Tuesday 15 February 2022

.


 .

आजमगढ़ बाहुबली पूर्व सांसद के खिलाफ ताल ठोकने के लिए चुनाव मैदान में कूदी एक महिला।


 बाहुबली पूर्व सांसद के खिलाफ ताल ठोकने के लिए चुनाव मैदान में कूदी एक महिला।


आप ने फूलपुर पवई विधानसभा के घोषित प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के जगह पर किरन जायसवाल को बनाया उम्मीदवार।



सपा, भाजपा के राह में बन सकती है किरन रोड़ा, महिला के आने से दिग्गजों के छूट रहे पसीने।


गुरुवार को किरन जायसवाल करेंगी अपना नाम नेशन।



आजमगढ़ फूलपुर से इन्द्रराज यादव की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के फूलपुर- पवई विधानसभा इस बार के चुनाव में हार सीट बन गई है। सपा के बाहुबली प्रत्याशी के खिलाफ आप आम आदमी पार्टी के घोषित प्रत्याशी किरणन जायसवाल ने इस बार ताल ठोक है। 




किरन के चुनाव मैदान में आ जाने से फूलपुर- पवई विधानसभा का चुनाव जहां रोचक हो गया है, वहीं दिग्गजों के अभी से ही पसीने छूटने लगे हैं।

आम आदमी पार्टी ने फूलपुर पवई विधानसभा से पूर्व में दुर्ग विजय सिंह को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। इधर सपा से बाहुबली पूर्व सांसद व चार बार के विधायक रहे रमाकांत यादव चुनाव मैदान में उतर आए हैं। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने रामसूरत राजभर पर दांव आजमाया है।



 बहुजन समाज पार्टी ने पूर्व ब्लाक प्रमुख शकील अहमद को प्रत्याशी बनाया है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने फूलपुर-पवई से पूर्व में घोषित अपने प्रत्याशी दुर्ग विजय सिंह को बदलकर किरन जायसवाल को प्रत्याशी घोषित कर दिया। दिग्गजों के बीच आप से महिला उम्मीदवार किरन जायसवाल के चुनाव मैदान में आ जाने से फूलपुर-पवई विधानसभा का चुनाव जहां अब रोचक हो गया, वहीं पूरी तरह से चुनावी समीकरण ही बदल गया है।

बता दें कि फूलपुर-पवई विधानसभा क्षेत्र हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है। 




इस सीट पर हमेशा एक बाहुबली परिवार का ही दबदबा रहा है। वहीं बाहुबली के मुकाबले में फूलपुर कस्बे के ही बहू किरन जायसवाल के चुनाव मैदान में उतर जाने से दिग्गजों के पसीने छूटने लगे हैं। किरन जायसवाल  फूलपुर कस्बा की ही निवासिनी हैं।शैक्षिक योग्यता स्नातक 2016 व 21 मे जिला पंचायत सदस्य का चुनवा भी इसी क्षेत्र लड़ा। उनके पति संतोष जायसवाल पेशे से पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं।




 आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी किरन जायसवाल ने बताया कि वह अपना पर्चा दाखिला गुरुवार को करेंगी। आप द्वारा किरन जायसवाल को प्रत्याशी बनाए जाने से चर्चाओं का बाजार गर्म है, कि कहीं वह सपा भाजपा की राह में रोड़ा ना बन जाए। 

उत्तर प्रदेश बाहुबली ने सपा मुखिया अखिलेश यादव को दिया जवाब।


 उत्तर प्रदेश बाहुबली ने सपा मुखिया अखिलेश यादव को दिया जवाब।


न इनामी और न ही फरार हूं, कल करूंगा नामांकन-धनंजय।




जौनपुर पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह बुधवार को मल्हनी विधानसभा सीट से जदयू के बैनर से पर्चा दाखिल करेगें।



 यह जानकारी धनंजय सिंह ने नगर के एक होटल में पत्रकार वार्ता में दी है। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा ट्वीट करने का जवाब देते हुए कहा कि मेरे ऊपर न तो इनाम न ही फरार हूं। मेरा इनाम कोर्ट ने समाप्त कर दिया है। 




एसटीएफ जांच कर रही है। मेरे खिलाफ जो धारा लगायी गयी है वह जमानती है। पूर्व सांसद ने कहा कि मैं बुधवार को दिन में 2 बजे नामाकंन करने जा रहा हूं।




 एमएलसी ब्रजेश सिंह प्रिंशू , पूर्व जिला पंचायत सदस्य कैलाश सोनी समेत भारी संख्या में समर्थक मौजूद रहे।

आजमगढ़ लालगंज भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर ने किया जनसभा


 आजमगढ़ लालगंज भाजपा प्रत्याशी नीलम सोनकर ने किया जनसभा 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी नीलम सोनकर ने  राम जानकी मैदान लालगंज में की जनसभा ‌जनसभा में बोलते हुये नीलम सोनकर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने गरीबों के लिए के अनेक योजनाएं लागू किया है।प्रधानमंत्री आवास योजना ,स्वच्छता मिशन के अंतर्गत शौचालयों का निर्माण, आवास योजना के अंतर्गत बनाये जाने वाले आवास ,आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से स्वास्थ्य के क्षेत्र क्षेत्र में दी जाने वाली सुविधाएं तथा कामगारों को सरकार एक हजार से बढ़ाकर 15 सौ रुपए देने जा रही है। 




वृद्धा, विधवा पेंशन को एक हजार से बढ़ाकर सरकार ने ₹15 कर दिया है ।सरकार की सारी योजनाएं गरीबों के लिए हैं।मोदी और योगी जी के हाथों को मजबूत करने के लिए आपको कमल की बटन दबाकर भारी मतों से जितना है।




 जिलाध्यक्ष रिषिकांत राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पिछली सरकारों से अलग हटकर गरीबों के विकास का काम किया है। हमारी पार्टी विकास के नाम पर चुनाव लड़ रही है।




पूर्व प्रधानाचार्य ओमप्रकाश सिंह तिलखरा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने के लिए बहन नीलम सोनकर को भारी मतों से विजयी बनावें। 




इस अवसर पर जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के अतिरिक्त ओमप्रकाश सिंह, राम नयन सिंह ,योगेंद्र राय,सुनील सिंह डब्बू, प्रेमनाथ सिंह,माहेश्वरी कांत पांडेय, संचिता श्री चौहान,



 रजनीकांत त्रिपाठी, दिनेश सिंह, अशोक राय,अवधराज यादव, बृजेश राय संतोष चौबे,अभय मिश्र, दीपक राय,तारकेश्वर उपाध्याय, डॉ जे पी एन तिवारी,संजय जायसवाल,



 रजनीश  जायसवालआदि लोगों ने अपना विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रेमनाथ सिंह ने तथा संचालन संयोजक प्रमोद राय ने किया।



लालगंज से प्रशांत शुक्ला की खास रिपोर्ट

आज़मगढ़ बाबा बालक दास के सानिध्य में शुरू हुआ महायज्ञ।


 आज़मगढ़ बाबा बालक दास के सानिध्य में शुरू हुआ महायज्ञ।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तहसील क्षेत्र निजामाबाद के ग्राम सभा बनाहरा में श्री राम जानकी मंदिर पर ब्रह्मलीन महंत श्री श्री बृज बिहारी दास के परम प्रिय शिष्य महंत श्री बलराम दास उर्फ बालक दास के कर कमलों द्वारा श्री राम जानकी मंदिर में राधा कृष्ण मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में राधा कृष्ण प्राण प्रतिष्ठा महायज्ञ का आयोजन किया गया।


 महायज्ञ 9 फरवरी 2022 से 16 फरवरी 2022 तक निरंतर चलता रहेगा ।




महायज्ञ के कार्यक्रम में 9 फरवरी 2022 को कलश यात्रा के साथ शुरुआत हुई ,इसके बाद प्रतिदिन भंडारे का भी आयोजन जारी है ।



इसी के साथ प्रतिदिन सुबह के समय रामलीला एवं शाम के समय रासलीला का कार्यक्रम चलता रहता है।





 16 फरवरी 2022 को भंडारे की समाप्ति पर विशाल भंडारे का कार्यक्रम संपन्न होगा ।



इस महायज्ञ में क्षेत्र की जनता का अपार सहयोग प्राप्त है ,तथा लोगों में खुशी का माहौल भी है ।



यहां की जनता इस महायज्ञ में  हर कार्यक्रम के लिए सहर्ष समर्पित रहती है। 




आजमगढ़ फूलपुर से इंद्रराज  यादव की रिपोर्ट

आजमगढ़ सिधारी गोली हत्याकांड में चार नामजद सहित सात पर मुकदमा हुआ दर्ज।


 आजमगढ़ सिधारी गोली हत्याकांड में चार नामजद सहित सात पर मुकदमा हुआ दर्ज।




बीती रात नरौली के पास गोली मारकर युवक की हत्या का मामला।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के नरौली मोहल्ले में बीती रात हुई गोली मारकर हत्या मामले में पुलिस ने मृतक के छोटे भाई की तहरीर पर चार नामजद सहित 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।




 पुलिस द्वारा मामले में टीम गठित कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

बता दे कि बीती रात करीब 7:30 बजे थाना सिधारी के नरौली के पास एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 





हत्या मामले में मृतक के छोटे भाई प्रभाकर सिंह निवासी रैदोपुर थाना सिधारी ने पुलिस को तहरीर मे बताया कि बीती शाम करीब 7:00 से 7:30 के बीच उसने अपने बड़े भाई राघवेश उर्फ टुनटुन सिंह को निमंत्रण में जाने के लिए फोन किया। 




वादी ने बताया कि उसके बड़े भाई द्वारा फोन उठाकर घबराते हुए यह बताया गया कि मुझे उमाकांत यादव, निक्की उपाध्याय, दुर्गेश यादव, शक्ति सिंह सहित तीन अन्य लोग जान मारने की नीयत से घेर रखें हैं।  जल्दी से आकर मुझे बचा लो।





 वादी की तहरीर के अनुसार जब वह अपने बड़े भाई को खोजते हुए पहुंचा तो उसके बड़े भाई कार में ड्राइविंग सीट पर लहूलुहान हालत में मिले। उनको इलाज के लिए लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 





इस बाबत पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि मामले में तीन टीमें गठित की गई हैं जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

आज़मगढ़ डीएम ने कोतवाल को लगाई फटकार


 आज़मगढ़  डीएम ने कोतवाल को लगाई फटकार



अखिलेश यादव को किया तलब।



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ विधानसभा सगड़ी में चुनाव तैयारियों का जायजा लेने के लिए निकले जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी जीयनपुर में जाम में फंस गए। 




इसकी वजह से वह पैदल ही जीयनपुर कोतवाल के लिए चल दिए। डीएम ने कोतवाल को फटकार लगाई और बड़े वाहनों को बाजार के बाहर ही रोक कर चरणबद्ध तरीके वाहनों को निकलवाने का निर्देश दिया।




 वहीं क्षेत्र में गंदे पड़े शौचालय व नालों को देखकर अधिशासी अधिकारी जीयनपुर को एक सप्ताह के अंदर सफाई कराने का निर्देश दिए।




 सफाई की निगरानी की जिम्मेदारी जीयनपुर में तैनात बीट सिपाही को दी।

जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी सोमवार को जीयनपुर कोतवाली में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के लिए निकले थे।




 जीयनपुर चौक पर जाम में फंस गए तो पैदल ही वह कोतवाली की तरफ चल दिए। वहां पहुंचने के बाद जिलाधिकारी ने कोतवाल को जमकर फटकार लगाई और यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के लिए निर्देश दिए। 




इस बीच स्थानीय लोगों से साफ-सफाई और नालियों के बारे में जानकारी ली। सफाई व्यवस्था ठीक न मिलने पर उन्होंने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी अखिलेश यादव को तलब किया।




 डीएम ने निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अंदर जितने भी बेकार पड़े शौचालय हैं वह चालू हो जाने चाहिए। नगर की साफ-सफाई ठीक हो जाए अन्यथा एक सप्ताह के अंदर के बाद सख्त कार्यवाही  की जाएगी।




 उन्होंने कोतवाल दिनेश कुमार यादव से कहा कि बीट के सिपाही नगर की सफाई की रिपोर्ट प्राप्त कर मुझे स्थिति से अवगत कराएं। कोतवाली में चुनावी तैयारियों का जायजा लेने के बाद निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव के दिन कोतवाली और चौकियों पर ईवीएम ठीक करने के लिए टेक्नीशियन रखे जाएंगे।




 एक जोनल मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया जाएगा ताकि किसी तरह की ईवीएम में खराबी आने पर तत्काल ठीक किया जा सके। उन्होंने कहा कि चुनाव में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।