Thursday 27 July 2023

आजमगढ़ गंभीरपुर दयालपुर लड़की को बंधक बनाकर 5 लाख की चोरी बीती रात छत के रास्ते घर में घुसे थे चोर


 आजमगढ़ गंभीरपुर दयालपुर लड़की को बंधक बनाकर 5 लाख की चोरी


बीती रात छत के रास्ते घर में घुसे थे चोर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र में चोरों ने एक दुस्साहसिक घटना को अंजाम देते हुए नगदी व गहने सहित कुल पांच लाख के सामान पर हाथ फेर दिया। इस दौरान नींद से जागी लड़की को जान से मारने की धमकी देकर उसका मुंह बंद करवा दिया, लड़की के सामने ही चोरों ने पूरी घटना को अंजाम दिया और लड़की को कमरे में बंद कर मौके से फरार हो गए।


जानकारी के अनुसार गंभीरपुर थाना क्षेत्र में जय मंगल यादव पुत्र स्वर्गीय बिहारी यादव निवासी ग्राम दयालपुर गांव के नौका पुरवा में स्थित मकान में बीती रात करीब 12:00 बजे मकान के पीछे से छत के रास्ते चार की संख्या में घुसे चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दे दिया। चोरों की खटपट सुनकर घर में सो रही जय मंगल यादव की पोती बबीता यादव पुत्री श्यामवीर यादव की नींद खुल गई। उसने जैसे ही शोर मचाना शुरू किया चोरों ने उसके गले पर चाकू रख दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए शांत रहने का इशारा किया। इतना ही नहीं दो चोर उस लड़की के पास खड़े हो गए और अन्य चोर चोरी की घटना को अंजाम देने में लग गए।


 चोरों ने लड़की के चाची के कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखा हुआ एक पेटी, दो सूटकेस और दूसरे कमरे का ताला तोड़कर उसमें रखे अटैची को बाहर निकाल लिया। चोर लड़की के कमरे को बाहर से बंद कर वहां से भाग गए। थोड़ी देर बाद बबीता ने फोन कर बाहर सो रहे अपने बाबा, मां और पिता को घटना से अवगत कराया। घटना की जानकारी होने पर गंभीरपुर थानाध्यक्ष स्वतंत्र कुमार सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बबीता ने पुलिस को पूरी घटना से अवगत कराया, उसके आंखों के आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। परिजनों के अनुसार चोरों ने घर में रखे नगदी और जेवरात सहित कुल पांच लाख की सामान चोरी कर लिया।

कौशांबीं दरोगा ने गरीबो पर दिखाई वर्दी की ताकत ठेला पलटा, फलों की पेटी को उठाकर फेंका, वीडियो वायरल


 कौशांबीं दरोगा ने गरीबो पर दिखाई वर्दी की ताकत


ठेला पलटा, फलों की पेटी को उठाकर फेंका, वीडियो वायरल


कौशांबीं यूपी पुलिस द्वारा गरीबों पर कहर बरपाने का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में दारोगा अपनी वर्दी की हनक दिखाते नजर आ रहे हैं। फ्लाई ओवर के नीचे फल का ठेला लगाने वालों को एक दारोगा ने भारी नुकसान पहुंचाया। दुकान लगाने पर ठेला पलट दिया। फलों से भरी पेटी भी पलट दी। वायरल वीडियो कौशांबी जिले का है।


 वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह दारोगा सड़क किनारे बैठे फल विक्रेताओं के फलों को फेंक रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी ने जांच कराने की बात कही है।


यूपी पुलिस के दारोगा का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में दारोगा ठेले वालों पर अपनी हेकड़ी निकालते नजर आ रहे हैं। वीडियो कौशांबी जिले का बताया जा रहा है। दारोगा जी फल की ठेली पर जाते हैं और अपने हाथों से सभी फलों को जमीन पर फेंक देते हैं। सैनी थाने के सामने फ्लाई ओवर के नीचे फुटपाथ पर कारोबार फल का ठेला लगाते हैं। यहीं के एक दारोगा ने अपना गुस्सा इन ठेले वालों पर निकाल दिया। दारोगा ने फ्लाई ओवर के नीचे पहुंचे और अतिक्रमण के नाम पर इनका ठेला पलटने लगे। इतना ही नहीं पेटी में रखे फलों को भी उठाकर फेंक दिया। पूरी दुकानों को तहस-नहस कर दिया। दारोगा ने किसी को भी ठेला हटाने का भी मौका नहीं दिया।


 दारोगा और उनके सिपाहियों ने एक के बाद एक ठेला पलटना शुरू किया तो रुकने का नाम ही नहीं लिया। विरोध करने पर दुकानदारों को जेल भेजने की धमकी देने लगे। इससे दुकानदार नाराज हो गए। दारोगा और उनके सिपाहियों की इस तरह का वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो 21 जुलाई का बताया जा रहा है। वीडियो वायरल जब पुलिस अधीक्षक तक पहुंचा तो उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही है।

हरदोई फिर वर्दीधारी इंस्पेक्टर के हाथों में जाम का वीडियो हुआ वायरल सीओ ने शुरू कर दी जांच


 हरदोई फिर वर्दीधारी इंस्पेक्टर के हाथों में जाम का वीडियो हुआ वायरल


सीओ ने शुरू कर दी जांच


उत्तर प्रदेश हरदोई नशीला पदार्थ पीने का वीडियो वायरल होने के बाद पहले भी निलंबन की कार्रवाई झेल चुके ट्रैफिक इंस्पेक्टर का फिर से ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद जांच शुरू हो गई है। सीओ को जांच सौंपी गई है। पुलिस विभाग से जुड़े लोगों का कहना है कि इसमें भी वह जाम लिए हुए हैं। विभाग के बड़े अधिकारियों ने भी उन्हें पुनरावृत्ति न करने की हिदायत दी थी। न्यूज़9यू0पी0 वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।


शहर के नुमाइश चौराहा पर यातायात व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किए गए यातायात उपनिरीक्षक शैलेन्द्र सिंह इस बार भी खुद को संभाल नहीं पाए। आरोप है कि उन्होंने सरेआम एक टपरी पर बैठकर नशीला पदार्थ पिया। वायरल वीडियो में उपनिरीक्षक बावर्दी हैं और उनके सामने मेज पर गिलास में भरा हुआ पदार्थ रखा दिख रहा है। मेज के ऊपर रखे शीशी के ढक्कन को उठाकर वह मेज के नीचे रखी शीशी को बंद कर रहे हैं। फिर हाथ से गिलास उठा रहे हैं।


मजेदार बात यह है कि इसी तरह के कृत्य के लिए वह लगभग छह माह पहले चार फरवरी को भी निलंबित किए चुके हैं। दोबारा ऐसा ही वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच शुरू हो गई है। सीओ ट्रैफिक अंकित मिश्रा ने बताया कि वीडियो कब का है यह पता लगाया जा रहा है। वह मामले की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद एसपी को रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।