Sunday 24 April 2022

आजमगढ़ नहीं मिला महंगा गिफ्ट, चले गये 3.65 लाख रूपये


 आजमगढ़ नहीं मिला महंगा गिफ्ट, चले गये 3.65 लाख रूपये


पढ़िए जनपद में मोबाइल के खेल की कहानी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में मोबाइल पर काल करके लोक लुभावने बातें कर आम लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। फिर मोबाइल के खेल में एक आदमी अपने 3.65 लाख रूपये गवां दिये। जब उसे एहसास हुआ कि वह ठगा गया है तब थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज करायी।  मामला गंभीरपुर थाना क्षेत्र का है।


गंभीरपुर थाना क्षेत्र में महंगे गिफ्ट दिलाने के नाम पर जालसाजों ने एक व्यक्ति से 3 लाख 65 हजार 700 रुपये की ठगी कर ली। जानकारी होने पर पीड़ित ने एक व्यक्ति सहित अन्य के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।



 गंभीरपुर गांव निवासी शशिकांत यादव ने आरोप लगाया कि उसके मोबाइल पर महंगा गिफ्ट दिलाने के नाम पर कुछ लोगों ने फोन किया। इसके बाद उनकी बताए गए खाता नंबर में वह 3 लाख 65 हजार 700 रुपये विभिन्न किस्तों में जमा कर दिया। इसके बाद भी उसे गिफ्ट न मिलने पर ठगी किए जाने की आशंका हुई।



 पीड़ित ने एक व्यक्ति नामजद सहित अन्य के विरुद्ध गंभीरपुर थाना में तहरीर दी है। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर सड़क हादसे में युवक की मौत, मां व भाई घायल रिश्तेदार का निधन होने पर शोक व्यक्त कर घर लौटते समय हुई घटना


 आजमगढ़ गम्भीरपुर सड़क हादसे में युवक की मौत, मां व भाई घायल


रिश्तेदार का निधन होने पर शोक व्यक्त कर घर लौटते समय हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर   थाना क्षेत्र के गोमाडीह गांव के पास शनिवार की देर रात चारपहिया वाहन और बाइक की सीधी टक्कर में बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। इस दुर्घटना में बाइक पर सवार मृतक की मां व भाई घायल हो गए।



 घायल मां-बेटे का उपचार अस्पताल में चल रहा है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दुखद यह कि लगभग सात वर्ष पूर्व स्कार्पियो पलटने से मृतक के पिता की भी मौत हो गई थी।



जानकारी के अनुसार देवगांव थाना क्षेत्र के कटौली बुजुर्ग गांव निवासी मोहम्मद शाहिद (28) पुत्र मोहम्मद शकील अपनी मां नजमुन सुफियाना (45) व भाई इस्माइल (12) के साथ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के अलीपुर गांव निवासी किसी रिश्तेदार का निधन होने पर शोक संवेदना व्यक्त करने गया था।



 मृतक के अंतिम संस्कार के बाद तीनों देर रात बाइक से घर के लिए चल दिए। रात लगभग 12.30 बजे गोमाडीह गांव के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक चला रहे शाहिद की मौके पर मौत हो गई। जब कि मां और भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पाकर वहां पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजवाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। 



बताते हैं कि मृतक शाहिद के पिता मोहम्मद शकील आम आदमी पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता थे। लगभग सात वर्ष पूर्व पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह की रैली में जाते समय स्कार्पियो पलटने से उनकी मौत हो गई थी।

आजमगढ़ जीयनपुर फर्जी क्लीनिक संचालक पर दर्ज हुआ मुकदमा सीएमओ के निर्देश पर जांच के बाद हुई कार्रवाई


 आजमगढ़ जीयनपुर फर्जी क्लीनिक संचालक पर दर्ज हुआ मुकदमा


सीएमओ के निर्देश पर जांच के बाद हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के मालटारी बाजार में एक व्यक्ति द्वारा फर्जी तरीके से क्लीनिक का संचालन किया जा रहा था। जांच में मामला सही मिलने पर सीएमओ के निर्देश पर अजमतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी ने जीयनपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। 



भदांव गांव निवासी पलकधारी पुत्र लवटू राम ने पत्र भेजकर मालटारी बाजार में स्थित सिद्धेश क्लीनिक की जांच की मांग की थी। जिस पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने सगड़ी मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. सीपी गुप्ता से जांच कराई। जिसमें क्लीनिक संचालक जांच के दौरान फरार पाए गए।



वहीं सिद्धेश क्लिनिक मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय में पंजीकृत नहीं पाया गया। जिसके बाद सिद्धेश क्लिनिक संचालक अशोक चौहान को पत्र भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया। जिस पर डॉ अशोक चौहान न तो क्लीनिक पंजीकरण का कोई पत्र दिखा सके और ना ही कोई डिग्री। जांच में पाया गया कि अशोक चौहान फर्जी रूप से बाजार में क्लीनिक खोलकर बिना अनुमति के फर्जी डॉक्टर बनकर लोगों को ठगने का कार्य करते थे। 


जिसके आधार पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर फर्जी डिग्री व बिना पंजीकरण के क्लीनिक के संचालन पर कार्रवाई हुई। अजमतगढ़ स्वास्थ्य प्रभारी डा. प्रदीप कुमार की तहरीर के आधार पर जीयनपुर पुलिस ने डॉ अशोक चौहान पुत्र अज्ञात निवासी मालटारी पर इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया।

आजमगढ़ मुस्लिम के घर से बजी हिन्दू बेटी की शहनाई मुस्लिम महिलाओं ने गाए मंगल गीत, बिन बाप की बेटी को परवेज ने सोने की चेन पहनाकर किया विदा रमजान माह में पेश की इंसानियत की मिशाल


 आजमगढ़ मुस्लिम के घर से बजी हिन्दू बेटी की शहनाई


मुस्लिम महिलाओं ने गाए मंगल गीत, बिन बाप की बेटी को परवेज ने सोने की चेन पहनाकर किया विदा


रमजान माह में पेश की इंसानियत की मिशाल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में एक मुस्लिम परिवार ने रमजान के पवित्र महीने में भाईचारे की मिसाल पेश की है। यहां से आपसी सौहार्द की सुकून देने वाली तस्वीर सामने आई हैं। ये तस्वीरें सभी को मिलजुल कर रहने की सीख देती हैं। दरअसल पूजा के सिर से पिता का साया उठ गया था। उसे लगता था कि उसकी शादी कभी नहीं हो पाएगी। 



इस बात की जानकारी जब पड़ोस में रहने वाले एक मुस्लिम परिवार को हुई तो उन्होंने उसकी शादी धूमधाम से कराई। अपने घर के अंदर मंडप बनवाया। मुस्लिम महिलाओं ने मंगल गीत गाए। उसके बाद सुबह में अपने  घर से ही उसे विदा किया।




आजमगढ़ शहर के एलवल मोहल्ले के रहने वाले राजेश चौरसिया पान की दुकान लगाकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। उनकी बहन शीला के पति की दो साल पहले कोरोना काल में मौत हो गयी थी। इसके बाद चौरसिया ने अपनी भांजी पूजा की शादी करने की ठानी। उन्होंने अपनी भांजी पूजा चौरसिया की शादी तय भी कर दी, लेकिन मुश्किल ये थी कि राजेश के पास केवल रहने के लिए घर के सिवाय कुछ भी नहीं था। यही नहीं, उनकी आर्थिक हालत भी अच्छी नहीं थी, जिससे भांजी की शादी कर सकें।



राजेश चौरसिया अपनी भांजी की शादी की जद्दोजहद में थे। इस बीच उन्होंने अपने पड़ोस में रहने वाले परवेज से भांजी की शादी के लिए मंडप लगाने की बात कही। यह सुनते ही परवेज मदद के लिए आगे आए। परवेज के घर के आंगन में न सिर्फ मंडप सजा बल्कि मंगल गीत भी गाए गए।




 इसके बाद 22 अप्रैल 2022 को जौनपुर जिले के मल्हनी से बारात आंगन में पहुंची तो द्वाराचार और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सात फेरे और सिन्दूरदान की रस्म संपन्न हुई। इस दौरान हिन्दू-मुस्लिम महिलाएं मिलकर देर रात तक शादी में मंगल गीत गाती रहीं।


सुबह बारात विदा होने से पहले खिचड़ी रस्म शुरू हुई तो राजेश ने अपनी क्षमता के अनुसार वर पक्ष को विदाई दी। इसी रस्म के दौरान पड़ोसी परवेज ने दूल्हे के गले में सोने की चेन पहनाई, जिसे वहां मौजूद लोगों की खूब वाहवाही मिली। वहीं, परवेज की पत्नी नादिरा ने बताया कि रमजान के महीने में उन्होंने अपने घर पूजा-पाठ कराई। इसका उन्हें कोई शिकवा नहीं है, बल्कि खुशी है कि हमने एक बेटी की शादी धूमधाम से की है। साथ ही कहा कि धर्म सबका अलग-अलग भले हो, लेकिन उन्होंने इंसानियत निभाई है।

अमरोहा बारात में पहुंची प्रेमिका ने दूल्हे को चप्पल लेकर दौड़ाया बग्घी से कूदा दूल्हा बाइक पर बैठकर भागा


 अमरोहा बारात में पहुंची प्रेमिका ने दूल्हे को चप्पल लेकर दौड़ाया



बग्घी से कूदा दूल्हा बाइक पर बैठकर भागा



उत्तर प्रदेश के अमरोहा में बारातियों के बीच उस समय हड़कंप मच गया जब एक दूल्हा बग्घी से उतरकर भाग निकला।


 मामला अमरोहा जिले के रहरा थाना क्षेत्र में बारात चढ़त के दौरान की है। दूल्हा बारात निकालने की तैयारी कर रहा था। दूल्हा बग्घी पर बैठ चुका था, इसी दौरान वहां हंगामा हो गया। बारात में दूल्हे की प्रेमिका आ धमकी और चप्पल उतारकर दूल्हे की तरफ दौड़ी। प्रेमिका का यह रूप देख बग्घी पर बैठा दूल्हा कूदकर बाइक पर बैठकर भाग निकला। 



जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले का किसी ने वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वहीं प्रेमिका ने संभल एसपी को शिकायती पत्र देकर जांच व कार्रवाई करने की मांग की है। उधर, दुल्हन पक्ष ने लग्न आदि में दिया सामान व नकदी दूल्हा पक्ष से वापस ले ली है।



संभल जिले के गांव दरियापुर राजदेव निवासी अक्षय कुमार की बारात शुक्रवार दोपहर थाना रहरा क्षेत्र के गांव में आई थी। बैंड बाजे के संग बारात चढ़त हो रही थी। दूल्हा बग्घी पर बैठा हुआ था। इसी दौरान संभल जिले की एक युवती बारात में पहुंची और खुद को दूल्हे की प्रेमिका बताते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। उसने कहा कि तीन साल से दोनों का प्रेम प्रसंग चल रहा है। दावा किया कि दोनों की सगाई भी हो चुकी है। अब वह धोखा देकर शादी कर रहा है। यह कहते हुए उसने चप्पल उतार ली और बग्घी पर बैठे दूल्हे की तरफ दौड़ी। यह देखकर दूल्हा तुरंत बग्घी से कूदकर एक दोस्त की बाइक पर बैठकर वहां से भाग निकला।



थानाध्यक्ष अमर सिंह ने बताया कि शांति भंग करने के आरोप में दूल्हे अक्षय कुमार व उसके पिता धर्म सिंह का चालान किया गया है। दुल्हन पक्ष द्वारा लग्न में दिया गया सामान आदि वापस किया जा रहा है। उधर, अपने को प्रेमिका बताने वाली युवती ने अब संभल एसपी को शिकायती पत्र देते हुए युवक पर शादी का झांसा देकर शोषण का आरोप लगाया है। मामले में निष्पक्ष जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।



मामला अमरोहा के रहरा थाना इलाके का है। प्रेमिका का कहना है कि दोनों की कोर्ट मैरिज हो चुकी है। आज युवक दूसरी शादी करने जा रहा है। हंगामा कर रही प्रेमिका और उसके परिजनों को बारातियों ने पकड़ लिया और लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा। वहीं मामले की जानकारी दुल्हन पक्ष को हुई तो उन्होंने शादी करने से मना कर दिया।