Saturday 18 June 2022

आजमगढ़ मुल्क और सूबे की बेहतरी के लिए हमने बहुत जुल्म सहे- आजम खान चुनावी जनसभा में सपा नेता ने बयां किया अपना दर्द


 आजमगढ़ मुल्क और सूबे की बेहतरी के लिए हमने बहुत जुल्म सहे- आजम खान


चुनावी जनसभा में सपा नेता ने बयां किया अपना दर्द





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में गोपालपुर विधानसभा के बिलरियागंज क्षेत्र स्थित नसीरपुर बाजार में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में आयोजित जनसभा को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान ने संबोधित किया।



 उन्होंने जनसभा में उपस्थित जनसमूह के समक्ष जेल में बिताए गए अपने दिनों का बयां करते हुए सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के लिए जनता से समर्थन मांगा।



सदर लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपने दिग्गज नेताओं को प्रचार-प्रसार में उतार रही हैं। इसी क्रम में चुनाव प्रचार करने आए सपा नेता आजम खां शनिवार को अपने पुराने अंदाज में दिखे। उन्होंने केंद्र सरकार व उत्तर प्रदेश सरकार के नीतियों पर तीखा हमला बोला। जनसभा को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां ने कहा कि मुल्क, सूबे और आपकी बेहतरी के लिए हमने और हमारे अपनों ने क्या-क्या नहीं सहा।



 हमारे ऊपर सैकड़ों मुकदमे दर्ज किए गए हैं। किताबें-फर्नीचर और मुर्गी चोरी नहीं, डकैती की धाराएं भी हमारे ऊपर लगाई गई हैं। हमारे मुखालिफों ने हमारा मयार बहुत हल्का रखा। उन्हें अगर मुकदमा कराना ही था, तो कुतुबमीनार और ताजमहल चोरी का मुकदमा दर्ज कराते।



 लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के समर्थन में आयोजित जनसभा में विधायक आजम खां ने अपना दर्द बयां किया। 



जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी रही और सपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। इस अवसर पर बलराम यादव, विधायक आलमबदी, नफीस अहमद, जिलाध्यक्ष हवलदार यादव, त्रिभुवन दत्त, पूर्व एमएलसी राकेश यादव उर्फ गुड्डू सहित सपा के तमाम पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल के डॉक्टर पर छेड़खानी का आरोप पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जांच में जुटी


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल के डॉक्टर पर छेड़खानी का आरोप



पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, जांच में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मंडलीय अस्पताल में तैनात एक महिला कर्मचारी ने अस्पताल के एक डॉक्टर पर छेड़खानी का आरोप लगाया है। आरोपी डॉक्टर के विरूद्ध नगर कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी डॉक्टरी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज जांच में जुटी है।



 पवई थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी डॉक्टर उसका हाथ पकड़ कर ब्लड बैंक में ले जा रहा था। विरोध करने पर उसके साथ छेड़खानी की। एक माह पुराने मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।

अग्निपथ को लेकर पूर्वांचल में बवाल जौनपुर, मिर्जापुर और गाजीपुर में पथराव, आगजनी


 अग्निपथ को लेकर पूर्वांचल में बवाल


जौनपुर, मिर्जापुर और गाजीपुर में पथराव, आगजनी




उत्तर प्रदेश अग्निपथ के विरोध में पूर्वांचल के बलिया में बवाल थमने के बाद शनिवार को जौनपुर, मिर्जापुर और गाजीपुर में उग्र युवाओं का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। युवकों ने बस पर पथराव और आगजनी भी की है।



 मिर्जापुर में दोपहर में कानपुर जा रही रोडवेज की बस पर युवाओं ने पथराव कर क्षतिग्रस्त कर दिए। नगर के पथरहिया मोहल्ले में बस पर अचानक पथराव किए जाने से कुछ हुआ यात्रियों को भी चोटें लग गई। यात्रियों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस आधा दर्जन युवाओं को दौड़ाकर पकड़ लिया।




वहीं कुछ युवाओ ने पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दिया। इसे स्थिति गंभीर हो गई। मामले की जानकारी होते ही सदर तहसील में समाधान दिवस पर समस्याएं सुन रहे डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल स्थिति गंभीर बनी हुई है। पुलिस का कहना है कि शीघ्र ही खुराफाती युवकों को पकड़ कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।



 अग्निपथ के विरोध में जिले में 2 दिन की शांति के बाद तीसरे दिन अचानक युवा उग्र हो गए। सुबह 11.30 बजे के करीब रोडवेज से कानपुर जा रहे बस जब नगर के पथरिया स्थित विकास भवन के सामने पहुंची तो पहले से ही घात लगाए युवाओ ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। इससे बस का अगला शीशा टूट गया। चालक ने तत्काल बस खड़ी कर दिया। तब तक किसी यात्री ने इसकी सूचना कटरा कोतवाली पुलिस को दे दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो युवाओं ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाकर पथरा शुरू कर दिए।



 मामला गंभीर देख कटरा कोतवाल ने तत्काल कंट्रोल रूम को सूचना देकर फोर्स बुला ली। वही तहसील दिवस डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया।पुलिस कर्मियों ने आधा दर्जन युवाओं को दौड़ाकर हिरासत में ले लिया। वहीं अन्य की तलाश में जुट गई है।




गाजीपुर में सेनाभर्ती के नई नीति के विरोध में शनिवार को तीसरे दिन युवकों का हुजूम ने जमानियां रेलवे स्टेशन पर  पथराव कर दिया। युवकों को आरपीएफ व जीआरपी व लोकल पुलिस ने स्टेशन सब्जी मंडी के पास से लाठी भांजकर खदेड़ा तो युवक बाजार रेलवे फाटक पार कर केबिन पर पथराव करने लगे। केबिन मैन सोनू ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया, पुलिस ने युवकों को खदेड़ा तो पत्थरबाजी करते हुए भाग गए। 



युवकों द्वारा रेलवे स्टेशन व गेट पर पथराव होने से स्टेशन बाजार में रेलवे स्टेशन के पास की दुकानें बंद हो गयी। पथराव की सूचना एसडीएम व सीओ के साथ जीआरपी पुलिस पहुंचे। हालांकि इस दौरान किसी तरह का कोई नुकसान और कोई घायल नहीं हुआ। अग्निपथ को लेकर शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन शनिवार को हिंसक हो गया। विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों ने जान की परवाह किए बगैर पथराव कर वाहनों को आग के हवाले कर दिया। 




जौनपुर के सिकरारा थाना क्षेत्र स्थित बरगुदर पुल व लाला बाजार के बीच सवा घंटे तक दो सौ से अधिक युवकों ने जमकर बवाल काटा। सड़क पर लाठी डंडा लेकर उतरे इन युवाओं ने रोडवेज की चार बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया। एक सबइंस्पेक्टर के बुलेट व कोबरा की एक अपाची बाइक को आग के हवाले कर दिया। पुलिस वालों पर पथराव किया। जिसमें थानाध्यक्ष सिकरारा विवेक तिवारी, सिपाही अंशुमान यादव समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

आजमगढ़ फिर भाजपा में शामिल हुए रामदर्शन यादव भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने की शामिल होने की घोषणा


 आजमगढ़ फिर भाजपा में शामिल हुए रामदर्शन यादव



भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने की शामिल होने की घोषणा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्व विधायक व प्रसपा नेता रामदर्शन यादव आज भारी समर्थकों के साथ रानीपुर जनसभा में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये।

बता दें कि 1993 में समाजवादी पार्टी से मुबारकपुर के विधायक रहे रामदर्शन यादव आज भाजपा में शामिल हो गये। 



मेहनगर विधानसभा के रानीपुर रजमो में आयोजित जनसभा में उनके शामिल होने की घोषणा की गई। लोकसभा उपचुनाव को लेकर उन्हें पार्टी में फिर एंट्री दी गई है। वह भाजपा से मुबारकपुर विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुके हैं। उनके शामिल होने की घोषणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने की। इस 



मौके पर उन्हें लोग फूल मालाओं से लाद दिया निरहुआ ने भी मंच पर रामदर्शन यादव का जोरदार स्वागत किया।

जौनपुर दीवानी परिसर में अधिवक्ताओं ने दरोगा को जमकर पीटा सीओ सहित भारी फोर्स कचहरी पहुंची, न्यायालय परिसर छावनी में तब्दील


 जौनपुर दीवानी परिसर में अधिवक्ताओं ने दरोगा को जमकर पीटा



सीओ सहित भारी फोर्स कचहरी पहुंची, न्यायालय परिसर छावनी में तब्दील




उत्तर प्रदेश जौनपुर दीवानी न्यायालय परिसर उस समय हड़कंप मच गया, जब अधिवक्ताओं द्वारा एक दरोगा की पिटाई कर दी गई। घटना के बाद देखते देखते दीवानी न्यायालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया।




विवाद को रोकने का प्रयास सार्थक रहा  और बीच बचाव करते हुए सीओ सिटी जितेंद दुबे ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर समझौता कराया, तब जाकर एसआई को लेकर अपने साथ ले आये, कहीं न कही इस घटना में पुलिसिया रौब के कारण इतनी बड़ी घटना हुई कि एक एसआई को दीवानी परिसर में हाथापाई हो जाती है, जिसके बाद सूचना पर परिसर में भारी पुलिस फोर्स लगाया गया।




खबरों के अनुसार गत दिनों थाना लाइन बाजार की अधीन कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित चौकी मीयांपुर के प्रभारी द्वारा किसी मोटरसाइकिल सवार को पीटा गया था, वहां पर दीवानी न्यायालय का एक अधिवक्ता रवि मौर्य खड़े थे, दरोगा को उनका खड़ा होना नागवार गुजरा, दरोगा जी अधिवक्ता को पकड़ कर चौकी पर ले गये वहां पर मारने पीटने के बाद बेइज्जत भी किये।

इस दौरान अधिवक्ता बताते रहे कि हम दीवानी न्यायालय में वकील है फिर भी पुलिसिया कहर ढाहाया गया।




दरोगा की कारगुजारी से अधिवक्ता गुस्से में थे, अधिवक्ता के पिटाई का मामला ताजा था। चौकी प्रभारी मीयांपुर आज दिन में साढ़े बारह बजे के आसपास किसी सरकारी काम से दीवानी न्यायालय गये तो पिटे अधिवक्ता ने अपने साथियों को खबर दिया। अधिवक्ताओ का हुजूम बिना कुछ विचार किये दरोगा पर हमलावर हो गया और दैहिक समीक्षा की बरसात शुरू कर दिए।




दरोगा जान बचाकर किसी तरह सीजेएम की न्यायालय में भागे तो अधिवक्ताओ का हुजूम दरवाजे पर नारेबाजी करने लगा।

घटना की खबर वायरल होते ही सीओ सिटी और थाना प्रभारी लाइन बाजार बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ दरोगा की सुरक्षा हेतु दीवानी न्यायालय पहुंच गये। किसी तरह से सीजेएम के सहयोग से पिटे दरोगा को निकाल कर दीवानी न्यायालय परिसर के बाहर आये।