Thursday 18 August 2022

आजमगढ़ अवैध शराब मामले में जिला पंचायत सदस्य के घर कुर्की रमाकांत यादव के बड़े भाई लल्लन यादव की पुत्रवधू एवं जिला पंचायत सदस्य आशा यादव के घर पर पुलिस ने गुरुवार को कुर्की की कार्रवाई की।


 आजमगढ़ अवैध शराब मामले में जिला पंचायत सदस्य के घर कुर्की 


रमाकांत यादव के बड़े भाई लल्लन यादव की पुत्रवधू एवं जिला पंचायत सदस्य आशा यादव के घर पर पुलिस ने गुरुवार को कुर्की की कार्रवाई की। 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना के चकगंजली शाह में फूलपुर-पवई के सपा विधायक एवं पूर्व सांसद रमाकांत यादव के बड़े भाई लल्लन यादव की पुत्रवधू एवं जिला पंचायत सदस्य आशा यादव के घर पर पुलिस ने गुरुवार को कुर्की की कार्रवाई की। मई 2021 में मित्तूपुर में हुए शराब कांड के बाद सक्रिय हुए विभाग ने आशा यादव के नाम से आवंटित मैगना स्थित शराब की दुकान से अवैध शराब बरामद किया था। इस मामले में उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था।



पवई थाना के मैगना बाजार में सरकारी देसी शराब की दुकान से अवैध शराब सरकारी रैपर लगाकर शराब बेचे जाने का आरोप लगा था। मित्तूपुर में जहरीली शराब पीने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई थी।


 पुलिस की छापेमारी में आशा यादव की सरकारी देसी शराब की दुकान से सरकारी रैपर लगाकर अवैध शराब पुलिस द्वारा बरामद किया गया था। 


उसी मामले में कोर्ट में हाजिर न होने पर गुरुवार को पवई थानाध्यक्ष रत्नेश दुबे एवं फूलपुर कोतवाल अनिल सिंह ने भारी पुलिस बल के साथ चकगंजली शाह निवासिनी आशा यादव के घर कुर्की की कारवाई न्यायालय के आदेश पर की। कुर्की की कारवाई शाम चार से रात आठ बजे तक चली। कुर्की की करवाई में ट्रैक्टर, बोलेरो, टीवी, फ्रिज, साइकिल, थ्रेसर, चौकी, चारपाई, खिड़की, दरवाजा, गैस सिलेंडर आदि सामान को पुलिस ने जब्त कर लिया।

आजमगढ़ अब 23 अगस्त को जनपद आयेंगे अखिलेश यादव


 आजमगढ़ अब 23 अगस्त को जनपद आयेंगे अखिलेश यादव 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने बताया कि सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का 20 अगस्त को जनपद आने का कार्यक्रम टल गया है। अब वह 23 अगस्त 2022 को जनपद में आयेंगे।


 बता दें कि अखिलेश यादव जेल में बंद सपा विधायक रमाकान्त यादव से मुलाकात करेंगे। इसके बाद अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

आजमगढ़ अतरौलिया एक महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म सामान्य तरीके से प्रथम प्रसव होना बना कौतूहल का विषय परिजनों ने सफल प्रसव कराने पर स्वास्थ्य टीम को दी बधाई


 आजमगढ़ अतरौलिया एक महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म


सामान्य तरीके से प्रथम प्रसव होना बना कौतूहल का विषय

परिजनों ने सफल प्रसव कराने पर स्वास्थ्य टीम को दी बधाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक महिला ने गुरुवार को एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया, जिसमें एक लड़की दो लड़के हैं। जन्म देने वाली महिला के परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों व स्टाफ नर्स को सफल प्रसव कराने के लिए बधाई दी।



बता दें कि टंडवा खानपुर निवासी किरन गौड़ पत्नी शैलेश गौड़ जो अपना पहला सामान्य प्रसव कराने के लिए सामुदायिक केंद्र अतरौलिया आई हुईं थी, जहां गुरुवार को दिन में करीब 1.00 बजे स्टाफ नर्स साधना पांडे के सफल प्रयास से प्रसूता किरन गौड़ ने सामान्य डिलीवरी से 3 बच्चों को जन्म दिया। जिनमें दो बच्चे व एक बच्ची है। जच्चा और बच्चा सभी स्वस्थ हैं। 


इस सामान्य प्रसव द्वारा 3 बच्चों के जन्म की पूरे क्षेत्र में चर्चा है।

स्वास्थ्य अधीक्षक डॉक्टर शिवाजी सिंह ने बताया कि आज अस्पताल में सामान्य प्रसव द्वारा ट्रिप्लेट बच्चों का जन्म हुआ है जो एलबीडब्ल्यूओ भार में है, जिनका वजन सामान्य से कम है इसलिए इन बच्चों को महिला अस्पताल भेजा जा रहा है। इस मौके पर स्टाफ नर्स साधना पांडे, डॉ जितेंद्र कुमार, हरीश चंद्र श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

आजमगढ़ सरायमीर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर कब्र से निकाला गया विवाहिता का शव पांच दिन पूर्व हुई थी मौत, मायके वालों ने दहेज हत्या का लगाया है आरोप।


 आजमगढ़ सरायमीर जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर कब्र  से निकाला गया विवाहिता का शव


पांच दिन पूर्व हुई थी मौत, मायके वालों ने दहेज हत्या का लगाया है  आरोप।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के खानकाह गांव में पुलिस ने गुरुवार को जिला मजिस्ट्रेट आजमगढ़ के आदेश पर तहसीलदार निजामाबाद की उपस्थिति में शव को कब्र से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।


 विवाहिता की पांच दिन पहले संदिग्धावस्था में मौत हो गई थी। मायके पक्ष ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई है।


निजामाबाद थाना क्षेत्र के माधोपट्टी गांव निवासी जियालाल की बेटी दीपिका की शादी वर्ष 2021 में सरायमीर थाना क्षेत्र के खानकाह गांव निवासी राम भुवन पुत्र बेचू के साथ हुई थी। प्रसव के दौरान उसकी मौत हो गई थी।


बताया गया है की दीपिका की मां दुर्गावती ने आरोप लगाया कि शादी के 2 महीने बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। दीपिका गर्भवती थी उसकी विदाई के लिए कई बार कहीं लेकिन ससुराल वाले विदा नहीं किए।


 दहेज के लिए प्रसव पीड़ा में हमारी बेटी को मार डाला। पीड़िता की तहरीर पर सरायमीर थाना की पुलिस ने 13 अगस्त 2022 को चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही थी। 


सीओ फूलपुर गोपाल स्वरूप बाजपेइ, व तहसीलदार निजामाबाद एवं  पुलिस फोर्स  के साथ उप निरीक्षक अशुतोष मिश्र की निगरानी में गुरुवार को शव को कब्र से निकाल कर पोष्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। क्षेत्राधिकारी फूलपुर ने बताया की पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट

आजमगढ़ अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा की अति आवश्यक बैठक संपन्न


 आजमगढ़ अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा की अति आवश्यक बैठक संपन्न



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा की अति आवश्यक बैठक प्रदेश संरक्षक हरीश चंद्र चौरसिया जी के आवास पर संपन्न हुई बैठक का मुख्य उद्देश्य जिला कार्यकारिणी के गठन विस्तार को लेकर हुई बैठक में उपस्थित प्रदेश पदाधिकारी वह जिला के पूर्व पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने सर्वसम्मति से ग्राम कटघर निवासी विनीत चौरसिया को अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा आजमगढ़ का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया व आशीष चौरसिया को युवा सभा का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया गया सभी कार्यकर्ताओं ने मनोनीत दोनों जिला अध्यक्षों का माला फूल पहनाकर स्मृति चिन्ह अंग वस्त्र देकर मिठाई खिलाकर भव्य स्वागत किया।


 प्रदेश महामंत्री मिथिलेश चौरसिया सभी का आभार व्यक्त करते हुए दोनों जिला अध्यक्षों को बधाई देते हुए कहा आप लोग अपने कर्तव्य और दायित्व का निर्वहन पूरी श्रद्धा निष्ठा ईमानदारी से करेंगें आप दोनों जिला अध्यक्ष आजमगढ़ चौरसिया समाज को जोड़ने व उनके दुखों सुखों में कदम से कदम मिलाकर चलने का कार्य करेंगे ताकि चौरसिया समाज मजबूत हो सके बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश सह प्रभारी डॉ अरुण चौरसिया प्रदेश सचिव डॉक्टर ध्रुव चौरसिया प्रदेश महासचिव हेमंत चौरसिया प्रदेश उपाध्यक्ष जगदीश चौरसिया राम नयन चौरसिया राजेश चौरसिया श्रवण चौरसिया गुलशन चौरसिया राम अवध चौरसिया मनोज चौरसिया मदन चौरसिया विजय चौरसिया पन्ना चौरसिया राम हर्ष चौरसिया रमेश चौरसिया सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।



आजमगढ़ से अमित खरवार की  रिपोर्ट

आजमगढ़ संदिग्ध परिस्थितियों में व्यापारी ने खुद को मारी गोली, हुई मौत


 आजमगढ़ संदिग्ध परिस्थितियों में व्यापारी ने खुद को मारी गोली, हुई मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरूटोला निवासी मुन्ना सेठ पुत्र जगदीश सेठ ने घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में तमंचे से खुद को गोली मारकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी।



जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरूटोला निवासी मुन्ना सेठ उम्र 55 वर्ष पुत्र जगदीश सेठ ने बीती रात छत पर जाकर खुद को संदिग्ध परिस्थितियों में तमंचे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। वह घर पर ही रहकर सुनारी का काम करते थे। चर्चा है कि उन्होने काफी कर्ज लिया था जिसके चलते इस घटना को अंजाम दिया। उनके दो बेटे और दो बेटियां हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आजमगढ़ दुर्घटना में घायल आईटीआई छात्र ने तोड़ा दम अंतिम परीक्षा के लिए जाते समय हुआ था हादसे का शिकार।


 आजमगढ़ दुर्घटना में घायल आईटीआई छात्र ने तोड़ा दम


अंतिम परीक्षा के लिए जाते समय हुआ था हादसे का शिकार।


आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के मंदे बाजार स्थित आरा मशीन के समीप बुधवार की सुबह हुई दुर्घटना में घायल आईटीआई छात्र की देर रात अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना से मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है।


जहानागंज क्षेत्र के मसुआ ग्राम निवासी छोटेलाल के दो पुत्रों में छोटा 22 वर्षीय सोनू कुमार आईटीआई में इलेक्ट्रीशियन ट्रेड का छात्र था। बुधवार को वह दो अन्य छात्रों के साथ अंतिम परीक्षा देने के लिए शहर में स्थित आईटीआई कालेज जा रहा था। बताते हैं कि मंदे बाजार के समीप विपरीत दिशा से आ रही बाइक सोनू की बाइक से टकरा गई। इस दुर्घटना में सोनू गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि उसके साथ बाइक पर बैठे दोनों युवकों को भी मामूली चोटें आईं। इस दुर्घटना में दूसरी बाइक का चालक भी घायल हुआ। हादसे की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने उपचार के लिए घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया।


 जिला अस्पताल पहुंचने पर घायल सोनू की हालत गंभीर देख उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। परिजन घायल युवक को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए, जहां देर रात उसने दम तोड़ दिया।