Sunday 24 March 2024

आजमगढ़ शहर कोतवाली दबंगों का दुस्साहस, बाइक सवार युवक को हाथ दिखाकर रोका, सिर फोड़कर लूट ले गए डेढ़ लाख रुपये व चेन


 आजमगढ़ शहर कोतवाली दबंगों का दुस्साहस, बाइक सवार युवक को हाथ दिखाकर रोका, सिर फोड़कर लूट ले गए डेढ़ लाख रुपये व चेन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली के बवाली मोड़ के पास रविवार को दिनदहाड़े तीन से चार की संख्या में बदमाशों ने एक युवक का सिर ईंट से फोड़ कर उसके पास रखे डेढ़ लाख रुपये व सोने की चेन लूट कर फरार हो गए। राहगीरों की मदद से घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


 सिधारी थाना क्षेत्र के बेलनाडीह गांव निवासी राधेश्याम (32) रविवार को दिन में डेढ़ लाख रुपये लेकर किसी काम से शहर कोतवाली के रोडवेज क्षेत्र में आया था। वह बवाली मोड़ पर ही पहुंचा था कि तीन से चार की संख्या में बदमाशों ने हाथ दिखाकर उसे रोक लिया। वह कुछ समझ पाता कि इसके पहले ही एक युवक ने उसके सिर पर ईंट से प्रहार कर दिया। जिससे वह लहूलुहान हो गया। इसके बाद उसके पास रखे डेढ़ लाख रुपये व गले की सोने की चेन छीनकर बदमाश फरार हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को तत्काल इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजकर भर्ती कराया गया।


 शशिमौली पांडेय एसएचओ शहर कोतवाली ने बताया कि ऐसी किसी घटना की कोई जानकारी नहीं है। न तो थाने पर कोई सूचना दी गई है, न ही यूपी 112 पर ही कोई सूचना आई है। ऐसी बात है तो तत्काल अस्पताल भेज कर पीड़ित से संपर्क कर पता लगाते हैं।

आजमगढ़ बिलरियागंज बंद कमरे में मिली अधेड़ की लाश अपने मकान में अकेले रहता था मृतक


 आजमगढ़ बिलरियागंज बंद कमरे में मिली अधेड़ की लाश



अपने मकान में अकेले रहता था मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज थाना क्षेत्र के जमुवा सागर गांव में रविवार को बंद कमरे से अधेड़ का शव मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बंद कमरे से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बिलरियागंज थाना क्षेत्र के जमुवा सागर गांव के एक घर के बंद कमरे के तख्त पर रामानन्द यादव उर्फ मुन्ना ( 55) वर्ष पुत्र स्वः खरभान यादव का मृत अवस्था में शव मिलने से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। मृतक अपने मकान में अकेले रहता था।


 रविवार दोपहर तक दरवाजा बंद देखकर अगल-बगल के लोगों को शंका हुआ। दरवाजा पर आवाज लगाने के बाद भी अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो लोगों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से दरवाजा खोलकर देखा तो कमरे में तख्त पर मृत अवस्था में मिले। मृतक तीन भाइयों में सबसे बड़ा है । मृतक के दोनो भाई परिवार के साथ मुंबई रहते हैं। थानाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि सुचना पर मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सामने दरवाजा खोला गया। मृतक के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी।

लखनऊ बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की सूची आजम खान के गढ़ में इस मुस्लिम नेता पर लगाया दांव


 लखनऊ बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की सूची


आजम खान के गढ़ में इस मुस्लिम नेता पर लगाया दांव


उत्तर प्रदेश लखनऊ लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर पहली आधिकारिक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में रामपुर और पीलीभीत समेत 16 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है. यह बसपा की पहली लिस्ट है. बीएसपी ने रामपुर सीट से मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया है. बसपा ने सहारनपुर से माजिद अली, कैराना से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर से विजेन्द्र सिंह, नगीना से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मो. इरफान सैफी, रामपुर से जीशान खां, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतबुद्धनगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से डॉक्टर दोदराम वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया है।


दरअसल, इस बार बीएसपी राज्य में अकेले चुनाव लड़ रही है. बीएसपी का राज्य में इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन से मुकाबला है। सूत्रों की मानें तो अपना दल कमेरावादी के साथ पार्टी के गठबंधन की चर्चा चल रही है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई अधिकारिक बयान दोनों ओर से किसी का नहीं आया है।


 बीते दिनों ही बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने 2024 के लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ने का अपना पुराना स्टैंड फिर दोहराया था. तब उन्होंने चुनावी गठबंधन या तीसरे मोर्चे की बातों को अफवाह करार दिया था।


आजमगढ़ मेंहनगर सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर मुकदमा दर्ज मेंहनगर विधानसभा में 42 गाड़ियों के काफिले के साथ कर रहे थे दौरा


 आजमगढ़ मेंहनगर सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव सहित 43 लोगों पर मुकदमा दर्ज


मेंहनगर विधानसभा में 42 गाड़ियों के काफिले के साथ कर रहे थे दौरा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव 22 मार्च 2024 को जिले की मेंहनगर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन आयोग की अनुमति से अधिक गाड़ियां लेकर चल रहे थे। चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार आदर्श आचार संहिता लग जाने के बाद प्रत्याशियों के काफिले में 10 से अधिक गाड़ियां नहीं चल सकती।


 वही धर्मेंद्र यादव के काफिले में 42 से अधिक गाड़ियां थी। इसी आधार पर मेंहनगर थाने में धर्मेंद्र यादव के साथ 42 अन्य लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं। इससे पूर्व समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य गुड्डू जमाली के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया गया था।