Sunday 16 October 2022

महाराष्ट्र के अमरावती जनपद में आजमगढ़ के पत्रकारों का किया गया सम्मान


 महाराष्ट्र के अमरावती जनपद में आजमगढ़ के पत्रकारों का किया गया सम्मान


आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के 22वें स्थापना दिवस के अवसर पर महाराष्ट्र के अमरावती जनपद के धारणी मे रविवार को स्थापना दिवस एवं पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि द्वारा  मां सरस्वती व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित किया गया। उसके उपरांत  राष्ट्रीय महासचिव संजय पांडे द्वारा सरस्वती वंदना की प्रस्तुति की गई।

 जिसमें आजमगढ़ जनपद से पहुंचे आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडे व जिलाध्यक्ष आजमगढ़ विवेकानंद पांडेय, जिला उपाध्यक्ष ध्यान चंद यादव तथा तहसील अध्यक्ष निजामाबाद राहुल कुमार पांडे, गाजीपुर जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र पांडे  को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धारणी के आमदार (विधायक ) राजकुमार आमदार पटेल व संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रमोद वाचस्पति के हाथों प्रशस्ति पत्र व अंग वस्त्र देकर व माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। आजमगढ़ जिलाध्यक्ष विवेकानन्द पांडेय ने उपस्थित सभी पत्रकारों का आभार प्रकट किया। 

इस मौके पर संगठन के केंद्रीय संयुक्त प्रभारी अजय कुमार मिश्रा, बृजेश यादव, सूर्यकांत कदम, राशिद पठान, आरिफ खान समेत विभिन्न प्रदेशों से आए सैकड़ों पत्रकार उपस्थित थे।


( 1 ) रिपोर्ट विवेकानंद पांडेय आजमगढ़ दीदारगंज

( 2 ) रिपोर्ट राहुल पांडेय गम्भीरपुर आजमगढ़

आजमगढ़ तसहील निज़ामाबाद की बार एसोसिएशन के चुनाव मे मो0 आजम अलीग एडवोकेट चुने गए निर्विरोध कोषाध्यक्ष


 आजमगढ़ तसहील निज़ामाबाद की बार एसोसिएशन के चुनाव मे मो0 आजम अलीग एडवोकेट चुने गए निर्विरोध कोषाध्यक्ष



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले की तसहील निज़ामाबाद की बार एसोसिएशन के चुनाव मे कोषाध्यक्ष पद पर मो0 आजम अलीग एडवोकेट को पहली बार  निर्विरोध चुना गया। मो0 आजम अलीग एडवोकेट को निर्विरोध चुने जाने पर खलीकुज़्ज़मां, ज़फर एकबाल, रणविजय राय,इशरत हुसैन,धीरू राम, मोसन लाल आदि लोगों ने बधाईयां दी।


मो0 आजम अलीग निजामाबाद तहसील मे 20 सालों से वकालत कर रहे है और लोगों में काफी चर्चित है। श्री आज़म ने निर्विरोध चुने जाने पर बार के लोगों का शुक्रिया अदा किया है।


आजमगढ़ से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

वाराणसी भाजपा नेता के हत्यारे मुठभेड़ में घायल बुधवार की रात हुई थी हत्या, पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने लिया हिरासत में


 वाराणसी भाजपा नेता के हत्यारे मुठभेड़ में घायल


बुधवार की रात हुई थी हत्या, पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने लिया हिरासत में



वाराणसी में भाजपा नेता पशुपतिनाथ सिंह के हत्यारों से रविवार तड़के पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस एनकाउंटर में दो बदमाशों को गोली लगी है। दोनों को घायलावस्था में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। जिले के सिगरा थाना क्षेत्र के जयप्रकाश नगर कॉलोनी में बीते बुधवार की रात में भाजपा नेता पशुपतिनाथ सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस वारदात में शामिल दो बदमाशों को पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार तड़के लहरतारा में घेर लिया। मुठभेड़ में दोनों के घायल होने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 


पकड़े गए बदमाशों में 307 गैंग के राहुल सरोज और पवन हैं। मुठभेड़ के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने घटनाक्रम की जानकारी ली। घायल दोनों बदमाशों को मंडलीय अस्पताल के लिए भेजा गया है। घटना में शामिल बदमाशों की तलाश में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम बदमाशों की धरपकड़ में लगी हुई थी। इसी दौरान सूचना मिली कि लहरतारा में डीआरएम ऑफिस के निकट बदमाश मौजूद हैं। पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने वहां चेकिंग शुरू की। तभी बाइक सवार दो बदमाश आते दिखे। पुलिस ने बदमाशों को रोका और सरेंडर के लिए कहा। रोकते ही बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में दोनों घायल हो गए।

आजमगढ़ खतरा टला, टूटे हुए बांध की हुई मरम्मत 2 साल पहले 273 लाख रुपये में हुआ था मरम्मत कार्य।


 आजमगढ़ खतरा टला, टूटे हुए बांध की हुई मरम्मत


2 साल पहले 273 लाख रुपये में हुआ था मरम्मत कार्य।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बाढ़ से प्रभावित क्षेत्र सगड़ी तहसील के उप जिलाधिकारी राजीव रतन सिंह ने बताया कि बदरहुआ नाले के पास टीकमगढ़ में जो बांध टूटा था, उसे पुनर्स्थापित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बांध पूरी तरह से सुरक्षित है, गांव में पानी आना रुक गया है। श्री सिंह ने बताया कि बाढ़ क्षेत्र की पूरी स्थितियां पूर्णतया नियंत्रण एवं समान्य है। 


3 अगस्त 2020 को भी यह रिंग बांध इसी स्थान पर टेकनपुर गांव में कट गया था। बाढ़ खंड द्वारा 273 .51 लाख की लागत से 2020-21 में इसका मरम्मत कार्य कराया। लेकिन रविवार को दोबारा बांध कटने से लाखों रुपए घोटाला की बात उजागर हो गई। 


जानकारी के अनुसार बता दें कि आजमगढ़ में बाढ़ के कारण कई गांव प्रभावित हैं। सगड़ी तहसील क्षेत्र के छोटी सरजू पर बना 5.7 किलोमीटर लंबा जोकहरा रिंग बांध सुबह करीब 3 बजे टेकनपुरा गांव के पास कट गया। इससे टेकनपुरा और सहनूपुर गांव में पानी घुस गया। जिसकी जद में लगभग एक दर्जन गांव आ गये। बांध कटने की सूचना मिलने पर एडीएम आजाद भगत सिंह, उपजिलाधिकारी सगड़ी राजीव रतन सिंह, एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया मौके पर पहुंचे। वहीं जीयनपुर, रौनापार, महाराजगंज, बिलरियागंज समेत अन्य थानों की फोर्स, पीएसी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच राहत कार्य मे जुट गई।


 ग्रामीणों और बाढ़ खंड द्वारा बोल्डर, बोरिया, मिटटी भरी बोरियां, बांस बल्ली, पेड़ काटकर बांध को बांधने का प्रयास किया जा रहा है। बांध कटने से सहसपुरा जोकहरा, जब्ती माफी, छपिया, पिपरही काँखभार, डाड़ी, सोहरभार समेत अन्य गांवों में बाढ़ की आशंका बढ़ गई है। जिससे लगभग 20 से 25 हज़ार की आबादी और सैकड़ों हेक्टेयर फसल प्रभावित होने का खतरा मंडरा रहा है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट में घायल वृद्ध की हुई मौत एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट में घायल वृद्ध की हुई मौत


एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी।



आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र में क्रिकेट खेलने के दौरान हुए विवाद में बीच-बचाव करने गए वृद्ध की मारपीट के दौरान घायल होने के बाद मौत हो गई। इस मामले में एसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर शीघ्र ही गिरफ्तारी की जाएगी। बता दें कि गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में सुबह बच्चे क्रिकेट खेल रहे बच्चों में आपस में विवाद हो गया था।


 इस दौरान गाली-गलौज, मारपीट भी शुरू हो गयी। यह वाकया देख रहे गांव निवासी खुर्शीद अहमद 60 वर्ष पुत्र मुतीन अहमद ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया। शाम को मगरिब की नमाज गांव मे पढ़कर मस्जिद से निकल रहे खुर्शीद पर एक पक्ष के लोगों द्वारा लाठी डंडे से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर घायल हो गए। स्थानीय लोग उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदपुर ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वृद्ध की मौत के बाद घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मोहम्मदपुर ब्लाक का घेराव कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। सूचना पर मौके पर एसपी सिटी शैलेन्द्र, सीओ सिटी सौम्या सिंह सहित भारी मात्रा में फोर्स पहुंच गयी। पूर्व मंत्री एवं प्रदेश कार्य समिति के सदस्य डॉ कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोहम्मदपुर में पहुँच कर निष्पक्ष कार्यवाही किये जाने की बात कही।