Friday 27 May 2022

मेरठ भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है थाना प्रभारी ने थाने के बाहर लगाया पोस्टर


 भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है


थाना प्रभारी ने थाने के बाहर लगाया पोस्टर



लखनऊ उत्तर प्रदेश में विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मौजूदार बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में वार-पलटवार का सिलसिला लगातार जारी है। 



जानकारी के अनुसार वहीं शुक्रवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर एक ट्वीट करते हुए तगड़ा हमला बोला है। अखिलेश ने ट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार के मजे लिए हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मेरठ के मेडिकल थाने की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा कि ऐसा पहली बार हुआ है इन पाँच-छह सालों में सत्तापक्ष के लोगों का आना मना हुआ थानों में ये है उत्तर प्रदेश  की भाजपा सरकार का बुलंद इक़बाल!



 अखिलेश ने मेरठ के मेडिकल थाने की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए योगी सरकार पर निशाना साधा है। तस्वीर में थाने में एक पोस्टर लगा हुआ है, जिस पर भाजपा कार्यकर्ताओं का थाने में आना मना है लिखा हुआ है। पोस्टर में आगे थाना प्रभार संतशरण सिंह का नाम लिखा हुआ है।

आजमगढ़ तरवां सड़क हादसे में घायल महिला की हुई मौत


 आजमगढ़ तरवां सड़क हादसे में घायल महिला की हुई मौत 




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तरवां थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व अज्ञात वाहन की चपेट में आ जाने से घायल महिला ने गुरुवार की शाम ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया।




 तरवां थाना क्षेत्र के सिंगापुर ग्राम निवासी 40 वर्षीय बेचनी देवी पत्नी अशोक दो दिन पूर्व अपने पति के साथ बाजार से घर लौटते समय खरिहानी बाजार के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आकर घायल हो गई। घायल महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 



उपचाराधीन महिला ने गुरुवार की शाम दम तोड़ दिया। मौत की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

आजमगढ़ 730 स्कूली वाहनों के पंजीयन होंगे रद्द


 आजमगढ़ 730 स्कूली वाहनों के पंजीयन होंगे रद्द



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन खटारा वाहनों के साथ ही यातायात नियमों के पालन कराने को लेकर पूरी तरह सख्त नजर आ रहा है। इसके लिए संभागीय परिवहन विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हाल के दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हुई स्कूल बस दुर्घटना के बाद सख्त हुए प्रशासन ने स्कूली बच्चों को ढोने वाले वाहनों की खोज खबर लेनी शुरू कर दी। 




जांच के दौरान हैरान कर देने वाली यह बात सामने आई कि जनपद में कुल 730 स्कूल वाहन बीते 15 साल से अनफिट चल रहे हैं। आरटीओ विभाग द्वारा अनफिट स्कूल वाहनों की सूची तैयार करा कर संबंधित विद्यालयों को नोटिस भेजी गई है। इस मामले में स्कूल प्रबंधन भी चुप्पी साधे हुए हैं। नतीजा आरटीओ विभाग द्वारा अब स्कूली वाहनों का पंजीयन रद्द करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

रायबरेली हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत गंभीर रूप से घायल मिली प्रेमिका; जांच में जुटी पुलिस


 रायबरेली हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत


गंभीर रूप से घायल मिली प्रेमिका; जांच में जुटी पुलिस





उत्तर प्रदेश रायबरेली लालगंज में गुरुवार की रात हिस्ट्रीशीटर की गोली लगने से मौत हो गई। उसकी प्रेमिका भी अपने घर की छत पर गंभीर दशा में पड़ी मिली है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।



 चंद्रिका बख्श का पुरवा मजरे अम्बारा पश्चिम निवासी नरेंद्र यादव उर्फ मोदी पुत्र दिनेश यादव ने अपनी मां सावित्री को रात लगभग  2.18 बजे फोन कर कहा कि वह गांव के बाहर स्थित ट्यूबवेल पर आ जाए। उसकी मां ट्यूबेल पर पहुंची तो देखा कि नरेंद्र वहा मृत पड़ा था। उसके सिर में गोली लगी थी। शव के पास में 315 बोर का तमंचा भी मिला है।



मामले की जानकारी पर पुलिस वहां पहुंची और जानकारी ली। इसी बीच उसी गांव के उमाशंकर यादव की पुत्री अंजली घर की छत पर गंभीर दशा में पड़ी मिली। पिता उमा शंकर यादव का कहना है कि अंजली आधी रात तक परिवार जन के साथ घर में नीचे ही थी। वह छत पर कब पहुंच गई, किसी को पता नहीं । सुबह जब उसकी मां अंजली को जगाने पहुंची तो छत पर खून फैला देखा। वहीं पास में अंजली मरणासन्न पड़ी थी। सीओ महिपाल पाठक ने पूछताछ की तो पता चला कि नरेंद्र से अंजली का प्रेम प्रसंग था। नरेंद्र के विरुद्ध लालगंज कोतवाली में चोरी व लूट आदि के चार केस दर्ज है, जिसके चलते पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। 




वर्तमान में उसकी हिस्ट्रीशीट खोली गई थी, जिसके चलते नरेंद्र हरियाणा में रहता था। कहा जा रहा है कि वह रात में ही घर आया था और पहले अपनी प्रेमिका से मिलने चला गया जहां छत पर पानी की बोतल व गुझिया पड़ी मिली।




वहीं किसी बात को लेकर उसका अंजली से विवाद हुआ होगा, जिसके चलते उसने अंजली को गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। बेहोशी की दशा में होने के चलते अंजली घटना से संबंधित कोई जानकारी नहीं दे सकी। उसका दाहिना कान बुरी तरह से चोटिल है। कोतवाल राजेश कुमार सिंह ने बताया कि नरेंद्र ने रात में अपनी मां को फोन कर कहा था कि व ट्यूबेल पर आ जाए, उसके पास समय नहीं है। जब तक उसकी मां वहां पहुंचती, गोली चलने की आवाज आई। नरेंद्र के शव के पास 315 बोर का तमंचा पड़ा था।



 उसकी कनपटी का दाहिना हिस्सा गोली लगने की वजह से क्षतिग्रस्त था। तलाशी लेने पर उसके पैंट की जेब में तीन कारतूस और मिले हैं। दूसरी ओर अंजली को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे लखनऊ रेफर किया है।



 क्षेत्राधिकारी महिपाल पाठक ने बताया कि पिता दिनेश यादव ने नरेंद्र द्वारा आत्महत्या किए जाने की तहरीर दी है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

लखनऊ उत्तर प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायकों का मोबाइल जब्त करने का दिया निर्देश


 लखनऊ उत्तर प्रदेश विधान सभा  अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायकों का मोबाइल जब्त करने का दिया निर्देश



लखनऊ उत्तर प्रदेश विधानमंडल सत्र की कार्यवाही के दौरान विधायकों के मोबाइल से सेल्फी लेने के साथ ही अन्य प्रकार की बाधा पहुंचाने को लेकर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बेहद गंभीर हो गए।



 शुक्रवार को उन्होंने विधान भवन में तैनात चीफ मार्शल को विधायकों के मोबाइल फोन को जब्त करने का निर्देश दे दिया। उनके इस निर्देश के बाद विधायकों में खलबली मच गई है।

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का सत्र 23 मई से चल रहा है। राज्यपाल आनंदीबेन के अभिभाषण और उस पर चर्चा के बाद गुरुवार को विधानसभा में बजट पेश किया गया। 




शुक्रवार को बजट पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के कई विधायक मोबाइल लेकर विधानसभा अध्यक्ष के आसन के करीब आकर सेल्फी लेने लगे। गंभीर विषय पर चर्चा के दौरान विधायकों की इन हरकतों पर विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने नाराजगी जताई।




 विधायक सेल्फी लेने के साथ ही हंगामा की फोटो खींचने में व्यस्त हो गए तो विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के तेवर तीखे हो गए। तत्काल विधानसभा अध्यक्ष ने विधायकों के विधानभवन के मंडप में सेल्फी लेने पर रोक लगाने के साथ ही चीफ मार्शल को आदेश दिया कि नियम तोडऩे पर किसी का भी मोबाइल फोन जब्त करने में संकोच ना करें।

मेरठ हाईवे पर घरवाली के पैर पड़ा सिपाही बाहरवाली के चक्कर में हुआ विवाद, वादा करने के बाद हुआ शांत


 मेरठ हाईवे पर घरवाली के पैर पड़ा सिपाही


बाहरवाली के चक्कर में हुआ विवाद, वादा करने के बाद हुआ शांत



मेरठ  दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल का अपनी पड़ोसी महिला से चल रहा प्रेम प्रसंग जूतम-पैजार तक पहुंच गया। सिपाही की अपनी पत्नी से झगड़ा हो गया। जिसके बाद घर छोड़कर पत्नी हाईवे-58 पर आत्महत्या करने पहुंच गई। पति पीछे दौड़कर हाईवे पर पहुंचा और पत्नी के पैर पकड़कर माफी मांगने के बाद उसे वापस घर ले गया। 




जहां बाहरवाली के चक्कर में नहीं पड़ने का वादा करने के बाद मामला शांता हुआ।



कंकरखेड़ा की खिर्वा रोड निवासी एक व्यक्ति दिल्ली में कांस्टेबल है। कांस्टेबल अपनी पत्नी और दो बच्चों संग खिर्वा रोड पर ही रहता है। बताया जाता है कि कांस्टेबल दिल्ली में दफ्तर में तैनात है, जिस वजह से वह सुबह-शाम दिल्ली जाता-आता है। आरोप है कि कांस्टेबल का अपनी पड़ोसी महिला से प्रेम प्रसंग चल रहा है। जिसको लेकर कांस्टेबल का पत्नी से कई बार विवाद भी हो चुका है। पूर्व में भी दपंती का विवाद थाने पहुंचा था, तब भी दोनों के स्वजन ने मामला निबटा दिया था। गुरुवार को कांस्टेबल ड्यूटी पर नहीं गया था।

कांस्टेबल की महिला मित्र अपनी पड़ोसी महिला के घर गई थी, जहां पर कांस्टेबल भी पहुंच गया था।




 इस बात की भनक कांस्टेबल की पत्नी को लगी तो वह मौके पर पहुंची, जहां महिला मित्र से कहासुनी हो गई। बीच बचाव में कांस्टेबल की अपनी पत्नी से मारपीट हो गई। पत्नी हाईवे पर गाड़ी के आगे कूदकर आत्महत्या करने की बातम कहकर वहां से चली गई। कांस्टेबल पति पीछे दौड़ा और पत्नी के पैर पकड़कर माफी मांगते हुए उसे घर ले गया।



 इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना का कहना है कि थाने में तहरीर मिलने पर मारपीट की कार्रवाई होगी।



शादी का झांसा देकर मेरठ का रहने वाला युवक दिल्ली की युवती को अपने साथ लेकर आ गया। भैंसाली बस स्टैंड पहुंचते ही युवती ने युवक के परिवार के बारे में कुछ गलत बोल दिया। जिस वजह से उनमें कहासुनी हो गई। युवक उसे रोडवेज पर छोड़कर फरार हो गया। युवती रोते हुए थाने पहुंची और आपबीती पुलिसकर्मियों को सुनाई। लालकुर्ती थाना प्रभारी अतर सिंह यादव का कहना है कि युवती ने हैदर के खिलाफ तहरीर दी है। जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।