Monday 18 December 2023

आजमगढ़ फूलपुर बोर्ड परीक्षा की 36 हजार कापियां जल कर हुई राख विद्युत पैनल में शार्ट सर्किट के बाद आग लगने से हुआ हादसा


 आजमगढ़ फूलपुर बोर्ड परीक्षा की 36 हजार कापियां जल कर हुई राख



विद्युत पैनल में शार्ट सर्किट के बाद आग लगने से हुआ हादसा




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली के अम्बारी स्थित गया प्रसाद स्मारक राजकीय महिला स्नाकोत्तर महाविद्यालय के विद्युत पैनल में शार्ट सर्किट से आग लग गयी। इस घटना से विद्यालय में रखी गई बोर्ड परीक्षा की 36 हजार कापियां जलकर राख हो गयी।


इस बावत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ नन्दलाल चौरसिया ने बताया कि रविवार की बीती रात लगभग साढ़े 12 बजे अचानक विद्यालय में बनाये गए विद्युत पैनल में शार्टसर्किट से आग लग गयी। चौकीदार की सूचना पर मैं अपने हॉस्टल से तत्काल महाविद्यालय पहुँच गया। किसी तरह से आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक बोर्ड परीक्षा के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय से आयी 36 हजार कापियां जल गयी। इस समय परीक्षा चल रही है। इसकी सूचना तत्काल पूर्वांचल विश्व विद्यालय को दे दिया गया, परीक्षा बाधित न हो इसलिए विश्वविद्यालय ने रात में 5 हजार कापियां महाविद्यालय को भेज दिया है।

आगरा कातिल पत्नी, पति को दी दर्दनाक मौत फिर दो दिन तक लाश के साथ सोती रही, रोंगटे खड़े कर देगी हकीकत


 आगरा कातिल पत्नी, पति को दी दर्दनाक मौत


फिर दो दिन तक लाश के साथ सोती रही, रोंगटे खड़े कर देगी हकीकत



उत्तर प्रदेश के आगरा में पत्नी ने पति को दर्दनाक मौत दी। फिर किसी को भनक तक नहीं लगने दिया। दो दिन तक घर में लाश के साथ सोती रही। हकीकत पता चली तो आसपास के लोगों के होश उड़ गए। 


मिली जानकारी के अनुसार सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी जुटाई। घटना सदर थाना क्षेत्र के मुस्तफा क्वार्टर की है। पुलिस ने बताया कि बरहन का रहने वाला नीरज वेल्डिंग का काम करता था। वह मुस्तफा क्वार्टर में किराए पर रह रहा था। पत्नी प्रीति कुशवाहा भी साथ ही थी। सोमवार को पत्नी ने पुलिस को फोन किया। बताया कि मैंने पति की हत्या कर दी है। उसे करंट लगाकर सोते समय मार दिया है। दो दिन से घर में लाश रखी हुई है। मुझे आकर गिरफ्तार कर लो। 


इस जानकारी पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। डीसीपी सिटी सूरज राय का कहना है कि पत्नी ने अपने बयान में बताया है कि पति रोजाना शराब पीकर आता था। उससे झगड़ता था। इस वजह से वह परेशान थी। परसों रात को भी नशे में आया था। तभी उसके पैर बांध दिए। इसके बाद करंट लगा दिया। इससे उसकी मौत हो गई। दो दिन से वह घटना को छुपाई हुई थी।

आजमगढ़ जीयनपुर ट्रक की चपेट में आने से छात्र की हुई मौत परीक्षा देने जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ जीयनपुर ट्रक की चपेट में आने से छात्र की हुई मौत



परीक्षा देने जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर थाना क्षेत्र के दाउदपुर पेट्रोल पंप के पास ट्रक की चपेट में आने से छात्र की मौत हो गयी। वह सुबह मोटर साईकिल से परीक्षा देने के लिए आजमगढ़ जा रहा था।


जानकारी के अनुसार अमरनाथ यादव उम्र 23 वर्ष पुत्र दिनेश यादव ग्राम इमिलिया पुलिस चौकी अन्तर्गत भटौली इब्राहिमपुर मड़ई गांव का निवासी था। वह आज परीक्षा देने के लिए मोटर साईकिल से आजमगढ़ जाने के लिए घर से निकला। जीयनपुर कोतवाली के अंतर्गत दाउदपुर पेट्रोल पंप के पास सुबह 5.30 बजे सामने से आ रहे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। घटना के बाद आसपास के लोगों ने देखा तो तुरंत डायल 112 नंबर पर सूचना दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल भिजवाया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही अमरनाथ ने दम तोड़ दिया।


 घर वालों को सूचना लगभग 7.30 बजे सुबह को मिली। मृतक दो भाइयों में सबसे बड़ा था। छोटा भाई शेषनाथ यादव व बहन साधना अभी पढ़ाई कर रहे हैं। पिता अपनी आजीविका के लिए ट्रैक्टर से खेती-बारी करते हैं।

आजमगढ़ सीएमओ ने महिला चिकित्सक समेत 8 का वेतन रोका 3 स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण के समय मिले थे अनुपस्थित


 आजमगढ़ सीएमओ ने महिला चिकित्सक समेत 8 का वेतन रोका


3 स्वास्थ्य केंद्रों के निरीक्षण के समय मिले थे अनुपस्थित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. इंद्र नारायन तिवारी ने रविवार को सीएचसी मुबारकपुर समेत तीन स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान महिला चिकित्सक समेत अनुपस्थित पाए गए आठ कर्मचारियों का वेतन रोक दिया।


सरकार की मंशा के अनुसार वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न योजनाओं के साथ साथ पोलियो का कार्यक्रम भी चल रहा है। प्रत्येक रविवार को जन आरोग्य मेला भी आयोजन किया जाना है। इसी योजनाओं का हाल जानने सीएमओ रविवार को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महुआ मुरारपुर पहुंचे। वहां प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अजीत प्रकाश, स्वीपर कम चौकीदार संतराज व एनएमए रामजनम यादव अनुपस्थित मिले।


 इसके बाद सीएमओ उच्चीकृत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सठियांव पहुंचे। वहां चीफ फार्मासिस्ट चंद्र प्रकाश प्रजापति, नेत्र सहायक डाॅ. अभिषेक पांडेय, एक्सरे टेक्नीशियन शैलेश कुमार और वार्ड व्याय रविंद्र चौहान गैरहाजिर मिले। अंत में सीएचसी मुबारकपुर का भी निरीक्षण किया। यहां कई दिनों से डा. रौशन आरा अनुपस्थित चल रही थी। सभी अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोकने का आदेश दिया।