Monday 21 November 2022

आजमगढ़ निवर्तमान ब्यूरो चीफ हिंदुस्तान स्वर मिल चंद्रा की भावभीनी विदाई दी गई। जिसकी अध्यक्षता ब्यूरो चीफ जागरण मऊ ने की।


 आजमगढ़ निवर्तमान ब्यूरो चीफ हिंदुस्तान स्वर मिल चंद्रा की भावभीनी विदाई दी गई। जिसकी अध्यक्षता ब्यूरो चीफ जागरण मऊ ने की।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एंटी करप्शन कोड आफ इंडिया के मंडल संरक्षक के आवास घोरठ स्थित आवास पर निवर्तमान ब्यूरो चीफ हिंदुस्तान स्वर मिल चंद्रा की भावभीनी विदाई दी गई। जिसकी अध्यक्षता ब्यूरो चीफ जागरण मऊ ने की।


एंटी करप्शन कोर आफ इंडिया के मंडल मीडिया प्रभारी साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि चंद्रा साहब का 12 वर्ष का कार्यकाल बहुत ही सराहनीय रहा उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में साहसिक कार्य किया है जिसकी प्रशंसा सभी लोगों ने की है।


 संचालन कर रहे श्रमिक नेता कवि पत्रकार प्रभु नारायण पांडे प्रेमी ने चंद्रा साहब के सम्मान में गीत प्रस्तुत किया। उपवन मेरा सूना सूना मन का दर्द हुआ है दुना मीत हृदय का जैसे मुझसे नाता तोड़ चला। 


अपने सम्मान में आयोजित विदाई समारोह को संबोधित करते चंद्रा साहब ने कहा आजमगढ़ से जो स्नेह प्यार अपनत्व मुझे मिला है उसे मैं भुला कर भी भूल नहीं सकता। ग्रामीण बैंक अधिकारी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चंद्र तिवारी कुंदन ने कहा कि चंद्रा साहब का 12 वर्ष का कार्यकाल को आजमगढ़ भुला नहीं सकता।


 सभा की अध्यक्षता कर रहे ब्यूरो चीफ जागरण मऊ जेपी निषाद ने कहा कि चंद्रा साहब के हिंदुस्तान कार्यालय में 4 महीने मुझे आपके साथ कार्य करने का मौका मिला उनसे मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में काफी सीख मिली। 


इस अवसर पर वीरेंद्र यादव, कैलाश ,मनोज विश्वकर्मा ,सुनील, श्रीपति राम ,संजीव तिवारी, मनोज पांडे, इत्यादि लोग मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट संजय पांडेय आजमगढ़

आजमगढ़ मोहम्मदपुर स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस को मां केसरी शिक्षा निकेतन के प्रबंधक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


 आजमगढ़ मोहम्मदपुर स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस को मां केसरी शिक्षा निकेतन के प्रबंधक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकासखंड मोहम्मदपुर के अशोकनगर आरारा मे स्थित क्षेत्र का प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान मां केसरी शिक्षा निकेतन व अशोका इंग्लिश स्कूल के छात्र-छात्राओं का एक दिवसीय टूर सारनाथ के लिए रवाना हुआ जिसको विद्यालय के प्रबंधक चंद्रशेखर सिंह विपिन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया वही टूर का संचालन प्रधानाचार्य संदीप कुमार ने किया। 


इस मौके पर सिकंदर विश्वकर्मा, आनंद भारद्वाज, अकबर, सोनी यादव,क्षमा सिंह, सुषमा बौद्ध,रेखा सरोज,मधुबाला सरोज, शिवांजलि सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।


विद्यालय के प्रबंधक चंद्रशेखर सिंह विपिन ने कहा कि बच्चों को भ्रमण पर ले जाना चाहिए क्योंकि इससे बच्चे अधिक सीखते हैं क्योंकि यह ऐसी अवधारणाओं,विचारों और व्यावहारिक अनुभवों का परिचय देता है जो कक्षा के वातावरण में प्रदान नहीं किए जा सकते है। यह सीखने के सैद्धांतिक और व्यावहारिक पहलुओं के बीच के अंतर को कम करने का अवसर प्रदान करता है।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ महाराजगंज ब्लॉक स्थित श्रीमती देवराजी देवी इंटर कॉलेज मे स्नातक बैठक हुई संपन्न


 आजमगढ़ महाराजगंज ब्लॉक स्थित श्रीमती देवराजी देवी इंटर कॉलेज मे स्नातक बैठक हुई संपन्न



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महाराजगंज ब्लॉक स्थित श्रीमती देवराजी देवी इंटर कॉलेज मे स्नातक बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता ऑल इंडिया ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री पं. सुभाष चंद्र तिवारी कुंदन ने किया। और समारोह का सफल संचालन आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने अपने शेरो शायरी के माध्यम से माहौल को खुशनुमा बना दिया।


बैठक के मुख्य अतिथि डॉ. संजयन त्रिपाठी ने पुराने पेंशन के बहाली, तदर्थ शिक्षकों के नियमिती करण, वित्तविहीन शिक्षकों को अनुदान देने,स्नातको को बेरोजगार भत्ता देने की मांग पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि स्नातक देश की रीढ़ हैँ , इनके रचनात्मक सहयोग से देश प्रदेश की प्रगति होगी, इसके लिए सरकार को इनके समस्याओ के समाधान पर विशेष ध्यान देना होगा। 


विशिष्ट अतिथि के रूप मे उपस्थित प्रधान हरीश पाठक ने डॉ. संजयन त्रिपाठी का स्वागत करते हुए उन्हें स्नातक निर्वाचन मे मत देने की लोगों से अपील की! अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण सभा के प्रदेश अध्यक्ष और विद्यालय के प्रधानाचार्य पं. अनिल कुमार पाण्डेय ने अतिथियों का स्वागत किया,


इस अवसर पर ब्राह्मण सभा के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार तिवारी, आर्यावर्त्त सभा के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुव कुमार मिश्रा, महंत संजय पाण्डेय, हरिगोविन्द तिवारी, शशांक शेखर त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, बंशीधर पाठक, मुन्नू पाण्डेय, संतोष कुमार सिंह, प्रेम यादव, अमित कुमार पाण्डेय,  रितेश पाण्डेय, हरेंद्र यादव, सहित आदि लोग मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट संजय पांडेय आजमगढ़ 

उत्तर प्रदेश 8 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश 8 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला


लखनऊ डीएम रहते निलंबित किए गए आईएएस अधिकारी टीके शिबु और सुनील कुमार वर्मा को तैनाती दे दी गई है। शासन ने देर शाम विशेष सचिव स्तर के आठ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।


आईएएस टीके शिबु को सोनभद्र और सुनील कुमार वर्मा को औरेया का डीएम रहते सस्पेंड किया गया था। कुछ समय पहले ही दोनों बहाल हुए थे। शिबु को अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त, राजस्व परिषद और वर्मा को विशेष सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा बनाया गया है। 


 प्रतीक्षा में चल रहे अनुराग पटेल को विशेष सचिव राजस्व विभाग और अपर आयुक्त चकबंदी बनाया गया है। वह पहले बांदा के डीएम थे, जहां से हटाए जाने के बाद प्रतीक्षा में रखे गए थे। विशेष सचिव, राजस्व विभाग और अपर आयुक्त चकबंदी महेंद्र सिंह को विशेष सचिव, गृह बनाया गया है। विशेष सचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग रेणु तिवारी को अपर आयुक्त ग्राम्य विकास व मनरेगा की जिम्मेदारी मिली है। यूपी एग्रो के प्रबंध निदेशक शेषनाथ को विशेष सचिव चीनी व गन्ना विकास विभाग, विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन विभाग अरुण प्रकाश को विशेष सचिव एमएसएमई के साथ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सीईओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। अपर आयुक्त मनरेगा व ग्राम्य विकास योगेश कुमार को विशेष सचिव, कृषि उत्पादन शाखा के पद पर भेजा गया है।

वाराणसी दरोगा को गोली मारने वालों से पुलिस की मुठभेड़ 15 से ज्यादा राउंड हुई फायरिंग, 2 बदमाशों को लगी गोली, हालत गंभीर, एक फरार


 वाराणसी दरोगा को गोली मारने वालों से पुलिस की मुठभेड़


15 से ज्यादा राउंड हुई फायरिंग, 2 बदमाशों को लगी गोली, हालत गंभीर, एक फरार 



उत्तर प्रदेश वाराणसी के भेलखा गांव के पास रिंग रोड पर सोमवार की सुबह पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हुई। आमने-सामने की एक दर्जन राउंड से ज्यादा फायरिंग में दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हुए हैं। एक बदमाश चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। गोली लगने से घायल दोनों बदमाशों और क्राइम ब्रांच के एक सिपाही को अस्पताल ले जाया गया है।


डॉक्टरों ने दोनों बदमाशों की हालत नाजुक बताई है। दोनों रोहनिया क्षेत्र में दरोगा को गोली मार कर सरकारी पिस्टल, कारतूस, पर्स और मोबाइल लूटे थे। दोनों के पास से दरोगा की सरकारी पिस्टल, .32 बोर की देसी पिस्टल, एक बाइक, मोबाइल और कुछ कागजात बरामद हुए हैं।


पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि दरोगा अजय यादव को गोली मार कर पिस्टल लूटने की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस टीमें लगी थीं। आज सुबह पता लगा कि घटना में वांछित 3 बदमाश भेलखा गांव के पास रिंग रोड से गुजर रहे हैं। इस पर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच और बड़ागांव थाने की पुलिस टीम ने घेराबंदी कर तीनों को रोकने का प्रयास किया तो वह फायरिंग शुरू कर दिए।


पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि घायल बदमाशों को  अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बनी है।

जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बदमाशों की गोली से क्राइम ब्रांच के सिपाही शिव बाबू भी घायल हुए हैं। पुलिस सभी को अस्पताल लेकर गई है। घटनास्थल से भाग निकले एक बदमाश की तलाश में पुलिस टीमें कांबिंग कर रही हैं। दरोगा की लूटी हुई पिस्टल से बरामद 9 एमएम पिस्टल के मिलान की कार्रवाई के लिए उसे हेड आर्मोरर के पास भेजा गया है।