Wednesday 23 November 2022

आजमगढ़ फूलपुर बड़े भाई के दस्तावेज लगाकर 24 वर्षों से शिक्षक की नौकरी करने वाला गिरफ्तार खण्ड शिक्षा अधिकारी ने थाने में दी थी तहरीर, बीते फरवरी माह से चल रहा था फरार


 आजमगढ़ फूलपुर बड़े भाई के दस्तावेज लगाकर 24 वर्षों से शिक्षक की नौकरी करने वाला गिरफ्तार


खण्ड शिक्षा अधिकारी ने थाने में दी थी तहरीर, बीते फरवरी माह से चल रहा था फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की फूलपुर पुलिस ने फर्जी दस्तावेज लगाकर 24 वर्षों से नौकरी करने वाले शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि 11 जुलाई 2022 को खण्ड शिक्षा अधिकारी पवई पूजा पाठक द्वारा लिखित प्रार्थना पत्र दिया गया कि गोबिन्द पाण्डेय पुत्र त्रिलोकी नाथ सा0 हुसेपुर थाना अतरौलिया आजमगढ़ सही नाम पता- विजय कुमार पाण्डेय द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर सहायक अध्यापक कम्पोजिट विद्यालय फदगुदिया शिक्षा क्षेत्र पवई में कार्यरत है। खण्ड शिक्षा अधिकारी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया, मामले में विवेचना उ0नि0 हीरेन्द्रप्रताप सिंह द्वारा की जा रही है।


मामले में मुखबिर की सूचना के आधार पर उपनिरीक्षक हीरेन्द्र प्रताप सिंह ने अम्बारी चौराहे के जनता इण्टर कालेज के पास से अभियुक्त विजय कुमार पाण्डेय को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि वह अपने बड़े भाई गोविन्द पाण्डेय के नाम पर उनके सार्टीफिकेट की कूट रचना कर सन 1998 से सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी कर रहा था। विभागीय जाँच बैठी तो फरवरी 2022 से स्कूल छोड़ कर भाग गया और छिपकर अपना जीवन यापन कर रहा था

आजमगढ़ बिलरियागंज सोशल मीडिया पर युवती को बदनाम कर रहा युवक भाई ने थाने में दी तहरीर, जांच में जुटी पुलिस


 आजमगढ़ बिलरियागंज सोशल मीडिया पर युवती को बदनाम कर रहा युवक


भाई ने थाने में दी तहरीर, जांच में जुटी पुलिस


आजमगढ़ मुंबई में बैठा एक युवक जिले की युवती को सोशल मीडिया पर बदनाम कर रहा है। परिजनों ने जब उसे ऐसा न करने के लिए कहा तो उसने मैसेज भेजकर धमकी दी जिसमें कहा कि तुम्हें जो करना है कर लो। मुझे जो करना है वह मैं कर रहा हूं। मिली जानकारी के मुताबिक युवती के भाई ने इस बाबत रविवार को बिलरियागंज थाने में तहरीर दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।


जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती के नाम से मुंबई में बैठा युवक सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर आईडी बनाया हुआ है। इस आईडी पर आरोपी ने युवती की फोटो लगाने के साथ ही परिवार का मोबाइल नंबर भी डाला है, जिस पर वह तरह-तरह की पोस्ट कर रहा है। किसी माध्यम से युवती के भाई को इसकी जानकारी हुई तो उसने इंस्टाग्राम पर ही मैसेज कर युवक को ऐसा करने से मना किया। जिस पर युवक ने युवती के भाई को धमकी दी और कहा कि तुम्हें जो करना है कर लो। मुझे जो करना है वह मैं कर रहा हूं।


 बार-बार मना करने के बाद भी बहन के नाम पर बनी फेक आईडी के चलने से परेशान होकर युवती के भाई ने रविवार को बिलरियागंज थाने पर फैय्याज पुत्र फारूख रज्जक निवासी 57/59 राज कोतवाली नागपाड़ा, मुंबई सेंट्रल, मुंबई प्रांत महाराष्ट्र के खिलाफ तहरीर दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 506 व आईटी एक्ट की धारा 66डी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। विवेचना सीओ सगड़ी सौम्या सिंह कर रही है।

महाराष्ट्र कराड 17 वा यशवंतराव चव्हाण कृषि औद्योगिक और पशु पक्षी प्रदर्शन तथा जिला कृषि महोत्सव 25 से 28 नवंबर तक

महाराष्ट्र कराड 17 वा यशवंतराव चव्हाण कृषि औद्योगिक और पशु पक्षी प्रदर्शन तथा जिला कृषि महोत्सव 25 से 28 नवंबर तक



महाराष्ट्र कराड में 17 वा यशवंतराव चव्हाण कृषि औद्योगिक और पशु पक्षी प्रदर्शन उसके साथ जिला कृषि महोत्सव के लिए एक प्रेस नोट जारी किया गया इसमें कराड के सभी पत्रकार बंधुओं ने इस प्रेस सम्मेलन में हिस्सा लिया। प्रेस नोट में यह भी बताया गया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा साथ में पालक मंत्री शंभूराज देसाई के हाथों इस महोत्सव का उद्घाटन किया जाएगा। 


इस कार्यक्रम में पशुसंवर्धन मंत्री  राधाकृष्ण विखे पाटील कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार, फलोत्पादन व रोजगार मंत्री संदीपन घूमरे सहकार मंत्री अतुल सावे अन्नासाहेब पाटील आर्थिक विकास महामंडल के अध्यक्ष नरेंद्र पाटिल भी इस कार्यक्रम का प्रमुख हिस्सा होंगे। 


इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न बनाने हेतु कराड के डिप्टी एसपी वी0आर0 पाटिल और ग्रामीण पुलिस स्टेशन के डिप्टी एसपी डॉ रंजीत पाटिल भी शामिल रहेंगे। पुलिस प्रशासन प्रत्येक दृष्टि से इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए दिल संकल्पित है।



महाराष्ट्र के कराड से पीयूष प्रकाश गोर के साथ विद्या मोरे की रिपोर्ट