Saturday 19 August 2023

उत्तर प्रदेश में 9 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश में 9 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


लखनऊ यूपी शासन शनिवार की दोपहर को 9 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। डीजीपी मुख्यालय की तरफ से आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर की सूची जारी की गई है। इसमें कानपुर कमिश्नर और एडीजी आगरा जोन का भी तबादला हुआ है। वी पी जोगदंड को पुलिस आयुक्त, पुलिस कमिश्नरेट कानपुर से अपर पुलिस महानिदेशक महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन लखनऊ ट्रांसफर कर दिया गया है।


 राजीव कृष्णा को अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन से अपर पुलिस महानिदेशक सतर्कता अधिष्ठान लखनऊ बनाया गया है। ऐसे ही अनुपम कुलश्रेष्ठ को अपर पुलिस महानिदेशक यातायात एवं सड़क सुरक्षा से अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन, डॉ.आर के स्वर्णकार को अपर पुलिस महानिदेशक, यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति से पुलिस आयुक्त पुलिस कमिश्नरेट कानपुर भेजा गया है। 


मोहित अग्रवाल को अपर पुलिस महानिदेशक तकनीकी सेवायें से अपर पुलिस महानिदेशक एटीएस लखनऊ, नवीन अरोरा को अपर पुलिस महानिदेशक एटीएस से अपर पुलिस महानिदेशक तकनीकी सेनायें लखनऊ, बीडी पॉल्सन को सचिव, गृह, से अपर पुलिस महानिदेशक यातायात एवं सड़क सुरक्षा, संजीव गुप्ता को पुलिस महानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था लखऊ से सचिव, गृह और एल आर कुमार को पुलिस उपमहानिरीक्षक सतर्कता अधिष्ठान से पुलिस उपमहानिरीक्षक कानून एवं व्यवस्था पद पर तबादला किया गया है।

आजमगढ़ अतरौलिया संदिग्ध हालात में शिक्षिका की मौत, पति हिरासत में ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप


 आजमगढ़ अतरौलिया संदिग्ध हालात में शिक्षिका की मौत, पति हिरासत में


ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के बूढ़नपुर नगर पंचायत क्षेत्र में शुक्रवार को दिन में विद्यालय से घर लौटी 31 वर्षीय शिक्षिका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के पिता द्वारा ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या कर साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाने पर पुलिस मृतका के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के निवासी एवं पेशे से अधिवक्ता नागेन्द्र सिंह ने अपनी पुत्री विद्या (31) की शादी अतरौलिया थाना क्षेत्र में बूढ़नपुर बाजार निवासी रवि रंजन सिंह के साथ की थी। विद्या सिंह गाजीपुर जिले प्राथमिक शिक्षक पद पर तैनात थी। एक सप्ताह पूर्व वह अपने ससुराल क्षेत्र में स्थित प्राथमिक विद्यालय पर स्थानांतरित होकर आई थी।


 शुक्रवार को दिन में शिक्षिका विद्या विद्यालय से घर लौटी और फोन पर अपनी मां से बात की। कुछ देर बाद शिक्षिका का शव उसके कमरे में फांसी के फंदे से लटका मिला। बेटी की मौत की सूचना पाकर मायके वाले भी मौके पर पहुंच गए। मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर बेटी की हत्या कर साक्ष्य छिपाने के लिए शव को फंदे से लटका देने का आरोप लगाते हुए अतरौलिया थाने में तहरीर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पूछताछ के लिए मृतका के पति को हिरासत में ले लिया है। मृतका के 13 माह का एक पुत्र बताया गया है। शनिवार को पोस्टमार्टम के बाद शव का शहर के राजघाट श्मशान पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

रामपुर यूपी पुलिस के ये अफसर हैं रियल लाइफ दंबग बॉडी देखते ही अपराधी की कांप जाती है रूह


 रामपुर यूपी पुलिस के ये अफसर हैं रियल लाइफ दंबग


बॉडी देखते ही अपराधी की कांप जाती है रूह


उत्तर प्रदेश रामपुर इनसे मिलिए, ये हैं रीयल लाइफ के चुलबुल पांडे....! अब तक 62 इंटरनेशनल गेम्स में 17 गोल्ड मैडल जीतने वाले यूपी पुलिस के ‘दबंग’ डीएसपी अनुज चौधरी आजकल रामपुर के स्वार में बतौर सीओ तैनात हैं। उत्तराखंड के सीमावर्ती इस इलाके में अवैध खनन और बेशकीमती लकड़ी की तस्करी रोकने के लिए उन्हें खासतौर पर तैनात किया गया है।


 मूल रूप से मुजफ्फनगर के बढेडी गांव के रहने वाले अनुज चौधरी अंतर्राष्ट्रीय पहलवान रहे हैं। दंगल से गोरखपुर हॉस्टल तक का सफर तय कर कुश्ती का ककहरा सीखा। 84 किलोग्राम भार वर्ग में वह 13 साल तक राष्ट्रीय चैंपियन रहे। प्रो कुश्ती लीग के वह ब्रांड एंबेसेडर भी रहे हैं, इसके अलावा उन्हें मॉडलिंग का शौक है। यह बात अलग है कि वह यूपी पुलिस के दबंग डीएसपी हैं और आजकल रामपुर जनपद के स्वार में सीओ के पद पर तैनात हैं। 2004 में एक साजिश के तहत दूसरे को अर्जुन अवार्ड दिए जाने से खफा अनुज चौधरी दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर भी बैठ गए थे। तत्कालीन खेल मंत्री सुनील दत्त ने खुद धरने पर पहुंचकर उनका अनशन तुड़वाया और अगले वर्ष 2005 में उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया गया था।


अनुज चौधरी को दर्जनभर कुश्ती प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक मिल चुका है। वह देश ही नहीं नहीं विदेश में भी कुश्ती प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं। बताते हैं कि उन्होंने जर्मनी, अमेरिका, पौलेंड, दक्षिणी कोरिया, ईरान, थाइलेंड, नेपाल, स्पेन, कनाडा, बुल्गारिया और मिस्र में भी कुश्ती लड़ी हैं। आज वह पहलवानी की बदौलत ही पुलिस विभाग में अफसर हैं। अनुज चौधरी गांव में जाते हैं तो लोग उनकी कद काठी को निहारते रहते हैं। वह अक्सर थाने और गांव में मीटिंग लेते हैं, जिसमें युवाओं को पढ़ाई के साथ ही खेल में सक्रिय रहने के लिए प्रेरित करते हैं। अपनी मिसाल देते हैं कि हमने पढ़ाई के साथ ही पहलवानी की और खेल कोटे से ही पुलिस अधिकारी बन गए। तमाम युवाओं को खेलों में आगे आना चाहिए। उनसे प्रेरणा लेकर कई गांवों में युवा पहलवानी के दांवपेच आजमा रहे हैं।


पिछले दिनों सीओ अनुज चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने सपा के फायरब्रांड नेता आजम खां को चुलबुल पांडे स्टाइल में जवाब दिए थे। दरअसल, उस वक्त अनुज चौधरी सीओ सिटी थे और बापू मॉल पर फोर्स के साथ थे, तभी आजम खां की गाड़ी को उन्होंने रुकवाया था। जिस पर आजम ने कहा- मासाल्लाह पर्सनालिटी अच्छी है.... अखिलेश जी का अहसान याद है, इस पर अनुज चौधरी ने जवाब दिया था-अहसान कैसा, हम पहलवान थे, अर्जुन अवॉर्ड मिला है।


कॉमनवेल्थ गेम्स में साउथ अफ्रीका, कनाडा और इंग्लैंड में- तीन बार गोल्ड मेडल, दो बार सिल्वर मेडल। मिस्र में हुए इब्राहिम मुस्तफा गोल्ड कप में स्वर्ण पदक विजेता। साउथ एशिया कुश्ती चैंपियशिप में स्वर्ण पदक, एशिया चैंपियनशिप में रजत और कांस्य पदक। राष्ट्रीय चैंपियनशिप और नेशनल गेम्स में अब 17 गोल्ड मेडल। इंडिया पुलिस गेम्स में पांच स्वर्ण पदक, यूपी सरकार से लक्ष्मण पुरस्कार विजेता। यूपी सरकार से मान्यवर कांशीराम पुरस्कार, 2005 में केंद्र सरकार से अर्जुन पुरस्कार। शेर-ए-हिंद, भरत कुमार समेत कई अन्य अवार्ड से भी सम्मानित।

आजमगढ़ टॉप 10 अपराधी भकोले को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली गंभीर अपराधों में कुल 47 मामले हैं दर्ज, अवैध असलहा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ टॉप 10 अपराधी भकोले को पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली


गंभीर अपराधों में कुल 47 मामले हैं दर्ज, अवैध असलहा व कारतूस बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने आज भोर में करीब 3:30 बजे मुठभेड़ के दौरान थाना कोतवाली क्षेत्र के टॉप 10 अपराधी व हिस्ट्रीशीटर को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त के बाएं पैर में गोली लगी है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त पर हत्या, हत्या के प्रयास लूट डकैती जैसे गंभीर अपराधों में कुल 47 अभियोग पंजीकृत हैं। अभियुक्त के पास से अवैध असलहा व कारतूस बरामद हुआ है।


आज 19 अगस्त को भोर में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली राजकुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ चेकिंग करते हुए हाफिजपुर चौराहे पर पहुंचे, जहां पर पहले से ही प्रभारी चौकी बलरामपुर उ0नि0 संजय तिवारी व प्रभारी स्वाट टीम उ0नि0 प्रकाश शुक्ल अपने हमराहियों के साथ मौजूद थे। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम उकरौड़ा का रहने वाला दुर्दांत अपराधी सुजीत सिंह उर्फ भकोले पुत्र भगवान सिंह जो कि किसी अपराध को अंजाम देने हेतु करतालपुर चौराहे की तरफ से आजमगढ़ शहर की तरफ अवैध असलहे के साथ आ रहा है।


इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, प्रभारी चौकी बलरामपुर, चौकी प्रभारी पहाडपुर व स्वाट टीम के साथ बाग लखराव पुल के पहले पहुचकर घेराबंदी करके बदमाश का इंतजार करने लगे। कुछ देर बाद करतालपुर की तरफ से बाग लखराँव पुल की तरफ से आ रहे एक मोटर साइकिल सवार को पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया, वह मोटर साइकिल सवार गाड़ी मोड़ कर भागने की कोशिश करने लगा, हड़बड़ाहट में मोटर साइकिल फिसलने से वह गिर गया। पुलिस से अपनों को घिरा हुआ देख उक्त मोटर साइकिल सवार ने पुलिस टीम पर तमंचे से फायर झोंक दिया, आत्मरक्षार्थ की गई पुलिसिया कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई। 


पूछताछ में घायल बदमाश ने अपना नाम सुजीत सिंह उर्फ भकोले पुत्र भगवान सिंह निवासी उकरौड़ा थाना कोतवाली जनपद आजमगढ़ बताया। तलाशी के दौरान बदमाश के पास से 700 रुपया नगद, 1 देशी तमंचा, 1 खोखा कारतूस, 2 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुई। पुलिस ने अभियुक्त की मोटर साइकिल सुपर स्प्लेंडर को भी अपने कब्जे में ले लिया। अभियुक्त ने बताया कि उसके ऊपर कई मुकदमे दर्ज हैं मुकदमे की पैरवी में काफी पैसा खर्च होता है। पैसे की व्यवस्था के लिए ही किसी लूट की घटना को अंजाम देने जा रहा था। अभियुक्त के ऊपर जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में गंभीर मामलों में कुल 47 मामले दर्ज बताए गए हैं।