Tuesday 23 April 2024

आजमगढ़/गाजीपुर डंपर की चपेट में आने से पिता-पुत्री की हुई मौत वाराणसी-गोरखपुर हाईवे पर हुआ हादसा, मुबारकपुर के निवासी हैं मृतक


 आजमगढ़/गाजीपुर डंपर की चपेट में आने से पिता-पुत्री की हुई मौत


वाराणसी-गोरखपुर हाईवे पर हुआ हादसा, मुबारकपुर के निवासी हैं मृतक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़/गाजीपुर, गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के महेगवां गांव के वाराणसी-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 24 पर मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ। अज्ञात डंपर वाहन से कुचलकर बाइक सवार पिता-पुत्री की मौत हो गई। ये दोनों आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर मर्चरी हाऊस भेज दिया है। 


मिली जानकारी के अनुसार मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कस्बा पुरा सोफी निवासी अफजाल अहमद (मुनीब) 60 वर्ष पुत्र अब्दुल कुद्दूश अपनी पुत्री आशिया खातून (28) वर्ष को गाजीपुर जिला में बीयूएमएस (मेडिकल) की डिग्री का प्रमाण पत्र लेने के लिए बाइक सवार होकर मंगलवार को सुबह घर से निकले थे कि वे गाज़ीपुर जनपद के मरदह थाना क्षेत्र के महेगवा गाँव के पास पहुँचे ही थे कि पीछे से एक डम्फर वाहन की चपेट मे आ गए। जिसके कराण पिता व पुत्री की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी। घटना के बाद चालक वाहन को लेकर फरार हो गया। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे मे लेकर जाँच मे जुट गयी। मृतको के पास से मिले आधार कार्ड से पुलिस ने शिनाख्त कराने में जुट गयी। घटना की जानकारी होते ही परिजनों मे कोहराम मच गया। जानकारी होते ही परिजन, रिश्तेदार, स्वजन गाजीपुर के लिए निकल पड़े। मृतक के चार बेटी और एक बेटा था। घटना मे एक बेटी की मौत हो गयी जो मृतका अविवाहित थी।

आजमगढ़ फूलपुर ट्रेन की चपेट में आने से आईटीआई छात्र की हुई मौत रेलवे ट्रैक पर फोन से बात करते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर ट्रेन की चपेट में आने से आईटीआई छात्र की हुई मौत


रेलवे ट्रैक पर फोन से बात करते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे ट्रैक पर मोबाइल पर बात करते समय आईटीआई के छात्र की पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आ जाने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना मंगलवार सुबह लगभग 9 बजे खुरासनरोड स्टेशन के पास पूर्वी आउटर सिगनल पोल संख्या 77/5 के समीप उदपुर गांव के पास हुई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


फूलपुर क्षेत्र के टेंउगा गांव निवासी विशाल 25 पुत्र धर्मवीर अपने गांव से रेल ट्रैक पकड़ कर कहीं जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वह मोबाइल फोन पर बात करते हुए रेल ट्रैक पर चल रहा था, इस दौरान बलिया-शाहगंज पैसेंजर ट्रेन आ गई। फोन पर बात करने से वह आवाज नहीं सुन पाया और ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी ट्रेन चालक ने खुरासन रोड स्टेशन मास्टर को दी। स्टेशन मास्टर ने मेमो के माध्यम से कोतवाली फूलपुर को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया। मृतक चार भाई एक बहन में सबसे बड़ा था, वह आईटीआई का छात्र था।

आजमगढ़ मेंहनाजपुर शादी से इनकार करने पर घर पर चढ़कर झोंका फायर 2 बाइक पर सवार 5 की संख्या में पहुंचे थे आरोपी, पुलिस ने लिया संज्ञान


 आजमगढ़ मेंहनाजपुर शादी से इनकार करने पर घर पर चढ़कर झोंका फायर


2 बाइक पर सवार 5 की संख्या में पहुंचे थे आरोपी, पुलिस ने लिया संज्ञान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मेंहनाजपुर थाना क्षेत्र के चिउटहरा गांव में बेटी की शादी न करने पर लड़के पक्ष के लोगों ने मंगलवार को घर के बाहर बरामदे में बैठे पिता-पुत्रों पर फायर कर झोंक दिया। इस फायरिंग में पिता-पुत्र बाल-बाल बच गए। सूचना के बाद मौके पर पहुची स्थानीय पुलिस ने खोखा कारतूस बरामद किया। 


चिउटहरा गांव निवासी शिव जी सिंह अपनी बेटी की शादी एक लड़के से तय किये थे, लेकिन बाद में लड़के के बाबत कुछ गलत सूचना मिलने पर विवाह करने से इंकार कर दिया। विवाह टूटने की बात पता चलते ही लड़का पक्ष के लोग आक्रोशित हो उठे। आज सुबह जब शिवजी सिंह अपने पुत्रों सत्येंद्र सिंह व विपुल सिंह के साथ मंगलवार को अपने घर के बरामदे में बैठे थे।


 इसी दौरान दो बाइक सवार चार से पांच की संख्या में लोग पहुंचे और पिता-पुत्रों को लक्ष्य कर फायर झोंक दिया। फायरिंग की घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश मौके से फरार हो गए। गांव में घर पर चढ़ कर फायरिंग की घटना से हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पर मेंहनाजपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई है। 


वही एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि लड़की पक्ष ने शादी से इनकार किया तो इसी रंजिश को लेकर आज लड़के पक्ष ने लड़की के घर हवाई फायरिंग की है। इस घटना में लड़की पक्ष से तहरीर प्राप्त की जा रही है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। जल्द ही आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आजमगढ़ मुबारकपुर नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ मुबारकपुर नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत


मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या करने का लगाया आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र ग्राम कुकुड़ीपुर निवासी रामदरश राजभर पुत्र बुधई राजभर ने मंगलवार को मुबारकपुर थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि मेरी बहन को उसके पति, सास व ससुर ने मिलकर उसकी हत्या कर दिया। दहेज की मांग को लेकर उसे बराबर प्रताड़ित किया जाता था।

थाना क्षेत्र कुकुड़ीपुर गांव निवासी प्रियंका राजभर उम्र 25 पुत्री बुधई राजभर की शादी हिन्दू रीति रिवाज से दो वर्ष पहले अवांव (टोड़रपुर) गांव के रामदुलारे राजभर पुत्र लक्षिराम राजभर के साथ धूमधाम से हुई थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों द्वारा दहेज को लेकर उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था।


 आज मंगलवार की बीती रात उसे मार दिया गया। जब इसकी जानकारी हम लोगों को मिली तो हम लोग मौके पर पहुंचे तो प्रियंका चारपाई पर मृत अवस्था में पड़ी थी। मृतका के भाई रामदरश ने बताया कि मेरी बहन को पति रामदुलारे राजभर, सास शारदा व ससुर लक्षिराम राजभर ने मिलकर इतना मारा की उसकी मौत हो गई। घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी निरीक्षक निहार नन्दन कुमार को तहरीर दे दी गई। बता दें कि मृतका की कोई सन्तान नहीं थी। थाना प्रभारी ने बताया तहरीर मिल गई है। जांच करके दोषी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी।

आजमगढ़ रानी की सराय होमगार्ड को पीटने का वीडियो वायरल प्रशासन हुआ अलर्ट, एएसपी ने कहा होगी कार्रवाई


 आजमगढ़ रानी की सराय होमगार्ड को पीटने का वीडियो वायरल


प्रशासन हुआ अलर्ट, एएसपी ने कहा होगी कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलइसा चौराहे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में यातायात विभाग में ड्यूटी कर घर लौट रहे एक होमगार्ड को कुछ लोग लात-घूसों व चप्पल से पीट रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच की कवायद में जुट गई है।


 सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो बेलइसा चौराहे का है, जिसमें पीटा जा रहा व्यक्ति होमगार्ड है। इनका नाम चंद्रधारी (50) बताया जा रहा है, जो रानी की सराय थाना क्षेत्र के मित्रसेनपुर गांव का रहने वाला है। घटना के समय चंद्रधारी यातायात ड्यूटी कर घर लौट रहा था। बेलइसा चौराहे पर वह पान खाने के लिए रूका था। इसी दौरान उसके पड़ोसियों ने ही उसे रोक लिया और बीच चौराहे पर ही लात-घूंसा व चप्पल से उसकी पिटाई करना शुरू कर दिया। इस बाबत पूछे जाने पर एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल वीडियो प्रकाश में आया है। वायरल वीडियो के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जल्द ही होमगार्ड की पिटाई करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

हरदोई बस की चपेट में आने से नर्स की हुई मौत, सदमे में पति ने भी लगाई फांसी सुबह स्कूटी से ड्यूटी पर जा रही थी मृतका, 3 माह पूर्व हुई थी शादी


 हरदोई बस की चपेट में आने से नर्स की हुई मौत, सदमे में पति ने भी लगाई फांसी


सुबह स्कूटी से ड्यूटी पर जा रही थी मृतका, 3 माह पूर्व हुई थी शादी



उत्तर प्रदेश हरदोई-लखनऊ हाईवे पर सोमवार सुबह सुरसा थाना क्षेत्र के गांव पचकोहरा के पास प्राइवेट बस की टक्कर लगने से स्कूटी सवार नर्स की मौत हो गई। घटना की सूचना पाकर उसका अध्यापक पति पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। कुछ देर रुकने के बाद वहां से घर पहुंचा और फांसी लगाकर जान दे दी। हादसे की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।


 सुरसा थाना के दाउदपुर गांव निवासी योगेश कुमार की पत्नी मणिकर्णिका ब्लाक टड़ियावां स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नर्स के पद पर तैनात थी। बताया गया है रोज की तरह मणिकर्णिका सोमवार की सुबह स्कूटी पर सवार होकर ड्यूटी पर जा रही थी। इसी बीच रास्ते में हरदोई लखनऊ हाईवे पर पचकोहरा गांव के पास तेज गति से जा रही प्राइवेट बस ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर लगने से स्कूटी सवार मणिकर्णिका सड़क पर गिर गई। इस बीच बस के पहिए मणिकर्णिका के सिर के ऊपर से निकाल गए। इस हादसे में मणिकर्णिका की मौके पर ही मौत हो गई। 


घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। घटना की जानकारी होने पर मणिकर्णिका का पति पिहानी ब्लाक के टीकमपुरवा प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात योगेश पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। वहां पर पत्नी को मृत देखकर बदहवास हो गया। कुछ देर बाद वहां से अपने गांव स्थित घर जाकर कमरे के अंदर पंखे के कुंडे में वायर वाले केबिल का फंदा बनाकर लटककर जान दे दी।


 परिजनों के अनुसार योगेश अपनी चार बहनों में इकलौता था। वही उसकी पत्नी मणिकर्णिका भी अपने मां-बाप की इकलौती संतान थी। इस दर्दनाक हादसे से दोनों परिवारों में मातम पसरा हुआ है। थानाध्यक्ष इंद्रेश कुमार का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। हादसे को अंजाम देने वाली बस का पता लगाया जा रहा है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। परिजनों ने बताया कि नर्स मणिकर्णिका का मायका कोतवाली शहर के धन्नूपूर्वा गांव में है। अभी तीन माह पहले मणिकर्णिका की शादी योगेश के साथ हुई थी। इस हादसे से पूरे परिवार में मातम पसर गया है। बेसिक शिक्षा विभाग के लोग भी शोक संवेदना जताने के लिए पहुंचे।