Thursday 2 May 2024

आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में ईनामी हिस्ट्रीशीटर को लगी गोली घटनास्थल से रिवाल्वर, बाइक व मोबाइल बरामद हत्या, जानलेवा हमला व गैंगस्टर समेत दर्जन भर संगीन मामलों में है आरोपित


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में ईनामी हिस्ट्रीशीटर को लगी गोली


घटनास्थल से रिवाल्वर, बाइक व मोबाइल बरामद


हत्या, जानलेवा हमला व गैंगस्टर समेत दर्जन भर संगीन मामलों में है आरोपित




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ छेड़खानी के मामले में पीड़ित पक्ष पर जानलेवा हमला करने के मामले में आरोपित 25 हजार ईनाम घोषित बदमाश बुधवार की रात देवगांव कोतवाली क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया। अस्पताल में उसका उपचार चल रहा है। मुठभेड़ स्थल से पुलिस ने रिवाल्वर मय जिंदा व खोखा कारतूस, मोबाइल फोन एवं बिना नंबर की बाइक बरामद किया है। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के रणमो ग्राम निवासी महिला ने गांव के ही शातिर अपराधी विकास यादव के खिलाफ पुत्री के साथ छेड़खानी करने तथा उसके खिलाफ दर्ज कराए गए मुकदमे में समझौता के लिए दबाव बनाने के उद्देश्य से जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना बीते 22 अप्रैल 2024 को हुई थी।


 शातिर बदमाश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक ने उस पर 25 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किया था। पुलिस ईनाम घोषित अपराधी की सुरागरसी में जुटी हुई थी। बुधवार की देर रात क्षेत्र के लफियां गांव के समीप मौजूद देवगांव कोतवाल विनय कुमार मिश्र को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि ईनाम घोषित विकास यादव मेहनाजपुर की ओर से अपने गांव की ओर बाइक से जा रहा है। सटीक सूचना मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने पल्हना -मेहनाजपुर मार्ग पर निगहबानी शुरू कर दी।


 रात करीब 11 बजे उस रास्ते से आ रहे बाइक सवार को पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो उसने बाइक की गति तेज कर दी। गायत्री मोड़ के समीप बाइक फिसली और फिर बदमाश ने पीछा कर रही पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश के बाएं पैर में गोली लगी और उसे काबू में कर लिया गया। पकड़े गए ईनाम घोषित अपराधी विकास यादव के कब्जे से पुलिस ने .32 बोर देशी रिवाल्वर, जिंदा व खोखा कारतूस, मोबाइल फोन तथा बिना नंबर की होण्डा साइन बाइक तथा 110 रुपए बरामद किया है। घायल बदमाश देवगांव कोतवाली क्षेत्र के रणमो ग्राम का निवासी है तथा उसके खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या प्रयास व गैंगस्टर एक्ट समेत दर्जन भर संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

मऊ में एक ही फंदे से लटकता मिले प्रेमी युगल के शव जांच में जुटी पुलिस


 मऊ में एक ही फंदे से लटकता मिले प्रेमी युगल के शव


जांच में जुटी पुलिस



उत्तर प्रदेश मऊ वृहस्पतिवार की भोर मे रामपुर थाना क्षेत्र के लखनौर गाँव निवासी एक युवक और किशोरी का शव एक ही फंदे मे आम के पेड़ से लटकता मिला। उधर से गुजर रहे ग्रामीणो ने शव देखकर शोर मचाया। इस दौरान किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी। एक साथ दो शव मिलने की सूचना पर एएसपी और सीओ मधुवन मौके पर पहुँचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। मृत प्रेमी युगल के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों आपस में शादी करना चाहते थे। लेकिन दोनों के घर वाले इसके खिलाफ थे। ऐसे में पुलिस आत्महत्या एवं ऑनर किलिंग दोनों पहलुओं को ध्यान में रख कर जांच कर रही है।


मृतकों की पहचान लखनौर गांव निवासी रुपेश राजभर पुत्र मंजीत राजभर(20) और सुप्रिया गोंड पुत्री संजय गोंड(15) के रूप में हुई।दोनों के बीच काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतक सुप्रिया नौवीं की छात्रा थी।इनके सम्बंध को लेकर दोनो के परिवार के सदस्यों को जानकारी थी, जिसका दोनों ही परिवार के लोग विरोध कर रहे थे।बताया जा रहा है कि दोनों बुधवार की बीती रात अपने घरों से कुछ दूरी स्थित राय साहब का बगीचा पर पहुंचे।यहां दोनों ने वीडियो बनाया जिसे मृतक रूपेश ने अपने इंस्ट्राग्राम आईडी पर अपलोड किया।जिसमें पहले 21 सेकेंड में सुप्रिया का फोन का सिम तोड़ कर नजर आ रहे है। वही दूसरी वीडियो 19 सेकेंड का है।जिसमे दोनों एक साथ नजर आ रहे है, यह दोनों वीडियो रात एक बजे के बाद अपलोड किया गया है। 


अनुमान लगाया जा रहा है कि इसके बाद ही दोनों ने आत्महत्या की।दोनों ने एक ही फंदे से लटककर जान दी है। दोनों के पेड़ पर चढ़ने के दौरान निशान भी देखा गया, दरअसल दोनों ने पेड़ पर चढ़ने से पहले अपने चप्पल निकाल दिया था।उधर हादसे की सूचना पर एएसपी महेश सिंह अत्री और सीओ मधुवन अभय सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। घटना को लेकर सीओ मधुवन अभय सिंह का कहना है कि प्रेम प्रसंग के चलते प्रथम दृष्टया आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है।।पीएम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।

लखनऊ बसपा ने 6 उम्मीदवारों की सूची किया जारी आजमगढ़ में फिर बदला अपना प्रत्याशी, मशहूद अहमद को दिया टिकट


 लखनऊ बसपा ने 6 उम्मीदवारों की सूची किया जारी


आजमगढ़ में फिर बदला अपना प्रत्याशी, मशहूद अहमद को दिया टिकट



लखनऊ उत्तर प्रदेश, लोकसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने छह और उम्मीदवारों के नाम की ग्यारहवीं सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में छह लोकसभा और एक विधानसभा उम्मीदवार का नाम शामिला है। बसपा ने कैसरंगज सीट से भी उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है। मायावती ने कैसरगंज से नरेंद्र पांडेय को टिकट दिया है।


 बसपा की ओर से जारी ग्यारहवीं सूची में गोंडा सीट से बसपा ने सौरभ कुमार को प्रत्याशी बनाया है। डुमरियागंज से मोहम्मद नदीम मिर्जा को टिकट दिया गया है। 

संतकबीरनगर सीट से नदीम अशरफ़, बाराबंकी से शिव कुमार दोहरे और आज़मगढ़ लोकसभा सीट से मशहूद अहमद को टिकट दिया गया है। इसके अलावा बसपा ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट से भी उम्मीदवार के नाम का एलान किया और इस सीट से आलोक कुशवाहा को टिकट दिया गया है

गाजीपुर अफजाल अंसारी ने बेटी नुसरत को चुनावी मैदान में उतारा अपनी विरासत को लेकर कही बड़ी बात


 गाजीपुर अफजाल अंसारी ने बेटी नुसरत को चुनावी मैदान में उतारा



अपनी विरासत को लेकर कही बड़ी बात



उत्तर प्रदेश गाजीपुर में इंडिया गठबंधन की बैठक में सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने बुधवार को अपनी बेटी नुसरत अंसारी को नेताओं और कार्यकर्ताओं से रूबरू कराया। सपा कार्यालय में हुई बैठक के दौरान बड़ी बेटी नुसरत के बारे में बताया कि नुसरत दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्रीराम कॉलेज की होनहार छात्रा रही है. आईएएस का एग्जाम भी दिया है। नुक्कड़ नाटक में इसकी विशेष रुचि है. इंडिया के टॉप थियेटर्स में भी अपने शो कर चुकी है और शाहीन बाग में भी नुसरत ने अपना शो किया था। बैठक के दौरान अफजाल अंसारी ने बताया कि मेरे वकील के अनुसार मेरा केस स्ट्रांग है। यदि ऐसी परिस्थिति पैदा होती है तो ऊपर वाले ने मुझे तीन बेटियां दी हैं. नुसरत को मुझसे जुड़ी खबरों ने विचलित किया तो वह मेरी मदद करने आ गई है।


 इस दौरान नुसरत अंसारी ने शालीनता से हाथ जोड़ कर सभी सहयोगी दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया. मीडिया के सवाल पर भी अफजाल अंसारी ने कहा कि मेरे बड़े भाई शिबगतुल्लाह अंसारी का बड़ा बेटा शोएब मुहम्दाबाद से विधायक है. छोटे भाई मुख्तार का बेटा अब्बास मऊ से विधायक है. मुझे कब किसे अपनी विरासत देनी है यह मैं तय करूंगा, किसी के इजाजत की जरूरत नहीं है। हां ये तय है कि अभी मैं रिटायर नहीं हूं, लेकिन अगर कोर्ट से कोई बात हुई तो उसका भी इंतजाम मेरे पास है. इस दौरान उन्होंने महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत के आरक्षण की बात दोहराई।