Saturday 14 May 2022

आजमगढ़ शहर कोतवाली लेखपाल ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ किया दुष्कर्म विरोध करने पर मारा पीटा , पीड़िता ने दर्ज कराया मुकदमा


 आजमगढ़ शहर  कोतवाली  लेखपाल ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ किया दुष्कर्म


विरोध करने पर मारा पीटा , पीड़िता ने दर्ज कराया मुकदमा 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर कोतवाली क्षेत्र के एक लेखपाल ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती द्वारा विरोध करने पर लेखपाल द्वारा उसे मारा पीटा गया। पीड़िता द्वारा आरोपी लेखपाल के विरूद्ध नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है।



 घटना 20 जनवरी 2022 की है। लेखपाल सहारनपुर जनपद का निवासी बताया जा रहा है। इस समय वह बूढ़नपुर तहसील में तैनात है। 



शहर कोतवाल डीके श्रीवास्तव ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आजमगढ़ फूलपुर विकास खण्ड के बिहटा प्रधान ने ग्राम पंचायत अधिकारी को पीटा जेसीबी से पोखरी की खोदाई की जांच करने पहुंचे थे ग्राम पंचायत अधिकारी, थाने में दी तहरीर


 आजमगढ़ फूलपुर विकास खण्ड के बिहटा प्रधान ने ग्राम पंचायत अधिकारी को पीटा


जेसीबी से पोखरी की खोदाई की जांच करने पहुंचे थे ग्राम पंचायत अधिकारी, थाने में दी तहरीर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर विकास खण्ड के बिहटा मे  जेसीबी से पोखरे की खुदाई कराने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे ग्राम पंचायत अधिकारी को वीडियो बनाना मंहगा पड़ गया।



 इसकी जानकारी पाकर समर्थकों संग वहां पहुंचे ग्राम प्रधान ने ग्राम पंचायत अधिकारी को पीट दिया। पीड़ित ने घटना के बाबत संबंधित थाने में हमलावरों के विरुद्ध तहरीर दी है।



 घटना फूलपुर तहसील क्षेत्र के बिहटा गांव की बताई गई है।

दीदारगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बनगांव निवासी राजेश कुमार यादव पुत्र पतिराम फूलपुर विकास खण्ड में ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर तैनात हैं।



 शुक्रवार को सूचना मिली कि उनके कार्यक्षेत्र बिहटा गांव में जेसीबी से पोखरी की खोदाई कराई जा रही है। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे ग्राम पंचायत अधिकारी मोबाइल से वीडियो बना रहे थे कि ग्राम प्रधान बिहटा सूर्यबहादुर गौतम अपने समर्थकों संग वहां पहुंचे वीडियो बना रहे ग्राम पंचायत अधिकारी का मोबाइल छीन कर फेंक दिया। ग्राम पंचायत अधिकारी का आरोप है कि प्रधान व उनके साथ रहे लोगों ने उन्हें मारा पीटा।



 पीड़ित ग्राम पंचायत अधिकारी ने तीनों लोगों के खिलाफ मारपीट व सरकारी कार्य मे बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए थाने मे तहरीर दी है।

आजमगढ़ गैस सिलेंडर के रिसाव के चलते लगी आग, परिवार के करीब आधा दर्जन लोग झुलस गए गंभीर अवस्था में झुलसे हुए लोगों को हायर सेंटर के लिए किया गया रेफर बरदह थाना क्षेत्र के सैयद बहाउद्दीनपुर गांव में सुबह 5:00 बजे के करीब हुई घटना


 

आजमगढ़ गैस सिलेंडर के रिसाव के चलते लगी आग, परिवार के करीब आधा दर्जन लोग झुलस गए 



गंभीर अवस्था में झुलसे हुए लोगों को हायर सेंटर के लिए किया गया रेफर


बरदह थाना क्षेत्र के सैयद बहाउद्दीनपुर गांव में सुबह 5:00 बजे के करीब हुई घटना




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के सैय्यद बहाउद्दीनपुर गांव में शनिवार की सुबह करीब पांच बजे गैस सिलेंडर के रिसाव के चलते आग लगने से परिवार के आधा दर्जन से ज्यादा सदस्य झुलस गये।



 झुलसे लोगों को मार्टीनगंज स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। हालत गंभीर देख सभी को हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। सभी का जौनपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।




 आग लगने से झुलसने वालों में सोफिया (60) पत्नी हनीफ, तरन्नुम (50) पत्नी नौशाद, इकरा (8) पुत्री जोया, और पुत्र तौफीक (12) , अब्दुर्रहमान (22) पुत्र बिस्मिल्लाह, लाडली (34) पुत्री बिस्मिल्लाह शामिल हैं। 



बताते हैं कि शनिवार की सुबह करीब पांच बजे परिवार के सदस्य जगे और परिवार की महिला चाय बनाने के लिए गैस जलाने पहुंची। उसने जैसे ही माचिस की तिली जलाई सिलेंडर से रिसाव के चलते रसोईघर में फैली गैस की वजह से आग लग गयी। 



इस घटना से मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। किसी तरह से आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक परिवार के करीब आधा दर्जन लोग झुलस गये थे। 



गांव वालों की मदद से सभी को प्राथमिक स्वास्थ केंद्र मार्टीनगंज ले जाया गया। जहां हालत गंभीर देख डाक्टर ने सभी को रेफर कर दिया।

शाहजहांपुर दरिंदगी की शिकार हुई शिक्षिका आरोप लिफ्ट के बहाने नशीला पदार्थ सुंघा कर किया रेप वीडियो भी बनाया' अब धर्म बदल निकाह का दबाव


 शाहजहांपुर दरिंदगी की शिकार हुई शिक्षिका



आरोप लिफ्ट के बहाने नशीला पदार्थ सुंघा कर किया रेप

वीडियो भी बनाया' अब धर्म बदल निकाह का दबाव



उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर में चौक कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले की शिक्षिका ने गैर समुदाय के युवक पर दुराचार करने, वीडियो बनाने और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में नामजद मुकदमा चौक कोतवाली में दर्ज कराया गया है। पांच लोगों को नामजद किया गया है।




शिक्षिका ने पुलिस को बताया कि वह कांट क्षेत्र के एक गांव में प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका के पद पर कार्यरत है। विद्यालय में गांव का आमिर आता जाता था, इसलिए उसे जानती पहचानती थी। चार मई को अपने स्कूल से किराए वाली गाड़ी से बरेली मोड़ पर उतरी। जैसे ही ई-रिक्शा पर बैठने के लिए बढ़ी। तभी आमिर बिना नंबर प्लेट की बोलेरो गाड़ी से आ गया। आमिर ने कहा कि तुम्हें घर छोड़ देंगे। फिर आमिर ने नशा सुंघाकर मोहल्ला बिजलीपुरा स्थित एक मकान में ले जाकर दुष्कर्म किया और वीडियो बनाई। होश में आने पर जान से मारने की धमकी दी।



शिक्षिका का कहना है कि अब आमिर के परिवार वाले धर्म परिवर्तन कर शादी करने का दबाव बना रहे हैं। वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे हैं। पता चला है कि आमिर ने उसकी फोटो लगाकर कूटरचित आधार कार्ड भी बनवा लिया है। सभी से जान माल का खतरा बना हुआ है। 



इंस्पेक्टर बृजेश कुमार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

उत्तर प्रदेश में अगले माह से नहीं मिलेगा मुफ्त गेहूं केंद्र सरकार ने आवंटित होने वाले गेहूं का कोटा किया कम


 उत्तर प्रदेश में अगले माह से नहीं मिलेगा मुफ्त गेहूं


केंद्र सरकार ने आवंटित होने वाले गेहूं का कोटा किया कम



लखनऊ  केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत आवंटित होने वाले गेहूं के कोटे को कम कर दिया है। इससे उत्तर प्रदेश में इस योजना के तहत बांटा जा रहा गेहूं वितरित नहीं होगा। 



जानकारी के अनुसार इसके बदले कार्ड धारकों को चावल का वितरण किया जाएगा। प्रदेश में यह व्यवस्था जून माह से लागू करने की पूरी तैयारी की जा रही है।



प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क राशन का वितरण किया जा रहा है। इसमें प्रत्येक पात्र गृहस्थी कार्ड धारक को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं तथा दो किलो चावल मुफ्त में दिया जाता है।



 उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त में यह राशन मिल रहा है। अब केंद्र सरकार ने इस योजना में शामिल विभिन्न राज्यों का गेहूं का कोटा बेहद कम या बंद करने का फैसला लिया है जिसमें यूपी भी शामिल है। इसके बदले चावल का कोटा बढ़ाने की बात कही जा रही है।

सहारनपुर थाना नागल क्षेत्र मे तमंचे के बल पर किशोरी का किया रेप खेत में मजदूरी करने गई थी किशोरी हिंदू संगठनों ने की आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग किया पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


 सहारनपुर थाना नागल क्षेत्र मे  तमंचे के बल पर  किशोरी का किया रेप


खेत में मजदूरी करने गई थी किशोरी


हिंदू संगठनों ने की आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग किया 


पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


सहारनपुर। सहारनपुर में तमंचे की बल पर 16 साल की एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। 



किशोरी खेत पर मजदूरी करने गई थी। किशोरी के शोर मचाने पर आसपास के लोग पहुंच गए। ग्रामीणों ने आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह खेतों के रास्ते फरार हो गया। 



हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस से मिलकर आरोपी को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। मामला थाना नागल क्षेत्र का है।


किशोरी पड़ोसी महिला के साथ एक किसान के खेत पर मजदूरी करने के लिए गई थी। 



दोपहर करीब 12.30 बजे मुस्लिम समुदाय के युवक ने किशोरी को खेत में अकेला समझकर खेत में खींच लिया, लेकिन किशोरी की आवाज सुनकर महिला भी पहुंच गई। आरोपी युवक ने तमंचा महिला के ऊपर तान दिया और जान से मारने की धमकी दी। आरोप है कि युवक ने किशोरी के साथ जबरन दुष्कर्म किया।



हिंदू संगठन के लोगों ने किया हंगामा

मामले में बाला सुंदरी देवबंद के अध्यक्ष पं.सत्येंद्र शर्मा, हिंदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष मनोज उपाध्याय एवं शिवाजी सेना के पदाधिकारियों के साथ-साथ हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने इंस्पेक्टर से मिलकर कड़ी कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



इंस्पेक्टर सुभाष चंद्र गौतम का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को तलाश किया जा रहा है। जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आगरा ताजगंज थाना क्षेत्र मे।दूल्हे को पहनाई जयमाला, देवर संग लिए सात फेरे, दूल्हा पहुंचा हवालात


 आगरा ताजगंज थाना क्षेत्र मे।दूल्हे को पहनाई जयमाला, देवर संग लिए सात फेरे, दूल्हा पहुंचा हवालात



 यूपी के आगरा में शादी का जो किस्सा सामने आया है उसने सभी को हैरान और परेशान कर दिया। 


दूल्हा-दुल्हन का जयमाला कार्यक्रम हो चुका था। लड़की और लड़का पक्ष वाले अब सात फेरों की तैयारी कर रहे थे, लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ बाजी पूरी तरह से पलट गई। 



फतेहाबाद मार्ग स्थित होटल ताज इन में रक्षेंद्र बारात लेकर पहुंचा था। जयमाला हो चुकी थी। फेरों से पहले पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पहली पत्नी से तलाक लिए बिना वह दूसरी शादी रचा रहा था। 



यह देख दुल्हन के घरवालों ने भी हंगामा शुरू कर दिया। आनन-फानन में देवर से उसकी शादी कराई गई। दूसरी शादी से  करने पहले दूल्हे को हवालात में रात गुजारनी पड़ी। पुलिस ने शुक्रवार को शांतिभंग में उसका चालान किया।



नगला मंशा (ताजगंज) निवासी रक्षेंद्र मोबाइल व्यापारी है। उसकी पहली शादी 16 फरवरी 2012 को चोर नगरिया निवासी रेखा के साथ हुई थी। एक बेटी भी है। ससुराल में उत्पीड़न से परेशान होकर 25 अक्तूबर 2017 को रेखा ने महिला थाने में रक्षेंद्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। मुकदमा कोट में विचाराधीन है। रेखा ने भरण पोषण का एक मुकदमा दिल्ली कोर्ट में डाला। दोनों का अभी तलाक नहीं हुआ है। 



रेखा के भाई जगवीर ने बताया कि गुरुवार को उन्हें सूचना मिली कि रक्षेंद्र बिना तलाक लिए दूसरी शादी रचा रहा है। होटल ताज इन में बारात लेकर आया है। लड़की वाले लकावली के हैं।



जानकारी होने पर रात करीब 11 बजे वे होटल पहुंचे। जयमाला हो चुकी थी। रक्षेंद्र सेहरा पहने हुए मंडप पर बैठा था। फेरों की तैयारियां चल रही थीं। यह देख उन्होंने दुल्हन के घरवालों को हकीकत बताई। 112 नंबर पर सूचना देकर पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने मौके पर आकर रक्षेंद्र से तलाक के प्रमाण मांगे। उसके पास कोई जवाब नहीं था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। 



ताजगंज थाने लेकर आई। हवालात में बंद कर दिया।

वहीं दूसरी तरफ दुल्हन के घरवालों ने हंगामा शुरू कर दिया। लड़के वालों से कहा कि वे भी धोखाधड़ी का मुकदमा लिखाएंगे। मामला बिगड़ता देख आनन-फानन में रक्षेंद्र के भाई मोहित को दूल्हा बनाया गया। उसकी शादी कराई गई। रक्षेंद्र को सुबह पता चला कि जिससे वह शादी करने पहुंचा था। अब उसका जेठ बन गया है। इंस्पेक्टर ताजगंज भूपेंद्र बालियान ने बताया कि रक्षेंद्र को बिना तलाक लिए दूसरी शादी रचाने के प्रयास में पकड़ा गया था। पुलिस ने शांति व्यवस्था भंग करने की धारा के तहत उसका चालान किया।



 रेखा के परिजन पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट हैं। उनका कहना है कि पुलिस को आरोपित रक्षेंद्र के खिलाफ धारा 494 के तहत मुकदमा पंजीकृत करना चाहिए था। पुलिस ने मुकदमा न लिखकर सिर्फ शांति व्यवस्था भंग करने की धारा के तहत चालान कर दिया।

कानपुर के कल्याणपुर थाने के इंदिरा नगर चौकी के प्रभारी दरोगा यशपाल सिंह का घूस लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल मुकदमा मैनेज करने के लिए पैसे लिए, बात बिगड़ने पर पीड़ित ने किया खुलासा मामले की जानकारी मिलने पर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने जांच बैठा दी।

 

कानपुर के कल्याणपुर थाने के इंदिरा नगर चौकी के प्रभारी दरोगा यशपाल सिंह का घूस लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल



मुकदमा मैनेज करने के लिए पैसे लिए, बात बिगड़ने पर पीड़ित ने किया खुलासा


मामले की जानकारी मिलने पर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने जांच बैठा दी।


उत्तर प्रदेश कानपुर कल्याणपुर थाने के दरोगा यशपाल सिंह का घूस लेते हुए एक वीडियो सामने आ रहा है। आरोप है कि उन्होंने एक मामले की जांच को मैनेज करने के नाम पर रुपए लिए हैं। मगर, बात बिगड़ने पर रुपए देने वाले ने ही वीडियो को लीक कर दिया। 




मामले की जानकारी मिलने पर कानपुर पुलिस कमिश्नर ने जांच बैठा दी।



कल्याणपुर थाने की इंदिरा नगर चौकी के प्रभारी दरोगा यशपाल सिंह हैं। सोशल मीडिया पर शुक्रवार को उनका एक वीडियो वायरल हो गया। आरोप है कि दरोगा यशपाल एक मामले की जांच कर रहे हैं। मामले को मैनेज करने के लिए आरोपी पक्ष ने थाना परिसर में दरोगा से बातचीत के दौरान ही 3000 रुपए घूस दी थी।



मामला मैनेज करने के नाम पर दरोगा ने और घूस मांगी और आरोपी पक्ष से बात बिगड़ गई। इसके बाद घूस देने वाले युवक ने दरोगा का वीडियो वायरल कर दिया। दरोगा यशपाल सिंह कल्याणपुर थाने में करीब एक साल से तैनात थे। तीन दिन पहले ही उन्हें इंदिरा नगर चौकी इंचार्ज बनाया गया था। अब वायरल वीडियो का कानपुर कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने संज्ञान लेते हुए जांच बैठा दी है।



डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति के क्षेत्र में एक महीने के भीतर खाकी के कारनामों से सबसे ज्यादा कानपुर कमिश्नरेट को बदनाम किया। नवाबगंज थाने की पुलिस ने नाबालिग नौकरानी को चोरी के आरोप में उठाकर बगैर किसी एफआईआर के मारा-पीटा और धमकाया। इससे सहमी किशोरी ने फांसी लगाकर जान दे दी।