Sunday 9 October 2022

आजमगढ़ सरायमीर मनचले दामाद के खिलाफ ससुर ने दिया थाने पर तहरीर पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर मनचले दामाद के खिलाफ ससुर ने दिया थाने पर तहरीर पुलिस ने किया गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना सरायमीर के ग्राम खासडीह के रहने वाले इसरार अहमद पुत्र उस्मांन ने लिखित तहरीर दिया है कि मेरा दामाद गलत नियत से मेरी छोटी 16 वर्षीय पुत्री के साथ  छेड़ छाड़ किया। लड़की के पिता की सूचना पर पुलिस पहुंची और मनचले दामाद को पकड़ कर थाने ले आयी।


तहरीर के अनुसार मेरी बड़ी बेटी का विवाह तीन वर्ष पूर्व जाहिद पुत्र इरशाद ग्राम खुदादादपुर थाना निज़ामाबाद आजमगढ़ के साथ हुई है। शादी के बाद से वह अपनी पत्नी को साथ लेकर नोनारी बाजार थाना सरायमीर में भाड़े के मकान में रहने लगा और सऊदी चला गया।


 मेरी बेटी अकेले होने की वजह से अपने छोटी बहन को अपने साथ लेकर गई। दिनांक 5/7/2022 को जाहिद सऊदी से घर आया। मैं अपने छोटी लड़की को लाने के लिए नोनारी बाज़ार गया तो जाहिद ने कहा कि कुछ दिन रहने दें इसी बीच दिनांक 6/10/2022 को जाहिद ने मेरी छोटी लड़की को दवा दिलाने के बहाने आजमगढ़ ले जाकर उसके साथ छेड़छाड़ किया। वह घर आकर अपनी बहन से आप बीती बताई उसकी बहन छेड़छाड़ के बारे में अपने पति से पूछा तो उसका पति ने धमकी दी कि तुमको भी छोड़ दूंगा। 


इसरार अहमद सरायमीर पुलिस से दामाद के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करने की मांग किया है। जब इस सम्बन्ध मे थानाध्यक्ष सरायमीर विवेक पाण्डेय से बात की गयी तो सिरे से इनकार कर दिया।और कहा कि मामला पती पत्नि का है। ऐसे मे यह मामला गम्भीर और जांच का विषय है। जाँच के बाद उचित कानूनी कार्यवाही की जायेगी।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।


आजमगढ़ वनवासी समाज के 20 बच्चों की पढ़ाई को आजमगढ़ के पूर्व DM एनपी सिंह की संस्था की तरफ से मिलेगी पूर्ण आर्थिक मदद, सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भी दिया मदद का भरोसा, 60 बच्चों में से होगा चयन


  आजमगढ़ वनवासी समाज के 20 बच्चों की पढ़ाई को आजमगढ़ के पूर्व DM एनपी सिंह की संस्था की तरफ से मिलेगी पूर्ण आर्थिक मदद, 


सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भी दिया मदद का भरोसा, 60 बच्चों में से होगा चयन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रविवार को जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जाफरपुर आजमगढ़ पर जनपद आजमगढ़ के वनवासी वर्ग प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं के शिक्षण के लिए चयन को लेकर परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें आजमगढ़ के पूर्व जिला अधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में मिशन बिरसा मुंडा सेवा समिति के सदस्यों कमलेश बनवासी, मुसाफिर बनवासी, चंदन कुमार, नंद कुमार बनवासी, अभय कुमार बनवासी, गोविंद बनवासी एवं डायट संस्था के उप शिक्षा निदेशक प्राचार्य अमरनाथ राय के नेतृत्व में डायट संकाय टीम के सदस्य आशुतोष कुमार श्रीवास्तव प्रवक्ता, सतीश चंद्र यादव प्रवक्ता, पुनीत कुमार मौर्य प्रवक्ता, अभय राज निषाद प्रवक्ता की उपस्थिति में शुचिता पूर्ण परीक्षा संपन्न की गई तथा मूल्यांकन कार्य हुआ।



परीक्षा के बाद आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भी प्रतिभागी विद्यार्थियों से बातचीत की तथा बच्चों को उत्साहित और प्रेरित किया। इस कार्य की सराहना करते हुए समिति के सदस्यों एवं डायट संकाय सदस्यों को साधुवाद दिया। 


जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य जनपद आजमगढ़ के वनवासी प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का चयन कर के उन्हें उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति दी जाए। वीर बिरसा मुंडा सोसाइटी की तरफ से वनवासी समाज, मुसहर समाज के गरीब बच्चों के लिए, छात्रवृत्ति एवं उनकी पढ़ाई लिखाई के लिए सहायता राशि के रूप में ₹20,000 प्रतिवर्ष की धनराशि पूर्व जिलाधिकारी नागेंद्र प्रताप सिंह द्वारा बच्चों को दी जाएगी।


 जिसके तहत आज डायट कार्यालय पर बच्चों की परीक्षाएं संपन्न कराई गई। इस दौरान 60 बच्चों ने परीक्षा दी। पूर्व डीएम ने बताया कि कक्षा 9, कक्षा 10, कक्षा 11, कक्षा 12 के 5-5 बच्चों का चयन किया जाएगा। इनकी शिक्षा का खर्च संस्थान उठाएगा। इसी प्रकार उनको उच्च शिक्षा के लिए भी संस्थान की तरफ से सहयोग किया जाएगा। इसके लिए आर्थिक मदद संस्थान की तरफ से तो दी जाएगी। इसके अलावा जन सहयोग भी लिया जाएगा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने भी कहा कि वह इस नेक कार्य के लिए हमेशा आगे रहेंगे और जो भी सहयोग वनवासी समाज के लिए जरूरत होगी। वह उसके लिए हमेशा तत्पर रहेंगे।

फतेहपुर पुलिस हिरासत में मौत, इंस्‍पेक्‍टर समेत तीन सस्‍पेंड पांच दिन से थाने में पूछताछ कर रही थी पुलिस


 फतेहपुर पुलिस हिरासत में मौत, इंस्‍पेक्‍टर समेत तीन सस्‍पेंड


पांच दिन से थाने में पूछताछ कर रही थी पुलिस



उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में पुलिस हिरासत में एक युवक की मौत हो गई। युवक के परिवार ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिवार वालों के मुताबिक पुलिस ने युवक को 5 दिन पहले पकड़ा था। तबसे थाने पर रोककर उससे पूछताछ की जा रही थी। पूछताछ के दौरान लॉकप में युवक को थर्ड डिग्री दी गई जिसके चलते उसकी मौत हो गई। इस मामले में इंस्‍पेक्‍टर समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है।


मामला फतेहपुर के राधानगर थाने का है। युवक की शनिवार रात पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। युवक की मौत से पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। एसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए इंस्‍पेक्‍टर सहित तीन पुलिसवालों को सस्‍पेंड किया। साथ ही मजिस्ट्रियल जांच कराने के आदेश दिए हैं।


सदर कोतवाली पुलिस ने ललौली थाना क्षेत्र के कीर्तिखेड़ा गांव निवासी सत्येंद्र सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था। राधा नगर थाना पुलिस ने आरोपी को पांच दिन पहले पकड़ा था। तभी से उससे पूछतांछ कर रही थी। बताया जा रहा है कि युवक के पास से 14 एटीएम कार्ड भी बरामद हुए थे। रविवार भोर युवक की हालत अचानक बिगड़ गई। पुलिस ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाने में युवक की मौत से महकमे में हड़कंप मच गया। युवक के परिजन पुलिस पर थर्ड डिग्री देकर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं।


एसपी राजेश कुमार सिंह ने लापरवाही बरतने के आरोप में प्रभारी निरीक्षक सुनील सिंह, एसआई विकास सिंह और कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है। घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। एसपी ने बताया कि मृतक का पंचायत नामा मजिस्ट्रेट के द्वारा भरा जाएगा। पैनल बनाकर पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

वाराणसी छात्राओं के कमरे में लगा था सीसीटीवी कैमरा, कपड़े बदलते वीडियो हो गया कैद


 वाराणसी छात्राओं के कमरे में लगा था सीसीटीवी कैमरा, कपड़े बदलते वीडियो हो गया कैद



वाराणसी में एक गेस्ट हाउस में छात्राओं के कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगा होने के बाद हंगामा मचा है। छात्राओं की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने जांच की तो पाया कि कैमरा चालू है और छात्राओं का कपड़ा बदलते हुए वीडियो कैद हो चुका है। पुलिस ने सीसीटीवी का डीबीआर कब्जे में ले लिया है। गेस्ट हाउस के मैनेजर समेत दो लोगों को हिरासत में लेकर जांच पड़ताल चल रही है। छात्राएं एक ग्रुप के साथ कोलकाता से काशी घूमने आई थीं।


सूत्रो के अनुसार वाराणसी में कैंट रेलवे स्टेशन के सामने परेड कोठी में प्रदीप कुमार का जेपी गेस्ट हाउस है। गेस्ट हाउस की देखरेख मैनेजर राजेश कुमार करता है। कोलकाता से एक संस्था अपने साथ लड़कियों, छात्राओं को लेकर काशी घूमने आई है। इसी गेस्ट हाउस में डोरमेट्री बुक कराकर सभी रुके थे। रुकने के दौरान ही कमरे में सीसीटीवी कैमरा दिखा तो संस्था की मैनेजर ने रिसेप्शन पर पूछताछ की।


मैनेजर ने ठीक से जवाब नहीं दिया तो संस्था की मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी। सिगरा थाने के रोडवेज चौकी प्रभारी आदित्य सिंह गेस्ट हाउस पहुंचे। सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर निकलवाकर थाने ले गये। जांच पड़ताल की तो शिकायत सही मिली। इसके बाद मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को हिरासत में लिया है।