Tuesday 24 May 2022

सुल्तानपुर महिला सेक्रेटरी का हाईवे पर फायरिंग करते वीडियो वायरल


 सुल्तानपुर महिला सेक्रेटरी का हाईवे पर फायरिंग करते वीडियो वायरल




उत्तर प्रदेश सुल्तानपुर में कुड़वार ब्लॉक की महिला सचिव का एक वायरल वीडियो सामने आया है। वो खुलेआम रिवाल्वर से गोली चला रही हैं जबकि लाइसेंसी असलहा से खुलेआम फायरिंग गैर कानूनी है,लाइसेंस भी उनके नाम नहीं है। 



सोशल साइट पर वायरल हो रहा वीडियो लखनऊ नेशनल हाईवे का बताया जा रहा है। वीडियो के बारे में सचिव ने कहा कि ये असली रिवाल्वर नहीं है, बच्चों की खिलौना बंदूक है। मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच पुलिस कर रही है।



महिमा सिंह कुड़वार ब्लॉक में सचिव हैं। उनका वीडियो कुछ इस तरह का है, जैसे वो ट्रेनिंग ले रही हैं। एक शख्स बैक ग्राउंड में उन्हें गोली चलाने के बारे में बता रहा है। उन्हीं शब्दों को सुनते हुए महिमा हवा में गोली चलाती हैं।




जानकारी के अनुसार  चंद सेकंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। महिमा ने फोन करने पर कहा- वीडियो देखकर गलत फहमी हो रही है। ये कोई असली रिवाल्वर नहीं है। बच्चों का खिलौना बंदूक है। इसको बेवजह तूल दिया जा रहा है। उनके बयान से वीडियो थोड़ा जुदा है। 



क्योंकि असली रिवाल्वर की तरह उनके हाथ को झटका लगता है। रिवाल्वर से धुआं और आवाज असली असलहे की तरह लग रही है। लाइसेंसी असलहा का सार्वजनिक प्रदर्शन पूरी तरह से गैर कानूनी है। फिर चाहे सोशल मीडिया पर ही क्यों न किया तस्वीर या वीडियो पोस्ट किया गया हो।



 ऐसा करना असलहा लाइसेंस जारी करने के लिए तय शर्तों के उल्लंघन एवं असलहे के दुरुपयोग की परिधि में आता है। सोशल मीडिया पूरी तरह से सार्वजनिक मंच है। लिहाजा वहां असलहा के साथ फोटो टैग करना सार्वजनिक प्रदर्शन के दायरे में आता है। ऐसा करने वालों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज करने का प्रावधान है। 



इसमें आरोपी को तीन साल से 10 साल तक की जेल हो सकती है। असलहा लाइसेंस अनिवार्य रूप से निरस्त करने का भी निर्देश हैं।

आजमगढ़ श्यामबाबू पासी पर हत्या का आरोप तय मुख्तार का शूटर है अभियुक्त, मुख्तार अंसारी की भी ऑनलाइन हुई पेशी


 आजमगढ़ श्यामबाबू पासी पर हत्या का आरोप तय


मुख्तार का शूटर है अभियुक्त, मुख्तार अंसारी की भी ऑनलाइन हुई पेशी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के शार्प शूटर श्यामबाबू पासी को हत्या के एक मामले में बुलंदशहर जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को जिले के एमपी एमएलए कोर्ट नंबर 3 में पेश किया गया। इस मामले में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की भी ऑनलाइन पेशी हुई। 




कोर्ट ने श्यामबाबू पासी पर हत्या का आरोप निर्धारित कर दिया है। मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 3 जून तय की गई है।



गौरतलब है कि विगत वर्ष 2014 में सड़क निर्माण के ठेके को लेकर शुरू हुई वर्चस्व की जंग में तरवां थाना क्षेत्र के ऐराकला गांव के समीप सड़क निर्माण कार्य में लगे बिहार निवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी समेत कई लोगों को नामजद किया गया था मामले की सुनवाई जिले के एमपी एमएलए कोर्ट नंबर 3 में चल रही है। मजदूर की हत्या के मामले में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की आनलाइन पेशी हुई। इसी मुकदमे में शामिल बुलंदशहर जेल में बंद कुख्यात श्यामबाबू पासी को कड़ी सुरक्षा में एमपी एमएलए कोर्ट मंगलवार को पेश किया गया। 



कोर्ट ने श्यामबाबू पर आरोप निर्धारित किया। आज ही जौनपुर जेल से राजन पासी की भी पेशी हुई। राजन पर पहले ही आरोप निर्धारित हो चुका है। मुख्तार अंसारी समेत अन्य पर भी पहले ही आरोप निर्धारित हो चुका है। इस मामले में श्यामबाबू पर आरोप बाकी था जिसे कोर्ट ने मंगलवार को निर्धारित कर दिया।



 सुनवाई की अगली तारीख 3 जून 2022 तय की गई। बताते चलें कि विगत 6 फरवरी 2014 को बिहार निवासी मजदूर की हत्या के मामले में आरोप है कि मुख्तार अंसारी ने साजिश रचकर अपने विपक्षी को फंसाने के लिए अपने ही खास के यहां काम कर रहे मजदूर की हत्या करवा दी थी। मामले में मुख्तार अंसारी समेत अन्य के खिलाफ दौरान विवेचना मुकदमा दर्ज किया गया था।



 स्टेट बनाम राजेंद्र पासी के नाम से ट्रायल चल रहा है। पुलिस ने वर्ष 2020 में नामजद आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया था।

आजमगढ़ अंधी युवती के साथ दुष्कर्म मुबारकपुर थाना क्षेत्र की घटना, आरोपी फरार


 आजमगढ़ अंधी युवती के साथ दुष्कर्म


मुबारकपुर थाना क्षेत्र की घटना, आरोपी फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक ने 10 दिन पूर्व 20 वर्षीय अंधी युवती के साथ दुष्कर्म किया। युवती के शोर मचाने पर पहुंची युवती की बड़ी बहन ने विरोध किया। आरोपी ने बड़ी बहन को मारपीट कर घायल कर दिया। 



घटना के बाद आसपास के लोगों के पहुंचने पर आरोपी फरार हो गया। पीड़िता की मां ने आरोपी युवक के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना के बाद से आरोपी फरार चल रहा है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी में लग गई है।

प्रयागराज नौकरी के नाम पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म


 प्रयागराज नौकरी के नाम पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म



उत्तर प्रदेश प्रयागराज कानपुर के पुराना शिविली रोड कल्यानपुर की रहने वाली एक युवती से नौकरी दिलाने के नाम पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। युवती ने परिजनों के साथ पहुंचकर एसएसपी समेत अन्य अफसरों को तहरीर दी है।



युवती का आरोप है कि रजवापुर मऊआइमा के एक शख्स ने बातचीत के बाद उसे नौकरी के लिए बुलाया। 22 मई की रात वह आठ बजे प्रयागराज पहुंची तो उसे एक कार से फाफामऊ ले जाया गया। 


वहां पहुंचने पर चार और लोग आ गए। इसके बाद उसे नशा देकर सभी ने सामूहिक दुष्कर्म किया। युवती का नशा उतरा तो वह विरोध करने लगी। आरोप है कि तब आरोपितों ने तमंचा निकाल लिया और कहा कि गोली मार देंगे।



दुष्कर्म के बाद वह लोग धमकी देकर चले गए। युवती ने थरवई में रहने वाले अपने रिश्तेदार को फोन कर बताया तो वे लोग पहुंचे। युवती का आरोप है कि दूसरे दिन घरवाले कानपुर से आ गए।



 वे सब फाफामऊ थाने गए तो पुलिस मामले को लेकट टालमटोल करती रही। अंत में उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। परेशान युवती की तहरीर पर एसएसपी ने फाफामऊ पुलिस से जांच कराने का आदेश दिया है।



 युवती ने तहरीर में कई लोगों के नाम लिखे हैं। मामले में एसएसपी के हस्तक्षेप से पुलिस विभाग के मातहतों में हड़कंप मचा है।