Monday 24 April 2023

आजमगढ़ बरदह घर में संदिग्धावस्था में मृत मिली विवाहिता मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप


 आजमगढ़ बरदह घर में संदिग्धावस्था में मृत मिली विवाहिता


मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप



आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के चकचोर्रा गांव निवासी एक विवाहिता रविवार शाम अपने कमरे में बिस्तर पर मृत हाल में मिलीं। ग्रामीणों की सूचना पर मायके वाले पहुंचे और ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। वहीं मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है।


जौनपुर जिले के सरपतहां थाना क्षेत्र के सदरूद्दीनपुर निवासी सोनू बिंद ने अपनी बहन पूनम की शादी 2019 में बरदह थाना के चकचोर्रा गांव निवासी राकेश बिंद पुत्र रामजतन के साथ किया था। पूनम रविवार की शाम अपने बिस्तर पर ही संदिग्धावस्था में मृत हाल में मिली।


ग्रामीणों के माध्यम से सूचना मायके पहुंची तो मृतका का भाई मौके पर पहुंचा। उसने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया और सूचना पुलिस को दिया। तहरीर में उसने बताया कि उसके बहनोई रोजी-रोटी के लिए दिल्ली रहते हैं। उसकी बहन घर पर जेठ संजय, जेठानी लक्ष्मीना, ससुर रामजतन व ननद सुनीता के साथ रहती थी। ग्रामीणों की सूचना पर वह बहन के घर पहुंचा तो वह बिस्तर पर मृत हाल में पड़ी थी। सोनू की सूचना पर बरदह थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने ससुर, जेठ, जेठानी व ननद के खिलाफ सम्बन्धित धारा मे मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

आजमगढ़ रौनापार बड़ौदा यूपी बैंक का ताला तोड़कर लॉकर तक पहुंचे चोर नहीं मिले रूपये तो बैंक में की तोड़फोड़, पुलिस छानबीन में जुटी


 आजमगढ़ रौनापार बड़ौदा यूपी बैंक का ताला तोड़कर लॉकर तक पहुंचे चोर


नहीं मिले रूपये तो बैंक में की तोड़फोड़, पुलिस छानबीन में जुटी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के खोजौली बाजार स्थित बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा में बीती रात चोरों ने धावा बोला। ताले तोड़कर चोर अंदर घुसे। आलमारी और दो कमरों का ताला तोड़ कर रुपयों की तलाश की। रुपये नहीं मिलने पर गुस्से में सीसी टीवी कैमरे को नुकसान पहुंचाया। साथ ही वहां रखें सामानों को इधर से उधर पटक दिया। चोर खाली हाथ ही बैरंग लौट गए। सोमवार सुबह बैंक कर्मी पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। सूचना पर पुलिस पहुंची और जांच-पड़ताल में जुट गई।


रौनापार थाना क्षेत्र के खोजौली बाजार में यूपी बड़ौदा बैंक की हाजीपुर शाखा है। रविवार रात अज्ञात चोर बैंक की एक दीवार में सेंध काट कर अंदर घुस गए। इसके बाद चोरों ने अंदर रखे आलमारी व दो अन्य कमरों का भी ताला चटका कर रुपयों की तलाश किया। रुपये नहीं मिले तो सीसीटीवी कैमरे का तार काटा, बैटरी गिराई और आलमारी भी तोड़ दी। सोमवार सुबह बैंक का सफाईकर्मी जब पहुंचा तो अंदर का हाल देख कर सन्न रह गया। उसने तत्काल सूचना शाखा प्रबंधक हिमांशु राज को दिया। शाखा प्रबंधक ने घटना से रौनापार पुलिस को अवगत कराया। सूचना पर रौनापार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन में जुट गई है। 


एसओ रौनापार ने बताया कि पुलिस अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है। अभी तक शाखा प्रबंधक की तरफ से कोई तहरीर नहीं मिली है।

प्रयागराज डिप्टी सीएमओ का होटल के कमरे में फांसी से लटकता मिला शव पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से छानबीन में जुटी


 प्रयागराज डिप्टी सीएमओ का होटल के कमरे में फांसी से लटकता मिला शव


पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से छानबीन में जुटी



उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में सीएमओ कार्यालय में तैनात डिप्टी सीएमओ की लाश एक होटल के कमरे में लटकती मिली है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से छानबीन में जुट गई। कमरे में कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मृतक का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। ये घटना सिविल लाइंस की है। वाराणसी के छोटा लालपुर पांडेयपुर निवासी डॉ सुनील कुमार सिंह प्रयागराज में तैनात थे। वाराणसी से प्रयागराज ड्यूटी पर आते-जाते थे। रविवार को वह अपने ड्राइवर सतीश के साथ प्रयागराज आए और सिविल लाइन स्थित एक होटल में रुक गए। जहां उन्होंने कमरा नंबर 106 में फांसी लगा ली। सोमवार सुबह जब उनके परिजन फोन करने लगे तो बात नहीं हो पा रही थी।


पुलिस की मौजूदगी में होटल कर्मचारियों ने कमरे का दरवाजा तोड़ा गया तो अंदर डॉक्टर फांसी के फंदे पर लटके मिले। पुलिस ने इस घटना की जानकारी उनके परिजनों को दे दी। फांसी लगाने की सूचना पर पुलिस आयुक्त रमित शर्मा, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त आकाश कुलहरि, जिला अधिकारी संजय खत्री समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस ने बताया कि अभी आत्महत्या की वजह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।