ्तार ट्रक बाइक सवार दो बुजुर्ग मौलानाओं को रौंदते हुए निकल गया। बताया जा रहा है की इस हादसे में दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की जानकारी के बाद क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर व्याप्त है।


सरायमीर थाना क्षेत्र के इसरौली ग्राम निवासी 60 वर्षीय मौलाना फैज इस्लाही पुत्र स्व0 जमालुद्दीन सरायमीर क्षेत्र के मदरसा इस्लाह में पढ़ाते थे। अपनी विद्वत्ता के चलते जिले में उनकी अलग पहचान थी। धार्मिक जलसों में उनकी बातों को सुनने के लिए लोग आतुर रहते थे। बताते हैं निजामाबाद क्षेत्र के खुदादादपुर निवासी 65 वर्षीय मौलाना खुर्शीद पुत्र स्व0 अयूब मौलाना फैज के सहपाठी होने के साथ ही आपस में रिश्तेदार थे। मौलाना खुर्शीद मुंबई में अपना व्यवसाय करने के साथ ही महाराष्ट्र के थाणे जिले के जमात इस्लामी के जिलाध्यक्ष थे और कुछ दिनों पूर्व वह अपने घर आए हुए थे।


 गुरुवार को दिन में दोनों लोग बाइक से मोहम्मदपुर क्षेत्र में आयोजित किसी निमंत्रण में शामिल होने गए थे। शाम करीब साढ़े छह बजे घर वापसी के दौरान दोनों व्यक्ति खुदादादपुर गांव स्थित कब्रिस्तान के समीप पहुंचे थे कि तभी सरायमीर की ओर जा रहा ट्रक पीछे से उन्हें रौंदते हुए निकल गया। 



मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हादसे की जानकारी के बाद क्षेत्र के लोग सैकड़ों की संख्या में हादसा स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा लेकिन लोग पोस्टमार्टम के लिए इंकार कर दिए। समाचार लिखे जाने तक दोनों शव मौके पर पड़े थे और पुलिस शोकाकुल लोगों को समझाने के प्रयास में जुटी थी। बुजुर्ग मौलानाओं की सड़क हादसे में मौत की खबर पाकर क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर व्याप्त है।

आजमगढ़ हिंदुस्तान के चीफ ब्यूरो स्वरमिल चंद्रा का विदाई एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ सम्पन्न।


 आजमगढ़ हिंदुस्तान के चीफ ब्यूरो स्वरमिल चंद्रा का विदाई एवं सम्मान समारोह का आयोजन हुआ सम्पन्न।



आजमगढ़ भारतीय पत्रकार संघ आजमगढ़ के तत्वाधान में बड़ा गांव स्थित अस्सी मैरिज हाल में बृहस्पतिवार को हिंदुस्तान के चीफ ब्यूरो स्वरमिल चंद्रा का विदाई एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता ब्लॉक प्रमुख विपिन सिंह एवं संचालन जीतेंद्र हरि पांडेय एडवोकेट ने किया। साल व मेमोंटो देकर सम्मानित किया गया। 


विदाई समारोह में हिंदुस्तान के चीफ ब्यूरो स्वरमिल चंद्रा ने अपने 12 साल के अनुभव को साझा किया। उन्होंने कहा कि स्वच्छ व निष्पक्ष पत्रकारिता करना ही मेरा उद्देश्य है। यह आजमगढ़ ऊर्जावान भूमि है यहां के लोगों में कार्य करने की क्षमता अधिक है आजमगढ़ के लोगो ने काफी मान व सम्मान दिया है उसे मैं कभी नहीं भूल सकता हूं।


भारतीय पत्रकार प्रदेश संघ के अध्यक्ष मोहित बजाज ने हिंदुस्तान चीफ ब्यूरो स्वरमिल चंद्रा के लेखन और स्वच्छ पत्रकारिता पर विस्तार पूर्वक जानकारी दी। 


एसडीएम निजामाबाद  रवि कुमार ने कहा कि आज के दौर में निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता बहुत ही महानता का कार्य है जो स्वरमिल चंद्रा ने कर दिखाया। तहसीलदार निजामाबाद ने विदाई समारोह में कहा कि हिंदुस्तान अखबार व हिंदुस्तान के ब्यूरो चीफ ने क्षेत्र के समस्याओं व जनहित के कार्यों को प्रकाशित करता रहता है ब्लॉक प्रमुख विपिन सिंह ने कहाकि हिंदुस्तान अखबार क्षेत्र की समस्याओं के साथ-साथ निष्पक्ष पत्रकारिता करता है। 


साहित्य कर एवं पत्रकार संजय पांडेय ने स्वरमिल चंद्रा का स्वागत किया और कहा की हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ ने क्षेत्र के समस्याओं को निष्पक्ष तरीके से दिखाने का कार्य किए संजय पांडेय ने अपने कविताओ के माध्यम से आए समस्त लोगो का मन मोह लिया।


इस अवसर पर मुख्य रूप से राम गणेश प्रजापति, रणविजय राय एडवोकेट ,चंदन यादव ,उदय राज, मनोज जयसवाल, ओमप्रकाश मिश्रा ,वीरेंद्र मिश्रा, डॉ शाहनवाज खान ,राम अवतार स्नेही, राकेश पाठक, शाह आलम फराही, कृष्ण मोहन उपाध्याय ,अखिलेश विश्वकर्मा ,राकेश चतुर्वेदी, राष्ट्रीय प्रमुख सचिव आईडियल जर्नलिस्ट एसोसिशन संजय पांडेय, राजेश पाठक, शिवलाल यादव, आफताब आलम ,सर्वेश तिवारी, जय हिंद यादव ,अबूजर, अमरजीत यादव, धीरज तिवारी आदि लोग उपस्थित थे। 


अंत में कार्यक्रम के आयोजक वीरेंद्र मिश्रा ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया


आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट

आजमगढ़ सरायमीर धर्म परिवर्तन के लिए युवती का अपहरण, 2 गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर धर्म परिवर्तन के लिए युवती का अपहरण, 2 गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना पुलिस ने बुधवार को धर्म परिवर्तन की नीयत से युवती का अपहरण करने के मामले में आरोपित दो युवकों को गिरफ्तार किया है। 


सरायमीर क्षेत्र की रहने वाली महिला ने बीते 9 नवंबर को स्थानीय थाने में 22 वर्षीय पुत्री को धर्म परिवर्तन कराने की नीयत से अगवा कर उसे प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के सैजना ग्राम निवासी ओबैदुल्लाह पुत्र मोहम्मद इस्माइल तथा अहरौला थाना क्षेत्र के सजनी ग्राम निवासी मोहम्मद जीशान पुत्र अब्दुल मन्नान के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। बुधवार को उपनिरीक्षक संजय कुमार ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ हाल में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती मनाई गई।


 आजमगढ़ दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ हाल में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती  मनाई गई।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ हाल में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती मनाई गई जयंती समारोह को संबोधित करते हुए बरिष्ठ अधिवक्ता ब्रजेश नन्दन पांडेय ने कहा पंडित जवाहरलाल नेहरू ने  देश की आजादी की लडाई में 10 साल तक जेलों मे बिताए ,वह भारत के प्रथम प्रधानमंत्री के रूप में देश के विकास में उनका का काफी योगदान था वह बच्चों को बहुत मानते थे इसलिए उन्हें चाचा कहा जाता था और उनका जन्मदिन  बाल दिवस की रूप मे मनाया जाता है


दयाराम यादव ने अध्यक्षीय भाषण में कहा गाजीपुर के सांसद गहमरी ने किसानों की दुर्दशा के बारे में नेहरू जी को बताया तो उन्होंने ने गांव गांव सरकारी ट्यूबवेलों व नहरों का जाल बिछाया व आधुनिक भारत के निर्माता थे जयंती कार्यक्रम को संबोधित करने वाले प्रमुख रूप से हवलदार सिंह, देवनारायण शुक्ला, प्रभाकर सिंह, जगदंबिका चतुर्वेदी, राजवीर सिंह व अन्य कई वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ बाल दिवस के अवसर पर बाबू विश्राम राय डिजिटल लाइब्रेरी बीबीपुर कदीम का उद्घाटन कुलपति प्रदीप शर्मा द्वारा किया गया


 आजमगढ़ बाल दिवस के अवसर पर बाबू विश्राम राय डिजिटल लाइब्रेरी बीबीपुर कदीम का उद्घाटन कुलपति प्रदीप शर्मा द्वारा किया गया 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 14 नवंबर बाल दिवस के अवसर पर बाबू विश्राम राय डिजिटल लाइब्रेरी बीबीपुर कदीम आज़मगढ़ का उद्घाटन मुख्य अतिथि राजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय आज़मगढ़ के प्रथम कुलपति प्रदीप शर्मा द्वारा किया गया विशिष्ट अतिथि योगेंद्र सिंह-संयुक्त शिक्षा निदेशक मंडल आज़मगढ़, अखिलेश कुमार सिंह-बेन्च ऑफ मजिस्ट्रेट सी डब्लु सी आज़मगढ़,आनन्द राय-आधुनिक कृषक भी मौजूद रहे।


इसके उपरांत बच्चों के शानदार कार्यक्रम की सराहना करते हुए। अखिलेश सिंह-मजिस्ट्रेट ने बच्चों को शिक्षा व अभिभावक का महत्व तथा जरूरत मंद बच्चों को मिलने वाला लाभ पी.एम केयर बाल कल्याण योजना, मुख्यमंत्री कोविड 19 बाल सेवा योजना,सामान्य कोविड योजना को अवगत कराते हुए बच्चों के सर्वोत्तम हीत पर प्रकाश डाला।



योगेंद्र सिंह शिक्षा निदेशक द्वारा शिक्षा पर बल दिया गया। प्रदीप शर्मा कुलपति द्वारा,भारतीय संस्कृति,संस्कार के महत्व को अवगत कराते हुए शिक्षा पर प्रकाश डाला। अंत मे विद्यालय के प्रबंधक प्रदीप राय ने साभी लोगो के प्रति आभार ब्यक्त किया।


इस अवसर पर बलदेव राय -निवर्तमान शिक्षक,अनिल राय-चीफ फार्मासिस्ट, सुरेन्द्रनाथ चौबे-प्रधाचार्य, अमित मिश्रा-प्रबंधक शिवजी पी जी कालेज तेरही, राजेश राय-चैयरमैन, विवेक राय,केशरी राय आदि लोग उपस्थिति रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़