Monday 29 April 2024

आजमगढ़ रौनापार बेटी की जान के बदले मांगी मां की आबरू पीड़ित महिला ने पुलिस के सामने बयां किया अपने साथ घटी रात की दास्तां पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर शुरू की जांच


 आजमगढ़ रौनापार बेटी की जान के बदले मांगी मां की आबरू


पीड़ित महिला ने पुलिस के सामने बयां किया अपने साथ घटी रात की दास्तां


पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर शुरू की जांच



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र की रहने वाली एक महिला के साथ गांव के ही एक युवक ने शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। ऐसा न करने पर उसकी मासूम बेटी की हत्या कर देने की धमकी भी दी। ग्रामीणों के जुट जाने पर आरोपी मौके से फरार हो गया। रौनापार थाने पर रविवार की देर शाम पहुंची पीड़िता ने बताया कि 27 अप्रैल 2024 की रात गांव का ही सूरज मेरे घर के बाहर स्थित शौचालय में छिप कर बैठा था। रात लगभग 10 बजे वह शौचालय पर पहुंची और जैसे ही दरवाजा खोला सूरज कुमार ने उसे अंदर खींच लिया। इसके साथ ही उसकी साड़ी भी खींच कर खोल देने के साथ ही अर्धनग्न कर दिया। उसने जब शोर मचाना शुरू किया तो कहा कि मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाओ नहीं तो तुम्हारी मासूम बेटी की हत्या कर दूंगा।


 पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 171/2024 अंतर्गत धारा 354(ख),504,506, पंजीकृत कर लिया। नामजद आरोपी को भी पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की कवायद में जुटी है। एसओ, रौनापार विजय प्रकाश मौर्या ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। नामजद आरोपी पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ की कवायद चल रही है।

आजमगढ़ जिला महिला अस्पताल के सरकारी आवासों पर अवैध कब्जा स्थानांतरण के बाद भी जमे है डाक्टर व कर्मचारी, तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को रहना पड़ रहा है बाहर


 आजमगढ़ जिला महिला अस्पताल के सरकारी आवासों पर अवैध कब्जा


स्थानांतरण के बाद भी जमे है डाक्टर व कर्मचारी, तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को रहना पड़ रहा है बाहर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला महिला अस्पताल परिसर के सरकारी आवासों में लोग अवैध कब्जा जमाए हुए है। स्थानांतरण के तीन साल बाद भी एक डॉक्टर ने सरकारी आवास नहीं छोड़ा है। इसके साथ ही एक कर्मचारी ने स्थानांतरण के बाद अपने आवास में किराएदार रख कर कब्जा किया है। 


बताया गया की अस्पताल के सीएमएस ने एडी कार्यालय से अवंटित सरकारी आवास की सूची मांगी है। जिला महिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों को रहने के लिए सरकारी आवास की व्यवस्था की गई। यहां पर कुछ आवासों पर अवैध कब्जा है। आवास न होने से अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों को बाहर रहना पड़ रहा है। जिला महिला अस्पताल में तैनात महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. मोहम्मद असलम का स्थानांतरण जुलाई 2021 में कन्नौज जनपद में हो गया। जिला महिला अस्पताल से उन्हें रीलीज भी कर दिया गया है। लगभग तीन साल का समय बीतने के बाद भी डॉक्टर ने सरकारी आवास नहीं छोड़ा है। महिला अस्पताल परिसर के सरकारी आवास पर उनका कब्जा है।


 इस संबंध में सीएमओ डा़ इंद्र नारायण तिवारी ने बताया कि इस मामले को संज्ञान में लिया गया है। एडी स्तर पर जांच के लिए सीएमएस को निर्देशित किया गया है। जो भी कार्यवाही होगी उसको फालो किया जाएगा। वर्तमान में डा. असलम सहित कुछ कर्मचारी है जो स्थानांतरण के बाद भी जमे हुई है। जैसे ही एडी स्तर से कार्यवाही की सूचना मिलती है। तत्काल आवास खाली कराया जाएगा। यदि जो लोग आवास खाली नहीं करते है तो बलपूर्वक खाली कराया जाएगा।