Tuesday 3 May 2022

आजमगढ़ सीपू सिंह हत्याकांड के चार आरोपियों पर बढ़ी ईनाम की राशि एसपी ने 4 अप्रैल को घोषित किया था 25 हजार रुपये का इनाम, जिसे डीआईजी आजमगढ़ अखिलेश कुमार ने बढ़ाकर 50 हजार रूपए कर दिया है।


 आजमगढ़ सीपू सिंह हत्याकांड के चार आरोपियों पर बढ़ी ईनाम की राशि



एसपी ने 4 अप्रैल को घोषित किया था 25 हजार रुपये का इनाम, जिसे डीआईजी आजमगढ़ अखिलेश कुमार ने बढ़ाकर 50 हजार रूपए कर दिया है।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस उपमहानिरीक्षक अखिलेश कुमार ने पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड में चार फरार आरोपितों पर ईनामी राशि बढ़ा दिया है।


 जिले के एसपी अनुराग आर्य ने इन सभी आरोपियों पर चार अप्रैल को 25 हजार का ईनाम घोषित किया था, जिसे डीआईजी ने बढ़ाकर 50 हजार रूपए कर दिया है। 


फरार आरोपियों की तलाश में भले ही पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है लेकिन अभी तक उनका सुराग नहीं लग सका है।

बताते चलें कि जिले की सगड़ी विधानसभा से विधायक रहे सर्वेश सिंह सीपू की विगत 19 जुलाई 2013 को जीयनपुर बाजार स्थित आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में 11 लोगों को आरोपित किया गया था।



 जिसमें जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के हसनपट्टी निवासी विजय यादव उर्फ सचिन पुत्र शिवचंद, समुद्रपुर निवासी मोहम्मद रिजवान पुत्र स्वर्गीय जुम्मन,तरवां क्षेत्र के खुटहन निवासी अभिषेक सिंह उर्फ सोनू पुत्र सुरेंद्र सिंह तथा मेहनाजपुर क्षेत्र के चकिया कसरावल निवासी अरविंद कश्यप पुत्र रामबली कश्यप फरार चल रहे हैं।



 इन आरोपियों मे से दो की गिरफ्तारी के लिए जीयनपुर पुलिस ने एक माह पूर्व कुर्की की कार्रवाई भी की थी।

आज़मगढ़ जनपद में धूमधाम से मना ईद का त्यौहार ईदगाह व मस्जिदों में मांगी गई अमन-चैन की दुआ


 आज़मगढ़ जनपद में धूमधाम से मना ईद का त्यौहार


ईदगाह व मस्जिदों में मांगी गई अमन-चैन की दुआ



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  कोरोना संक्रमण के चलते दो साल की अवधि तक समस्त गतिविधियों पर लगी रोक हटाए जाने के बाद मंगलवार को देश के महत्वपूर्ण पर्वों में शामिल ईद का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। 


जनपद की सभी ईदगाह व मस्जिदों में रोजेदारों ने देश की खुशहाली तथा अमन और चैन के लिए ईश्वर से दुआ मांगी। नमाज संपन्न होने के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर त्यौहार के प्रति शुभकामना एवं बधाई संदेश दिया।



मंगलवार को सुबह से ही ईद की नमाज अदा करने के लिए लोग अपने अपने स्तर से तैयारी करते नजर आए। त्यौहार  के मद्देनजर घरों की महिलाएं व्यंजन बनाने की तैयारी रात से ही कर रही थीं। सुबह लोगों ने नए वस्त्र धारण किया और पर्व मनाने से पूर्व ईश्वर से आराधना के लिए नजदीक के ईदगाह व मस्जिदों की ओर रुख कर लिए।


 मस्जिद और ईदगाह के इमाम द्वारा नमाज अदा कराई गई। इस दौरान मस्जिदों के बाहर लोगों को त्योहार की बधाई देने के लिए भारी भीड़ जमा रही। नमाज संपन्न होने के बाद मस्जिदों और ईदगाहों से बाहर निकलकर लोग एक दूसरे से गले मिलकर त्यौहार की बधाई देते नजर आए।



 इसके बाद अपने-अपने घरों पर पहुंचकर लोगों ने दोस्तों, पड़ोसियों, रिश्तेदारों व अन्य शुभचिंतकों के साथ सेवई की भीनी खुशबू एवं मीठे स्वाद का आनंद लिया।



 सुबह से शुरू हुआ बधाई देने का सिलसिला देर रात तक चलता रहा। सबसे ज्यादा खुशियां छोटे बच्चों में देखी गई। नए कपड़े धारण किए बच्चों में त्यौहार का उत्साह देखते ही बन रहा था। जिला प्रशासन भी त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए पूरा तैयार दिखा। उन जगहों पर जहां नमाज अदा की जानी थी, वहां सुरक्षा की चौकस व्यवस्था की गई थी।


 अराजक तत्वों पर निगाह रखने के लिए सादे वेश में खुफिया इकाई के लोग भी तैनात किए गए थे। कुल मिलाकर मंगलवार में ईद का त्यौहार पूरे जोश के साथ मनाया गया।

मेरठ सीओ समेत चार पुलिस कर्मियों को कोर्ट ने किया तलब सचिव गृह विभाग उत्तर प्रदेश और डीजीपी को भी भेजी गई रिपोर्ट


 मेरठ सीओ समेत चार पुलिस कर्मियों को कोर्ट ने किया तलब


सचिव गृह विभाग उत्तर प्रदेश और डीजीपी को भी भेजी गई रिपोर्ट



उत्तर प्रदेश मेरठ के परतापुर थाने में दर्ज 1.60 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी में एफआर लगाना पुलिस को भारी पड़ गया। कोर्ट ने सीओ समेत चार पुलिसकर्मियों को तलब कर लिया है, साथ ही इस मामले में सचिव गृह विभाग उत्तर प्रदेश और डीजीपी को भी रिपोर्ट भेजी गई है। 


इस मामले में कोर्ट ने पद का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है। मामले में पुलिस ने बैंक लेनदेन की जानकारी को नजरअंदाज किया था, इसलिए ही पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं।



जयप्रकाश सिंह निवासी अंसल टाउन मोदीपुरम की परतापुर अछरौंडा में जेपी इंडस्ट्रीज नाम से बायोफ्यूल की फैक्ट्री है। जयप्रकाश गुप्ता ने बताया कि उनका संपर्क वर्ष 2016-17 में अजित सिंह से हुआ था। अजित सिंह ने व्यापार में साझेदारी की बात कही और सरधना में 20 बीघा जमीन देने की बात कही।



 इसी जमीन के लिए जयप्रकाश सिंह ने 1.60 करोड़ रुपये की रकम अजित सिंह, उनके बेटे नीरज, गौरव, पूजा पत्नी अजित समेत छह लोगों के खातों में ट्रांसफर की थी। बाद में आरोपी पक्ष ने जमीन का बैनामा नहीं कराया और रकम हड़प ली। इस मामले में जयप्रकाश सिंह की ओर से परतापुर थाने में वर्ष 2020 में मुकदमा अपराध संख्या 603 दर्ज कराया।

पुलिस ने इस मामले में साक्ष्य को नजरअंदाज करते हुए एफआर लगा दी थी।



 वादी पक्ष ने इसका विरोध करते हुए प्रोटेस्ट दाखिल किया। कोर्ट ने इस मामले में तत्कालीन सीओ ब्रह्मपुरी अमित कुमार राय, विवेचना करने वाले अवनीश कुमार अष्टवाल, दिनेश कुमार और तत्कालीन थाना प्रभारी सलीम अहमद को तलब कर लिया है। 


कोर्ट ने इस मामले में टिप्पणी करते हुए लिखा है कि पदीय दायित्वों का निर्वहन न करते हुए बैंक लेनदेन के स्टेटमेंट को नजरअंदाज किया गया और आरोपियों को लाभ दिया गया। इसलिए इस पूरे मामले में सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सचिव गृह और डीजीपी को भी पत्र भेजा है।

जौनपुर नेवढ़िया थाना क्षेत्र के रामनगर में रात करीब 12 बजे युवक ने एक ही परिवार के 5 लोगों को मारी गोली सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। दो की हालत गंभीर बताई जा रही है , मौके पर फोर्स तैनात


 जौनपुर नेवढ़िया थाना क्षेत्र के रामनगर में रात करीब 12 बजे युवक ने एक ही परिवार के 5 लोगों को मारी गोली सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।


दो की हालत गंभीर बताई जा रही है , मौके पर फोर्स तैनात



उत्तर प्रदेश जौनपुर नेवढ़िया थाना क्षेत्र के रामनगर में रात करीब 12 बजे युवक ने 5 लोगों को गोली मार दी। दो की हालत नाजुक बताई जा रही है। सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।


 मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई। पुरानी रंजिश में घटना होने की बात सामने आ रही है।


रामनगर निवासी रविंद्र यादव का परिवार दो दिन पहले मुंबई से आया है। उनकी बेटी खुशबू के मुताबिक, रात करीब 12 बजे परिवार के लोग भोजन के बाद अपने-अपने कमरे में थे, तभी पड़ोस का आकाश उर्फ राजू पिस्टल लेकर पहुंचा।



 आरोप है कि राजू ने पहले उनके दादा राजबली (70) पर गोली चला दी।


यह देख रविंद्र यादव (55) उनकी मां शांति देवी, पत्नी विमला देवी (45) और बेटा गौरव (13) नीचे आए। इन्हें भी राजू ने गोली मार दी।


 घटना की जानकारी होने पर पुलिस आ गई। सीओ मड़ियाहूं संत कुमार उपाध्याय पहुंच गए। एएसपी ग्रामीण शैलेंद्र कुमार ने बताया कि दो की हालत गंभीर है। मामले की जांच की जा रही है।

आजमगढ़ वाराणसी से आजमगढ़ के लिए रेलवे ने शुरू की सिटी सेवा 20 मई 2022 से प्रतिदिन चलेगी रविवार को छोडकर जानिए हफ्ते भर का टाइम टेबल


 आजमगढ़ वाराणसी से आजमगढ़ के लिए रेलवे ने शुरू की सिटी सेवा 20  मई 2022 से  प्रतिदिन चलेगी रविवार को छोडकर 


जानिए हफ्ते भर का टाइम टेबल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे प्रशासन द्वारा यात्री जनता की सुविधा हेतु 05428/05427 वाराणसी


 सिटी-आज़मगढ़-वाराणसी सिटी अनारक्षित विशेष गाड़ी 20 मई, 2022 से प्रतिदिन (रविवार को छोड़कर) वाराणसी सिटी से तथा 21 मई, 2022 से प्रतिदिन (सोमवार को छोड़कर) आज़मगढ़ से चलायी जायेगी।


 इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा।

05428 वाराणसी सिटी-आज़मगढ़ अनारक्षित विशेष गाड़ी 20 मई, 2022 से प्रतिदिन (रविवार को छोड़कर) वाराणसी सिटी से 18.50 बजे प्रस्थान कर सारनाथ से 19.03 बजे, कादीपुर से 19.14 बजे, रजवारी से 19.22 बजे, सिधौना रामपुर हाल्ट से 19.28 बजे, औंड़िहार से 19.38 बजे, माहपुर से 19.49 बजे, सादात से 20.05 बजे, हुरमुजपुर हाल्ट से 20.17 बजे, जखनियाँ से 20.24 बजे, दुल्लहपुर से 20.34 बजे, नायक डीह से 20.42 बजे, पिपरी डीह से 20.50 बजे, पनियरा हाल्ट से 20.55 बजे, मऊ से 21.55 बजे, पालीगढ़ से 22.05 बजे, खुरहट से 22.16 बजे, मुहम्मदाबाद से 22.25 बजे, सठियाँव से 22.35 बजे तथा सिधारी हाल्ट से 22.42 बजे छूटकर आज़मगढ़ 23.05 बजे पहूचेगी।



वापसी यात्रा में 05427 आज़मगढ़-वाराणसी सिटी अनारक्षित विशेष गाड़ी 21 मई, 2022 से प्रतिदिन (सोमवार को छोड़कर) आज़मगढ से 05.15 बजे प्रस्थान कर सिधारी हाल्ट से 05.22 बजे, सठियाँव से 05.32 बजे, मुहम्मदाबाद से 05.46 बजे, खुरहट से 05.57 बजे, पालीगढ़ से 06.05 बजे, मऊ से 06.45 बजे, पनियरा हाल्ट से 07.00 बजे, पिपरी डीह से 07.21 बजे, नायक डीह से 07.32 बजे, दुल्लहपुर से 07.41 बजे, जखनियाँ से 07.55 बजे हुरमुजपुर हाल्ट 08.01 बजे, सादात से 08.15 बजे, माहपुर से 08.30 बजे, औंड़िहार से 08.41 बजे, सिधौना रामपुर हाल्ट से 08.52 बजे, रजवारी से 09.00 बजे, कादीपुर से 09.09 बजे तथा सारनाथ से 09.20 बजे छूटकर वाराणसी सिटी 09.45 बजे पहुँचेगी।


 इस गाड़ी सामान्य द्वितीय श्रेणी के 08 कोच लगाये जायेंगे।

आजमगढ़ देवगांव पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर विधायक गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित अपराधी दानिश पूर्व विधायक पुत्र झिनकू को पुलिस ने गिरफ्तार कर के भेजा जेल


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर विधायक


गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित अपराधी दानिश पूर्व विधायक पुत्र झिनकू को पुलिस ने गिरफ्तार कर के भेजा जेल 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली पुलिस ने रविवार की रात गैंगस्टर में वांछित विधायक नामक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।


देवगांव कोतवाल शशिमौलि पांडेय को रविवार की रात सूचना मिली कि गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित अपराधी दानिश पूर्व विधायक पुत्र झिनकू क्षेत्र के बुढ़ऊ बाबा मंदिर के समीप मौजूद है और कहीं जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहा है।



 पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और बताए गए स्थान पर दबिश देकर वहां मौजूद दानिश उर्फ विधायक को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी देवगांव कस्बे का निवासी बताया गया है। पुलिस ने न्यायिक अभिरक्षा में सोमवार को उसे जेल भेज दिया।