Tuesday 23 August 2022

आजमगढ़ अतरौलिया मंदिर में प्रेमी युगल बने जीवन साथी छुपकर आया था मिलने, घर वालों ने पकड़ने के बाद करा दी शादी


 आजमगढ़ अतरौलिया मंदिर में प्रेमी युगल बने जीवन साथी


छुपकर आया था मिलने, घर वालों ने पकड़ने के बाद करा दी शादी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया नगर पंचायत स्थित सम्मो माता मंदिर में मंगलवार को प्रेमी युगल की परिजनों की रजामंदी पर मंदिर के पुजारी ने शादी करा दी। यह शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुई है।


अतरौलिया थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव निवासिनी काजल पुत्र स्वर्गीय अजय सात वर्ष पूर्व अपनी नानी के घर ग्राम सहाबुद्दीनपुर थाना जहांगीरगंज जनपद अंबेडकर नगर गई थी। ननिहाल गांव के अभिषेक पुत्र रविंद्र नाथ से दोनों का प्यार हो गया। धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। पहले मोबाइल से छिप छिप कर बातें हुआ करती थी, लेकिन इसी दौरान दोनों ने एक साथ जीने और मरने की कसमें खा ली।


अभिषेक छुप छुप कर काजल से मिलने लगा और वह काजल के गांव भवानीपुर भी आने जाने लगा। सोमवार की शाम अभिषेक जब काजल से मिलने उसके गांव भवानीपुर पहुंचा तो पड़ोस और घर के लोगों ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने डायल 112 नंबर पुलिस को सूचित कर दिया। सूचना मिलते ही डायल 112 नंबर मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों के लोगों को थाने पर बुलाया। मंगलवार को काफी मान मनौअल के बाद भी लड़का लड़की शादी की जिद पर अड़े रहे।



पुलिस ने दोनों लोगों के बीच समझौता करा दिया। इसी दौरान दोनों पक्ष के लोग नगर पंचायत स्थित सम्मो माता मंदिर पहुंचे और मंदिर के पुजारी की उपस्थिति में प्रेमी युगल की शादी करा दी। अभिषेक बीए का छात्र और काजल इंटर की छात्रा बताई गई है जो अतरौलिया स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में पढ़ती है। दोनों पक्षों के लोग एक ही जाति के हैं। मंदिर में हुई इस शादी से दोनों पक्षों में कोई आपत्ति नहीं है।

आजमगढ़ जनपद में 30 अक्टूबर तक धारा 144 लागू


 आजमगढ़ जनपद में 30 अक्टूबर तक धारा 144 लागू



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आगामी दिनों में महत्वपूर्ण त्योहारों की लंबी श्रृंखला एवं परीक्षाओं की समयावधि को देखते हुए जिला प्रशासन ने 30 अक्टूबर तक जिले में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए धारा 144 को प्रभावी कर दिया है। 


मंगलवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि आगामी 17 सितंबर से विश्वकर्मा पूजा के साथ ही अक्टूबर माह के अंत तक चेहल्लुम से लगाए दीपावली आदि के त्यौहार पड़ रहे हैं। इसके अतिरिक्त राजकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) तथा हाईस्कूल व इंटर की कंपार्टमेंट परीक्षाओं के अलावा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रारंभिक अहर्ता परीक्षा (पीईटी) भी संचालित की जाएंगी। इस अवधि में धरना- प्रदर्शन, आंदोलन एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों के संबंध में दिए गए महत्वपूर्ण दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाना है। ऐसे में विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर जानकारी प्राप्त हुई है कि ऐसे अवसरों पर असामाजिक तत्वों द्वारा समाज विरोधी गतिविधियों को बल दिया जा सकता है। साथ ही शरारती तत्वों द्वारा शांति भंग करने का प्रयास किया जा सकता है।


 इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए पूरे जनपद में दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा -144 को प्रभावी किया जा रहा है। इसके संबंध में समस्त थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में प्रचार प्रसार कर लोगों को आगाह किए जाने का आदेश दिया गया है। यह आदेश 30 अक्टूबर तक जिले में प्रभावी रहेगा।

आजमगढ़ अतरौलिया लूट के 15 मोबाइल व बाइक के साथ पकड़े गए तीन बदमाश

 

आजमगढ़ अतरौलिया लूट के 15 मोबाइल व बाइक के साथ पकड़े गए तीन बदमाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाने की पुलिस की नाक में दम कर चुके तीन बदमाश मंगलवार की सुबह स्वाट टीम व सर्विलांस सेल की मदद से गिरफ्तार कर लिए गए। उनके कब्जे से पूर्व में लूटे गए 15 अदद मोबाइल फोन व इन घटनाओं में उनके द्वारा प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गई है।



बताते हैं कि अतरौलिया थाना क्षेत्र में लगातार हो रही लूट व छिनैती की घटनाओं से परेशान पुलिस ने अपराधियों की धर पकड़ के लिए जिले की स्वाट  टीम व सर्विलांस सेल से मदद मांगी। नतीजा रहा कि सर्विलांस सेल व स्वाट टीम की मदद से मंगलवार की सुबह लूटे गए मोबाइल फोन को बेचने जा रहे बाइक सवार तीन बदमाश अहरौला- बूढ़नपुर मार्ग पर स्थित एकडंगी गांव के समीप धर दबोचे गए। 


तलाशी के दौरान उनके कब्जे से पुलिस ने 15 अदद लूट के मोबाइल फोन बरामद किए।  पुलिस ने इन घटनाओं को अंजाम देने में प्रयुक्त बाइक भी कब्जे में ले लिया है। पकड़े गए आरोपियों में अजीत कुमार पुत्र हितलाल, रवीन्द्र पुत्र छब्बू तथा रवि पुत्र बनारसी सभी अतरौलिया क्षेत्र के धनसिंहपुर गांव के निवासी बताए गए हैं।

आजमगढ़ निजामाबाद शादी का झांसा देकर 8 साल से करता रहा शारीरिक शोषण अब शादी करने से किया इंकार तो पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कर के आरोपी को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ निजामाबाद शादी का झांसा देकर 8 साल से करता रहा शारीरिक शोषण


अब शादी करने से किया इंकार तो  पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कर के आरोपी को किया गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शादी का झांसा देकर पिछले 8 वर्ष से युवती का शारीरिक शोषण करने वाला आरोपी मंगलवार की सुबह पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।


निजामाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित युवती ने बीते 21 अगस्त को स्थानीय थाने में क्षेत्र के चकबारी ग्राम निवासी चंद्रेश यादव पुत्र स्व0 मंगलदेव के खिलाफ जबरन दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़िता ने आरोप लगाया कि विपक्षी चंद्रेश यादव उसे शादी करने का झांसा देकर पिछले 8 वर्षों से उसका शारीरिक शोषण कर रहा है। 


अब शादी के लिए दबाव बनाने पर आरोपी ने पीड़िता के साथ शादी करने से इंकार कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली। मंगलवार की सुबह पुलिस ने आरोपी चंद्रेश यादव को क्षेत्र के सेंटरवा बाजार से गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ सरायमीर गिरफ्तार हुआ अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोपी


 आजमगढ़ सरायमीर गिरफ्तार हुआ अप्राकृतिक दुष्कर्म का आरोपी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र में बीती 18 अगस्त को एक युवक के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म करने वाले आरोपी को स्थानीय थाने की पुलिस ने मंगलवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया।


सरायमीर थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक ने बीते रविवार को गांव के ही एक व्यक्ति के खिलाफ आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसने बीते 18 अगस्त की रात अपने तबेले पर उसे बुलाया और जबरन उसके साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म किया। आरोपी ने पीड़ित को जुबान खोलने पर जान से मारने की धमकी भी दी। 


पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने बीते रविवार को इस मामले में नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लिया। मंगलवार की सुबह इस मामले में वांछित अभियुक्त अबुल बशर मिर्जा पुत्र मिर्जा कलाम क्षेत्र के खंडवारी नहर पुलिया के पास पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

आजमगढ़ सरायमीर असलहा व गौमांस के साथ पकड़ा गया कारोबारी


 आजमगढ़ सरायमीर असलहा व गौमांस के साथ पकड़ा गया कारोबारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाने की पुलिस ने सोमवार की रात असाढ़ा नहर पुलिया के समीप चेकिंग के दौरान प्रतिबंधित मांस व असलहे के साथ गौ मांस तस्करी में लिप्त कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया।


सरायमीर थाने पर तैनात उपनिरीक्षक आशुतोष मिश्रा अपनी टीम के साथ सोमवार की रात क्षेत्र के असाढ़ा नहर पुलिया के समीप वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान उस रास्ते से बोरी में भरे सामान के साथ गुजर रहे युवक पर पुलिस की निगाह पड़ी और उसे रोका गया। जानकारी के अनुसार पुलिस के बुलाने पर युवक ने भागने का प्रयास किया लेकिन उसे पकड़ लिया गया। पकड़े गए युवक की तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया गया। उसके पास मिले बोरे से 40 किलोग्राम गौमांस भी बरामद किया गया।


 पकड़ा गया गौमांस कारोबारी मोहम्मद फैसल पुत्र स्व0 परवेज स्थानीय असाढ़ा गांव का निवासी बताया गया है। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ गोवध व शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ नशा कारोबार के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान भारी मात्रा में गांजा बरामद, 27 कारोबारी गिरफ्तार




 आजमगढ़ नशा कारोबार के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान


भारी मात्रा में गांजा बरामद, 27 कारोबारी गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश पर सोमवार को जनपद में नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान के तहत भारी मात्रा में गांजा की बरामदगी करते हुए पुलिस ने 27 कारोबारियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के मीडिया सेल से मंगलवार को दी गई जानकारी के अनुसार 


रानी की सराय थाने की पुलिस ने क्षेत्र के सेमरहा ग्राम निवासी लालजी पुत्र दलसिंगार यादव एवं सलारपुर निवासी राकेश उर्फ सोनू पुत्र मुंशी यादव को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 25 किलोग्राम गांजा बरामद किया।


 मुबारकपुर पुलिस ने कस्बे के इस्लाम पुरा निवासी मुजम्मिल पुत्र वकील अहमद एवं मिल्लत नगर निवासी सलीम पुत्र इजहार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 9 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद किया। 


सिधारी थाना पुलिस ने शाहगढ़ निवासी दुर्गा पुत्र श्रीचंद्र जायसवाल एवं मुंडा ग्राम निवासी अभिषेक उर्फ निरहू पुत्र गोपाल गुप्ता को 4 किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।


जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने अजमतगढ़ नगर पंचायत स्थित महादेव नगर वार्ड निवासी धर्मेंद्र कुमार पुत्र ललित राम को सवा दो किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया। 


महाराजगंज थाना क्षेत्र में देवनपुर ग्राम निवासी कृष्णमुरारी पुत्र जनार्दन तिवारी एवं रामप्रीत पुत्र स्व0 भगवती तिवारी को सवा दो किलोग्राम गांजा के साथ पकड़ा गया। 


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के कासिमपुर ग्राम निवासी अरुण पुत्र बाबूराम यादव को पुलिस ने डेढ़ किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया। 


रौनापार थाने की पुलिस ने क्षेत्र के सुरैना गांव स्थित शराब दुकान के समीप गांजा बेच रहे गोरखपुर जिले के गोलाबाजार निवासी राजू कन्नौजिया पुत्र स्व0 शोभा राम को डेढ़ किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।


 देवगांव पुलिस ने क्षेत्र के कुंभादेवरी गांव के पास तरवां क्षेत्र के भरथीपुर निवासी रामदुलार उर्फ गुड्डू पुत्र रामसरन को सवा किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।


 दीदारगंज थाना क्षेत्र के सुरहन ग्राम निवासी भीमसेन राजभर पुत्र राजबली सवा किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।


 निजामाबाद थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी महिला कारोबारी निर्मला देवी पत्नी स्व0 प्यारेलाल एक किलो 200 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार की गई।


पवई थाना क्षेत्र के प्रतापपुर निवासी राजेश पुत्र भूपनारायण को पुलिस ने सवा किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।


 अतरौलिया थाना क्षेत्र के लोहरा ग्राम निवासी बैजनाथ पुत्र खदेरू कहार एक किलो दो सौ ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।


अहरौला थाना क्षेत्र के चक मकसूद जहां ग्राम निवासी सुरेश पुत्र लालसा राम को पुलिस ने सवा किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया।


 जहानागंज थाना क्षेत्र के बरहतिर जगदीशपुर गांव निवासी अशफाक आलम पुत्र स्व0 शमीम को सवा किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।


मेंहनगर थाना क्षेत्र के पित्थौरपुर निवासी राकेश पुत्र रामनयन सिंह को एक किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।


 इसी तरह मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना थाना क्षेत्र के बरडीहा निवासी वीरेंद्र पुत्र सत्येन्द्र यादव एवं खड़गिलिया निवासी विपिन उर्फ दीपक गौतम एक किलोग्राम गांजा के साथ पकड़े गए।


 तरवां थाना क्षेत्र के डिहवा ग्राम निवासी तेजबहादुर पुत्र लालबहादुर एक किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।


 सरायमीर थाना पुलिस ने पूनापोखर निवासी चन्द्रेश उर्फ गोगा पुत्र झिनकू सोनकर को नौ सौ ग्राम गांजा तथा कंधरापुर क्षेत्र के भोर्रामकबूलपुर निवासी राकेश पुत्र वंशू यादव 900 ग्राम गांजा के साथ धरे गए। 


तहबरपुर क्षेत्र के आलमपुर नौरंग का पुरवा निवासी फूलचंद उर्फ कल्लू मुसहर 700 ग्राम तथा गंभीरपुर क्षेत्र के गौरी ग्राम निवासी अब्दुल रब पुत्र रियाज अहमद 500 ग्राम गांजा के साथ पकड़े गए। 



इसी तरह कप्तानगंज पुलिस ने क्षेत्र के धरौली ग्राम निवासी अशोक पुत्र राजपति को 500 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया। 


पुलिस की इस उपलब्धि को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि एसपी अनुराग आर्य द्वारा गांजा कारोबार पर लगाम लगाने के लिए किए गए तमाम जुगत के बाद भी जिले में इस काले कारोबार पर अंकुश नहीं लग सका है।

उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए तबादले एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का हुआ गठन, डीआईजी की हुई तैनाती


 उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए तबादले


एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का हुआ गठन, डीआईजी की हुई तैनाती


लखनऊ शासन ने सोमवार देर रात 15 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए। प्रतिनियुक्ति से वापस आए डीआईजी अब्दुल हमीद को एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का डीआईजी बनाया गया है। इस फोर्स का गठन पहली बार किया गया है।



11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। 2016 बैच के आईपीएस और अभी तक बरेली में अपर पुलिस अधीक्षक नगर के पद पर तैनात रविंद्र कुमार को पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में डीसीपी के पद पर तैनाती दी गई है।



इसके अतिरिक्त 12 प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारियों के भी तबादले किए गए हैं। इन्हें बतौर अपर पुलिस अधीक्षक व अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर तैनाती दी गई है। अभी तक यह सीओ व एसीपी के पदों पर तैनात थे। लखनऊ में तैनात अनिल कुमार यादव का स्थानांतरण नोएडा कर दिया गया है। गाजियाबाद में सहायक पुलिस अधीक्षक अभिजीत आर शंकर को अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर लखनऊ में तैनाती दी गई है।



अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दे दी गई है। 2018 बैच के साद मियां को बरेली से नोएडा, मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट, अंकिता शर्मा को नोएडा से कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट, राहुल भाटी को गोरखपुर से बरेली, अभिषेक भारती को प्रयागराज से गाजीपुर, संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद, संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज, अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर में तैनाती दी गई है।