Tuesday 8 March 2022

आजमगढ़ भारी वाहनों के लिए मतगणना के दिन रहेगा मार्ग परिवर्तन।

आजमगढ़ भारी वाहनों के लिए मतगणना के दिन रहेगा मार्ग परिवर्तन।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आगामी 10 मार्च को होने वाली विधानसभा चुनाव की मतगणना के लिए सुव्यवस्थित व सुचारू यातायात व्यवस्था बनाए रखने हेतु प्रशासन ने सुबह 6 बजे से मतगणना समाप्ति तक निम्न रूट डायवर्जन निर्धारित किया है।




इस दौरान वाराणसी की तरफ से जिले में आने वाले भारी वाहन मोहम्मदपुर से बाएं मुड़कर फरिहां चौक होते हुए निजामाबाद से मंदुरी थाना क्षेत्र कंधरापुर से होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।



 वहीं सरायमीर की तरफ से फरिहा व रानी की सराय होते हुए शहर की तरफ आने वाले भारी वाहन फरिहां चौक से दाहिने बाए मुड़कर अपने गंतव्य को जाएंगे।




 रानी की सराय से शहर की तरफ आने वाले भारी वाहन शहर की ओर न आकर मोहम्मदपुर की तरफ जाएंगे। 



विश्वकर्मा तिराहे से बेलइसा रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले भारी वाहन सीधे न जाकर विश्वकर्मा तिराहे से बाएं मुड़ कर हुसैनगंज होते हुए अपने गंतव्य को जायेंगे।




इसी क्रम में वाराणसी की तरफ से पीजीआई चक्रपानपुर की तरफ आने वाले भारी वाहन खरिहानी चौराहे से चिरैयाकोट मार्ग पर व देवगांव मार्ग की ओर आवागमन करेंगे।

 

आजमगढ़ सर्फुद्दीनपुर मतदान केंद्र पर बवाल में 9 गिरफ्तार, दर्जनों अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज।


 आजमगढ़ सर्फुद्दीनपुर मतदान केंद्र पर बवाल में 9 गिरफ्तार, दर्जनों अज्ञात के विरूद्ध मुकदमा दर्ज।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के सदर विधानसभा क्षेत्र के सर्फुद्दीनपुर मतदान केंद्र पर सोमवार की शाम फर्जी मतदान को लेकर दो प्रत्याशी समर्थकों के बीच हुए बवाल के मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है।



जानकारी के अनुसार इस मामले में 70-80 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। सोमवार की शाम मतदान अवधि के दौरान क्षेत्र भ्रमण कर रहे प्रभारी निरीक्षक सिधारी को सूचना मिली कि सर्फूद्दीनपुर मतदान केंद्र पर भाजपा व सपा समर्थक फर्जी वोट डालने को लेकर आरोप- प्रत्यारोप लगाकर विवाद कर रहे हैं। 




सूचना पाकर प्रभारी निरीक्षक सिधारी उच्चाधिकारीगणों को अवगत कराते हुए तत्काल मौके पर पहुंचे। आरोप है कि मौके पर बवाल कर रहे राजनैतिक दलों के समर्थकों द्वारा किये गये पथराव व हमले में प्रभारी निरीक्षक सिधारी व कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना की जानकारी के बाद वहां पहुंचे अतिरिक्त पुलिस बल के साथ उपद्रियों पर नियंत्रण करते हुए पुलिस ने बवाल में शामिल 9 अभियुक्तों गिरफ्तार कर लिया।




जिनके कृत्य से मौके पर अफरा- तफरी व दहशत का माहौल पैदा हो गया था। इस सम्बन्ध में सिधारी थाना प्रभारी जितेन्द्र कुमार सिंह की तहरीर पर पकड़े लोगों के साथ ही 70- 80 अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध धारा 147/148/504/332/353/308/427/160 भादवि व 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 




इसी मामले में सपा और भाजपा दोनों राजनैतिक दलों के मध्य हुए विवाद के सम्बन्ध में भाजपा प्रत्याशी अखिलेश मिश्रा उर्फ गुड्डू द्वारा दी गयी तहरीर पर धारा 147/148/352/323/504/506/427/307 भादवि व 7 सीएलए एक्ट विरूद्ध 12 नामजद व 150-200 अज्ञात पंजीकृत कराया गया। 




जब कि सपा प्रत्याशी दुर्गा प्रसाद यादव द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर धारा 147/148/323/504/352/506/427/436 भादवि व 7 सीएलए एक्ट विरूद्ध 8 नामजद व 8-10 अज्ञात व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया है। 




इस मामले में गिरफ्तार लोगों में कमलेश प्रधान पुत्र रामशकल यादव, 

कैलाश पुत्र रामशकल यादव निवासी पल्हनी,

 हरिराम पुत्र फेदु निवासी बेलइसा, 

प्रेमचंद पुत्र हरिनाथ,

 वीरेंद्र पुत्र विश्वनाथ यादव व राजेश पुत्र राजेंद्र निवासी सर्फुद्दीनपुर थाना सिधारी,

 श्रवण उर्फ उपेन्द्र पुत्र दिलराम निवासी संजरपुर थाना सरायमीर,

 विक्रेश उर्फ लहरी पुत्र लालचन्द्र ग्राम बघावर थाना रौनापार 

तथा जितेन्द्र सिंह पुत्र रणजीत सिंह कस्बा एवं थाना सिधारी बताए गए हैं।

चंदौली चुनावी विवाद में युवक को मारी गोली


 चंदौली चुनावी विवाद में युवक को मारी गोली


चंदौली उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के सातवें चरण में सोमवार को कुछ जगहों पर हिंसा की भी घटनाएं सामने आने के बाद से ही प्रशासन के सामने अब कार्यवाही  की चुनौतियां सामने आ गई हैं।




 इसी कड़ी में जानकारी के अनुसार चंदौली जिले में भी एक बूथ पर विवाद को लेकर युवक को गोली मारने की घटना की पुलिस विवेचना कर रही है।



 माना जा रहा है कि विवाद बूथ को लेकर ही हुआ था, ऐसे में गोली मारने की घटना को केंद्र में रखकर पुलिस विवेचना कर रही है। चंदौली जिले में कंदवा थाना के अरंगी गांव में सोमवार को मतदान के दौरान बूथ पर हुए विवाद के बाद देर रात युवक को गोली मार दी गई। गोली युवक के कमर के नीचे लगी है। 



घटना के बाद से ग्रामीण भयभीत हैं। पुलिस घटना को संदिग्ध मानकर छानबीन कर रही है। युवक को मेडकल कराया गया। मौके पर पुलिस को खाली कारतूस भी मिला है।

मतदान के दौरान वोट देने को लेकर बूथ पर ही दो पक्षों में विवाद हो गया था। 



इस दौरान एक - दूसरे को देख लेने की धमकी दी गई थी। आरोप है कि सदाबृज बिंद का बेटा जय किशन रात में अपने घर में सोया था। कमरे की खिड़की खुली थी। देर रात अज्ञात हमलावरों ने खिड़की के पास से जयकिशन को लक्ष्य कर गोली मार दी। गोली कमर के नीचे लगी है। लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर खोखा बरामद किया। पुलिस घटना को संदिग्ध मानकर छानबीन में जुटी है।




 घटना को ग्राम प्रधान पक्ष और पूर्व विधायक के बीच हुई तनातनी से भी जोड़कर देखा जा रहा है।





 सीओ सकलडीहा अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि घटना संदिग्ध प्रतीत हो रही है। मौके से सिर्फ खोखा मिला है। घायल का निजी अस्प्ताल में इलाज कराने के बाद मेडिकल के लिए अस्पताल भेजा गया है। घटना की छानबीन की जा रही है।

सपा सांसद आजम खां को कोर्ट से बड़ा झटका


 सपा सांसद आजम खां को कोर्ट से बड़ा झटका



डिस्चार्ज एप्लीकेशन खारिज, अब तय होंगे आरोप।



उत्तर प्रदेश रामपुर सपा सांसद आजम खां को कोर्ट में झटका लगा है। यतीमखाना प्रकरण के दो मामलों में कोर्ट ने उनके अधिवक्ता की ओर से लगाए गए डिस्चार्ज प्रार्थना पत्र को खारिज कर दिया है।




जानकारी के अनुसार  अब उन पर आरोप तय करने का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए नौ मार्च को सभी आरोपियों को तलब किया गया है। दूसरी ओर डुंगरपुर में मकान खाली कराने के नाम पर हुई मारपीट व लूटपाट के मामले में आरोप तय करने के मामले में बचाव पक्ष की ओर से फिर से आपत्ति दाखिल हुई है। इन मामलों में अब 11 मार्च को सुनवाई होगी।




सपा सांसद आजम खां और पूर्व सीओ सिटी आले हसन समेत कई सपाइयों के खिलाफ कोतवाली थाने में चार अलग अलग मुकदमें दर्ज कराए गए थे। इन मुकदमों में आरोप है कि बस्ती खाली कराने के नाम पर लूटपाट करने और मारपीट की गई।



 इन मुकदमों में पुलिस की ओर से पूर्व में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। यह मामले में एमपी एमएलए कोर्ट में विचाराधीन है। इस मुकदमें में अब सभी पर आरोप तय होने हैं। इससे पहले सपा सांसद के अधिवक्ताओं की ओर से आरोपों पर आपत्ति दाखिल की थी,जिस पर अभियोजन की ओर से आपत्ति दाखिल की थी। 



इस मामले में अभियोजन पक्ष और बचाव पक्ष के बीच बहस पूरी हो गई।

इस मामले में अदालत ने यतीमखाना प्रकरण के दो मामलों में आपत्ति खारिज कर दी,जिसके बाद अदालत ने सभी आरोपियों को नौ मार्च को तलब किया है।



 आरोपियों की मौजूदगी में ही आरोप तय होंगे। दूसरी ओर डुंगरपुर मामले में बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की ओर से पूर्व में दाखिल आपत्ति पर दूसरी आपत्ति दाखिल की गई,जिस पर 11 मार्च को सुनवाई होगी। डुंगरपुर प्रकरण के एक और मामले में आपत्ति दाखिल की गई,जिस पर 14 मार्च को सुनवाई होगी।