Sunday 22 January 2023

मुरादाबाद 2 पत्नियों ने कर लिया पति का बंटवारा सप्ताह में 3 दिन पहली और 3 दिन दूसरी रहेगी साथ एक दिन चलेगी पति की मर्जी


 मुरादाबाद 2 पत्नियों ने कर लिया पति का बंटवारा


सप्ताह में 3 दिन पहली और 3 दिन दूसरी रहेगी साथ


एक दिन चलेगी पति की मर्जी


उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है, जहां एक शख्स की दो पत्नियों ने अपने पति के साथ रहने के लिए हफ्ते में तीन-तीन दिन बांट लिया है। इस बंटवारे की नौबत तब आई जब दोनों पत्नियों के बीच विवाद अधिक बढ़ गया। जिसके बाद एक पत्नी ने इस मामले में पुलिस में शिकायत कर दी। इसके बाद मामला काउंसलिंग के लिए नारी उत्थान केंद्र के पास भेजा गया। नारी उत्थान केंद्र में परिवार की मौजूदगी में एक समझौता तय हुआ है। जिसके बाद पति और दोनों पत्नियों के बाद रजामंदी हो गई। इस समझौते के तहत दोनों बीवियां ससुराल में रहेंगी और पति तीन-तीन दिन दोनों के साथ रहेगा। एक दिन उसकी मर्जी वह चाहे जहां रह सकता है। पति पहली पत्नी के साथ सोमवार से बुधवार तक रहेगा। दूसरी पत्नी के साथ गुरुवार से शनिवार तक रहेगा। हफ्ते में एक दिन रविवार को पति अपनी मर्जी से किसी भी पत्नी के साथ या चाहे जहां रह सकता है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुरादाबाद शहर में रहने वाली एक महिला ने एसएसपी कार्यालय में अपने पति और उसकी एक पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि 2017 में उसकी शादी के बाद उसका पति उसके साथ शहर में किराए के घर पर रहता था। उसके कुछ दिनों बाद पति अचानक गायब हो गया। इसके बाद महिला पति की तलाश करते हुए ससुराल पहुंच गई। जिसके बाद उसे पता चला कि पति पहले से शादीशुदा है और उसकी पहली पत्नी के तीन बच्चे भी हैं। इसके बाद महिला ने पुलिस में इस मामले में शिकायत दर्ज की।

आजमगढ़ बरदह अंतर्जनपदीय बदमाश मुठभेड़ में घायल 25000 हजार रू का इनाम था घोषित अवैध पिस्टल कारतूस व चोरी की मोटर साइकिल बरामद


 आजमगढ़ बरदह अंतर्जनपदीय बदमाश मुठभेड़ में घायल


25000 हजार रू का इनाम था घोषित


अवैध पिस्टल कारतूस व चोरी की मोटर साइकिल बरामद


आजमगढ़ बरदह पुलिस द्वारा मुठभेड़ में 25000 के इनामी को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है। मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी है। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश के पास से अवैध पिस्टल, कारतूस व चोरी की मोटर साइकिल बरामद हुई है। पुलिस के अनुसार यह बदमाश अन्य जिलों में भी कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका है।


आज 22 जनवरी 2023 को निरीक्षक संजय सिंह अपने हमराहियों के साथ दुलारगंज बाजार में मौजूद थे, दूरभाष से प्रभारी निरीक्षक देवगांव गजानन्द चौबे द्वारा सूचना दी गई कि चेकिंग के दौरान कस्बा लालगंज की तरफ से एक व्यक्ति बिना नम्बर प्लेट की मोटर साईकिल से भीरा की तरफ जा रहा है जिसका पीछा हम कर रहे है। सूचना मिलते ही तत्काल प्रभारी निरीक्षक हमराहियों के साथ लालगंज की तरफ बढ़े। गंगापुर गांव के पास एक मोटर साईकिल बहुत तेजी से आती हुई दिखायी दी। प्र0नि0 द्वारा अपनी सरकारी वाहन को रोड पर तिरछा खड़ी कर नीचे उतरे कि मोटर साइकिल सवार पुलिस वालो को अपने सामने देखकर पीछे मुड़कर भागना चाहा कि मोटर साइकिल असंतुलित होकर रोड के किनारे गिर गयी। उस पर बैठा व्यक्ति पैदल ही पीछे मुड़कर भागने लगा कि पीछा कर रहे प्र0नि0 देवगांव उसके सामने आ गये, दोनों तरफ से पुलिस से घिरा देखकर पुलिस वालो को निशाना बनाकर जान से मारने की नियत से लगातार फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में बदमाश को गोली लग गई। बदमाश को इलाज के लिए चिकित्सालय भेजा गया।


 अभियुक्त के बाएं पैर में गोली लगी है। पकड़े गये व्यक्ति की पहचान दीपक यादव पुत्र नरेश यादव निवासी मालपार थाना मेहनगर जनपद आजमगढ़ उम्र करीब 28 वर्ष के रूप में हुई। जिसकी तलाशी में 2500 नगद एवं एक देशी पिस्टल , एक जिन्दा व 05 खोखा कारतूस .32 बोर बरामद हुए। मौके पर पड़ी एक मोटर साईकिल बिना नम्बर की स्पलेण्डर प्लस जिसका चे0नं0 04B16C38775 को चोरी की है बताया गया।


बदमाश ने पूछताछ में बताया कि हमारा एक गैंग है जो योजना बनाकर लूट,चोरी, चैन छिनैती आदि करते है। मेरे गैंग में कुलदीप उर्फ कवलदीप पुत्र दयाराम, दिनेश पुत्र नरेन्द्र प्रसाद निवासीगण ग्राम भरथीपुर थाना तरवा जनपद आजमगढ़, दीपक राजभर पुत्र अरविन्द राजभर निवासी इरनी थाना बरदह आजमगढ़ , आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना निवासी कस्बा देवगांव थाना देवगांव आजमगढ़ व अंशिका पुत्री मोलई निवासी मनीपुर थाना गोला जनपद गोरखपुर सहित अन्य कई सदस्य है। हम लोग कई सालो से लूट पाट व चोरी आदि कर रहे है। अभियुक्त के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या लूट और डकैती के करीब 2 दर्जन मामले पंजीकृत है।

आजमगढ़ सगड़ी सीओ सौम्या सिंह के साथ अभद्रता पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल एससी एसटी के मामले में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचा था अभियुक्त


 आजमगढ़ सगड़ी सीओ सौम्या सिंह के साथ अभद्रता


पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल


एससी एसटी के मामले में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचा था अभियुक्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ क्षेत्राधिकारी कार्यालय मे अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे एक व्यक्ति द्वारा सीओ सगड़ी सौम्या सिंह के साथ अभद्रता करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सीओ सौम्या सिंह जिले की मीटिंग के लिए जा रही थी, उनके द्वारा उक्त अभियुक्त को दूसरे दिन आने की बात कहने पर वह आक्रोशित हो उठा। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।


जानकारी के अनुसार जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदपुर निवासी बजरंगी पुत्र रामपत शुक्रवार को एससी एसटी के पूर्व मुकदमे में अपना बयान दर्ज कराने क्षेत्राधिकारी कार्यालय सगड़ी पहुंचा था। देर से पहुंचने के कारण क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह अपने कार्यालय से उठ कर जिले की मीटिंग में कहीं जा रही थी, जिस पर उन्होंने आरोपी से कहा कि देर से आए हो अब दूसरे दिन आना, इतना सुनते ही बजरंगी ने अभद्रता शुरू करते हुए गाली गलौज शुरू कर दी। ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों ने उसे पकड़ लिया और जीयनपुर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। जीयनपुर पुलिस ने क्षेत्राधिकारी कार्यालय के कांस्टेबल देवेंद्र कुमार की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाली में धमकी एवं अभद्रता व सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।


बता दें कि पूर्व में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति निवारण अधिनियम के तहत बजरंगी पर मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसकी विवेचना एसआई रामगोपाल त्यागी द्वारा किया जा रहा था जिसका साक्ष्य व बयान दर्ज कराने बजरंगी क्षेत्राधिकारी कार्यालय पहुंचा था, पर देर होने के कारण बयान दर्ज नहीं हो पाया था जिससे क्षुब्ध होकर उक्त युवक अपना आपा खो कर अभद्रता कर बैठा था।

बाराबंकी खुद को आग लगाकर तहसील सभागार में घुस गया मुंशी आत्मदाह की खबर से मची खलबली, भेजा गया ट्रामा सेंटर


 बाराबंकी खुद को आग लगाकर तहसील सभागार में घुस गया मुंशी


आत्मदाह की खबर से मची खलबली, भेजा गया ट्रामा सेंटर


बाराबंकी सम्पूर्ण समाधान दिवस में उस समय अफरातफरी मच गयी जब कानूनगो के पास काम करने वाला मुंशी (निजी कर्मचारी) आग लगाकर सभागार में घुस गया। उस समय सीडीओ की अध्यक्षता में समाधान दिवस चल रहा था। यह नजारा देखकर सभी अधिकारी आवाक रह गए। सुरक्षा कर्मियों ने कंबल डालकर आग से बचाने का प्रयास किया और आनन फानन में उसे सीएचसी इलाज के लिए भेजा। जहां से डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद ट्रामा सेंटर लखनऊ भेज दिया।


थाना लोनीकटरा के नबीपुर मजरे फिरोजाबाद गांव निवासी सुजीत उर्फ लालडेंगा सिंह चौबसी क्षेत्र के कानूनगो के साथ मुंशी का काम करता है। डेंगा सिंह इन्हीं के पास रहकर तहसील का काम करता है। शनिवार दोपहर करीब एक बजे सीडीओ एकता सिंह की अध्यक्षता में तहसील समाधान दिवस चल रहा था। उस समय एसडीएम, सीओ, तहसीलदार सहित सभी विभागों के अधिकारियों के बीच जनता की समस्या सुनी जा रही थीं।


एकाएक डेंगा सिंह एसडीएम आफिस के बाहर आग लगाकर सभागार में प्रवेश हो गया। इसे देखकर हड़कंप मच गया। सभी अधिकारी आवाक रह गए। सभागार में भगदड़ सी मच गयी। सभागार में तैनात सुरक्षा कर्मियों ने आनन-फानन कंबल डालकर आग से बचाने का प्रयास किया, मगर तब तक वह गंभीर रूप से झुलस गया। उसे तुरंत सीएचसी भेजा गया। जहां डाक्टरों ने बिना देर किए हुए ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया।


मुंशी डेंगा सिंह पखवाड़ा पूर्व हुए एक बैनामा की जानकारी लेने के लिए ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि राम देव के पास फोन किया था। दोनों में हुई वार्ता के चलते प्रमुख प्रतिनिधि डेंगा सिंह पर किसी बात से नाराज हो गए थे। उन्होंने मुंशी की शिकायत तहसीलदार से किया। मुंशी डेंगा ने घटना के बाद आरोप लगाया कि इस मामले को लेकर तहसीलदार ने हमें बहुत प्रताड़ित किया। धमकी दिया कि तहसील में दिखाई दिए तो तुम्हारे खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा दूंगा। बताया कि तहसील समाधान दिवस के दौरान भी धमकी दी थी। इसी के चलते हमने आत्मदाह करने का निर्णय लिया।


घटना के दौरान तहसील सभागार का गेट किसी ने बंद कर लिया था जिसके चलते सभागार में धुआं भर गया था। जिससे अधिकारी असमंजस की स्थिति में दिखे। दम घुटने को लेकर अधिकारियों में जल्द से जल्द बाहर निकलने के लिए बेचैन रहे। आखिरकार गेट खुलने के बाद सभी अधिकारियों ने राहत की सांस लिया। घटना को लेकर अधिवक्ताओं मे भी आक्रोश दिखा।

एटा सपा के पूर्व विधायक के पुत्र की 13 करोड़ की संपत्ति कुर्क गैंगस्टर मामले में जेल में हैं पिता


 एटा सपा के पूर्व विधायक के पुत्र की 13 करोड़ की संपत्ति कुर्क


गैंगस्टर मामले में जेल में हैं पिता


एटा जिले अलीगंज से पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव के परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रशासन ने पूर्व विधायक के पुत्र प्रमोद यादव के नाम 13.5 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क की है।


डीएम अंकित अग्रवाल के आदेश पर स्थानीय प्रशासन द्वारा अलीगंज के ग्राम कैल्ठा स्थित गाटा संख्या 714 रकबा 1.315 हेक्टेयर भूमि को धारा 14 (1) के तहत चिहिन्त कर कुर्क की है। कोतवाली प्रभारी प्रेमपाल सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल शीशराम की राजस्व टीम ने नवीन तहसील के सामने की भूमि पर नोटिस चस्पा कर कुर्क की है।


बता दें गैंगस्टर के मामले में पूर्व विधायक रामेश्वर सिंह यादव जेल में निरुद्ध हैं। डीएम के आदेश पर जिला के विभिन्न स्थानों पर पूर्व विधायक पूर्व जिला पंचायत सदस्य जुगेन्द्र सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख रामनाथ सिंह यादव एवं उनके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। प्रशासन का मानना है कि उक्त भूमि को अपराध कर एकत्रित की गई थी।