Sunday 21 April 2024

आजमगढ़ सरायमीर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत मायके वालों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप


 आजमगढ़ सरायमीर संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत


मायके वालों ने ससुरालियों पर लगाया हत्या का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बा के महाजनी टोला की एक विवाहिता की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। ससुराल वाले जहां बीमारी से मौत की बात कह रहे हैं, वहीं सूचना पर पहुंचे मायके वाले दहेज प्रताड़ना से मौत होना बता रहे हैं। मायके वालों की सूचना पर पहुंची सरायमीर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। महाजनी टोला मोहल्ले की रहने वाली मुस्कान (20) की शनिवार की रात घर पर ही अचानक से तबीयत बिगड़ गई। जब तक उसे इलाज के लिए ले जाया जाता, इससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया। 


ससुराल वालों ने रात में ही सूचना मृतका के मायके वालों को दी। सूचना पर मायके जौनपुर जिले के खुटहटन थाना अंतर्गत ख्वाजापुर से पिता इस्लाम व परिवार के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। मायके वालों ने पति असफाक, ससुर झिनक उर्फ अतहर, सास बेबी, ननद मोना व साहवा पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए सूचना पुलिस को दी। पिता इस्लाम ने बताया कि शनिवार को बेटी के पति ने फोन पर सूचना दी कि मुस्कान की तबीयत खराब है। इस पर वह उसके घर पहुंचे तो बेटी बिस्तर पर बदहवास पड़ी थी। उसका दम निकल चुका था। उधर, मायके वालों की सूचना पर पहुंची सरायमीर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही पुलिस मौका मुआयना कर जांच पड़ताल की कवायद में जुटी है। 


ससुराल वाले पीड़िता की बीमारी से मौत होने की बात कह रहे हैं। वहीं मायके वाले दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष सरायमीर निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ महराजगंज पेड़ पर फंदे से लटकता मिला युवक का शव बीए अंतिम वर्ष का था छात्र, परिवार में मचा कोहराम


 आजमगढ़ महराजगंज पेड़ पर फंदे से लटकता मिला युवक का शव


बीए अंतिम वर्ष का था छात्र, परिवार में मचा कोहराम




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता दोयम पटेल नगर चौक के पास स्थित आंवले के पेड़ से लटकता एक युवक का शव रविवार की सुबह ग्रामीणों ने देखा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पेड़ से उतरवाया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। नौबरार देवारा  जदीद किता दोयम के ग्रामीण रविवार की सुबह खेत की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान गांव के पटेल नगर चौक के पास स्थित आंवला के एक पेड़ पर लोगों ने गमछे के सहारे लटकता एक युवक का शव देखा। ग्रामीणों ने आनन-फानन इसकी सूचना पुलिस को दी।


 सूचना पर महराजगंज थाना पुलिस के साथ ही काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर जुट गए। शव नीचे उतारे जाने पर उसकी पहचान कन्हैया वर्मा (21) निवासी नौबरार देवारा जदीद किता दोयम थाना महराजगंज के रूप में की गई। महराजगंज कोतवाली पुलिस के साथ ही फोरेंसिंक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भिजवा दिया। मृतक दो भाईयों में बड़ा था और बीए अंतिम वर्ष का छात्र था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

मुरादाबाद मतदान के बाद भाजपा उम्मीदवार की हुई मौत अगर जीते तो होंगे उपचुनाव-डीएम


 मुरादाबाद मतदान के बाद भाजपा उम्मीदवार की हुई मौत



अगर जीते तो होंगे उपचुनाव-डीएम



उत्तर प्रदेश मुरादाबाद पूर्व सांसद एवं भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह (72) की दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। वे लंबे समय से गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। निधन की जानकारी मिलने पर पार्टी में शोक की लहर फैल गई। मुरादाबाद लोकसभा के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। नामांकन करने के बाद उनकी हालत बिगड़ गई। इसी कारण वह चुनाव प्रचार में भाग नहीं ले सके।


 पूर्व सांसद के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार को वह अपने मेडिकल चेकअप कराने के लिए दिल्ली स्थित एम्स गए थे। वहां इलाज के दौरान शाम को उनकी मौत हो गई। निधन की जानकारी मिलने पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने शोक जताया है। प्रदेश अध्यक्ष रविवार को उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लखनऊ से आएंगे। बता दें कि भाजपा के कुंवर सर्वेश कुमार सिंह ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से वर्ष 1991, 1993, 1996, 2002 औप 2012 में (पांच बार) विधायक निर्वाचित हो चुके थे। वह वर्ष 2014 में सांसद रह चुके थे। 2019 में उन्हें सपा के एसटी हसन ने हरा दिया था। उनके बेटे शुशांत सिंह बिजनौर जिले की बड़ापुर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं। 


डीएम मानवेंद्र सिंह ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश कुमार के निधन की जानकारी मिली है। इससे चुनाव प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मतगणना निर्धारित तिथि पर आयोजित होगी। यदि भाजपा चुनाव जीतती है तो उप चुनाव होगा। भाजपा हारती है तो कुछ नहीं होगा।

आजमगढ़ अहरौला शादी के डेढ़ माह बाद युवक ने फांसी लगा कर की आत्महत्या 22 अप्रैल को आने वाला था दोंगा


 आजमगढ़ अहरौला शादी के डेढ़ माह बाद युवक ने फांसी लगा कर की आत्महत्या 



22 अप्रैल को आने वाला था दोंगा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के गहजी इब्राहिमपुर गांव निवासी युवक ने शनिवार को घर में ही फंदे से लटककर खदकुशी कर ली। परिजनों ने उसे इस हाल में देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन-फानन फंदे से उतार कर उसे सीएचसी फुलपुर इलाज के लिए ले गए। जहां कुछ ही देर बाद उसने दम तोड़ दिया। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की डेढ़ माह पहले ही शादी हुई थी। इब्राहिमपुर गहजी गांव निवासी प्रदीप गुप्ता (28) गहजी बाजार में जलपान गृह चलाता है। रोज की भांति शनिवार की सुबह भी वह घर से दुकान जाने के समय पर निकला लेकिन दुकान नहीं पहुंचा। समय पर दुकान न खुलने पर परिजन उसकी खोजबीन करने लगे। इसी दौरान घर में ही वह साड़ी के सहारे फंदे पर लटकता मिला। परिजन मौके पर पहुंचे तो उसकी सांस चल रही थी।


 आनन-फानन परिजन उसे फंदे से नीचे उतारे और इलाज के लिए लेकर सीएचसी फूलपुर पहुंचे। जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को घटना की सूचना दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की बीते 02 मार्च 2024 को शादी हुई थी और 22 अप्रैल 2024 को दोंगा भी आने वाला था। मृतक दो भाईयों में दूसरे नंबर पर था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।