Monday 20 February 2023

आजमगढ़ जिला मंडलीय अस्पताल में पुलिस का छापा, 2 हिरासत में लिए गए

आजमगढ़ जिला मंडलीय अस्पताल में पुलिस का छापा, 2 हिरासत में लिए गए


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला मंडलीय अस्पताल में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब काफी संख्या में पुलिस बल अस्पताल में प्रवेश किए। सूत्र के अनुसार पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। इस बात की चर्चा जोरों पर है कि अस्पताल में दलालों के चलते आए दिन हो रहे विवादों के कारण पुलिस द्वारा यह कार्रवाई की गई है। इस दौरान अस्पताल में काफी अफरातफरी का माहौल बन गया।

 

आजमगढ़ दीदारगंज पुरानी अदावत में युवक की चाकू घोंपकर हत्या दीदारगंज क्षेत्र के पुष्पनगर गांव में हुई वारदात


 आजमगढ़ दीदारगंज पुरानी अदावत में युवक की चाकू घोंपकर हत्या


दीदारगंज क्षेत्र के पुष्पनगर गांव में हुई वारदात



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के पुष्पनगर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर 19 वर्षीय युवक पर चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


बताते हैं कि पुष्पनगर ग्राम निवासी प्रदीप राजभर (19) का गांव के एक युवक से विवाद चल रहा था। छह माह पूर्व भी विपक्षी युवक ने प्रदीप राजभर को चाकू मारकर घायल कर दिया था। गांव के लोगों की मध्यस्थता से दोनों पक्षों में समझौता कराने के बाद मामला शांत हो गया था। इसी रंजिश को लेकर रविवार की शाम दोनों पक्षों एक बार फिर आमने सामने हो गए और दोनों में फिर विवाद हो गया। दूसरे पक्ष के लोगों ने प्रदीप के साथ मारपीट के दौरान उस पर चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल प्रदीप को उपचार के लिए मार्टीनगंज सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। 


घटना के संबंध में मृतक प्रदीप राजभर की मां निर्मला देवी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी आकाश राजभर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर हमलावर पक्ष की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

बुलंदशहर मुठभेड़ में 1.25 लाख का इनामी ढेर एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता


 बुलंदशहर मुठभेड़ में 1.25 लाख का इनामी ढेर


एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता


बुलंदशहर में एसटीएफ नोएडा यूनिट और थाना गुलावठी पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने गुलावठी इलाके में मुठभेड़ मे एक बदमाश को मार गिराया। मृतक की शिनाख्त साहब सिंह उर्फ सुनील सिंह निवासी गांव सजेती जसराना जनपद फिरोजाबाद के रूप में हुई है। 


बताया गया कि इस पर जनपद गोंडा से एक लाख रू और बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार रू  का इनाम घोषित किया हुआ था। बदमाश घरों में डकैती और उसी दौरान हत्या करने वाले घुमंतू जनजाति गैंग का सदस्य था। थाना डिबाई में 11-8-19 को डकैती के रजिस्टर्ड गैंग डी-14 गैंग का भी सक्रिय सदस्य है।


इन घटनाओं को दिया था अंजाम-18 अगस्त 2001 को थाना कोतवाली नगर गोंडा इलाके में घर में घुसकर साथियों के साथ डकैती डाली थी। जिसमें घर के सभी 14 लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उनमें से दो बच्चों समेत कुल पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।


19 दिसंबर 2006 को थाना छर्रा अलीगढ़ क्षेत्र में घर में घुस कर दो लोगों की हत्या कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।


20 सितंबर 2014 को थाना कोतवाली नगर बुलंदशहर इलाके में घर में घुसकर मारपीट करके सोने चांदी के जेवर, डबल बैरल बंदूक आदि लूट लिया था।


20 अक्तूबर 2014 को थाना डिबाई इलाके में घर में घुसकर मारपीट कर घायल करके जेवर, बंदूक आदि लूट लिया था।

आजमगढ़ मार्टिनगंज ओम इंटरनेशनल स्कूल के फेयरवेल पार्टी में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मनमोहा


 आजमगढ़ मार्टिनगंज ओम इंटरनेशनल स्कूल के फेयरवेल पार्टी में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मनमोहा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकासखंड मार्टिनगंज के अंतर्गत ओम इंटरनेशनल स्कूल फुलेस के प्रांगण में कक्षा 9 और 10 के बच्चों द्वारा फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक कृष्णकांत मिश्रा द्वारा सरस्वती के चित्र पर पुष्प  अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया गया।


इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने एक से एक बढ़कर मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया सरस्वती वंदना के लिए अनुष्का, दीक्षा यादव ,विंध्यवासिनी यादव, सुषमा ,ने गीत गाकर सबका मन मोह लिया कक्षा 9 के बच्चों ने ग्रुप डांस के माध्यम से लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।


 विदाई गीत सुषमा प्रजापति ने गाकर के लोगों का मन मोह लिया समाजसेवी उषा मिश्रा द्वारा कक्षा 10 के सभी बच्चों को मोमेंटो देकर के पुरस्कृत किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की अमन यादव कक्षा 10 द्वारा पर्यावरण और जल संरक्षण पर अच्छी भाषण स्पीच से लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर किया वही अंशिका मौर्या द्वारा भी एकांकी के माध्यम से लोगों का मन मोह लिया।


 इस अवसर पर प्रबंधक कृष्ण कांत मिश्र, उषा मिश्रा, सृष्टि मिश्रा, आर्यन त्रिपाठी, आलोक शुक्ला, प्रद्युमन मिश्रा कार्यक्रम का संचालन श्लोक सिंह, प्रतिष्ठा मिश्रा ने किया।



आजमगढ़ दीदारगंज/मार्टिनगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।

वाराणसी किराये के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड 4 युवतियां समेत 8 गिरफ्तार, संचालक फरार


 वाराणसी किराये के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड



4 युवतियां समेत 8 गिरफ्तार, संचालक फरार



उत्तर प्रदेश वाराणसी के नेवादा क्षेत्र की विश्वनाथपुरी कॉलोनी स्थित एक मकान में देह व्यापार के अवैध धंधे की सूचना पर शनिवार की देर शाम पुलिस ने छापा मारा। पुलिस ने मौके से दो सगी बहनों सहित चार युवतियों और चार युवकों को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया। हालांकि संचालक पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। भेलूपुर थाने में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


 भेलूपुर थाना के नेवादा क्षेत्र की विश्वनाथपुरी कॉलोनी के लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके यहां का एक मकान किसी ने किराये पर ले रखा है। उस मकान में अलग-अलग युवतियां आती रहती हैं। उन युवतियों के पास रोजाना सुबह से लेकर रात तक अलग-अलग युवकों की आवाजाही लगी रहती है। यह स्थिति कॉलोनी के अच्छे माहौल के लिए ठीक नहीं है। शिकायत के आधार पर एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर रमाकांत दूबे ने फोर्स के साथ छापा मारा। 


मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मकान से चार युवतियां और चार युवकों को पकड़ा। मौके से शराब और सिगरेट के अलावा आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद हुई। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में निराला नगर का राहुल जायसवाल, चितईपुर का शिवचरण केसरी, अंबेडकर नगर जिले के टांडा का तजेंद्र सिंह और जौनपुर जिले के लाइन बाजार का कौलजीत सिंह है। वहीं, युवतियों में दो सगी बहने हैं और कोलकाता की रहने वाली है। एक युवती सोनभद्र की और एक अन्य छत्तीसगढ़ की रहने वाली है।


वहीं, देह व्यापार के अड्डे के संचालक मनोज जायसवाल उर्फ लालू का पता नहीं लगा। इस संबंध में इंस्पेक्टर भेलूपुर ने बताया कि पकड़े गए युवक और युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में थे। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार युवतियों ने बताया कि उन सभी को मनोज जायसवाल उर्फ लालू ने बनारस बुलाया था। प्रति युवती तीन से चार दिन के लिए मनोज 15 से 20 हजार रुपये देता था।


 युवतियों ने मनोज को चितईपुर का निवासी बताया। हालांकि पुलिस का कहना था कि मनोज ने अपना सही नाम और पता युवतियों को नहीं बताया है। वहीं, कॉलोनी के लोगों ने बताया कि जिस मकान से युवतियां और युवकों को पकड़ा गया है, उसके मालिक शहर में ही दूसरे हिस्से में रहते हैं। ज्यादा किराये के लालच में वह मकान ऐसे ही लोगों को देते हैं। तीन साल पहले भी इस मकान में देह व्यापार के अवैध धंधे का भंडाफोड़ हुआ था।