Wednesday 30 November 2022

आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


 आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारत के महान वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बसु के जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम को रखा गया बच्चे अपने प्रतिभा का प्रदर्शन मॉडल व चार्ट बनाकर किए। 


विज्ञान के इस युग में हम पीछे ना रहे इसलिए बच्चे अपने मन में ऐसा भाव रखकर अपने द्वारा चार्ट मॉडल का निर्माण करके अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 40 बच्चों ने विज्ञान में प्रतिभाग किया तथा बाल मेला का आयोजन किया गया है जिसमें बच्चे तरह-तरह के पकवान के दुकान लगाए उसमें भी अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया भविष्य में यह बच्चे चुनौतियों का सामना सफलतापूर्वक कर सके इसलिए इनके अंदर उत्साह भरा गया।


 इस कार्यक्रम में विद्यालय की समस्त आचार्य की उपस्थिति रही विजय पांडे , मनोज कुमार ,कृष्ण कुमार पांडे, प्रेमचंद ,गोल्डन फॉर्चून के जीएम रॉबिन वर्मा ,रीना, नीलम सिंह , दीपिका , दीपमाला , दीक्षा तथा अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। 


संजय कुमार पांडे राष्ट्रीय महासचिव आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन, रविंद्र पांडे, हरीश पाठक , ताज आजमी , महेश, वनवासी कल्याण आश्रम के प्रमुख आदि। इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बच्चों के उत्साहवर्धन में सहयोग किया तथा भारत के महान वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बसु के विषय में विस्तार से बताया साथ में आए हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय।

आजमगढ़ बिजली कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार दूसरी दिन भी जारी प्रदेश भर में हजारों बिजली कर्मियों ने कार्य छोड़कर दिनभर विरोध प्रदर्शन किया


 आजमगढ़ बिजली कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार दूसरी दिन भी जारी


प्रदेश भर में हजारों बिजली कर्मियों ने कार्य छोड़कर दिनभर विरोध प्रदर्शन किया


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उत्तर प्रदेश के आह्वान पर ऊर्जा निगमों में 29 नवम्बर से प्रारम्भ अनिश्चिकालीन कार्य बहिष्कार आज दूसरे दिन भी जारी रहा। प्रदेश भर में हजारों बिजली कर्मचारियों, जूनियर इंजीनियरों और अभियन्ताओं ने काम बन्द कर दिन भर विरोध प्रदर्शन किये और ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन के रवैये की तीव्र भर्त्सना की। आम जनता को तकलीफ न हो इस दृष्टि से कार्य बहिष्कार के चालू चरण में बिजली उत्पादन घरों, पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों, सिस्टम ऑपरेशन और वितरण विद्युत उपकेन्द्रों की पाली में तैनात बिजली कर्मियों को कार्य बहिष्कार आन्दोलन से फिलहाल अलग रखा गया है। 


विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के प्रमुख पदाधिकारियों राज नारायण सिंह सैयद मुन्नवर अली धरमू प्रसाद यादव शत्रुधन यादव संदीप प्रजापति काशी नाथ गुप्ता अखिल पाण्डेय निखिल शेखर  ने आज यहां जारी बयान में ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन पर हठवादी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि चेयरमैन बिजली कर्मियों की समस्याओं के बारे में सही तथ्य न बताकर सरकार को गुमराह कर रहे हैं जिससे ऊर्जा निगमों में कार्य का वातावरण पूरी तरह समाप्त हो गया है और टकराव बढ़ रहा है।


 उन्होंने पुनः प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा से प्रभावी हस्तक्षेप करने की अपील की है जिससे ऊर्जा निगमो में कार्य का वातावरण बने और बिजली कर्मियों की न्यायोचित समस्याओं का समाधान हो सके।


संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि शान्तिपूर्ण कार्य बहिष्कार आन्दोलन के कारण किसी भी बिजली कर्मी का कोई उत्पीड़न किया गया तो इसके गम्भीर परिणाम होंगे और सभी ऊर्जा निगमों के तमाम बिजली कर्मी उसी समय हड़ताल पर जाने हेतु बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन और चेयरमैन की होगी।


बिजली कर्मियों की मुख्य मांग है कि ऊर्जा निगमों में चेयरमैन व प्रबन्ध निदेशक के पदों पर समुचित चयन के बाद ही नियुक्ति की जाये, बिजली कर्मियों को पूर्व की तरह 09 वर्ष, 14 वर्ष एवं 19 वर्ष की सेवा के उपरान्त पदोन्नति पद का समयबद्ध वेतनमान दिया जाये, बिजली कर्मियों को कैशलेस इजाल की सुविधा दी जाये, ट्रांसफॉर्मर वर्कशॉप का निजीकरण एवं पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों के परिचालन एवं अनुरक्षण के आउटसोर्सिंग के आदेश निरस्त किये जाये, समस्त कार्मिकों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू की जाये, बिजली कर्मियों की सुरक्षा हेतु प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाये, बिजली निगमों का एकीकरण कर यूपीएसईबी लि का गठन किया जाये, भत्तों का पुनरीक्षण किया जाये एवं उत्पादन प्रोत्साहन भत्ता प्रदान किया जाये, बिजली कर्मियों को मिल रही रियायती बिजली की सुविधा यथावत रखी जाये, बिजली कर्मियों/संविदा कर्मियों को बोनस का भुगतान किया जाये, संविदा कर्मियों को नियमित किया जाये, बिजली कर्मियों की वेतन विसंगतियां दूर की जायें।

आजमगढ़ एसपी ने कोतवाल को दिया मुकदमा दर्ज करने का निर्देश धार्मिक मंच पर अब नहीं होगा अश्लील नृत्य-एसपी


 आजमगढ़ एसपी ने कोतवाल को दिया मुकदमा दर्ज करने का निर्देश


धार्मिक मंच पर अब नहीं होगा अश्लील नृत्य-एसपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने धार्मिक मंच पर अश्लील डांस के वायरल हो रहे वीडियो मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए शहर कोतवाल को निर्देश दिया है कि वे मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करें। 


उन्होने यह भी कहा कि इस तरह का कोई भी कार्यक्रम बिना परमीशन न किये जाय और परमिशन मिलने के बाद भी कार्यक्रम की गरिमा का विशेष ध्यान रखा जाय, अन्यथा की स्थित कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।



बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के राजघाट पर आयोजित राम जानकी विवाह उत्सव बाल मेला में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बार बालाओं के नृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था। वीडियो में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है जिस मंच पर बार बालाओं द्वारा डांस किया जा रहा है, उस मंच पर जो बैनर लगा है उस पर साफ अक्षरों में राम जानकी विवाह उत्सव मेला लिखा हुआ है। धार्मिक मंच पर बार बालाओं के डांस का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों द्वारा इसकी काफी निन्दा भी की जा रही थी। उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने शहर कोतवाल को पूरे मामले की जांच करके मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश जारी कर दिया है।


 इतना ही नहीं भविष्य में ऐसे किसी आयोजन के प्रति हिदायत देते हुए कहा कि बिना परमीशन के कोई आयोजन नहीं किया जायेगा, परमीशन के बावजूद कार्यक्रम की गरीमा का विशेष ध्यान रखना होगा।

आजमगढ़ बिजलीकर्मियों का प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार प्रारंभ मशाल जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन


 आजमगढ़ बिजलीकर्मियों का प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार प्रारंभ


मशाल जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन के स्वेच्छाचारी रवैये व दमनात्मक कार्यप्रणाली के विरोध में एवं बिजली कर्मियों की वर्षों से लम्बित न्यायोचित समस्याओं के समाधान हेतु सभी ऊर्जा निगमों के तमाम बिजलीकर्मियों ने अनिश्चितकालीन कार्यबहिष्कार प्रारंभ कर दिया। बिजलीकर्मियों ने शाम 5 बजे पूरे प्रदेश में मशाल जुलूस निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया। 


राजधानी लखनऊ में हाइडिल फील्ड हॉस्टल में पूरे दिन विरोध सभा हुई और शाम 5बजे सैकड़ों मशाल प्रज्वलित की गई। संघर्ष समिति ने ऊर्जा निगमों में टकराव के लिए शीर्ष प्रबंधन की नकारात्मक व हठधर्मी कार्यप्रणाली को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही चेयरमैन पर सरकार को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए ऊर्जा मंत्री से प्रभावी हस्तक्षेप करने की अपील की। 


विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों राज नारायण सिंह, सैयद मुन्नवर अली धरमू प्रसाद यादव संदीप प्रजापति शत्रुध्न यादव काशी नाथ गुप्ता , ने जारी बयान में बताया कि आम जनता को तकलीफ न हो अतः कार्य बहिष्कार के प्रथम चरण में उत्पादन गृहों, पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों, सिस्टम ऑपरेशन, और 33 केवी विद्युत उपकेंद्रों में पाली में कार्यरत बिजली कर्मियों को कार्य बहिष्कार आंदोलन से अवमुक्त रखा गया है। 


उन्होंने ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन की हठधर्मिता और बिजलीकर्मियों की समस्याओं के प्रति उपेक्षात्मक रवैये के कारण पूरे प्रदेश के बिजलीकर्मी संघर्ष के रास्ते पर है, यदि ऊर्जा निगम का शीर्ष प्रबंधन द्वारा सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए द्विपक्षीय वार्ता से समस्याओं का समाधान निकालने वाली कार्यप्रणाली अपनाई गई होती तो ऊर्जा निगमों में यह टकराव उत्पन्न न होता और न ही ऊर्जा की परफॉर्मेंस व रेटिंग गिरती। ऐसा प्रतीत होता है कि शीर्ष प्रबंधन द्वारा सरकार को वास्तविक तथ्यों के विपरीत गुमराह किया जा रहा है जिस कारण टकराव का वातावरण बना है।


बिजलीकर्मियों ने स्पष्ट किया कि उनका आंदोलन शांतिपूर्ण और पूर्णरूप से लोकतांत्रिक है और मात्र ध्यानाकर्षण के लिए है, इस आंदोलन के लिए जनता को हो रही परेशानी के लिए ऊर्जा निगम का शीर्ष प्रबंधन जिम्मेदार है, जो जनता के बीच सरकार व बिजलीकर्मियों की छवि खराब कर रहे है। पदाधिकारियों ने आगे बताया कि 30 नवंबर को भी कार्य बहिष्कार और विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।


 बिजलीकर्मियों ने यह भी चेताया कि यदि शांतिपूर्ण आंदोलन पर या किसी भी बिजलीकर्मी पर कोई दमनात्मक या उत्पीड़न की कार्यवाही करने की कोशिश भी की गई तो इसकी तीखी प्रतिक्रिया होगी।

आजमगढ़ गम्भीरपुर हत्या के मुकदमे मे अभियुक्तो को गिरफ्तार करने मे पुलिस दिख रही है नाकाम हत्यारे दे रहे है खुली धमकी उक्त हत्यारे किसी समय कर सकते है कोई अप्रिय घटना जिसका पुलिस कर रही है इन्तेजार।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर हत्या के मुकदमे मे अभियुक्तो को गिरफ्तार करने मे पुलिस दिख रही है नाकाम 


हत्यारे दे रहे है खुली धमकी उक्त हत्यारे किसी समय कर सकते है कोई अप्रिय घटना जिसका पुलिस कर रही है इन्तेजार।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर निवासिनि सुनीता देवी पत्नी स्व0 जगदीश चौहान ने बताया की मेरे गाँव के रहने वाले सुरेश चौहान पुत्र मुन्नी व राधेश्याम चौहान पुत्र सुरेश चौहान ने मेरे पति जगदीश चौहान की हत्या बर्बरता पूर्वक किया है।


जिसके बाबत मैने स्थानीय थाना गम्भीरपुर मे एफ0आई0आर0 संख्या 0393 सन 2022 अपराध धारा 302,506 भा0दं0वि0 दर्ज कराया है। मुकामी पुलिस मे अपनी अच्छी पैठ के कारण अभियुक्तगण सुरेश चौहान व राधेश्याम चौहान मुझे तथा मेरे परिवार को जान से मारकर गायब करने की धमकी दे रहे है।


जिसके बाबत मैने स्थानीय पुलिस गम्भीरपुर को सूचित की परन्तु मुकामी पुलिस अनुचित लाभ व प्रभाव के कारण अभियुक्तगण को गिरफ्तार नही कर रही है। जिससे उक्त लोग मेरे तथा मेरे परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना कारित कर सकते है। जिसके सम्बन्ध मे मैने उच्चाधिकारियों को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजी हूँ।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़।