Monday 15 August 2022

वाराणसी पहले रेप फिर छात्रा का जबरन गर्भपात की कोशिश, छात्रा की मौत युवक और अस्पताल संचालिका गिरफ्तार


 वाराणसी पहले रेप फिर छात्रा का जबरन गर्भपात की कोशिश, छात्रा की मौत


युवक और अस्पताल संचालिका गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश वाराणसी में अपने नाना के घर रहने वाली बीए की छात्रा के साथ एक युवक ने रेप किया। पांच महीने बाद छात्रा के गर्भ ठहरने की जानकारी मिली तो जबरन गर्भपात के लिए अस्पताल लेकर पहुंच गया। यहां गर्भपात के दौरान ही छात्रा की मौत हो गई। छात्रा की मौत होते ही हड़कंप मच गया। मामला पुलिस तक पहुंचा तो युवक के साथ ही अस्पताल पर भी केस दर्ज किया गया। 


पुलिस ने युवक और अस्पताल संचालिका को गिरफ्तार कर लिया है। युवक की मदद करने वाले दोस्त समेत दो अन्य लोगों की तलाश हो रही है।

चोलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव रहने वाली 21 वर्षीय युवती बीए तृतीय की छात्रा थी। वह बचपन से ही ननिहाल में रहती थी। इसी दौरान सारनाथ थाना क्षेत्र के अकथा निवासी बस ड्राइवर प्रद्युम्न यादव की उससे नजदीकी बढ़ गई। 


आरोप है कि उसने युवती से दुष्कर्म किया। इससे युवती गर्भवती हो गई। जब गर्भ की बात पता चली तो प्रद्युम्न अपने दोस्त अनुराग चौबे के साथ युवती को लेकर इलाके के गणेश लक्ष्मी हॉस्पिटल पहुंचा। वहां युवती को पांच महीने का गर्भ होने के बाद भी डॉक्टर ने गर्भपात कराने का आश्वासन दिया। 


गर्भपात के दौरान ही युवती की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही युवक अपने दोस्त के साथ फरार हो गया। युवती के परिजनों को पता चला तो अस्पताल पहुंचे और हंगामा किया।


मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो चोलापुर थाने के कार्यवाहक एसओ विपिन पांडेय मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर शांत कराया। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने युवक के साथ ही उसके साथी अनुराग चौबे, अस्पताल के डॉक्टर लल्लन पटेल, संचालिका शीला पटले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। प्रद्युम्न यादव और अस्पताल संचालिक शीला पटेल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दो अन्य की तलाश हो रही है।

प्रयागराज तिरंगा यात्रा के दौरान युवक को मारी गोली


 प्रयागराज तिरंगा यात्रा के दौरान युवक को मारी गोली



उत्तर प्रदेश प्रयागराज में घूरपुर सब्जी मंडी के सामने स्थित हाईवे पर सोमवार को तिरंगा यात्रा के दौरान एक युवक को गोली मार दी गई। यात्रा के दौरान ही पहले दो पक्षों के बीच विवाद हुआ और मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच एक युवक ने तमंचे से गोली चला दी। गोली दूसरे पक्ष के युवक के पेट मे लगी। इससे युवक घायल होकर सड़क पर गिर पड़ा। गोली चलने से मौके पर अफरातफरी मच गई। 


पुलिस प्रशासन को सूचना मिली तो वहां भी हड़कम्प मच गया। आरोपी को मौके पर ही पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया है। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


बताया जाता है कि घूरपुर बाजार में स्वतंत्रता दिवस के दिन डीजे के साथ कई गांवों की तिरंगा यात्रा निकली थी। डीजे की धुन पर चल रहे गानों को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद हो गया। इसी दौरान दोनों पक्षों में पहले मारपीट हुई। इसी के बीच बीच कंजासा के युवक नीरज कुमार निषाद ने तमंचे से फायर झोंक दिया। तमंचे से निकली गोली घूरपुर थाना क्षेत्र के बोंगवा गांव निवासी मनोज पटेल (30) के पेट मे लगी।


गोली लगते ही मनोज तड़पते हुए सड़क पर गिर गया। लोगों ने आरोपी नीरज को मौके पर ही तमंचे के साथ पकड़ लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल मनोज को अस्पताल भेजा। नीरज को तमंचे व कारतूस के साथ पुलिस थाने उठा ले गई। सूचना होते ही एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित भी घूरपुर थाने पहुंचे।

आजमगढ़ सरायमीर अंतरराष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद कार्यालय पर मनाया गया राष्ट्रीय अध्यक्ष डी0पी0 सिंह चौहान का जन्म दिन।


 आजमगढ़ सरायमीर अंतरराष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद कार्यालय पर मनाया गया राष्ट्रीय अध्यक्ष डी0पी0 सिंह चौहान का जन्म दिन।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर अंतरराष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद कार्यालय पर पूर्वाचल प्रभारी उत्तर प्रदेश अबुलबशर आजमी व पत्रकारो ने डी0पी0 सिंह चौहान राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्म दिन स्वंत्रता दिवस के दिन होने पर पत्रकारो ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर मनाया गया व जिसमे  दीर्घायु की कामना की गई।



इस अवसर पर अबुलबशर आजमी ,मोहम्मद यासिर , मोहम्मद आजम , मोहम्मद मोद्दसीर आजमी , जनार्दन चौहान , प्रेम प्रकाश दुबे , शुभम दुबे , सुरेन्द्र चौहान , अभिनव उर्फ लक्की , नीरज प्रजापति, कर्मचन्द , अरविंद यादव  , अभयचँद साहू , दिनेश प्रजापति सहित आदि लोग मौजूद रहे।

गाजियाबाद पत्नी की काट डाली गर्दन, थाने में किया समर्पण 8 माह की थी गर्भवती, हत्यारे ने ससुराल वालों को खुद फोन करके दी जानकारी


 गाजियाबाद पत्नी की काट डाली गर्दन, थाने में किया समर्पण


8 माह की थी गर्भवती, हत्यारे ने ससुराल वालों को खुद फोन करके दी जानकारी



गाजियाबाद के नंदग्राम थानाक्षेत्र के गांव मोरटी में रविवार रात निजी कंपनी कर्मचारी ने चाकू से गला काटकर 8 माह की गर्भवती पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी ने खुद ही ससुराल में फोन करके घटना की जानकारी दी। चचेरे ससुर को फोन करके कहा कि मैंने तुम्हारी बेटी का कत्ल कर दिया है, आ जाइए। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया हालांकि रविवार को खुद ही थाने में सरेंडर कर दिया। 



टीला मोड़ थानाक्षेत्र के लक्ष्मी गार्डन निवासी रमेश पाल डेयरी संचालक हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी तन्नू का विवाह 10 जुलाई 2016 को नंदग्राम थानाक्षेत्र के गांव मोरटी निवासी अंकित पाल के साथ किया था। अंकित एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग 10 लाख रुपए और स्कॉर्पियो कार की मांग को लेकर तन्नू को प्रताड़ित करने लगे थे। रमेश पाल का कहना है कि उनकी बेटी ने पुत्री को जन्म दिया तो उसके बाद से ससुरालियों की प्रताड़ना और बढ़ गई। ससुराल पक्ष के लोग उनकी बेटी के साथ मारपीट कर हत्या की धमकी देते थे।



रमेश पाल का कहना है कि रविवार रात दामाद अंकित पाल ने अपने परिजनों के साथ मिलकर उनकी बेटी की गर्दन काट कर हत्या कर दी। अंकित ने खुद ही उनके छोटे भाई को फोन करके घटना की जानकारी दी। तड़के करीब पौने चार बजे सूचना मिलते ही मायका पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। रमेश पाल का कहना है कि तन्नू फिलहाल 8 महीने की गर्भवती थी। 13 अगस्त को उनका बेट सिंदारा देने के लिए बेटी के घर गया था। बेटी ने ससुरालियों की प्रताड़ना के बारे में बताते हुए कहा था कि पापा को भेज देना। वह मुझे यहां से ले जाएंगे। बेटे ने घर आकर इस बारे में बताया था, लेकिन उन्होंने सोचा कि धीरे-धीरे सब ठीक हो जाएगा। रमेश पाल ने बिलखते हुए कहा कि काश वह अपनी बेटी की बात मान लेते और उसे ससुराल से ले आते तो शायद उसकी जान बच जाती।


 एसएचओ नंदग्राम मुनेंद्र सिंह ने कहा कि 8 महीने की गर्भवती महिला की गर्दन काटकर हत्या की गई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। परिजनों की तहरीर पर मृतका के पति, जेठ-जेठानी और ननद-नंदोई के खिलाफ केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किये गये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने शाल किया भेंट


 आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित किये गये स्वतंत्रता संग्राम सेनानी


जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने शाल किया भेंट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज द्वारा 75वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में झण्डारोहण एवं सामूहिक राष्ट्रगान किया गया। इस अवसर पर जीजीआईसी आजमगढ़ की छात्राओं द्वारा देशभक्ति गीत की प्रस्तुति की गयी, जो काफी सराहनीय रहा। 


इस अवसर पर जिलाधिकारी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी लालचंद तिवारी एवं शौर्य चक्र विजेता जयराम बिन्द को शाल भेंट कर सम्मानित किया।


जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होने कहा कि राष्ट्र प्रेम का मतलब सिर्फ सरहदों की सुरक्षा करना ही नही होता है, बल्कि सरहद के अन्दर जो लोग हैं, उनकी सहायता करना भी राष्ट्र प्रेम है। सभी जरूरतमन्द लोगों की सहायता करें, राष्ट्र प्रेम हम लोगों के व्यवहार/आचरण में झलकना चाहिए।



जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों/कर्मचारियों से कहा कि हमे अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करना चाहिए एवं सरकार द्वारा चलायी जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुॅचायें। उन्होने कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि हमें जो कार्य दिये जायें, उसे पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करें। जिलाधिकारी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को एक त्यौहार के रूप में मनायें।



इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी श्री जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 श्री आजाद भगत सिंह सहित कलेक्ट्रेट परिवार के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य को मिला गोल्ड मेडल अपराध और अपराधियों के खिलाफ सफल मुहिम चलाने पर डीजीपी ने किया सम्मानित


 आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य को मिला गोल्ड मेडल


अपराध और अपराधियों के खिलाफ सफल मुहिम चलाने पर डीजीपी ने किया सम्मानित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़कर उन्हे मुंह की खाने को मजबूर करने, एनकाउंटर करवाकर आपरेशन लंगड़ा को अनवरत जारी रखने वाले एसपी अनुराग आर्य को डीजीपी द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रशंसा चिन्ह गोल्ड मेडल देकर नवाजा गया।


 एसपी अनुराग आर्य ने जब से जिले की कमान संभाली है तब से लगातार अपराधियों के खिलाफ एक से बढ़कर एक एक्शन ले रहे हैं। पुलिस ने ज्यादातर अपराधियों को सलाखों के पीछे ढकेल दिया है। अनुराग आर्य के सफल रणनीति के चलते ही जिले में अपराध नियंत्रण में है। उनके इसी कार्यशैली के लिए उन्हे यह सम्मान दिया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग मे निर्माणधिन अमृत सरोवर पर ग्राम प्रधान ने किया झंडा रोहण


 आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग मे निर्माणधिन अमृत सरोवर पर ग्राम प्रधान ने किया झंडा रोहण


आजमगढ़ सरायमीर विकास खण्ड मिर्जापुर के अन्तर्गत ग्राम सुरही बुजुर्ग  के निर्माणधिन अमृत सरोवर पर ग्राम प्रधान राजकुमार चौहान उर्फ राजू ने किया झंडा रोहण।


और 15 अगस्त 2022 स्वंत्रता दिवस के अवसर पर अमर शहीदो बलिदानीओ को याद किया गया। व राष्ट्रगान गाया गया।



इस अवसर पर ग्राम प्रधान राजकुमार चौहान उर्फ राजू , विनोद सिंह , निरंजन चौहान , संतोष चौहान , मुसाफिर चौहान हरीराम चौहान , 

जसवंत सिंह चौहान , सोने लाल चौहान , संतोष चौहान पूर्व वी0डी0सी0 , लालचंद चौहान , मोहन चौहान , ओमप्रकाश चौहान , चन्द्रदेव चौहान सहित आदि लोग मौजूद थे।




ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ सरायमीर मे पत्रकारो ने किया झंडा रोहण


 आजमगढ़ सरायमीर मे पत्रकारो ने किया झंडा रोहण



आजमगढ़ सरायमीर अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद कार्यालय मेन रोड सरायमीर पर 15 अगस्त 2022 स्वंत्रता दिवस के अवसर पर पत्रकारो दुआरा झंडा रोहण कर देश के अमर शहीदो बलिदानीओ को याद किया गया। व राष्ट्रगान गाया गया।


इस अवसर पर अबुलबशर आजमी , मोहम्मद यासिर , मोहम्मद मोद्दसीर आजमी , जनार्दन चौहान , नीरज प्रजापति , प्रेम प्रकाश दुबे , शुभम दुबे , मोहम्मद आजम , कर्मचँद, अरविंद यादव , अभिनव उर्फ लक्की , सुरेन्द्र चौहान , अभयचँद साहू दिनेश प्रजापति सहित आदि लोग मौजूद थे।

आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग इंग्लिश मीडियम माडल प्राइमरी विघालय पर ग्राम प्रधान ने किया झंडा रोहण


 आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग इंग्लिश मीडियम माडल प्राइमरी विघालय पर ग्राम प्रधान ने किया झंडा रोहण



आजमगढ़ सरायमीर विकास खण्ड मिर्जापुर के अन्तर्गत ग्राम सभा सुरही बुजुर्ग इंग्लिश मीडियम माडल प्राइमरी विघालय पर आजादी के 75वे अमृत महोत्सव पर ग्राम प्रधान राजकुमार चौहान उर्फ राजू ने झंडा रोहण किया 


और 15 अगस्त 2022 स्वंत्रता दिवस के अवसर पर अमर शहीदो बलिदानीओ को याद किया गया। और बच्चो संग राष्ट्रगान गाया गया।


इस अवसर पर ग्राम प्रधान राजकुमार चौहान उर्फ राजू , प्रधानाध्यापक लाल धर चौहान , सहित विघालय के समस्त स्टाफ मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़