Saturday 2 March 2024

भाजपा ने उत्तर प्रदेश की 51 सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी, देखें सूची आजमगढ़ सदर से दिनेश लाल निरहुआ, लालगंज से नीलम सोनकर लड़ेगी चुनाव


 



आजमगढ़ सूमो सवारों ने फरिहा बाजार से हकीम को उठाया आधा दर्जन की संख्या में आये थे लोग, एसओजी या एसटीएफ के होने की आशंका दिन दहाड़े हुई इस घटना से बाजार में मची अफरा-तफरी, पुलिस ने कुछ भी बताने से किया इनकार


 आजमगढ़ सूमो सवारों ने फरिहा बाजार से हकीम को उठाया


आधा दर्जन की संख्या में आये थे लोग, एसओजी या एसटीएफ के होने की आशंका


दिन दहाड़े हुई इस घटना से बाजार में मची अफरा-तफरी, पुलिस ने कुछ भी बताने से किया इनकार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा बाजार में दिन के करीब 3.30 बजे आधा दर्जन की संख्या में सफेद सूमो से आये लोगों ने बस का इंतजार कर रहे हकीम फैसल को पकड़कर सूमो में बैठाकर लेकर चले गये। दिन दहाड़े हुई इस घटना से फरिहा बाजार में कोहराम मच गया। इस घटना को कारित करने के पीछे एसओजी या एसटीएफ की टीम होने की चर्चा ने जोर पकड़ लिया, फिलहाल स्थानीय पुलिस ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया।


बताया जा रहा है कि फरिहा चौक पर स्थित चर्म रोग व गुप्त रोग विशेषज्ञ हकीम फैसल का दवाखाना है। ये करीब चार वर्षों से वहां पर अपना दवाखाना चलाते हैं। कल लखनऊ के ठाकुरगंज में उनकी भांजी की शादी है जहां जाने के लिए आज वे दोपहर करीब 3.30 बजे सड़क किनारे बैग लेकर बस का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान एक सफेद सूमो से करीब आधा दर्जन की संख्या में लोग आये और सड़क पर स्थित पुलिस बूथ में चले गये।


 करीब 10 मिनट बाद से वे पुलिस बूथ से बाहर आए और सड़क पर वाहन का इंतजार कर रहे हकीम फैसल को लेकर पुलिस बूथ में चले गये। करीब 10 मिनट बाद वे सभी पुलिस बूथ से बाहर निकले और हकीम फैसल को सूमो में बैठाकर आजमगढ़ की ओर चले गये। दिन दहाड़े हुई इस घटना से बाजार में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। लोगों में इस बात की चर्चा होने की लगी कि कहीं यह लोग एसओजी या एसटीएफ के लोग तो नहीं है। इस बाबत फरिहा चौकी इंचार्ज प्रमोद सिंह से पूछा गया तो उन्होंने इस बारे में किसी भी जानकारी के न होने की बात बताई।

आजमगढ़ पवई चिट से नकल कराना पड़ा भारी केंद्र व्यवस्थापक समेत 4 के खिलाफ होगा मुकदमा


 आजमगढ़ पवई चिट से नकल कराना पड़ा भारी


केंद्र व्यवस्थापक समेत 4 के खिलाफ होगा मुकदमा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के चौधरी घुरपतरी उमा. विद्यालय छज्जोपट्टी सुम्माडीह में 27 फरवरी को प्रथम पाली में आयोजित परीक्षा में चिट से नकल कराना भारी पड़ेगा। इस मामले में केंद्र व्यवस्थापक समेत चार पर मुकदमा दर्ज होगा। इसके लिए डीआईओएस ने पवई थाने में मुकदमा पंजीकृत करने के लिए तहरीर दी है। उक्त मामला जिले स्तर पर बने कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग के दौरान पकड़ा गया है।


जिले में 22 फरवरी 2024 से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। 27 फरवरी को प्रथम पाली में हाईस्कूल की गणित विषय की परीक्षा हुई। परीक्षा के दौरान जीजीआईसी आजमगढ़ में बने कंट्रोल रूम से निगरानी की जा रही थी। इस दौरान पीसी संख्या-12 में चौधरी घुरपतरी उमा. विद्यालय छज्जोपट्टी सुम्माडीह परीक्षा केंद्र पर संचालित कैमरा नं.-3 में संबंधित कक्षा में 11.05 बजे पाया गया कि एक व्यक्ति हाथ में चिट लेकर कक्ष में घूम-घूम कर बोल रहा था और परीक्षा कक्ष में उपस्थित परीक्षार्थी इसी लय में अपनी कॉपियां लिख रहे थे। कंट्रोल रूम से संबंधित पीसी पर तैनात राजू यादव ने केंद्र व्यवस्थापक व प्रधानाध्यापक को फोन किया तो उक्त व्यक्ति कमरे से बाहर निकल गया। इसे लेकर केंद्र व्यवस्थापक से सीसीटीवी कैमरे की दिन में 11 बजे से 11.30 बजे तक का वॉइस रिकॉर्डिंग युक्त वीडियो फुटेज उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। प्राप्त सीसीटीवी कैमरे को चेक किया गया तो पता चला कि उक्त कक्ष में परीक्षा देने वाली 29 छात्राएं परीक्षा केंद्र वाले विद्यालय की हैं।


 संबंधित कक्ष में सहायक अध्यापक विनीत कुमार, गुलशन कुमार व अरविंद कुमार के सहायक लिपिक परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने के लिए उत्तरदायी हैं। इस मामले में केंद्र व्यवस्थापक अजय कुमार भी संलिप्त है। उक्त दो शिक्षकों व लिपिक के साथ ही केंद्र व्यवस्थापक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने के लिए डीआईओएस ने पवई थाने में तहरीर दी है।

इटावा पुलिस कांस्टेबल की गर्दन काटकर हत्या छुट्टी लेकर घर आया था सिपाही, मुकदमा दर्ज


 इटावा पुलिस कांस्टेबल की गर्दन काटकर हत्या



छुट्टी लेकर घर आया था सिपाही, मुकदमा दर्ज



उत्तर प्रदेश इटावा पुलिस विभाग से छुट्टी लेकर आलू की फसल की खुदाई कराने आए पुलिस कांस्टेबल की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई है। चाकू से भी सिपाही के ऊपर प्रहार किए गए हैं। परिजनों की ओर से सिपाही के सगे ताऊ एवं उसके नाती समेत अन्य के खिलाफ तहरीर दी गई है। सैफई थाना क्षेत्र के गांव गोपीपुर का रहने वाला 36 वर्षीय कांस्टेबल अनिल कुमार यादव पिछले शुक्रवार को छुट्टी लेकर गांव में आलू की खुदाई करवाने के लिए आया था। 


बताया जा रहा है कि बीते दिन शुक्रवार की देर शाम किसी बात को लेकर कांस्टेबल का अपने ताऊ के साथ विवाद हो गया था। जिसके चलते आरोप है कि ताऊ और उसके नाती ने मिलकर सिपाही पर फावड़े एवं चाकू से हमला बोल दिया। सिपाही के शरीर पर चोट के अनगिनत निशान दिखाई दिए हैं, जिसके चलते कांस्टेबल का शव बुरी तरह से जख्मी हो गया है। फावड़े और चाकू के प्रहारों से कांस्टेबल अनिल कुमार की मौके पर ही मौत हो गई है।

आजमगढ़ कल जनपद में आ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ हरकत में आया प्रशासनिक अमला, तैयारियां तेज


 आजमगढ़ कल जनपद में आ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ


हरकत में आया प्रशासनिक अमला, तैयारियां तेज



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रविवार को आजमगढ़ में आगमन होगा। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। मुख्यमंत्री मंदुरी हवाई अड्डा के साथ ही महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का निरीक्षण करेंगे।


जिले में मंदुरी हवाई अड्डा से दो मार्च को उड़ान शुरू होने वाली थी, लेकिन किन्हीं कारणों से उड़ान टल गया। वहीं, जहानागंज के आजमबांध में महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का भी निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है। काफी कार्य पूर्ण हो चुके है। हवाई अड्डा व विश्वविद्यालय का लोकार्पण कभी भी हो सकता है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रविवार को जनपद में आगमन हो रहा है।


 मुख्यमंत्री जिले के दौरे के दौरान इन दोनों कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि दो-चार दिनों में प्रधानमंत्री का भी जनपद में कार्यक्रम लगेगा और उनके द्वारा विश्वविद्यालय व मंदुरी हवाई अड्डे का लोकार्पण किया जाएगा। मुख्यमंत्री के जनपद आगमन को देखते हुए प्रशासनिक अमला हरकत में आ गया है। तैयारियों को अंतिम रूप देने की कवायद में प्रशासनिक अमला जुट गया है। फिलहाल, प्रोटोकॉल तो नहीं आया है, लेकिन तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं।

आजमगढ़ रानी की सराय पोखरी में उतराया मिला शव पुलिस ने शव की शिनाख्त करने में जुटी


 आजमगढ़ रानी की सराय पोखरी में उतराया मिला शव


पुलिस ने शव की शिनाख्त करने में जुटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के कोटिला स्थित नहर के समीप पोखरी मे शनिवार को पुलिस ने उतराया हुआ शव बरामद किया। पुलिस शव की शिनाख्त करने में जुट गई।


रानी की सराय थाना क्षेत्र के मुख्य मार्ग स्थित कोटिला बाजार के नहर के समीप स्थित पोखरी में शनिवार को दिन में लगभग 11 बजे उतराये हुए शव को देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बाहर निकलवाया। पुलिस ने बताया कि शव देखने से एक सप्ताह पूर्व का लग रहा है। आशंका है शौच के बाद पोखरी में गया होगा फिसल जाने से पानी में चला गया होगा। पोस्टमार्टम के बाद ही कारण स्पष्ट होगा। पुलिस शव की शिनाख्त में जुटी है।

आजमगढ़ मुबारकपुर बाइक पर बैठे-बैठे युवक ने तोड़ा दम घंटों बाद पड़ी लोगों की नजर, पास जाकर देखा तो उड़ गए होश


 आजमगढ़ मुबारकपुर बाइक पर बैठे-बैठे युवक ने तोड़ा दम


घंटों बाद पड़ी लोगों की नजर, पास जाकर देखा तो उड़ गए होश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर कस्बा के इब्राहिमपुर बाजार में खड़ी बाइक पर बैठे-बैठे ही एक युवक की मौत हो गई। काफी देर तक बाइक व उस पर युवक को पड़ा देख लोग जब मौके पर पहुंचे तो युवक को मृत हाल में पाया। तत्काल सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। इब्राहिमपुर बाजार में शनिवार को दिन में सड़क किनारे एक बाइक खड़ी थी और उस पर एक युवक औधेमुंह पड़ा था।


 काफी देर से लोग उसे देख रहे थे। पहले तो लोगों ने सोचा कि वैसे ही युवक बाइक पर सो रहा होगा, लेकिन जब घंटे भर से अधिक का समय बीत गया तो कुछ लोग युवक को उठाने गए तो उसमें कोई हरकत ही नहीं हुई। इसके बाद सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची मुबारकपुर पुलिस ने मृतक के जेब की तलाशी ली। उसमें मिले कागजात के आधार पर युवक की पहचान ओझौली गांव निवासी रमेश (40) के रुप में हुई। वह शादी व अन्य कार्यक्रमों में बाजा बजाने का काम करता था। दूसरी तरफ, मामले की सूचना परिजनों को दी गई। कुछ ही देर में परिजन भी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस ने जरूरी लिखा पढ़ी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। रमेश एक पुत्र व एक पुत्री का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

हर दिन से प्यारा लगता है ऐ खास दिन, जिसे हम बिताना नहीं चाहते आप बिन, वैसे तो दिल देता है सदा ही दुआ आपको, फिर भी कहते है मुबारक हो जन्मदिन!


 हर दिन से प्यारा लगता है ऐ खास दिन, 

जिसे हम बिताना नहीं चाहते आप बिन,

वैसे तो दिल देता है सदा ही दुआ आपको,

फिर भी कहते है मुबारक हो जन्मदिन!