Wednesday 28 September 2022

आजमगढ़ मार्टिनगंज प्रधान और सेक्रेटरी के विरूद्ध मुकदमा हुआ दर्ज अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख के गबन का मामला


 आजमगढ़ मार्टिनगंज प्रधान और सेक्रेटरी के विरूद्ध मुकदमा हुआ दर्ज


अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख के गबन का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टीनंगज ब्लाक बनगांव में अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख 79 हजार 616 रुपये का गबन किया गया है। जांच के बाद के मामले का खुलासा हुआ। सहायक विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर दीदारगंज पुलिस ने प्रधान व सेक्रेटरी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।


सूत्रो के मुताबिक सहायक विकास अधिकारी ने आरोप लगाया है कि अंत्येष्टि स्थल/शवदाह गृह निर्माण के लिए धन निर्गत किया था। बनगांव में इसका निर्माण होना था। प्रधान व सेक्रेटरी ने कुछ निर्माण किया। इसके बाद पूरे रुपये का गबन कर लिया। जिस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी की ओर से आरोप पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया। ग्राम पंचायत अधिकारी शिवनाथ सरोज व प्रधान अशोक राजभर ने स्पष्टीकरण नहीं दिया। पांच अगस्त को जिला पंचायत राज अधिकारी ने सेक्रेटरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सेक्रेटरी व प्रधान के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया। 


सहायक विकास अधिकारी मार्टीनगंज सुनील कुमार श्रीवास्तव ने दोनों के विरूद्ध दीदारगंज थाना में तहरीर दी। पुलिस ने सेक्रेटरी शिवनाथ सरोज व प्रधान अशोक राजभर के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

आजमगढ़ मेहनगर फरार अभियुक्त के घर कुर्की की नोटिस चस्पा


 आजमगढ़ मेहनगर फरार अभियुक्त के घर कुर्की की नोटिस चस्पा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गैर ईरादतन हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी के घर मेंहनगर पुलिस ने बुधवार को न्यायालय से जारी की गई कुर्की की नोटिस चस्पाकर क्षेत्र में डुगडुगी बजवाई।


मेंहनगर थाना क्षेत्र के जाफरपुर गांव में बीते 14 जून को विपक्षियों द्वारा किए गए जानलेवा हमले में घायल चंद्रशेखर सरोज की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले में मृतक के पुत्र ओमकार की तहरीर पर मुकामी थाने में बाबूलाल सरोज पुत्र सुभाष,अभय पुत्र चंद्र भूषण सरोज,आकाश पुत्र रामअवतार सरोज, समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ गैरईरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा पंजीकृत किया गया।


 इस मामले में आरोपित पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन एक आरोपी बाबूलाल सरोज फरार चल रहा है। न्यायालय ने इसे संज्ञान में लेते हुए बाबूलाल के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस जारी किया। पुलिस ने बुधवार को फरार आरोपी बाबूलाल के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा करते हुए क्षेत्र में मुनादी कराई।

आजमगढ़ कंधरापुर आदर्श मिश्रा हत्याकांड के चौथे आरोपी ने कोर्ट में किया समर्पण कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिए भेजा जेल तीन अन्य आरोपी मुठभेड़ के दौरान हो चुके हैं गिरफ्तार


 आजमगढ़ कंधरापुर आदर्श मिश्रा हत्याकांड के चौथे आरोपी ने कोर्ट में किया समर्पण


कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिए भेजा जेल


तीन अन्य आरोपी मुठभेड़ के दौरान हो चुके हैं गिरफ्तार


आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर के चर्चित आदर्श मिश्रा हत्याकांड के चौथे आरोपी चंदन यादव उर्फ बंगू ने आज कोर्ट में समर्पण कर दिया। कोर्ट द्वारा उसे 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।


बता दें कि 20 सितंबर 2022 को कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में तबला वादक आदर्श मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में आदर्श के पिता की तहरीर पर सुशील यादव उर्फ गोल्डी, मोनू यादव, काजू शर्मा समेत चार लोगों को नामजद किया गया था। पुलिस ने पूर्व में ही मुठभेड़ में आरोपी मोनू यादव, सुशील यादव उर्फ गोल्डी एवं उसके साथी काजू शर्मा को गिरफ्तार कर चुकी है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर मायके से लौट रही महिला का मिला शव गांव के ही पंचायत भवन के बगल में शव मिलने से तरह तरह की चर्चा तीन वर्ष पूर्व कुंए में कूदी थी मीरा, तब हुई थी दूधमुंहे पुत्र की मौत


 आजमगढ़ गम्भीरपुर मायके से लौट रही महिला का मिला शव


गांव के ही पंचायत भवन के बगल में शव मिलने से तरह तरह की चर्चा

तीन वर्ष पूर्व कुंए में कूदी थी मीरा, तब हुई थी दूधमुंहे पुत्र की मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एक दिन पूर्व मायके से ससुराल के लिए चली 32 वर्षीय महिला का शव बुधवार की सुबह अपने गांव में पंचायत भवन के बगल में देखे जाने से हड़कंप मच गया। घटना क्षेत्र के रीवां बभनगावां गांव की बताई गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के रीवा बभंनगावा गांव निवासी अवधेश सरोज की 32 वर्षीय पत्नी मीरा देवी की मानसिक हालत पिछले कुछ समय से खराब थी। एक सप्ताह पूर्व वह क्षेत्र के रानीपुर ठोठिया गांव स्थित अपने मायके गई हुई थी। मंगलवार की सुबह वह मायके से ससुराल के लिए चली लेकिन घर नहीं पहुंची। इसकी जानकारी पाकर मायके और ससुराल वालों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। बुधवार की सुबह मीरा का शव गांव में स्थित पंचायत भवन के बगल में पड़ा देख लोग हैरान रह गए। 


घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतका के पति अवधेश सरोज के अनुसार इसके पूर्व में 7 सितंबर 2019 को वह अपने एक वर्षीय पुत्र पुलकित को लेकर घर के सामने स्थित कुएं में कूद गई थी।उस दौरान गांव वालों की मदद से मीरा को तो बचा लिया गया लेकिन उसके दूधमुंहे पुत्र पुलकित को बचाया नहीं जा सका। मृतका के आठ साल का एक पुत्र हर्षित बताया गया है।

आजमगढ़ निजामाबाद की घटना: फिर दो भागों में नजर आई भाजपा! कहीं अहम का शिकार तो नहीं हो गया तहसील प्रशासन एडीएम के समक्ष भाजपा नेताओं ने दर्ज कराया अपना बयान


 आजमगढ़ निजामाबाद की घटना: फिर दो भागों में नजर आई भाजपा!


कहीं अहम का शिकार तो नहीं हो गया तहसील प्रशासन


एडीएम के समक्ष भाजपा नेताओं ने दर्ज कराया अपना बयान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील परिसर में भाजपा नेताओं द्वारा तहसील प्रशासन के साथ हुई हाथापाई की घटना में कई बिंदु उभर कर सामने आ रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार भाजपा की गुटबाजी का तहसील प्रशासन शिकार बन गया।


विश्वस्त सूत्रों के अनुसार जिस प्रकरण को लेकर तहसील प्रशासन और भाजपा नेताओं के बीच हाथापाई हुई, उसमें एक तरफ भाजपा का एक गुट खुलकर सामने है तो दूसरी तरफ भाजपा का दूसरा गुट प्रशासन की तरफ से अपनी भूमिका निभा रहा है। लोगों के बीच यह बात चर्चा का केंद्र बनी हुई है कि निजामाबाद तहसील प्रशासन कहीं अहम का शिकार तो नहीं हो गया।


बता दें कि निजामाबाद तहसील परिसर में शनिवार को भाजपा नेताओं और तहसीलदार, एसडीएम और राजस्वकर्मियों के साथ हुई मारपीट को लेकर अब भी तनाव है। तहसील में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।


 घटना की जांच करने के लिए सोमवार को एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र व एसपी सिटी शैलेंद्र लाल जांच करने पहुंचे। सोमवार को जांच अधिकारी तहसील में पहुंचकर अभिलेख और अधिकारियों का बयान दर्ज किया। मंगलवार की शाम को एडीएम के समक्ष भाजपा नेताओं ने अपना बयान दर्ज कराया। एडीेएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि अभी मामले की जांच जारी है। पूरी होने के बाद डीएम को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

गोरखपुर भाजपा सांसद रवि किशन हुए ठगी का शिकार व्यापारी खिलाफ दर्ज कराई सवा तीन करोड़ रुपये की ठगी करने की शिकायत


 गोरखपुर भाजपा सांसद रवि किशन हुए ठगी का शिकार


व्यापारी खिलाफ दर्ज कराई सवा तीन करोड़ रुपये की ठगी करने की शिकायत



 उत्तर प्रदेश में गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक व्यापारी के खिलाफ 3.25 करोड़ रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । सांसद के जनसंपर्क अधिकारी पवन दुबे ने बताया कि सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक व्यापारी द्वारा 3.25 करोड़ रुपये की ठगी की और उन्होंने इस मामले की लिखित शिकायत कैंट थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने व्यवसायी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


पुलिस में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ष 2012 में, रवि किशन ने पूर्वी मुंबई निवासी जैन जितेंद्र रमेश नाम के एक व्यक्ति को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे और जब उन्होंने उससे पैसे वापस करने के लिए कहा, तो उसने उसे 34 लाख के 12 चेक दिए और जब सांसद ने सात दिसंबर, 2021 को भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड गोरखपुर शाखा में 34 लाख का एक चेक जमा किया तो वह चेक बाउंस हो गया। लगातार पैसे मांगने के बावजूद जब व्यवसायी पैसा लौटाने को राजी नहीं हुआ तो सांसद ने पुलिस में शिकायत की।


कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर इस संबंध में जांच शुरू कर दी है । पहले सांसद कैंट थाना क्षेत्र के सिंघारिया में रहते थे लेकिन हाल ही में वह तारामंडल लेक व्यू कॉलोनी स्थित घर में रहने लगे हैं । बता दें कि हाल ही में रवि किशन ने अपनी पारिवारिक समस्या को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी मां कैंसर से पीड़ित हैं और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। कुछ महीने पहले उनके बड़े भाई की भी बीमारी के चलते मौत हो गई थी।